बाल्टीमोर रेवेन्स के टाइट एंड इसायाह लाइकली के पैर के अंगूठे का एक छोटा सा हिस्सा एनएफएल सीज़न के पहले गेम में ओवरटाइम और दूसरे गेम के बीच का अंतर था। कैनसस सिटी चीफ्स‘ यह वर्ष की पहली जीत है।

खेल के अंतिम चरण में देखा गया लैमर जैक्सन और रेवेन्स को ओवरटाइम के लिए टचडाउन की आवश्यकता थी, और उन्होंने लाइकली को एक स्ट्राइक दी, जिसने इसे सुरक्षित किया और दो फीट अंदर जाने की कोशिश की।

हालांकि, समीक्षा के बाद, लाइकली का पैर पीछे की लाइन पर था, और उसे आउट ऑफ बाउंड्स करार दिया गया, जिससे खेल नाटकीय ढंग से घरेलू टीम के पक्ष में 27-20 से समाप्त हो गया।

फॉक्सन्यूज डॉट कॉम पर अधिक खेल कवरेज के लिए यहां क्लिक करें

कैनसस सिटी चीफ्स के वाइड रिसीवर जेवियर वर्थी (1) ने एरोहेड स्टेडियम के जीईएचए फील्ड में पहले हाफ के दौरान बाल्टीमोर रेवेन्स लाइनबैकर मलिक हैरिसन (40) के खिलाफ टचडाउन स्कोर किया। (जे बिगर्सटाफ-इमेजिन इमेजेज)

चीफ्स इस सीजन में एनएफएल इतिहास में लगातार तीन सुपर बाउल जीतने वाली पहली टीम के रूप में अपना नाम दर्ज कराने की कोशिश में हैं, और जिस रात उन्होंने अपने नवीनतम बैनर का अनावरण किया, उन्होंने वही किया जो करने की जरूरत थी – और अंत में उन्हें किस्मत का भी साथ मिला – जिससे उन्होंने सही शुरुआत की।

इस वर्ष की शुरुआत में चीफ्स ने हराया था रेवेन्स उन्होंने एएफसी चैम्पियनशिप गेम में 1-1 से जीत हासिल की और लास वेगास में सुपर बाउल तक पहुंचे, तथा इस बार उन्होंने कैनसस सिटी में अपने घरेलू मैदान पर अपना वर्चस्व बरकरार रखा।

और जबकि पैट्रिक महोम्स ने चीफ्स के लिए क्वार्टरबैक के रूप में फुटबॉल के मैदान पर अपना सामान्य जादू दिखाया, यह उनका नया हथियार, नौसिखिया तेज गेंदबाज जेवियर वर्थी था, जो वास्तव में अपने एनएफएल डेब्यू में चमक गया।

इस सत्र में चीफ्स के अधिक विस्फोटक खेल की उम्मीद का एक कारण वर्थी है, जो एनएफएल स्काउटिंग कम्बाइन में 4.21 सेकंड में 40-यार्ड दौड़ पूरी करने के बाद नया रिकार्ड धारक बन गया है।

इस खेल में उनकी यह गति तुरंत ही प्रदर्शित हुई, क्योंकि उन्होंने फुटबॉल पर सिर्फ तीन टच किए, लेकिन उनमें से दो टचडाउन के लिए गए।

चीफ्स को सीज़न के अपने पहले ड्राइव पर स्कोरिंग क्षेत्र में पहुंचने के लिए सिर्फ चार प्ले की जरूरत थी, और यह महोम्स था अपने दूसरे वर्ष के रिसीवर रशी राइस को हिट करते हुए, जिन्होंने 27 गज की दूरी के लिए दो कैच लिए, उनका आखिरी कैच 16 गज का कैच-एंड-रन था, जिसमें हॉर्स कॉलर टैकल भी शामिल था, जिसने इसके अतिरिक्त 15 गज की दूरी और जोड़ दी।

