इस सामग्री तक पहुंच के लिए फॉक्स न्यूज से जुड़ें

इसके अलावा, आपके खाते के साथ चुनिंदा लेखों और अन्य प्रीमियम सामग्री तक विशेष पहुंच – निःशुल्क।

अपना ईमेल दर्ज करके और जारी रखें पर क्लिक करके, आप फॉक्स न्यूज के साथ अपनी सहमति दे रहे हैं। उपयोग की शर्तें और गोपनीयता नीतिजिसमें हमारा भी शामिल है वित्तीय प्रोत्साहन की सूचना.

कृपया एक मान्य ईमेल पता प्रविष्ट करें।

वाशिंगटन कमांडर्स रविवार को मालिक जोश हैरिस से टीम के वर्तमान उपनाम के बारे में पूछा गया तथा यह भी कि क्या निकट भविष्य में यह इसी तरह बना रहेगा।

मार्जोरी हैरिसजोश की पत्नी ने मई में कहा था कि एक संभावित परिवर्तन “साइड में” था, और जोश ने पिछले सितंबर में रेडस्किन्स में वापस जाने वाली टीम पर एक बाधा डाल दी।

फॉक्सन्यूज डॉट कॉम पर अधिक खेल कवरेज के लिए यहां क्लिक करें

वाशिंगटन कमांडर्स के मालिक जोश हैरिस 31 दिसंबर, 2023 को लैंडओवर, मैरीलैंड में फेडएक्सफील्ड में सैन फ्रांसिस्को 49ers के खिलाफ खेल से पहले मैदान के किनारे से देख रहे हैं। (स्कॉट टेट्सच/गेटी इमेजेज)

रविवार को उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि रेडस्किन्स नाम वापस नहीं आ रहा है।

हैरिस ने द एथलेटिक के ज़रिए संवाददाताओं से कहा, “स्पष्ट कारणों से, पुराना नाम वापस नहीं आ सकता।” “लेकिन अभी, हम अपनी फ़ुटबॉल टीम के इर्द-गिर्द टीम को एकजुट करने और अपनी फ़ुटबॉल टीम के इर्द-गिर्द शहर को एकजुट करने की चीज़ों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। पहला उद्देश्य यह है कि हमें फ़ुटबॉल गेम जीतना शुरू करना है, और हमें टीम का समर्थन करने वाले सभी लोगों की ज़रूरत है, न कि ऐसी चीज़ों की जो लोगों को अलग-थलग कर दें।

“दूसरी बात, जाहिर है, हम एक नया घर खोजने की कोशिश कर रहे हैं। फिर से, शहर को उसके इर्द-गिर्द एकीकृत करना महत्वपूर्ण है और इसलिए, नाम उन चीजों में से एक है जिसके बारे में बहुत सारी राय हैं … लेकिन मैं निश्चित रूप से इसके बारे में नहीं भूला हूँ। जैसा कि मैंने कहा, मैं यहीं पला-बढ़ा हूँ। इसलिए, मैं इसे समझता हूँ।”

डैन क्विन और जोश हैरिस

वाशिंगटन कमांडर्स के डैन क्विन (बाएं) 5 फरवरी, 2024 को एशबर्न, वर्जीनिया में कमांडर्स पार्क के ऑर्थोवर्जीनिया प्रशिक्षण केंद्र में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद मैनेजिंग पार्टनर जोश हैरिस के साथ एक तस्वीर के लिए पोज देते हुए। (जेस रैपफोगेल/गेटी इमेजेज)

बंगाल के स्टार खिलाड़ी जैमर चेस ने अनुबंध विवाद जारी रहने के बावजूद पहली बार पूर्ण अभ्यास में भाग लिया

हैरिस ने कहा कि प्रशंसकों को ऐसी चीजें देखने को मिलेंगी जो फ्रेंचाइज़ के पिछले इतिहास का सम्मान करती हैं – सिर्फ नाम का नहीं।

“हम शोध कर रहे हैं, और हम इसके बारे में सोच रहे हैं। लेकिन अभी, हम उन चीजों को प्राथमिकता दे रहे हैं जिनके बारे में हमने बात की है और यही इसका तर्क है।”

टीम ने घोषणा की कि वह 2022 सीज़न से पहले कमांडर्स बन जाएगी, जो वाशिंगटन फुटबॉल टीम और वाशिंगटन रेडस्किन्स से आगे बढ़ेगी।

हालांकि, उपनाम परिवर्तन को लेकर कमांडरों को सितंबर 2023 में नेटिव अमेरिकन गार्डियंस एसोसिएशन (NAGA) की ओर से मुकदमा झेलना पड़ा। और क्विन उन्होंने एक टी-शर्ट भी पहनी थी, जिसमें मूल रेडस्किन्स लोगो पर पंख और कमांडर्स लोगो में नया “डब्ल्यू” अंकित था।

जोश हैरिस और कमांडर्स के प्रशंसक

वाशिंगटन कमांडर्स के मालिक जोश हैरिस 10 सितंबर, 2023 को लैंडओवर, मैरीलैंड में फेडएक्सफील्ड में एरिज़ोना कार्डिनल्स के खिलाफ अपनी टीम के खेल से पहले प्रशंसकों को हाई-फाइव देते हैं। (स्कॉट टेट्सच/गेटी इमेजेज)

पूर्व टीम के मालिक डैनियल स्नाइडर ने अमेरिका में नस्लीय तनाव के बीच रेडस्किन्स से वाशिंगटन फुटबॉल टीम का नाम बदल दिया

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

हालाँकि, NAGA ने आरोप का नेतृत्व किया गया नाम के इर्द-गिर्द फैली नकारात्मकता को दूर करने में।

फॉक्स न्यूज डिजिटल का अनुसरण करें एक्स पर खेल कवरेज और सदस्यता लें फॉक्स न्यूज़ स्पोर्ट्स हडल न्यूज़लेटर.

Source link