पूर्व विदेश सचिव हिलेरी क्लिंटन गुरुवार को पूरे विश्वास के साथ भविष्यवाणी की कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और उनके साथी गवर्नर टिम वाल्ज़ नवंबर में लोकप्रिय वोट जीतेंगे और उन्होंने 2016 में अपनी लोकप्रिय वोट जीत का संदर्भ दिया।

“मुझे लगता है कि चुनौती, जैसा कि अब तक के कई चुनावों में रही है, इलेक्टोरल कॉलेज में जीतना है। मुझे कोई संदेह नहीं है कि हैरिस-वाल्ज़ अभियान, मेरे अभियान की तरह, लोकप्रिय वोट जीतेगा, लेकिन मुझे लगता है, जैसा कि हम सभी जानते हैं, इससे आप चुनाव नहीं जीत सकते। आपको 270 इलेक्टोरल वोट जीतने होंगे,” क्लिंटन ने एमएसएनबीसी के “मॉर्निंग जो” पर एक साक्षात्कार के दौरान कहा।

क्लिंटन ने अपनी नई किताब “समथिंग लॉस्ट, समथिंग गेनड” के प्रचार के लिए हाल ही में कई बार मीडिया में उपस्थिति दर्ज कराई है। पॉडकास्ट होस्ट कारा स्विशर ने बताया उन्होंने कहा कि लोगों द्वारा हैरिस से नीतियों के बारे में पूछना “दोहरा मापदंड” है।

एमएसएनबीसी पर साक्षात्कार के दौरान उन्होंने इस बात को और विस्तार से बताया और कहा, “मेरे पास किसी और से अधिक नीति थी।”

सीबीएस रिपोर्टर को नेवादा के 3 रेस्तरां में केवल 3 हैरिस समर्थक मिले: ‘लोग ट्रम्प को लेकर बहुत उत्साहित हैं’

हिलेरी सिलंटन ने गुरुवार को भविष्यवाणी की कि हैरिस-वाल्ज़ अभियान नवंबर में लोकप्रिय वोट जीतेगा। (स्क्रीनशॉट/एमएसएनबीसी)

क्लिंटन ने कहा, “मैंने इसके बारे में भाषण दिए। यह हमारी वेबसाइट पर था। मैंने टिम केन के साथ मिलकर इस बारे में एक किताब लिखी। हमारे पास बहुत सारी नीतियां थीं। आखिरकार, यही वह कारण नहीं था जिसके कारण लोगों ने मेरे पक्ष में या मेरे खिलाफ वोट दिया, और मुझे लगता है कि हैरिस अभियान को यह पता है। वे जानते हैं कि आपको एक सीमा पार करनी है, जिसे वे उस तरह के शासन के मामले में पार कर चुके हैं जिसका आप वादा कर रहे हैं।”

क्लिंटन ने कहा कि हैरिस की नीतियां उनकी वेबसाइट पर हैं।

स्विशर के साथ साक्षात्कार के दौरान क्लिंटन ने कहा कि राष्ट्रपति पद के लिए महिला उम्मीदवार होने के कारण उनके साथ दोहरा मापदंड अपनाया गया।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि यह दोहरा मापदंड है, और यह दोहरा मापदंड इसलिए है क्योंकि वे अभी भी उसे जान रहे हैं। लेकिन इसलिए भी क्योंकि वे अभी भी इस विचार से जूझ रहे हैं कि, ‘ओह, क्या मैं वास्तव में एक महिला को राष्ट्रपति और सेनापति के रूप में वोट दूंगा?'”

मीडिया और संस्कृति की अधिक कवरेज के लिए यहां क्लिक करें

कमला हैरिस और हिलेरी क्लिंटन की अलग-अलग तस्वीरें

पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस। (गेटी इमेजेज)

क्लिंटन तब उन्होंने ट्रम्प पर निशाना साधा और चुनाव के “दांव” को उजागर करने के लिए एमएसएनबीसी की प्रशंसा की।

क्लिंटन ने कहा, “यह स्वतंत्रता और उत्पीड़न के बीच, लोकतंत्र और तानाशाही के बीच, लोगों को एक साथ लाने और हमें और विभाजित करने के बीच की प्रतियोगिता है, और यही वह बात है जिसे अब से लेकर चुनाव तक हर दिन संप्रेषित किया जाना चाहिए, और मैं बस इतना जोड़ना चाहती हूं कि मुझे लगता है कि आप सभी दांव के बारे में बात करने में बहुत अच्छा काम करते हैं। न केवल घुड़दौड़, बल्कि चुनाव के दांव, और लोगों के सामने एक तस्वीर पेश करना कि ट्रम्प क्या करने का वादा कर रहे हैं।”

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

क्लिंटन ने हैरिस को सुझाव दिया कि वह ट्रम्प और स्वयं के बीच “विकल्प” पर ध्यान केन्द्रित करें, और यदि वह ऐसा करेंगी, तो वह चुनाव जीत जायेंगी।

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें