एक 8 वर्षीय लड़के को उसके जीवन का सबसे बड़ा आश्चर्य मिला, जब पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प बुधवार को उनकी रैली के दौरान व्यक्तिगत रूप से उनका अभिवादन किया न्यूयॉर्क.

लियाम, जिसके पास दुर्लभ मस्तिष्क विकारहाल ही में, उनके आठवें जन्मदिन से ठीक पहले, उन्हें ट्रम्प का एक पत्र मिला और इस आश्चर्य पर उनकी हार्दिक प्रतिक्रिया वायरल हो गई।

उनकी मां सिओभान के अनुसार, डॉक्टरों ने परिवार को चेतावनी दी थी कि लियाम कभी भी अपने आप चल नहीं सकेगा, बोल नहीं सकेगा या खा नहीं सकेगा।

“मेरा दोस्त आइस हॉकी खेलता है, वह रोलर हॉकी खेलता है, वह स्कूल में बहुत अच्छा करता है, खेल खेलता है… हमें उस पर बहुत गर्व है,” उन्होंने लॉन्ग आइलैंड स्थित परिवार के घर के पास यूनियनडेल में नासाऊ वेटरन्स मेमोरियल कोलिज़ीयम में ट्रम्प की रैली से कुछ समय पहले फॉक्स न्यूज डिजिटल को दिए साक्षात्कार में बताया।

पिता ने अपने बेटे को दुर्लभ बीमारी से बचाने के लिए एक दवा बनाई, अब अन्य परिवार इसे पाने के लिए बेताब हैं

पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प ने बुधवार रात न्यूयॉर्क रैली के दौरान मंच पर आने से पहले 8 वर्षीय लियाम को आश्चर्यचकित कर दिया। (एक्स / @kevin_smith45)

लियाम की मां ने बताया कि वह 18 महीने की उम्र से ही ट्रम्प का समर्थक है।

पत्र प्राप्त होने के एक सप्ताह से भी कम समय बाद, लियाम के परिवार को ट्रम्प की यूनिडोंडेल रैली में वीआईपी अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया, जहां लियाम को रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार से मिलकर जन्मदिन का और भी बड़ा उपहार मिला।

ट्रम्प ने मंच के पीछे लियाम का अभिवादन करते हुए कहा, “मुझे उस मंच पर होना चाहिए था, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि मैंने आपके लिए सबसे अच्छा उपहार लाया है। यह आपके लिए अब तक का सबसे अच्छा उपहार है।”

अपनी बेटी के इलाज के लिए क्लीनिकल ट्रायल को बचाने के लिए बेचैन मां: ‘इलाज फ्रिज में रखा हुआ है’

ट्रम्प की रैली में लियाम और परिवार

लियाम और उनका परिवार बुधवार शाम को न्यूयॉर्क में पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प की रैली में विशेष अतिथि थे। (जूलिया बोनाविटा)

ट्रम्प ने लियाम को एक बॉक्स दिया और कहा, “इसमें बहुत अच्छी चीजें हैं।”

फोटो लेने के बाद ट्रम्प ने लियाम से कहा, “हम दोनों, आपके और मेरे पास यह तस्वीर जीवन भर रहेगी।”

ट्रम्प ने उनके साथ शामिल होने के लिए लियाम और उनके परिवार को धन्यवाद दिया।

ट्रम्प ने लियाम से कहा, “अपना ख्याल रखना, ठीक है? काश मैं भी ऐसा दिखता या अगर मैं ऐसा दिखता तो मैं राष्ट्रपति होता।”

ट्रम्प ने रैली के दौरान लियाम और उनके परिवार का भी अभिनंदन किया तथा मंच से भीड़ को लियाम की बहादुरी और उनके दौरे के बारे में बताते हुए उनकी ओर इशारा किया, जबकि भीड़ तालियां बजाने लगी।

लियाम की मां ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया, “मैं रो रही हूं।”

मूल वायरल वीडियो, जिसने पूरे देश का ध्यान खींचा था, में लियाम को पूर्व राष्ट्रपति द्वारा उन्हें संबोधित एक पत्र के साथ एक लिफाफा उत्सुकता से खोलते हुए दिखाया गया था।

