इस सामग्री तक पहुंच के लिए फॉक्स न्यूज से जुड़ें

इसके अलावा, आपके खाते के साथ चुनिंदा लेखों और अन्य प्रीमियम सामग्री तक विशेष पहुंच – निःशुल्क।

अपना ईमेल दर्ज करके और जारी रखें पर क्लिक करके, आप फॉक्स न्यूज के साथ अपनी सहमति दे रहे हैं। उपयोग की शर्तें और गोपनीयता नीतिजिसमें हमारा भी शामिल है वित्तीय प्रोत्साहन की सूचना.

कृपया एक मान्य ईमेल पता प्रविष्ट करें।

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी हासिल करने के बाद से गुरुवार को पहली बार मीडिया को साक्षात्कार देने बैठीं, तो कुछ आलोचकों ने तर्क दिया कि सीएनएन साक्षात्कारकर्ता को पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प के साथी उम्मीदवार के साथ कुछ सप्ताह पहले लिए गए साक्षात्कार की तरह ही कड़ा रुख अपनाना चाहिए था।

सीएनएन की डाना बैश ने हैरिस और उनके साथी उम्मीदवार मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज़ का लगभग 26 मिनट का साक्षात्कार लिया, जो गुरुवार रात को प्रसारित हुआ। हैरिस से उनके राजनीतिक रिकॉर्ड में विसंगतियों, ट्रम्प के व्यक्तिगत हमलों और ओवल ऑफिस में पहले दिन वह क्या हासिल करेंगी, के बारे में पूछा गया।

वाल्ज़ से उनके द्वारा चुनाव अभियान के दौरान सैन्य सेवा से संबंधित की गई टिप्पणियों के बारे में पूछा गया – कि उन्होंने एक बार युद्ध में हथियार रखे थे, हालांकि उन्हें कभी युद्ध क्षेत्र में तैनात नहीं किया गया था।

कुछ आलोचकों का कहना है कि वे चाहते हैं कि बैश ने इस जोड़ी पर भी उसी तरह दबाव डाला होता जिस तरह उन्होंने जीओपी पर दबाव डाला था उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जेडी वेंस कुछ सप्ताह पहले ही एक साक्षात्कार में।

कमला हैरिस ने सीएनएन साक्षात्कार में ओवल ऑफिस की ‘पहले दिन’ की अस्पष्ट योजना पेश की: ‘कई बातें’

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने सीएनएन की डाना बैश से यह कहते हुए लोगों को चौंका दिया कि 2019 में अपने वामपंथी रुख को पूरी तरह से बदलने के बाद भी उनके “मूल्य नहीं बदले हैं”। (स्क्रीनशॉट/सीएनएन)

फॉक्स न्यूज के योगदानकर्ता गाय बेन्सन ने एक्स पर लिखा, “बैश के लिए मिश्रित अंक, जिन्होंने कुछ आवश्यक विषयों पर जोर दिया, लेकिन स्पष्ट अनुवर्ती कार्रवाई करने से चूक गए।”

अधिक विशेष रूप से, रेनेगेड पीआर की अध्यक्ष वैनेसा सैंटोस ने शुक्रवार को फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया, “जब उन्होंने जेडी से उनकी ‘बिल्ली वाली महिला’ टिप्पणियों के बारे में पूछा तो डाना बहुत उत्साहित थीं। अगर उन्होंने हैरिस-वाल्ज़ साक्षात्कार में उस ऊर्जा का आधा भी लगाया होता, तो मतदाताओं को कल रात कुछ सीखने को मिलता।”

उन्होंने कहा, “इसके बजाय, उन्होंने उनके निरर्थक उत्तरों को बिना जांचे और चुनौती दिए जाने दिया।”

मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज़ माइक्रोफ़ोन पर

मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज़ बुधवार को बोस्टन में इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ फायर फाइटर्स कन्वेंशन के दौरान मंच पर बोलते हुए। (स्कॉट ईसेन/गेटी इमेजेज)

बैश ने साक्षात्कार के दौरान वाल्ज़ से पूछा, “आपने कहा कि आप युद्ध में हथियार लेकर गए थे, लेकिन वास्तव में आप कभी युद्ध क्षेत्र में तैनात नहीं हुए। एक अभियान अधिकारी ने कहा कि आपने गलत बोला। क्या आपने गलत बोला?”