टेलर स्विफ्ट चीफ्स-रेवेन्स वीक 1 के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगी

फिर, गेंद पहली बार एनएफएल कम्बाइन के 40-यार्ड डैश में नए रिकॉर्ड धारक, रूकी रिसीवर जेवियर वर्थी के हाथों में गई और उन्होंने निराश नहीं किया। जब उन्होंने रेवेन्स की रक्षा को भेदते हुए 21-यार्ड टचडाउन रन के लिए अंतिम क्षेत्र में अपना रास्ता बनाया, तो उनकी तेज गति पूरी तरह से प्रदर्शित हुई – एनएफएल में उनका पहला टच।

हालांकि, रेवेन्स नए साल में टचडाउन बनाने वाली पहली टीम थी, और यह उनका नया सदस्य, रनिंग बैक था। डेरिक हेनरीरेवेन के रूप में अपनी पहली अंत क्षेत्र यात्रा के लिए पांच गज की दूरी से आगे बढ़ते हुए।

हालांकि, इतनी शानदार शुरुआत के बाद, चीफ्स और रेवेन्स दोनों ने अपने अगले ड्राइव पर पंट किया, लेकिन फिर हमने नए साल का पहला टर्नओवर देखा।

चीफ्स के स्टार डिफेंसिव टैकल क्रिस जोन्स, जिन्होंने पूरे खेल में कहर बरपाया, बैकफील्ड में घुस गए और रेवेन्स के तीसरे ड्राइव के पहले प्ले पर जैक्सन के हाथों से गेंद को बाहर निकाल दिया। इसने चीफ्स को एक और संभावित टचडाउन ड्राइव के लिए तैयार किया, लेकिन जूजू स्मिथ-शूस्टर, जो इस ऑफसीजन में चीफ्स में फिर से शामिल हुए, गोल लाइन पर गेंद को संभाल नहीं पाए।

लैमर जैक्सन मैदान पर दौड़ते हुए

बाल्टीमोर रेवेन्स क्वार्टरबैक लैमर जैक्सन (8) एरोहेड स्टेडियम के जीईएचए फील्ड में पहले हाफ के दौरान कैनसस सिटी चीफ्स के डिफेंसिव टैकल टेरशॉन व्हार्टन (98) के खिलाफ संघर्ष करते हुए। (जे बिगर्सटाफ-इमेजिन इमेजेज)

हैरिसन बटकर ने वर्ष का अपना पहला फील्ड गोल करके कैनसस सिटी को बढ़त दिला दी।

यह एक ऐसी बढ़त थी जिसे कैनसस सिटी ने खेल के बाकी हिस्सों में नहीं छोड़ा, क्योंकि बाल्टीमोर पिछले सीजन में लीग में सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड बनाने के अपने रास्ते पर हमेशा की तरह आगे नहीं बढ़ पाया (हालांकि उनके अंतिम ड्राइव ने चीजों को दिलचस्प बना दिया)। जस्टिन टकर, जिन्होंने पिछले सीजन में 50 गज से आगे संघर्ष किया था, 53 गज की दूरी से वर्ष का अपना पहला फील्ड गोल करने से चूक गए।

और पहले हाफ में माहोम्स को पीछे छोड़ने के बावजूद, रेवेन्स को फील्ड गोल से ही संतोष करना पड़ा और वे 13-10 से तीन अंक पीछे होकर लॉकर रूम में चले गए।

टेलर स्विफ्ट के आदमी ट्रैविस केल्से को आर्म कैंडी कहलाने से कोई परेशानी नहीं है: ‘यह क्षेत्र के साथ आता है’

चीफ्स ने दूसरे हाफ में अपने पहले ड्राइव से ही अंतर पैदा कर दिया, क्योंकि महोम्स ने छह-प्ले, 81-यार्ड ड्राइव पर बढ़त बनाई, जो एक यार्ड की दूरी से पचेको के स्कोर के साथ समाप्त हुई।

लेकिन जब रवेन्स आक्रमण में संघर्ष कर रहे थे, हम सभी जानते हैं कि चीजों को बदलने के लिए सिर्फ एक खेल की आवश्यकता होती है, और ठीक यही हुआ जब जैक्सन ने बस इसे इसायाह लाइकली के लिए फेंक दिया, रवेन्स का टाइट एंड जो पिछले साल चोटिल की जगह चमका था मार्क एंड्रयूज.

