एक स्टार चेक जिमनास्ट की जर्मन महल का दौरा करते समय पहाड़ से गिरने के कुछ दिनों बाद मृत्यु हो गई। वॉल्ट डिज्नी‘स्लीपिंग ब्यूटी’।

द डेली मेल रिपोर्ट के अनुसार 23 वर्षीय नताली स्टिचोवा को 15 अगस्त को जर्मनी के बवेरिया में टेगेलबर्ग पर्वत से 262 फीट नीचे गिरने के छह दिन बाद मृत घोषित कर दिया गया।

जिमनास्ट के एक दोस्त ने चेक मीडिया को बताया कि स्टिचोवा सेल्फी लेने की कोशिश कर रही थी, तभी वह गिर गई। नाम न बताने की शर्त पर उस व्यक्ति ने बताया कि स्टिचोवा पहाड़ के किनारे पर खड़ी थी, तभी महल के सामने फोटो खिंचवाने के दौरान उसका पैर फिसल गया।

फॉक्सन्यूज डॉट कॉम पर अधिक खेल कवरेज के लिए यहां क्लिक करें

3 अप्रैल, 2024 को जर्मनी के अल्गेउ आल्प्स में फ़्यूसेन के पास न्युशवांस्टीन कैसल का चित्र लिया गया है। (लुकास बार्थ-टुट्टास/एएफपी गेट्टी इमेजेज के माध्यम से)

डेली मेल के अनुसार, उनके मित्र ने कहा, “हमें कभी पता नहीं चलेगा कि वह फिसली थी या चट्टान का कोई टुकड़ा टूटकर नीचे गिरा था।”

ब्राज़ीलियाई जिमनास्ट ने कहा कि सिमोन बाइल्स, जॉर्डन चिलीज़ की खेल भावना ‘बहुत विशेष’ क्षण था

घटना के समय स्टिचोवा कथित तौर पर अपने प्रेमी डेविड और दो दोस्तों के साथ थी।

पुलिस ने कहा कि गिरने के बाद स्टिचोवा तक पहुंचना एक “चुनौतीपूर्ण चढ़ाई” थी, लेकिन जब प्रथम प्रतिक्रिया दल वहां पहुंचा तो वह जीवित थी, लेकिन उसे गंभीर चोटें आई थीं।

जिमनास्टिक क्षेत्र का सामान्य दृश्य

7 जून 2024 को ल्योन में महिला फ्रेंच जिम्नास्टिक चैंपियनशिप के दौरान प्रतिस्पर्धा करती एथलीट। (जेफ पचौड/एएफपी गेट्टी इमेजेज के माध्यम से)

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, स्टिचोवा के परिवार ने 21 अगस्त को अपरिवर्तनीय मस्तिष्क क्षति के कारण उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली से हटा लिया था। उसी दिन सुबह 5:30 बजे उनकी मृत्यु हो गई।

स्टिचोवा के क्लब सोकोल प्रिब्रम ने कहा, “गहरे दुख के साथ हम यह घोषणा करते हैं कि हमारी अद्भुत मित्र, जिमनास्ट, प्रतिनिधि और कोच नताली स्टिचोवा एक दुखद दुर्घटना के कारण हमें हमेशा के लिए छोड़कर चली गई हैं।” खेल जिमनास्टिक्सडेली मेल के अनुसार, एक आधिकारिक बयान में कहा गया है। “हम उनके परिवार और करीबी दोस्तों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं, उन्हें शक्ति और समर्थन भेजते हैं।”

नेउशवांस्टीन कैसल

नेउशवांस्टीन कैसल (पीटर नेफेल/पिक्चर एलायंस गेट्टी इमेजेज/फाइल के माध्यम से)

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

स्टिचोवा का क्लब उनकी स्मृति में मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है।

फॉक्स न्यूज डिजिटल का अनुसरण करें एक्स पर खेल कवरेज और सदस्यता लें फॉक्स न्यूज़ स्पोर्ट्स हडल न्यूज़लेटर.

Source link