शिकागो स्काई रूकी एन्जेल रीज़ एक्स पर घोषणा की कि शनिवार रात को चोट लगने के कारण उनका सीज़न समाप्त हो गया है, क्योंकि उन्हें डलास विंग्स के खिलाफ टीम के आगामी खेल के लिए संदिग्ध घोषित किया गया था।

“मैं इस समय भावनाओं से भरा हुआ हूँ क्योंकि मुझे एक ऐसी चोट लगी है जो मेरे पूरे सीज़न को खत्म कर देगी, लेकिन साथ ही मैं आगे जो होने वाला है उसके लिए बहुत आभारी भी हूँ। हालाँकि यह भगवान का समय है और मेरा नहीं, लेकिन मैं आखिरकार खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से आराम देने में सक्षम हूँ। ‘भगवान अपने सबसे मजबूत सैनिकों को सबसे कठिन लड़ाई देते हैं,'” रीज़ ने लिखा.

रीस ने अपने रूकी वर्ष को अभूतपूर्व संख्या में रिबाउंड के साथ समाप्त किया। अपने पहले वर्ष में ही, पूरा सीज़न पूरा किए बिना, रीस ने एक WNBA सीज़न में सबसे ज़्यादा रिबाउंड का रिकॉर्ड और 13.1 के साथ प्रति गेम सबसे ज़्यादा रिबाउंड का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

फॉक्सन्यूज डॉट कॉम पर अधिक खेल कवरेज के लिए यहां क्लिक करें

शिकागो स्काई के फॉरवर्ड एंजेल रीज़ ने रिबाउंड हासिल किया। (कामिल क्रजाकिंस्की-यूएसए टुडे स्पोर्ट्स)

रीज़ ने स्काई की 79-74 से हार में एकल सत्र का रिकॉर्ड तोड़ दिया मिनेसोटा है 1 सितंबर को, जब उसने 2018 में स्थापित सिल्विया फाउल्स के 404 के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। जॉनक्वेल जोन्स द्वारा 403 दर्ज किए जाने के ठीक एक साल बाद फाउल्स ने रिकॉर्ड को एक से हराया। रीज़ ने सिर्फ 23 खेलों में यह उपलब्धि हासिल की।

रीज़ को साथी रूकी स्टार का सबसे बड़ा चैलेंजर माना जाता था केटलीन क्लार्क डब्ल्यूएनबीए के रूकी ऑफ द ईयर पुरस्कार के लिए पूर्व एनबीए ऑल-स्टार जोकिम नोआह को भी चुना गया। फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया वह शिकागो स्काई के रूकी एंजेल रीज़ को वोट देंगे क्लार्क पर यदि उनकी बात मानी जाए तो वे ‘रूकी ऑफ द ईयर’ के लिए चुने जा सकते हैं।

नोआ ने कहा, “जब मैं उसका खेल देखता हूं तो वह मुझे बहुत हद तक अपनी याद दिलाती है।”

क्लार्क ने अंक, सहायता, चोरी, ब्लॉक और हर प्रमुख शूटिंग प्रतिशत श्रेणी के मामले में बेहतर औसत बनाए हैं। क्लार्क ने फीवर के एकल सत्र के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। मिनेसोटा से हार शुक्रवार को।

लेकिन रीस को रिबाउंड के मामले में काफ़ी बढ़त हासिल थी। प्रति गेम 13.1 रिबाउंड के साथ, रीस ने क्लार्क के मौजूदा 5.8 रिबाउंड प्रति गेम से दोगुने से भी ज़्यादा रिबाउंड हासिल किए।

इस साल आमने-सामने मुकाबलों में, फीवर ने स्काई को चार में से तीन बार हराया है। उनमें से दो मुकाबलों में, रीज़ ने क्लार्क से ज़्यादा अंक बनाए और सभी चार मुकाबलों में क्लार्क से ज़्यादा रिबाउंड हासिल किए। क्लार्क ने सभी चार मुकाबलों में ज़्यादा असिस्ट किए।

पूर्व एनबीए ऑल-स्टार ने बताया कि उन्होंने केटलिन क्लार्क की जगह एंजेल रीज़ को रूकी ऑफ़ द ईयर क्यों चुना

