केटलीन क्लार्क शुक्रवार को इंडियाना फीवर्स की मिनेसोटा लिंक्स से 99-88 से हार के दौरान उन्हें वह फाउल कॉल नहीं मिला जिसकी उन्हें तलाश थी।

खेल के बाद क्लार्क ने उन घटनाओं का जिक्र किया जिसमें उन्हें विरोधी खिलाड़ियों द्वारा मारा गया लेकिन रेफरी ने सीटी नहीं बजाई। क्लार्क ने कहा कि उन पलों का उन पर भावनात्मक प्रभाव पड़ा और उन्हें उम्मीद है कि वे इसे बेहतर तरीके से नियंत्रित कर पाएंगी।

क्लार्क ने कहा, “मुझे लगा कि दूसरे हाफ में मिड-रेंज जंप शॉट्स पर मुझे दो बार फाउल किया गया।” “ऐसा होता है। कभी-कभी उन्हें कॉल मिलते हैं, कभी-कभी नहीं। यह ऐसा ही है। मुझे लगता है कि मैंने मिड-रेंज जंप शॉट्स के लिए थोड़ा ज़्यादा समझौता किया, लेकिन मुझे लगा कि मैं थोड़ा टकरा गया था, और मैं ईमानदारी से उन्हें फाउल करने के लिए शॉट-फेक करने की कोशिश कर रहा था।

“मेरा मतलब है, मुझे लगता है कि मैं अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने में थोड़ा बेहतर काम कर सकता था।”

फॉक्सन्यूज डॉट कॉम पर अधिक खेल कवरेज के लिए यहां क्लिक करें

इंडियाना फीवर गार्ड केटलिन क्लार्क बास्केट में पास देने के बाद टीम बेंच की ओर देखकर मुस्कुराती हैं, जिससे डलास विंग्स के खिलाफ दूसरे हाफ में स्कोर बना, 1 सितंबर, 2024, अर्लिंग्टन, टेक्सास में। (एपी फोटो/टोनी गुटिरेज़)

लेकिन क्लार्क ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि उनकी भावनाओं में बदलाव की जरूरत है।

क्लार्क ने कहा, “मुझे लगता है कि एक सीमा होती है और कभी-कभी आपका जुनून, आपकी भावनाएँ आपको प्रभावित कर सकती हैं।” “लेकिन यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे मैं या हमारी टीम का कोई भी सदस्य कभी बदलना चाहेगा।”

तीसरे क्वार्टर के दौरान खेल के एक बिंदु पर, मिनेसोटा की नेफीसा कोलियर ने क्लार्क को ज़मीन पर गिरा दिया। जब क्लार्क ने पेंट में स्कोर करने की कोशिश की, तो कोलियर की बाँहें क्लार्क के सिर और कंधे के ऊपरी हिस्से पर लगीं।

अधिकारियों ने कोलियर पर कोई फ़ाउल नहीं लगाया और क्लार्क अपनी दोनों बाहें फैलाकर फर्श पर लेट गईं।

क्लार्क को वापसी करने की कोई जल्दी नहीं थी, और लिंक्स ने तेजी से कोर्ट में प्रवेश किया और स्कोर किया। इस स्कोर ने फीवर को 10 अंकों के गड्ढे में डाल दिया, जिससे वे कभी बाहर नहीं निकल पाए।

क्लार्क के कोच क्रिस्टी साइड्स ने भी खेल के बाद इस घटना पर बात की।

“जब वह परेशान या गुस्से में होती है – हम इसी पर काम कर रहे हैं, यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि उन क्षणों से कैसे पार पाया जाए,” साइड्स ने कहा। “उसे यह सीखना होगा कि, उन क्षणों में, मुझे अपने पॉइंट गार्ड को शांत दिमाग से खेलने की ज़रूरत है, हमें आक्रामक रूप से जो भी चाहिए उसे करने दें, और यदि यह कोई फाउल कॉल नहीं है जैसा कि आपने सोचा था, तो आपको वापस आना होगा।”

“हमारे सभी कार्यों की प्रतिक्रिया होती है, और हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम ऐसे क्षणों में स्वयं को बदतर स्थिति में न डालें।”

डब्लूएनबीए में आने के बाद से क्लार्क को कठिन फाउल के संबंध में अपनी भावनाओं को जल्दी से नियंत्रित करना पड़ा है।

पिछले हफ़्ते शिकागो स्काई के खिलाड़ी डायमंड डेशील्ड्स ने क्लार्क को एक फ़ाउल के लिए फ़्लोर पर उड़ा दिया था, जिसे बाद में फ़्लैगरेंट-1 में अपग्रेड कर दिया गया था। खेल के बाद, डेशील्ड्स ने इंस्टाग्राम पर अपनी नोटिफ़िकेशन सूची का एक स्क्रीनशॉट पोस्ट किया, जिसमें एक उपयोगकर्ता की ओर से कई नफ़रत भरी टिप्पणियाँ शामिल थीं।

इंडियाना फीवर की कैटलिन क्लार्क

इंडियाना फीवर की कैटलिन क्लार्क 30 अगस्त, 2024 को शिकागो के विंट्रस्ट एरिना में शिकागो स्काई के डायमंड डेशील्ड्स द्वारा किए गए एक गंभीर फाउल के बाद प्रतिक्रिया व्यक्त करती हैं। (माइकल हिक्की/गेटी इमेजेज)

