इस सामग्री तक पहुंच के लिए फॉक्स न्यूज़ से जुड़ें

साथ ही आपके खाते से चुनिंदा लेखों और अन्य प्रीमियम सामग्री तक विशेष पहुंच – निःशुल्क।

अपना ईमेल दर्ज करके और जारी रखें पर क्लिक करके, आप फॉक्स न्यूज से सहमत हो रहे हैं। उपयोग की शर्तें और गोपनीयता नीतिजिसमें हमारा भी शामिल है वित्तीय प्रोत्साहन की सूचना.

कृपया एक मान्य ईमेल पता प्रविष्ट करें।

माउंटेन वेस्ट कॉन्फ्रेंस कमिश्नर ग्लोरिया नेवारेज़ ने गुरुवार को आसपास के नाटक के बारे में बात की सैन जोस राज्य महिला वॉलीबॉल टीम, क्योंकि कई स्कूलों ने अपने रोस्टर में एक ट्रांसजेंडर एथलीट के कारण टीम के खिलाफ खेल छोड़ने का फैसला किया है।

नेवारेज़ ने कहा पर्वतीय पश्चिम बास्केटबॉल मीडिया का कहना है कि स्पार्टन्स के खिलाफ ज़ब्ती “वह नहीं है जिसका जश्न हम कॉलेज एथलेटिक्स में मनाते हैं।”

FOXNEWS.COM पर अधिक खेल कवरेज के लिए यहां क्लिक करें

ब्लेयर फ्लेमिंग, #3, सैन जोस स्टेट यूनिवर्सिटी में एक रेडशर्ट सीनियर, महिला वॉलीबॉल टीम में एक बाहरी और दाहिनी ओर हिटर के रूप में खेलती है। (सैन जोस स्टेट यूनिवर्सिटी)

नेवेरेज़ ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया, “इससे मेरा दिल टूट गया है क्योंकि इस मुद्दे के दोनों पक्षों में वे इंसान, युवा लोग, छात्र-एथलीट हैं जिन पर बहुत अधिक राष्ट्रीय नकारात्मक ध्यान जा रहा है। यह मुझे सही नहीं लगता है।” .

बोइस राज्य, दक्षिणी यूटा, यूटा राज्य और व्योमिंग ने सैन जोस राज्य के खिलाफ खेल छोड़ने का फैसला किया। कुछ नेवादा खिलाड़ियों ने खेल से बाहर बैठने का फैसला किया है, लेकिन स्कूल इसकी परवाह किए बिना मैच खेल रहा है, क्योंकि राज्य का कानून ज़ब्ती पर प्रतिबंध लगाता है।

नेवादा कॉलेज का कहना है कि वह राज्य के कानून के कारण ट्रांसजेंडर खिलाड़ी वाले स्कूल के खिलाफ वॉलीबॉल मैच रद्द नहीं करेगा

सैन जोस स्टेट यूनिवर्सिटी वॉलीबॉल टीम

ब्लेयर फ्लेमिंग, एक ट्रांसजेंडर एथलीट, ने पहले कोस्टल कैरोलिना में खेलने के बाद एसजेएसयू में तीन सीज़न खेले हैं। (सैन जोस स्टेट यूनिवर्सिटी)

वुल्फ पैक की कप्तान सिया लिली ने बताया, “मुझे पता है कि हमारी टीम क्या करने जा रही है और हम ईमानदारी बरतेंगे।” रेनो गजट जर्नल. “मुझे लगता है कि यह सबसे कठिन चीज़ है जिससे हमारी टीम गुज़री है, लेकिन मुझे खुशी है कि मेरे पीछे इतनी सारी बहादुर युवा महिलाएं हैं, और मुझे इस टीम का कप्तान बनने का मौका मिला है।”

नेवारेज़ ने सुझाव दिया कि महिलाओं के खेल में ट्रांस समावेशन एक ऐसा मुद्दा था जिसके बारे में वह अभी भी “बहुत कुछ सीख रही थीं।”

2023 में ग्लोरिया नेवारेज़

माउंटेन वेस्ट कॉन्फ्रेंस कमिश्नर ग्लोरिया नेवारेज़ 2 दिसंबर, 2023 को लास वेगास के एलीगेंट स्टेडियम में माउंटेन वेस्ट चैंपियनशिप के दौरान प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए। (किर्बी ली-यूएसए टुडे स्पोर्ट्स)

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

उन्होंने आगे कहा, “मैं अभी तक भाषा या विज्ञान या राष्ट्रीय स्तर पर यह समझ नहीं रखती कि यह मुद्दा कैसे काम करता है।” “बाहरी प्रभाव अब तक दोनों तरफ हैं। हमारे पास चुनावी वर्ष है। यह राजनीतिक है, इसलिए, हाँ, ऐसा लगता है कि सभी बाहरी दबावों के आधार पर कोई जीत नहीं होगी।”

एसोशिएटेड प्रेस ने इस रिपोर्ट के लिए सहायता की थी।

फ़ॉक्स न्यूज़ डिजिटल का अनुसरण करें एक्स पर खेल कवरेज, और सदस्यता लें फॉक्स न्यूज़ स्पोर्ट्स हडल न्यूज़लेटर.

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें