एक नया राज्यव्यापी सर्वेक्षण कैलिफोर्निया में पाया गया कि गोल्डन स्टेट के लगभग तीन-चौथाई निवासी इसमें बदलाव करने का समर्थन करते हैं “प्रस्ताव 47” – 2014 का सार्वजनिक जनमत संग्रह जिसके तहत चोरी, जालसाजी और मादक पदार्थ संबंधी अपराधों के लिए दंड को कम कर दिया गया था।

आलोचकों ने राज्य के शहरी क्षेत्रों में बढ़ती अपराध लहर के लिए वर्तमान नीति को दोषी ठहराया है – जिसमें 950 डॉलर से कम की चोरी को अपराध मानने का प्रावधान शामिल है।

कैलिफोर्निया के पब्लिक पॉलिसी इंस्टीट्यूट द्वारा कराए गए सर्वेक्षण में 71% संभावित मतदाताओं ने कहा कि वे “हां” में वोट देंगे। “प्रस्ताव 36” – मतपत्र पहल जो इस तरह के संशोधन करने का प्रयास करती है।

सबसे अधिक समर्थन सैन डिएगो के पूर्व में और एरिज़ोना की सीमा से लगे इनलैंड एम्पायर के निवासियों से आया – 79% – जबकि सबसे कम समर्थन बे एरिया से आया – 64%।

कमला हैरिस ने कैलिफोर्निया अपराध कानून में ‘महत्वपूर्ण भूमिका’ निभाई

फॉक्स न्यूज के मतदान मानकों के अनुरूप किए गए सर्वेक्षण के अनुसार, 63 प्रतिशत डेमोक्रेट और 85 प्रतिशत रिपब्लिकन प्रस्ताव 36 का समर्थन करते हैं।

कैलिफोर्निया डिपार्टमेंट ऑफ स्टेट के अनुसार, प्रस्ताव 36 कुछ प्रकार के ड्रग कब्जे और चोरी के लिए $950 से कम के अपराध के आरोपों की अनुमति देगा, यदि प्रतिवादी के पास पहले से दो ऐसे मामले हैं। यह फेंटेनाइल डीलरों के लिए अधिक गंभीर दंड भी लागू करेगा।

विभाग ने कहा कि प्रस्ताव 36 को मंजूरी देने से “राज्य आपराधिक न्याय लागत” में लाखों डॉलर का इजाफा हो सकता है, जैसा कि इसके “वित्तीय प्रभाव” अनुभाग में कहा गया है।

मुख्य समर्थकों में क्राइम विक्टिम्स यूनाइटेड और कैलिफोर्निया डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी एसोसिएशन शामिल हैं, जबकि विरोधियों में कॉन्ट्रा कोस्टा काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी डायना बेकटन शामिल हैं। सीडीओएस के अनुसार.

कैलिफोर्निया डेमोक्रेट्स प्रस्ताव 47 सुधार को मतपत्र से दूर रखने के लिए ‘गंदी चालें चल रहे हैं’, जीओपी नेता ने कहा

कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूसम फिलाडेल्फिया में पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के बीच बहस से पहले मीडिया सेंटर में पत्रकारों से बात करते हुए। (चिप सोमोडेविला/गेटी इमेजेज)

यह सर्वेक्षण 1,000 से अधिक संभावित मतदाताओं से किया गया तथा 29 अगस्त से 9 सितम्बर तक आयोजित किया गया।

रिपोर्टों के अनुसार, प्रस्ताव 36 को मूल रूप से दो डेमोक्रेटों, गवर्नर गेविन न्यूसम और सीनेट के प्रो टेम्पोर अध्यक्ष माइक मैकगायर द्वारा जुलाई में पेश किया गया था।

मैकग्वायर ने एक बयान में कहा, “कैलिफोर्नियावासी सुरक्षित, मजबूत समुदाय चाहते हैं, और हम इस व्यावहारिक दृष्टिकोण के साथ बिल्कुल यही कर रहे हैं।”

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

सैन डिएगो पर दक्षिण-पश्चिम योजना

28 जून, 2024 को साउथवेस्ट एयरलाइंस का एक विमान अंतरराज्यीय 5 पर यातायात के बीच सैन डिएगो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास पहुंचता है। (केविन कार्टर/गेटी इमेजेज)

“ये उपायों का एक व्यवस्थित सेट है जो खुदरा चोरी पर नकेल कसेगा और अपराधियों को गंभीर नशीली दवाओं के अपराधों के लिए जवाबदेह बनाएगा, बिना 80 और 90 के दशक की कठोर नीतियों को लागू किए, जिसने अश्वेत समुदायों को तबाह कर दिया और करदाताओं को अरबों डॉलर की हानि हुई।”

फॉक्स न्यूज डिजिटल ने भी टिप्पणी के लिए कैलिफोर्निया रिपब्लिकन से संपर्क किया।

पीपीआईसी के सर्वेक्षण निदेशक ने सैक्रामेंटो बी को बताया कि नवंबर के लिए तैयार 10 मतपत्र पहलों में से प्रस्ताव 36 को सबसे अधिक ध्यान मिल रहा है:

“प्रस्ताव 36 पर अपराध की सजा मार्क बाल्डासारे ने कहा, “वर्तमान में 10 राज्य प्रस्तावों में समर्थन, रुचि और महत्व के मामले में यह सबसे आगे है।”

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें