इस सामग्री तक पहुंच के लिए फॉक्स न्यूज से जुड़ें

आप अपने लेखों की अधिकतम संख्या तक पहुँच चुके हैं। पढ़ना जारी रखने के लिए लॉग इन करें या निःशुल्क खाता बनाएँ।

अपना ईमेल दर्ज करके और जारी रखें पर क्लिक करके, आप फॉक्स न्यूज के साथ अपनी सहमति दे रहे हैं। उपयोग की शर्तें और गोपनीयता नीतिजिसमें हमारा भी शामिल है वित्तीय प्रोत्साहन की सूचना.

कृपया एक मान्य ईमेल पता प्रविष्ट करें।

सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने घोषणा की कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का इस सप्ताह पहला एकल साक्षात्कार यह साबित करता है कि उनमें राष्ट्रपति पद संभालने के लिए आवश्यक योग्यता नहीं है।

हैरिस का साक्षात्कार फिलाडेल्फिया के 6 एबीसी एंकर ब्रायन टैफ के साथ एक साक्षात्कार शुक्रवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, क्योंकि इसमें उन्होंने ऐसे उत्तर दिए थे, जिनकी आलोचना की गई थी कि वे बहुत लंबे थे और उनकी वास्तविक आर्थिक नीतियों के बारे में कोई तथ्य नहीं था।

एक्स पर हैरिस के आलोचकों ने दावा किया कि इस बातचीत ने साबित कर दिया है कि वह पद के लिए अयोग्य हैं। डिजिटल रणनीतिकार ग्रेग प्राइस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साक्षात्कार के बारे में लिखा, “हे भगवान, यह पूरी तरह से ट्रेन दुर्घटना है।”

ट्रम्प ने हैरिस के साथ दूसरी बहस के लिए दरवाज़ा खुला छोड़ा: ‘शायद अगर मैं सही मूड में आ जाऊं’

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने फिलाडेल्फिया के एबीसी के एंकर ब्रायन टैफ के साथ एक साक्षात्कार में, कीमतों को कैसे कम किया जाएगा, इस सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया के साथ वायरल हो गईं। (स्क्रीनशॉट/6 एबीसी फिलाडेल्फिया)

उपराष्ट्रपति के साक्षात्कार को विशेष रूप से एक उत्तर के लिए ऑनलाइन काफी आलोचना झेलनी पड़ी, जहां उन्होंने मध्यम वर्ग में पले-बढ़े होने के बारे में एक सीधा सवाल के जवाब में कि पेंसिल्वेनियावासियों को आर्थिक राहत प्रदान करने के लिए वे कौन सी नीतियां लागू करेंगी, एक अस्पष्ट उत्तर दिया।

टैफ ने पूछा, “जब हम कीमतें कम करने और लोगों के लिए जीवन को अधिक किफायती बनाने की बात करते हैं, तो इसके लिए आपके मन में एक या दो विशिष्ट बातें क्या हैं?”

हैरिस ने जवाब देते हुए कहा, “ठीक है, मैं इसी से शुरुआत करूंगी। मैं एक ऐसे व्यक्ति के रूप में पली-बढ़ी हूं, जो मध्यम वर्ग का बच्चामेरी माँ ने मेरी बहन और मुझे पाला। उन्होंने बहुत मेहनत की। जब मैं किशोर था, तब वे आखिरकार हमारे लिए पहला घर खरीदने के लिए पर्याप्त पैसे बचाने में सफल रहीं।”

डेमोक्रेटिक उम्मीदवार ने आगे कहा: “मैं मेहनती लोगों के समुदाय में पला-बढ़ा हूँ, आप जानते हैं, निर्माण श्रमिक और नर्स और शिक्षक। और मैं कुछ ऐसे लोगों को समझाने की कोशिश करता हूँ, जिनका अनुभव शायद वैसा न रहा हो। आप जानते हैं, बहुत से लोग इससे सहमत होंगे।”

पहले तो हैरिस ने किसी भी नीति का उल्लेख करने से मना कर दिया, और लगातार इस बारे में बात करती रहीं कि “मैं ऐसे पड़ोस में पली-बढ़ी हूँ जहाँ के लोग अपने लॉन पर बहुत गर्व करते थे।” अपनी माँ के बारे में और बातचीत करने के बाद, उन्होंने आखिरकार स्टार्ट-अप व्यवसायों को “$50,000 कर कटौती” और नए घर खरीदने वालों को “$25,000 डाउन पेमेंट सहायता” देने के अपने प्रस्तावों का बखान किया।

मतदाताओं ने हैरिस को जीत दिलाई, लेकिन नीतियों के मामले में ट्रंप की प्रशंसा की: वह उनके गुस्से का शिकार हुईं

हैरिस एबीसी बहस

मंगलवार, 10 सितंबर, 2024 को अमेरिका के पेनसिल्वेनिया के फिलाडेल्फिया में पेनसिल्वेनिया कन्वेंशन सेंटर में दूसरी राष्ट्रपति बहस के दौरान अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस। (डग मिल्स/द न्यूयॉर्क टाइम्स/ब्लूमबर्ग गेट्टी इमेजेस के माध्यम से)

कुछ एक्स उपयोगकर्ताओं के लिए, यह उत्तर इस बात का और अधिक प्रमाण प्रस्तुत करता है कि हैरिस पद के लिए अयोग्य हैं।

डेली वायर के रिपोर्टर रयान सावेद्रा ने लिखा, “कमला हैरिस ने जो साक्षात्कार दिया वह वास्तव में चौंका देने वाला है। मैंने पहले कभी किसी राजनेता को इतना घबराया हुआ, जिस पद के लिए वह चुनाव लड़ रहा है उसके लिए इतना अप्रस्तुत और चुनाव में इतना नासमझ नहीं देखा। ईमानदारी से कहूं तो यह थोड़ा डरावना है।”

संस्कृति संवाददाता मैट कादिश ने टिप्पणी की, “आमतौर पर, प्राथमिक प्रक्रिया से गुजरने पर वे लोग बाहर हो जाते हैं जो प्राइम टाइम के लिए तैयार नहीं होते। वॉम्प, वॉम्प।”

लेखक टिम मुर्टो ने दावा किया, “कमला हैरिस को आज रात अपने पहले एकल (टेप किए गए) टीवी साक्षात्कार के लिए आलोचना का सामना करना पड़ रहा है और कोई भी डेमोक्रेट अकाउंट उनका बचाव नहीं कर रहा है।”

ट्रम्प वॉर रूम एक्स अकाउंट ने हैरिस के साक्षात्कार के उत्तरों की तुलना उनके द्वारा दिए गए समान उत्तरों से की है। उसकी बहस पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प के साथ।

इस लेख में कहा गया है, “अर्थव्यवस्था पर बहस के दौरान कमला ने कहा: ‘मैं एक मध्यम वर्गीय बच्ची के रूप में बड़ी हुई हूँ…’ इसके तीन दिन बाद कमला ने अर्थव्यवस्था पर कहा: ‘मैं एक मध्यम वर्गीय बच्ची के रूप में बड़ी हुई हूँ…’ उनके पास अमेरिका के लिए कोई योजना नहीं है; वह केवल वही पुरानी बातें दोहरा सकती हैं।”

हैरिस अभियान ने तुरंत इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। फॉक्स न्यूज़ डिजिटलटिप्पणी के लिए अनुरोध किया।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए क्लिक करें

Source link