एंजेल रीज़ और कैटलिन क्लार्क

एंजेल रीज़ और कैटलिन क्लार्क 23 जून 2024 को शिकागो के विंट्रस्ट एरिना में शिकागो स्काई के खिलाफ दूसरे हाफ के दौरान देखते हैं। (मेलिसा तामेज़/आइकॉन स्पोर्ट्सवायर गेट्टी इमेजेस के माध्यम से)

सीज़न खत्म होने से पहले, रीज़ ने गुरुवार को अपने पॉडकास्ट के पहले एपिसोड में क्लार्क के साथ अपनी प्रतिद्वंद्विता के बारे में बात की। रीज़ ने क्लार्क के लिए बहुत सम्मान व्यक्त किया और कहा कि उनके बीच एक-दूसरे के प्रति कोई दुर्भावना नहीं है, भले ही उनके कॉलेज के करियर में तीखी प्रतिद्वंद्विता रही हो, जब क्लार्क आयोवा में थे और रीज़ एलएसयू में थीं।

हालाँकि, रीज़ ने क्लार्क के उत्साही प्रशंसकों के खिलाफ आवाज़ उठाई और दावा किया कि उन्होंने उसे परेशान किया है।

“मुझे लगता है कि यह वास्तव में सिर्फ प्रशंसक हैं, उसके प्रशंसक, आयोवा प्रशंसक, अब इंडियाना प्रशंसक, जो वास्तव में उसके लिए सवारी करते हैं, और मैं इसका सम्मान करता हूं, सम्मानपूर्वक। लेकिन कभी-कभी यह बहुत अपमानजनक होता है। मुझे लगता है कि जब इसकी बात आती है तो इसमें बहुत अधिक नस्लवाद है,” रीज़ ने कहा।

रीज़ ने मौत की धमकियों और लोगों के उनके घर आने की बात को क्लार्क के प्रशंसकों द्वारा उनकी प्रतिद्वंद्विता के जवाब में उठाए गए कदमों का कथित उदाहरण बताया।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

इंडियाना फीवर की कैटलिन क्लार्क और शिकागो स्काई की एंजेल रीज़

इंडियाना फीवर की कैटलिन क्लार्क और शिकागो स्काई की एंजेल रीज़ 1 जून 2024 को इंडियानापोलिस के गेनब्रिज फील्डहाउस में खेल के दौरान देखती हैं। (जेफ हेन्स/एनबीएई गेट्टी इमेजेस के माध्यम से)

रीज़ ने कहा, “लोग मेरे पते पर आए, मेरे घर तक आए, और अब यह स्थिति आ गई है।”

रीज़ ने यहां तक ​​आरोप लगाया है कि कुछ प्रशंसकों ने उनकी बिना कपड़ों वाली तस्वीरें एआई द्वारा तैयार की हैं और उन्हें उनके परिवार के सदस्यों को भेज दिया है।

“कई बार लोगों ने मेरी नग्न तस्वीरें AI-तस्वीरें बनाई हैं। उन्होंने इसे मेरे परिवार के सदस्यों को भेजा है। मेरे परिवार के सदस्य चाचाओं की तरह हैं, जो मुझे यह संदेश भेजते हैं, ‘क्या आप इंस्टाग्राम पर नग्न हैं?'” रीज़ ने कहा। “यह बहुत बुरा है कि मुझे इस स्थिति से गुजरना पड़ता है और दूसरे खिलाड़ियों को भी इस स्थिति से गुजरना पड़ता है।”

पिछले साल इंडियाना फीवर द्वारा WNBA ड्राफ्ट में पहली पिक के साथ क्लार्क को चुने जाने के बाद, रीज़ को शिकागो द्वारा सातवें स्थान पर चुना गया। रीज़ और क्लार्क जुलाई में WNBA ऑल-स्टार गेम में नामित होने वाले एकमात्र रूकी थे।

फॉक्स न्यूज डिजिटल का अनुसरण करें एक्स पर खेल कवरेज और सदस्यता लें फॉक्स न्यूज़ स्पोर्ट्स हडल न्यूज़लेटर.

Source link