एसोसिएटेड प्रेस को सप्ताहांत में एक चापलूसी भरा लेख प्रकाशित करने के लिए ऑनलाइन घसीटा गया। उपराष्ट्रपति कमला हैरिस’ अपने पसंदीदा खाद्य पदार्थों के बारे में बात करके “मतदाताओं से जुड़ने” का प्रयास किया।

एपी के व्हाइट हाउस संवाददाता डार्लीन सुपरविले द्वारा रविवार को प्रकाशित एक लेख में हैरिस द्वारा राष्ट्रपति पद की दौड़ में देर से प्रवेश करने के बाद मतदाताओं के सामने खुद को पेश करने और अधिक प्रासंगिक पक्ष दिखाने के प्रयास का वर्णन किया गया है।

एपी की आलोचना इस बात के लिए की गई कि हैरिस मौजूदा उपराष्ट्रपति के रूप में ‘दोनों तरह से लाभ उठा रही हैं’, उम्मीदवार बदलें: ‘आप उन्हें ऐसा करने दे रहे हैं’

“जब से वह उम्मीदवार बनी हैं, रिपब्लिकन हैरिस की आलोचना कर रहे हैं कि उन्होंने ज्यादा साक्षात्कार नहीं दिए और अपनी नीतिगत योजनाओं के बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं दी।” एपी की कहानी शुरू हुई“लेकिन उपराष्ट्रपति अपने बचपन, खाना पकाने और भोजन के बारे में निजी विवरण साझा कर रही हैं ताकि अपना निजी पक्ष दिखा सकें।”

अमेरिकी उपराष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस 18 अगस्त, 2024 को पेंसिल्वेनिया के कोरापोलिस में एक शीट्ज़ गैस स्टेशन पर रुकने के दौरान डोरिटोस चिप्स का एक बैग पकड़े हुए हैं। हैरिस ने रविवार को संभावित रूप से चुनाव-निर्णायक राज्य पेंसिल्वेनिया के बस दौरे की शुरुआत की, क्योंकि वह शिकागो में डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में अपने स्टार टर्न से पहले गति बनाए रखती हैं। ((फोटो: एंजेला वेइस/एएफपी गेट्टी इमेजेज के माध्यम से))

लेख में आगे लिखा गया है, “यह सर्वविदित है कि हैरिस खाने की शौकीन हैं और उन्हें खाना बनाना पसंद है।” “वास्तव में, जुलाई की सुबह जब बिडेन ने उन्हें यह खबर दी कि वे दौड़ से बाहर हो रहे हैं, तब उन्होंने अपनी भतीजी की 6 और 8 वर्षीय बेटियों के लिए पैनकेक और बेकन का नाश्ता बनाया था।

सुपरविले ने लिखा, “अपने पसंदीदा नाश्ते के रूप में नाचो चीज़ डोरिटोस के बारे में बात करने से लेकर बाथटब में कोलार्ड ग्रीन्स धोने तक, हैरिस मतदाताओं से अधिक व्यक्तिगत स्तर पर जुड़ने का लक्ष्य बना रही हैं। हालांकि यह जानना कि उन्हें नाश्ते के समय टॉर्टिला चिप्स खाना पसंद है, शायद अपने आप में किसी को भी उनके पक्ष में वोट देने के लिए प्रभावित करने के लिए पर्याप्त नहीं है, लेकिन छोटी-छोटी – और कभी-कभी मनोरंजक – जानकारियाँ हैरिस को यह दिखाने में मदद कर सकती हैं कि वे लोगों और उनकी चिंताओं से जुड़ सकती हैं।”

ऑनलाइन आलोचकों ने तुरंत इस खबर पर हमला बोल दिया, तथा एपी पर इस लेख के लिए हमला बोला, जिसे कुछ लोगों ने “प्रचार” बताया।