क्लार्क ने 1 जून को शिकागो स्काई फॉरवर्ड चेन्नेडी कार्टर से एक कुख्यात अवैध हिप चेक लिया। कार्टर ने पोस्टगेम प्रेस कॉन्फ्रेंस में घटना के बारे में सवालों का जवाब देने से इनकार कर दिया, लेकिन क्लार्क की बार-बार आलोचना करने के लिए अपने सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया।

16 जून को एक खेल के दौरान पास को रोकने का प्रयास करते समय स्काई रूकी एंजेल रीज़ ने क्लार्क के सिर पर अपने हाथ से प्रहार किया।

पूर्व एनबीए ऑल-स्टार जोकिम नोआ का मानना ​​है कि फीवर को इस मुद्दे का समाधान करने के लिए एक ऐसे खिलाड़ी को अनुबंधित करना चाहिए जो क्लार्क के साथ अत्यधिक शारीरिक रूप से आक्रामक प्रतिद्वंद्वियों को जवाबी हमला करने में सक्षम हो।

WNBA आइकन शेरिल स्वूप्स ने कैटलिन क्लार्क के झूठे बयानों की व्याख्या की, पूर्व मित्र नैन्सी लीबरमैन के खिलाफ़ आवाज़ उठाई

शिकागो स्काई के डायमंड डेशील्ड्स

शिकागो स्काई के डायमंड डेशील्ड्स 30 अगस्त, 2024 को शिकागो के विंट्रस्ट एरिना में इंडियाना फीवर के कैटलिन क्लार्क से भिड़ेंगे। (माइकल हिक्की/गेटी इमेजेज)

बुधवार को न्यूयॉर्क में अमेरिकी ओपन के एमिरेट्स सुइट में “एनबीए नाइट” में एक साक्षात्कार के दौरान नोआ ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया, “यदि मैं इंडियाना फीवर का मालिक होता, तो मैं उसकी सुरक्षा के लिए वहां एक वास्तविक प्रवर्तक को रखता।”

नोआ ने माना कि क्लार्क को विरोधी खिलाड़ियों द्वारा इसलिए मारा जा रहा है क्योंकि वे जानते हैं कि वह कोर्ट पर अंतर पैदा करने वाली प्रतिभा लेकर आती हैं।

उन्होंने कहा, “कभी-कभी मुझे लगता है कि उसे इसलिए मारा जा रहा है क्योंकि वह बहुत प्रतिभाशाली व्यक्ति है।” “लेकिन दिन के अंत में, हम खेल जीतने के व्यवसाय में हैं, इसलिए अगर मैं (इंडियाना फीवर का) मालिक हूं, तो मैं वहां एक वास्तविक प्रवर्तक को ला रहा हूं।”

हालाँकि, नोआ का मानना ​​है कि क्लार्क को जो शारीरिक उपचार मिला है, वह WNBA के लिए बहुत अच्छा रहा है।

शिकागो के खिलाफ़ हुए फ़ाउल के बारे में पूछे जाने पर नोआ ने कहा, “मुझे लगता है कि यह बहुत बढ़िया है। मुझे लगता है कि यह सब मनोरंजन है।”

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

कैटलिन क्लार्क की प्रतिक्रिया

इंडियाना फीवर की कैटलिन क्लार्क 10 जुलाई 2024 को इंडियानापोलिस के गेनब्रिज फील्डहाउस में वाशिंगटन मिस्टिक के खिलाफ दूसरे हाफ के दौरान प्रतिक्रिया व्यक्त करती हैं। (माइकल हिक्की/गेटी इमेजेज)

ईएसपीएन प्रसारक होली रोवे ने भी नूह के समान ही विचार व्यक्त किए। एक साक्षात्कार पिछले महीने फॉक्स न्यूज डिजिटल के साथ बातचीत हुई थी।

“मुझे लगता है कि यह खेल के लिए अच्छा है,” रोवे ने कहा। “मुझे यह इसलिए पसंद है क्योंकि इसे नमकीन माना जाता है, इसलिए यह प्रतिस्पर्धी है, इसलिए यह खेल है।”

बास्केटबॉल हॉल ऑफ फ़ेमर चार्ल्स बार्कले बोल दिया खिलाड़ियों के खिलाफ जिन्होंने बुधवार को “बिल सिमंस पॉडकास्ट” पर अपनी उपस्थिति के दौरान क्लार्क के नए सत्र से इस वर्ष WNBA को मिले सकारात्मक ध्यान को कमतर आंका है।

बार्कले ने कहा, “ये महिलाएं, और मैं WNBA का प्रशंसक हूं, अगर वे चाहतीं तो कैटलिन क्लार्क मामले को और भी बदतर नहीं बना सकती थीं।” प्रदर्शन“यह लड़की अविश्वसनीय है,” बार्कले ने कहा। “कॉलेज और प्रोफ़ेशनल में उसे जितना ध्यान, नज़रें मिलती हैं, और इन महिलाओं में इतनी छोटी-मोटी ईर्ष्या होती है, और आप खुद से कहते हैं, ‘अरे, यहाँ क्या हो रहा है?'”

फॉक्स न्यूज डिजिटल का अनुसरण करें एक्स पर खेल कवरेज और सदस्यता लें फॉक्स न्यूज़ स्पोर्ट्स हडल न्यूज़लेटर.

Source link