अरोरा, कोलोराडो मेयर माइक कॉफ़मैन ने शुक्रवार को घोषणा की कि शहर उन अपार्टमेंट इमारतों को खाली कराने की प्रक्रिया शुरू कर रहा है, जहां अंतरराष्ट्रीय सशस्त्र गिरोह ट्रेन डी अरागुआ ने कब्जा कर लिया है।

फेसबुक पर पोस्ट किए गए एक बयान में, कॉफ़मैन ने साझा किया कि “ऑरोरा सिटी अटॉर्नी का कार्यालय उन अपार्टमेंट इमारतों को खाली करने के लिए आपातकालीन अदालती आदेश का अनुरोध करने के लिए अदालती दस्तावेज तैयार कर रहा है, जहां वेनेजुएला के गिरोह की गतिविधियां चल रही हैं, और इन संपत्तियों को ‘आपराधिक उपद्रव’ घोषित किया जा रहा है।”

“इसके लिए एक नगरपालिका न्यायाधीश को आदेश जारी करना होगा, जिसका लक्ष्य इन संपत्तियों को संपत्ति मालिकों के नियंत्रण में वापस लाना है। इस बीच, इन इमारतों में वेनेजुएला के गिरोह के सदस्यों को बाधित करने और गिरफ्तार करने के लिए गठित कानून प्रवर्तन कार्य बल अपना अभियान जारी रखेगा। मेरा दृढ़ विश्वास है कि कार्रवाई का सबसे अच्छा तरीका इन इमारतों को बंद करना और यह सुनिश्चित करना है कि ऐसा फिर कभी न हो,” कॉफ़मैन ने निष्कर्ष निकाला।

एक को पहले ही हिरासत में लिया जा चुका है। फॉक्स न्यूज डिजिटल को भेजे गए एक ईमेल में, ऑरोरा पुलिस विभाग ने पुष्टि की है कि ट्रैन डे अरागुआ के नेता “कुकी मॉन्स्टर” को 28 जुलाई को हुई गोलीबारी के सिलसिले में हिरासत में लिया गया है।

फॉक्स 31 की रिपोर्ट होमलैंड सुरक्षा विभाग के सूत्रों के अनुसार, वायरल हुए वीडियो में दिख रहे लोग ट्रेन डी अरागुआ गिरोह के सशस्त्र सदस्य हैं।

कोलोराडो के पूर्व अपार्टमेंट निवासी का कहना है कि गवर्नर पुलिस सशस्त्र गिरोहों के सामने ‘पांच मिनट भी नहीं टिक पाएगी’

सशस्त्र वेनेजुएला गिरोह के सदस्यों को पकड़ने का यह कदम काउंसिल सदस्य डेनियल जुरिंस्की के प्रयासों के कारण ऑरोरा शहर पर राष्ट्रीय मीडिया का ध्यान आकर्षित होने के बाद उठाया गया है।

बुधवार को वहां के निवासियों सिंडी और एडवर्ड रोमेरो की सहायता करने के बाद, वे एक वीडियो साझा करने में सफल हुए, जो तब से ऑनलाइन और ऑन एयर वायरल हो गया है।

जुरिंस्की जल्द ही इंग्राहम एंगल पर रोमेरो की कहानी बताते हुए दिखाई दिए, और सिंडी रोमेरो भी इसमें शामिल हो गईं अमेरिका रिपोर्ट शुक्रवार को इस समस्या की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कोलोराडो के गवर्नर जेरेड पोलिस को इस मामले को संभालने के तरीके के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है, जिसमें रोमेरो की खुद की आलोचना भी शामिल है, उन्होंने कहा कि डेमोक्रेट इमारत में “पांच मिनट भी नहीं टिक पाएंगे”। उनके प्रवक्ता शेल्बी वीमन ने गुरुवार को न्यूयॉर्क पोस्ट को बताया कि यह मुद्दा “काफी हद तक डेनियल जुरिंस्की की कल्पना का विषय है।”

अमेरिका रिपोर्ट्स पर रोमेरो के बयान के जवाब में फॉक्स न्यूज डिजिटल से टिप्पणी के अनुरोध के बाद, गवर्नर के कार्यालय ने जवाब दिया कि “कोलोराडो एक शून्य-सहिष्णुता वाला राज्य है।” अवैध गतिविधि.”

