न्याय विभाग के अनुसार, संदिग्ध एंटीफा समर्थक व्यक्ति ने इस वर्ष की शुरुआत में अलबामा अटॉर्नी जनरल के कार्यालय के बाहर कीलों से भरे विस्फोटक उपकरण में विस्फोट करने का दोष शुक्रवार को स्वीकार कर लिया।

काइल बेंजामिन डगलस कैल्वर्ट, 26, आयरनडेल, अलबामाने संघीय अदालत में 24 फरवरी की सुबह अलबामा अटॉर्नी जनरल के कार्यालय के बाहर मॉन्टगोमरी शहर में विस्फोटक उपकरण के दुर्भावनापूर्ण उपयोग के लिए दोषी होने की दलील दी। किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

कैल्वर्ट ने याचिका की सुनवाई के दौरान स्वीकार किया कि उसने खुद ही डिवाइस का निर्माण किया था, जिसमें विस्फोट करने के लिए त्वरक के साथ छर्रे के रूप में काम करने के लिए कील और पेंच जैसी वस्तुओं का इस्तेमाल किया गया था। डीओजे ने कहा है कि कैल्वर्ट ने डिवाइस की विध्वंसक क्षमता को अधिकतम करने के लिए उसमें कीलें भरी थीं।

कॉलेज की भीड़ पर बदला लेने के लिए एंटीफा वापस आ गया है। भविष्य में क्या होने वाला है, जानिए

काइल बेंजामिन डगलस कैल्वर्ट ने विस्फोटक उपकरण के दुर्भावनापूर्ण उपयोग का दोष स्वीकार किया। (फॉक्स न्यूज डिजिटल | न्याय विभाग)

अटॉर्नी जनरल के कार्यालय के पास विस्फोटक उपकरण रखने के बाद, कैल्वर्ट ने उसका फ्यूज जलाया और घटनास्थल से भाग गया। कानून प्रवर्तन ने कैल्वर्ट को 10 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया।

डीओजे ने कहा कि उसने पहले भी सोशल मीडिया पर एंटीफा सामग्री पोस्ट की थी, उसने अपनी धारणा व्यक्त की थी कि हिंसा सरकार के खिलाफ होनी चाहिए और अपराध स्थल के पास एंटीफा स्टिकर लगाए थे। कैल्वर्ट का दावा है कि उसका इससे कोई संबंध नहीं है एंटीफा के साथएंटीफासीस्ट, “एंटीफासीस्ट” का संक्षिप्त रूप है, यह एक अति-वामपंथी उग्रवादी आंदोलन है जो स्वयं को यूरोपीय नाजी विरोधी आंदोलनों का वंशज मानता है, और आम तौर पर इस बात पर सहमत है कि जिन विचारों को वे घृणित मानते हैं, उनका मुकाबला करने का सबसे अच्छा तरीका भाषण या बहस के माध्यम से नहीं, बल्कि प्रत्यक्ष कार्रवाई और शारीरिक टकराव है।

कैल्वर्ट को पांच से 20 साल तक की जेल की सजा हो सकती है। एफबीआई पुलिस अल्कोहल, तंबाकू, आग्नेयास्त्र एवं विस्फोटक ब्यूरो (एटीएफ) की सहायता से मामले की जांच कर रही है।

एंटीफा को अमेरिका पसंद नहीं है और वे इसे नष्ट करना चाहते हैं: पूर्व एंटीफा सदस्य

विस्फोटक उपकरण न्याय विभाग काइल बेंजामिन डगलस कैल्वर्ट

कैल्वर्ट ने छर्रों और कीलों से विस्फोटक उपकरण को विस्फोटित करने की बात स्वीकार की। (विभाग का न्याय)

अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड ने एक बयान में कहा, “इस अभियुक्त ने कीलों और पेंचों का इस्तेमाल करके बम बनाया और अलबामा अटॉर्नी जनरल के कार्यालय के बाहर विस्फोट किया, जिससे सार्वजनिक संस्थान और समुदाय के सदस्यों को खतरा पैदा हो गया।” “सार्वजनिक कर्मचारियों को उनके काम के लिए कभी भी निशाना नहीं बनाया जाना चाहिए। न्याय विभाग इस तरह के आचरण को बर्दाश्त नहीं करेगा, और हम इन हमलों को रोकने और अपराधियों को जवाबदेह ठहराने के लिए अपने पास मौजूद हर संसाधन का इस्तेमाल करेंगे।”

अदालती दस्तावेजों में यह भी कहा गया है कि वह व्यक्ति “खतरनाक” था, क्योंकि उसने “अपनी हिंसक, आक्रामक प्रवृत्तियों को नियंत्रित करने में अपनी असमर्थता बताई थी।”

कैल्वर्ट द्वारा कथित तौर पर क्षेत्र के आसपास लगाए गए कुछ स्टिकर में एक ऐसा स्टिकर भी शामिल था, जिसमें “इंद्रधनुषी झंडे की पृष्ठभूमि पर एंटीफा का लोगो लगा हुआ था, जिस पर लिखा था, ‘फासीवाद विरोधी समुदाय है अदालती दस्तावेजों के अनुसार, “यह मामला आत्मरक्षा का है।”

अन्य लोगों ने “निजी संपत्ति को खत्म करने” और “अमीरों को खाने” का आह्वान किया। अदालती दस्तावेजों के अनुसार, “खाओ” शब्द के अंदर “ए” अराजकता के प्रतीक के आकार का था।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड

अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड ने कहा कि लोक सेवकों को उनके काम के लिए कभी भी निशाना नहीं बनाया जाना चाहिए। (एपी/सुसान वॉल्श)

अन्य में कथित तौर पर लिखा था, “फासीवाद का नाश हो”, “बेघरों को हथियार दो”, “काम छोड़ो, दंगा करो!” और “कभी काम मत करो।”

एटीएफ निदेशक स्टीवन डेटलबाक ने कहा कि कैल्वर्ट ने अमेरिकी न्याय प्रणाली पर हमला किया है।

डेटलबैक ने कहा, “इस तरह के हिंसक, लक्षित हमलों का उद्देश्य, चाहे शारीरिक रूप से या भय और धमकी के माध्यम से, हमारे समुदायों और देश की सेवा करने वाले सिविल सेवकों और सार्वजनिक अधिकारियों को नुकसान पहुंचाना है।”

“एटीएफ अमेरिकी संस्थाओं पर हमला करने वालों को जवाबदेह ठहराने के लिए प्रतिबद्ध है। मैं इस अभियुक्त को न्याय के कटघरे में लाने में एटीएफ और हमारे सभी संघीय और स्थानीय भागीदारों के काम की सराहना करता हूं।”

फॉक्स न्यूज की हन्ना ग्रॉसमैन ने इस रिपोर्ट में योगदान दिया।

Source link