वाल्ज़ ने जवाब दिया, “मुझे अविश्वसनीय रूप से गर्व है। मैंने इस देश की वर्दी पहनने के 24 साल पूरे कर लिए हैं, मुझे पब्लिक स्कूल की कक्षा में अपनी सेवा पर भी उतना ही गर्व है, चाहे वह कांग्रेस हो या गवर्नर। मेरा रिकॉर्ड खुद बोलता है, लेकिन मुझे लगता है कि लोग मुझे जानने लगे हैं। मैं वैसे ही बोलता हूँ जैसे वे बोलते हैं। मैं खुलकर बोलता हूँ। मैं अपनी भावनाओं को खुलकर व्यक्त करता हूँ। और मैं विशेष रूप से स्कूलों में और बंदूकों के आसपास गोली लगने वाले हमारे बच्चों के बारे में भावुकता से बोलता हूँ। इसलिए, मुझे लगता है कि लोग मुझे जानते हैं। वे जानते हैं कि मैं कौन हूँ। वे जानते हैं कि मेरा दिल कहाँ है। और फिर, मेरा रिकॉर्ड 40 से अधिक वर्षों से खुद ही बोल रहा है।”

बैश ने जोर देकर कहा, “और आपने जो कहा कि आप युद्ध में थे, क्या आपने गलत कहा जैसा कि अभियान में कहा गया है?”

“हाँ। मैंने कहा कि हम इस मामले में बात कर रहे थे, यह एक स्कूल में गोलीबारी के बाद हुआ था, युद्ध के इन हथियारों को ले जाने का विचार। और, मेरी पत्नी, अंग्रेजी शिक्षिका, उसने मुझे बताया कि मेरा व्याकरण हमेशा सही नहीं होता,” उन्होंने कहा।

इसके विपरीत, इस महीने की शुरुआत में वेंस के साथ अपने साक्षात्कार के दौरान, बैश ने ओहियो सीनेटर पर लगभग छह मिनट तक दबाव डाला कि वे वाल्ज़ द्वारा उनके सैन्य रिकॉर्ड के चरित्र चित्रण की आलोचना करने में अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं, तथा इस दौरान उन्होंने तीन अलग-अलग बार उनकी आलोचनाओं को चुनौती दी।

उसने उस पर कई बार दबाव भी डाला “निःसंतान बिल्ली महिलाएँ” कुछ वर्ष पहले एक साक्षात्कार में यह टिप्पणी की गई थी।

मीडिया से बचने के मामले में कमला हैरिस को अमेरिकी जनता को जवाब देना चाहिए: अभियान सलाहकार

सीनेटर जे.डी. वेंस माइक्रोफोन पर

सीनेटर जेडी वेंस, आर-ओहियो, 30 जुलाई को हेंडरसन, नेवादा में एक अभियान कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए। (एपी फोटो/एलेन श्मिट)

लेकिन आलोचकों ने तर्क दिया कि बैश ने गुरुवार को हैरिस और वाल्ज़ के साथ साक्षात्कार के दौरान वे कठोर प्रश्न नहीं पूछे, जो अमेरिकी सुनना चाहते थे।

हल्की-फुल्की बातचीत में बैश ने हैरिस से डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में उनका भाषण देख रही उनकी छोटी भतीजी की एक वायरल तस्वीर के बारे में सवाल किया।

बैश ने पूछा, “आपने अपने भाषण में लिंग या नस्ल के बारे में स्पष्ट रूप से बात नहीं की। लेकिन जाहिर है कि यह बहुत से लोगों के लिए बहुत मायने रखता है। और वह वायरल तस्वीर वास्तव में यही कहती है। आपके लिए इसका क्या मतलब है?”

हैरिस ने जवाब दिया, “मैं इसलिए चुनाव लड़ रही हूं क्योंकि मेरा मानना ​​है कि इस समय सभी अमेरिकियों के लिए, चाहे उनकी जाति या लिंग कुछ भी हो, यह काम करने के लिए मैं सबसे उपयुक्त व्यक्ति हूं। लेकिन मैंने वह तस्वीर देखी है, और मैं उससे बहुत प्रभावित हुई हूं।”

इस पर बैश ने पूछा, “क्या उसने बाद में आपसे इस बारे में बात की?”

“ओह, उसके पास बात करने के लिए बहुत कुछ था। उसके पास बहुत कुछ था। उसने सब कुछ सुना। और वह सब कुछ सुनती है,” हैरिस ने जवाब दिया।

“क्या उसने तुम्हें अपनी गर्म राय दी?” बैश ने पूछा।

“हाँ, निश्चित रूप से,” हैरिस ने कहा।

सीएनएन पर हैरिस और वाल्ज़ का साक्षात्कार

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज़ गुरुवार को सीएनएन साक्षात्कार के दौरान देखे गए। (सीएनएन)