फेडरलिस्ट के प्रधान संपादक मोली हेमिंग्वे ने एक्स पर लिखा, “यह प्रचार सामग्री, जो कि बकवास प्रचार आउटलेट एपी से ली गई है, डार्लिन सुपरविले द्वारा लिखी गई है।”

सीबीएस होस्ट जेडी वेंस से नाराज़, जिन्होंने बिडेन की तथ्य-जांच न करने के लिए मीडिया की आलोचना की: ‘सब कुछ हमारी गलती है’

न्यूज़बस्टर्स के प्रबंध संपादक कर्टिस हॉक विख्यात सुपरविले ने 2022 में प्रथम महिला जिल बिडेन की जीवनी लिखी, जिसमें उन्हें “बिडेन-हैरिस प्रशासन की सबसे बड़ी चापलूसों में से एक” बताया गया।

फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस की सहयोगी क्रिस्टीना पुशॉ ने कहा, “अमेरिकन प्राव्दा एपी का वास्तविक नाम है।” प्राव्दा, जिसका रूसी भाषा में अर्थ “सत्य” होता है, सोवियत संघ की कम्युनिस्ट पार्टी का आधिकारिक समाचार पत्र था।

“एलएमएफओ। @एपी जीओपी ने कहा, “यह मूल रूप से कमला हैरिस का स्टाफ अकाउंट है।” टिप्पणीकार डेविड गिग्लियो ने लिखा।

डेली सिग्नल के खोजी स्तंभकार टोनी किनेट ने कहा, “यह उनका व्हाइट हाउस रिपोर्टर है।” हँसते हुए पोस्ट किया गया और जोकर इमोजी।

जीओपी संचारक मैट व्हिटलॉक ने एपी की कहानी का जवाब देते हुए कहा, “आप लोग क्या कर रहे हैं?”

ऑनलाइन टिप्पणीकार कम्फर्टेबली स्मग ने लिखा, “भाई पत्रकारिता मर चुकी है।”

“यह बहुत शर्मनाक है,” डेसेंटिस प्रेस सचिव जेरेमी रेडफर्न ने जवाब दिया.

टाउनहॉल.कॉम स्तंभकार डेरेक हंटर आवाज़ लगाई“@AP ने कमला के पेंटहाउस सुइट को अपने कब्जे में ले लिया है – इसलिए उनके पास चुंबन के लिए अधिक और नए स्थान हैं।”

रैली में कमला हैरिस

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस सोमवार, 2 सितंबर, 2024 को अमेरिका के मिशिगन के डेट्रायट में एक अभियान कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए। (एमिली एल्कोनिन/ब्लूमबर्ग गेट्टी इमेजेस के माध्यम से)

21 जुलाई को राष्ट्रपति बिडेन द्वारा उनका समर्थन किए जाने के बाद हैरिस वास्तविक उम्मीदवार बन गईं, जब उन्होंने दौड़ से बाहर होने का फैसला किया, और तब से उन्होंने आधिकारिक तौर पर नामांकन हासिल कर लिया है। इस दौरान, मुख्यधारा के मीडिया ने उन्हें अत्यधिक सकारात्मक कवरेज एपी भी इसका अपवाद नहीं है। पिछले महीने, इस आउटलेट ने यह कहकर आलोचना झेली थी कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस एक मौजूदा राष्ट्रपति और एक बदलाव लाने वाली एजेंट के रूप में “दोनों तरह से काम कर रही हैं”।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

हाल ही में, ए.पी. “बेशर्मी से झूठ बोलने” का आरोप पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प के साथी उम्मीदवार जे.डी. वेंस के एक उद्धरण को गलत तरीके से प्रस्तुत करने के बाद, उन्हें तीव्र प्रतिक्रिया के बाद शीर्षक बदलने और एक्स पर पोस्ट करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

एसोसिएटेड प्रेस ने फॉक्स न्यूज डिजिटल के टिप्पणी के अनुरोध का जवाब नहीं दिया।

फॉक्स न्यूज के ब्रायन फ्लड ने इस रिपोर्ट में योगदान दिया।

Source link