कोलोराडो सिटी काउंसिल के सदस्य ने गवर्नर कार्यालय द्वारा हथियारबंद गिरोह के कब्जे को ‘कल्पना’ बताकर खारिज करने के बाद जवाबी हमला किया

प्रवक्ता शेल्बी वीमन ने कहा, “राज्यपाल को उम्मीद है कि ऑरोरा शहर इस बुनियादी मूल्य को साझा करेगा और कानून को लागू करेगा। पिछले महीने से, राज्यपाल पोलिस ऑरोरा शहर और ऑरोरा पुलिस विभाग के साथ नियमित संपर्क में हैं और अनुरोध किए जाने पर उनके प्रयासों का समर्थन करने के लिए सभी राज्य सहायता की पेशकश की है।”

बयान में कहा गया, “यदि डैनियल जुरिंस्की के पास ऑरोरा में अवैध गतिविधि का कोई सबूत है, जो जांच में मदद कर सकता है, तो ऑरोरा पुलिस विभाग से उसे छिपाना उनके लिए अवैध भी हो सकता है और उन्हें तुरंत रिपोर्ट दर्ज करानी चाहिए। ऑरोरा को सुरक्षित बनाने के लिए ऑरोरा पुलिस विभाग द्वारा किए जाने वाले किसी भी ऑपरेशन का समर्थन करने के लिए राज्य कई सप्ताह से तैयार है।”

कोलोराडो की राजधानी और सबसे बड़ा शहर डेनवर एक अभयारण्य शहर है। ऑरोरा डेनवर का एक उपनगर है।

एक निवासी के अनुसार, कथित गिरोह के सदस्यों ने अपार्टमेंट की इमारत को पूरी तरह से अपने कब्जे में ले लिया है, यहां तक ​​कि ताले भी बदल दिए हैं। (परिषद सदस्य डेनियल जुरिंस्की)

जुरिंस्की ने कहा कि वह अकेली स्थानीय अधिकारी नहीं हैं जो इस बारे में बोल रही हैं, हालांकि गवर्नर के कार्यालय ने बयानों में उन्हें अलग से चिन्हित किया है। “इस बारे में बोलने वाले अन्य परिषद सदस्य भी हैं, जैसे कि अन्य परिषद सदस्य बोल रहे हैं, और उनके पास वास्तव में चर्चा करने के लिए मेरे जैसा मंच नहीं है। लेकिन अन्य परिषद सदस्य भी बोल रहे हैं। यह सिर्फ़ मैं ही नहीं हूँ,” फॉक्स न्यूज़ डिजिटल के साथ बातचीत में जुरिंस्की ने कहा।

पोलिस के कार्यालय ने इस बात को स्पष्ट करने के अनुरोध का जवाब नहीं दिया कि क्या गवर्नर के बयान का उद्देश्य जुरिंस्की को धमकाने का था।

जुरिंस्की ने फॉक्स न्यूज डिजिटल के साथ बातचीत में खुशी जताते हुए कहा, “मुझे खुशी है कि जो मैं कह रहा था, उसकी पुष्टि हो गई है। यह शर्म की बात है कि लोगों को इतने लंबे समय तक कष्ट सहना पड़ा, लेकिन मुझे खुशी है कि अब इस गिरोह से निपटा जाएगा।”

ऑरोरा सिटी काउंसिल के सदस्य डेनियल जुरिंस्की ने कब्जे में लिए गए अपार्टमेंट भवन से निवासी को बाहर निकाला

ऑरोरा सिटी काउंसिल के सदस्य डेनियल जुरिंस्की ने बुधवार को एक अपार्टमेंट बिल्डिंग से कई निवासियों को बाहर निकाला। (डेनिएल जुरिन्स्की)

“मुझे उम्मीद है कि भविष्य में, मुझे और अधिक गंभीरता से लिया जाएगा और जब भी मैं किसी के ध्यान में कोई बात लाऊंगा, तो मेरी बात सुनी जाएगी। ऑरोरा मेरा गृहनगर है और इसके लिए संघर्ष करना उचित है! सभी पुलिस अधिकारियों और निवासियों को धन्यवाद जिन्होंने इसे प्रकाश में लाने में मेरी मदद की,” जुरिंस्की ने कहा।

यह स्पष्ट नहीं है कि हथियारबंद गिरोह के सदस्यों को कब पकड़ा जाएगा और इमारतों को कब खाली कराया जाएगा।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

अमेरिकी आव्रजन एवं सीमा शुल्क प्रवर्तन डेनवर ने फॉक्स न्यूज डिजिटल के टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

Source link