संभवतः लाइनबैकर निक बोल्टन के साथ पास सुरक्षित किया गया, और उन्होंने चीफ्स को मिस करना शुरू कर दिया। बोल्टन के चारों ओर पैंतरेबाज़ी करने के बाद, उन्होंने कुछ ब्लॉक पाए और नीचे की ओर भागना शुरू कर दिया। उन्होंने गोल लाइन से ठीक पहले ब्रेक मारा और 49-यार्ड टचडाउन के लिए अंतिम क्षेत्र में चले गए, जिसने इसे फिर से तीन-पॉइंट गेम बना दिया।

हालांकि, वर्थी का दूसरा टचडाउन बाल्टीमोर द्वारा अपनी साइडलाइन पर पुनः गति महसूस करने के तुरंत बाद आया, क्योंकि मार्लन हम्फ्रे ने सोचा कि उन्हें ऊपर से सुरक्षा सहायता मिल रही है, और महोम्स ने अपने दाएं तरफ के रूकी को नहीं छोड़ा, क्योंकि वह 35-यार्ड स्कोर के लिए अंतिम क्षेत्र में पहुंच गया।

टकर के एक और फील्ड गोल से रेवेन्स ने बढ़त को सात अंकों तक कम कर दिया, तथा दो मिनट की चेतावनी पर वे गेंद को वापस प्राप्त करने में सफल रहे, जिससे खेल बराबर हो गया, या शायद जीत भी गया।

कैनसस सिटी चीफ्स के शुरुआती क्वार्टरबैक पैट्रिक महोम्स (15) एरोहेड स्टेडियम के जीईएचए फील्ड में बाल्टीमोर रेवेन्स के खिलाफ पहले हाफ के दौरान पास देने के लिए पीछे हटते हैं।

कैनसस सिटी चीफ्स के शुरुआती क्वार्टरबैक पैट्रिक महोम्स (15) एरोहेड स्टेडियम के जीईएचए फील्ड में बाल्टीमोर रेवेन्स के खिलाफ पहले हाफ के दौरान पास देने के लिए पीछे हटते हैं। (जे बिगर्सटाफ-इमेजिन इमेजेज)

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

बाल्टीमोर ने नीचे की ओर अपना रास्ता बनाया, क्योंकि जैक्सन ने लाइकली को ढूंढकर रक्षा को विच्छेदित करना शुरू कर दिया, जिन्होंने इस खेल में नौ कैच पर 111 के साथ अपने करियर का उच्चतम स्कोर बनाया। फिर, जब रशॉड बेटमैन ने कैनसस सिटी की 10-यार्ड लाइन पर उतरने के लिए 38-यार्ड रिसेप्शन को पकड़ने के लिए ऊपर की ओर बढ़े, तो चीजें दिलचस्प हो गईं।

दूसरे और गोल के समय और 10 सेकंड बचे होने पर, जैक्सन ने पॉकेट के चारों ओर नृत्य किया और एक चौड़े खुले ज़े फ्लावर्स को पास दिया, लेकिन उन्होंने उसे पीछे फेंक दिया। फिर, लाइकली दुर्घटना हुई, जिसने रेवेन्स की रात को दिल टूटने के साथ समाप्त किया।

फॉक्स न्यूज डिजिटल का अनुसरण करें एक्स पर खेल कवरेजऔर सदस्यता लें फॉक्स न्यूज़ स्पोर्ट्स हडल न्यूज़लेटर.

Source link