रूढ़िवादी टॉक रेडियो शो “द माइकल नोल्स शो” के होस्ट माइकल नोल्स ने टिप्पणी की, “डैना बैश ने केवल तभी खराब काम किया है, जब आप उन्हें एक गंभीर पत्रकार मानते हैं।”

उन्होंने फॉक्स न्यूज डिजिटल से कहा, “वास्तव में, उनका काम कठिन सवाल पूछना नहीं था, जैसा कि उन्होंने जेडी वेंस से किया था, बल्कि उनका काम कमला हैरिस को एक घटनाहीन साक्षात्कार में शामिल होने का मौका देना था।”

टिकटॉक इन्फ्लुएंसर और रॉबर्ट एफ. कैनेडी जूनियर के पूर्व वरिष्ठ अभियान सलाहकार लिंक लॉरेन ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया, “ऐसा लग रहा था जैसे डाना बैश गवाह का नेतृत्व कर रहे थे।”

लॉरेन ने कहा, “वह कमला को चुनने के लिए विकल्प देती थीं – जैसे कि यह SAT का बहुविकल्पीय खंड हो।”

सैंटोस ने कहा, “बैश स्पष्ट रूप से एक महत्वपूर्ण चुनाव चक्र के चरम पर एक कठोर साक्षात्कार आयोजित करने में सक्षम हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्होंने हैरिस और वाल्ज़ के साथ उन कौशलों का उपयोग नहीं किया और इसके बजाय बच्चों की तरह व्यवहार किया।”

सैंटोस ने कहा कि बैश द्वारा “वाल्ज़ को अपने सैन्य रिकॉर्ड के बारे में झूठ बोलने के लिए ‘खराब व्याकरण’ को दोषी ठहराने की अनुमति देना एक राजनीतिक रूप से प्रेरित रणनीति लगती है, और यह अमेरिकियों के प्रति अन्याय है।”

‘जो भी हो’: डेमोक्रेट्स ने कमला हैरिस के साक्षात्कारों की कमी पर प्रतिक्रिया व्यक्त की

इसके विपरीत, कुछ आलोचकों का कहना है कि बैश “दक्षिणपंथी बातों” की ओर बहुत अधिक झुक गए थे और उन्हें हैरिस और वाल्ज़ से अधिक मौलिक तरीके से प्रश्न पूछने चाहिए थे।

बेचेस मीडिया के सह-संस्थापक, सामी सेज ने एक्स पर पोस्ट किया, “सीएनएन साक्षात्कार का सारांश: डाना बैश: आपने (दक्षिणपंथी चर्चा बिंदु) ऐसा क्यों किया? हैरिस/वाल्ज़: क्योंकि (उत्तर वे 5+ बार दे चुके हैं) डाना बैश: लेकिन क्या ऐसा इसलिए है क्योंकि (दक्षिणपंथी चर्चा बिंदु)? क्या आपने (दक्षिणपंथी चर्चा बिंदु) पर अपना विचार बदल दिया है?”

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

डेमोक्रेटिक पोलस्टर और रणनीतिकार मैट मैकडरमॉट ने टिप्पणी की, “कमला हैरिस और टिम वाल्ज़ ने एक पूरी तरह से विचारशील, व्यावहारिक साक्षात्कार दिया। लेकिन प्रेस डेमोक्रेट्स का साक्षात्कार करने में असमर्थता से ग्रस्त है, बिना पूरी बातचीत को इस रूप में प्रस्तुत किए कि, ‘इस झूठे रिपब्लिकन वार्ता बिंदु पर आपकी क्या प्रतिक्रिया है?'”

उन्होंने कहा, “इस तरह से साक्षात्कार प्रस्तुत करना दर्शकों के प्रति पूर्णतया अन्याय है।”

अन्य लोगों ने बैश के प्रदर्शन की प्रशंसा की। फॉक्स न्यूज पर मीडिया बज़ के होस्ट हॉवर्ड कर्ट्ज़ ने कहा, “एंकर डाना बैश ने उपराष्ट्रपति पर दबाव बनाने और उनसे बात करने का बढ़िया काम किया – वह इसे बहुत ही शांत शैली में करती हैं।”

न्यूयॉर्क टाइम्स ने कहा, “डाना बैश ने एक कठिन रात को कुशलता से पार किया,” और आगे कहा, “हैरिस अभियान द्वारा मित्रवत दिखने के लिए आयोजित की गई सेटिंग में – सवाना में एक पड़ोस की कॉफी शॉप में सिर्फ़ तीन लोग एक साथ बैठे थे – सुश्री बैश के लिए उपराष्ट्रपति से ज़्यादा ख़बरें निकालना मुश्किल होने वाला था। फिर भी, अनुभवी पत्रकार ने एक अच्छी रात बिताई।”

Source link