केविन स्मिथ, जिन्होंने ऑनलाइन वायरल होने से पहले मूल वीडियो शेयर किया था, ने कहा, “यह डोनाल्ड ट्रंप का एक ऐसा पक्ष है जिसे कोई नहीं देख पाता।” “अधिकांश अमेरिकी, उन्होंने कहा, केवल ट्रंप के सार्वजनिक व्यक्तित्व और व्यापक मीडिया कवरेज को ही देखते हैं।”

डोनाल्ड ट्रम्प उपहार लेकर आए

डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को न्यूयॉर्क में एक रैली में मंच पर जाने से पहले 8 वर्षीय प्रशंसक लियाम को आश्चर्यचकित करने के लिए समय निकाला। (एक्स/@kevin_smith45)

वीडियो की शुरुआत में लियाम सोफे पर बैठा है और उसकी माँ उसे लिफ़ाफ़ा थमा रही है। वह पूछती है कि क्या वह पत्र पढ़ना चाहता है या उसे पढ़ना चाहता है, जबकि वह यह महसूस करते हुए आँसू रोकने की कोशिश करता है कि क्या हो रहा है।

“प्रिय लियाम, जन्मदिन की शुभकामनाएं श्रीमती ट्रम्प, और मुझे आशा है कि आप अपने परिवार और दोस्तों के प्यार से घिरे इस विशेष अवसर का आनंद लेंगे,” लियाम की मां, सिओभान ने लिखा।

पत्र में आगे लिखा गया है, “आपने अपने पूरे जीवन में जो ताकत और दृढ़ संकल्प दिखाया है, उससे हम बहुत उत्साहित हैं और आपके संघर्ष को जारी रखने के लिए हम आपको अपना प्यार और शुभकामनाएं भेजते हैं।” “याद रखें कि आप कभी अकेले नहीं हैं, और हम आपको निरंतर देखभाल और अच्छे स्वास्थ्य के लिए अपने विचारों और प्रार्थनाओं में रखते हैं। भगवान आपको और आपके परिवार को आशीर्वाद दें, मजबूत बने रहें।”

टॉम ब्रैडी ने फैनैटिक्स फेस्ट में आयोजित सरप्राइज मेक-अ-विश मीटिंग में 12 वर्षीय बच्चे को दी गई प्रेरणादायक सलाह का खुलासा किया

टर्निंग प्वाइंट यूएसए के संस्थापक चार्ली किर्क ने वीडियो साझा किया और पूर्व राष्ट्रपति की उनके विचारशील कार्यों के लिए प्रशंसा की।

“वाह। यह सबसे अविश्वसनीय वीडियो में से एक है जिसे आप देखेंगे। दुर्लभ मस्तिष्क विकार से पीड़ित यह आठ वर्षीय लड़का राष्ट्रपति ट्रम्प द्वारा उसे जन्मदिन की शुभकामनाओं वाला पत्र खोलते ही फूट-फूट कर रोने लगता है,” किर्क ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा।

इसके बाद सिओभान ने बताया कि ट्रम्प को पता था कि लियाम का जन्मदिन आने वाला है और उन्होंने उनसे पूछा कि उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं देने के बारे में उन्हें कैसा महसूस हो रहा है।

“ईमानदारी से, क्या आप मुझे बता सकते हैं कि उस पर किसने हस्ताक्षर किए हैं?” सिओभान ने पूछा।

“डोनाल्ड ट्रम्प,” लियाम ने आंसू रोकते हुए कांपते हुए जवाब दिया।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

“उसे पता था कि तुम्हारा जन्मदिन आने वाला है? तुमने उससे क्या कहा,” सिओभान पूछती है।

“धन्यवाद, मैं तुमसे प्यार करता हूँ,” लियाम कहता है और साथ ही “मैं तुमसे प्यार करता हूँ” का संकेत भी देता है।

फॉक्स न्यूज डिजिटल की जूलिया बोनाविटा और सोफिया कॉम्पटन ने इस रिपोर्ट में योगदान दिया।

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें