मिनेसोटा के एक पिता ने अपने बेटे को उसकी जान बचाने के लिए धन्यवाद दिया। काले भालू का हमला.

12 वर्षीय ओवेन बेयरमैन ने 6 सितंबर को अपने पिता रयान की जान बचाई, जब वे एक काले भालू का पीछा कर रहे थे, जिसने “उन पर हमला किया और उन्हें गिरा दिया।”

पिता-पुत्र की जोड़ी पश्चिमी विस्कॉन्सिन में अपने केबिन में घूमने गई थी। शिकार यात्रा जब ओवेन ने पहली बार भालू पर गोली चलाई, जो रयान पर हमला करने पर घायल हो गया था।

भालू ने पैदल यात्री को घायल किया, गंभीर रूप से घायल: अधिकारी

बेयरमैन ने मिनेसोटा स्टार ट्रिब्यून को बताया, “वह एक बिल्ली की तरह झपटने की मुद्रा में था।” “अगली बात जो मुझे याद है वह यह कि वह मुझ पर हमला करने वाला था। उसने हमला किया और मुझे नीचे गिरा दिया। भालू अपनी जान के लिए लड़ रहा था, और मैं अपनी जान के लिए लड़ रहा था,” बेयरमैन ने कहा।

बेयरमैन, टीमस्टर्स लोकल 120 के लिए एक व्यापार एजेंट ब्लेन, मिनेसोटाअपने बेटे ओवेन को 350 लीजेंड शिकार राइफल के साथ आगे बढ़ने और दिन बचाने का श्रेय देते हैं।

मिनेसोटा के पिता रयान बेयरमैन की जान उनके 12 वर्षीय बेटे ओवेन ने बचाई, जिसने अपने शिकार करने वाले राइफल का इस्तेमाल उस भालू पर किया जिसने उसके पिता पर हमला किया था। (रयान बेयरमैन)

बेयरमैन ने मिनेसोटा स्टार ट्रिब्यून से कहा, “मैं अपनी पीठ के बल लेटा हुआ था और मुझे महसूस हो रहा था कि गोली भालू के आर-पार हो गई है।” “ओवेन एक हीरो था। उसने उस भालू को गोली मारी और उसे मेरे ऊपर ही मार दिया।”

रयान बेयरमैन के शरीर पर कई जगह कट लग गए, उसके बाएं गाल पर एक घाव हो गया, और उसके माथे, हाथ और पैर पर भालू के नुकीले दांतों के घाव हो गए। उसके गाल पर 23 टांके लगाए गए।

पिता और पुत्र को शिकार का व्यापक अनुभव था और उन्होंने विस्कॉन्सिन लाइसेंस का उपयोग करके काले भालुओं का पता लगाने और उनका शिकार करने के लिए सप्ताहांत की योजना बनाई। विस्कॉन्सिन डिपार्टमेंट ऑफ नेचुरल रिसोर्सेज (DNR) के अनुसार, सितंबर और अक्टूबर के दौरान कुछ क्षेत्रों में भालू का शिकार करना कानूनी है।

येलोस्टोन नेशनल पार्क के पास कैंपग्राउंड में काले भालू ने 3 साल के बच्चे पर हमला किया

“हम दोनों विपरीत दिशाओं में देख रहे थे, तभी ओवेन ने फुसफुसाते हुए कहा: ‘पिताजी। भालू, भालू, भालू,'” बेयरमैन ने मिनेसोटा स्टार ट्रिब्यून को याद किया। “उसके पास 350 लीजेंड शिकार राइफल थी और हमने भालू को आते हुए देखा। धमाका! ओवेन की गोली भालू को लगी, लेकिन आदर्श मारक क्षेत्र से चूक गई।”

पिता रयान के अनुसार, भालू को गोली मारने के बाद वे दोनों लगभग बीस मिनट तक इंतजार करते रहे ताकि जानवर का खून बह जाए और फिर उसे मार गिराया जा सके।

रयान ने कहा, “मैंने शुरू में अपनी साइडआर्म से भालू को डराकर उसे भगाने की कोशिश की थी।” “वह सिर्फ़ 5 या 6 फ़ीट दूर था, बिल्कुल सीधा। जैसे ही वह हमला करने लगा, मैंने उसे मारने के लिए गोली चलाई। मैंने आठ बार गोली चलाई, लेकिन चूक गया। मेरे पास समय नहीं था और मैं बंदूक को इतना ऊपर नहीं उठा पाया कि निशाना लगा सकूं।”

मिनेसोटा के लड़के ओवेन बेयरमैन ने भालू के हमले में अपने पिता रयान बेयरमैन को बचाया

मिनेसोटा के एक पिता रयान बेयरमैन की जान उसके 12 वर्षीय बेटे ओवेन ने बचाई, जिसने अपने शिकार करने वाले राइफल का इस्तेमाल उस भालू पर किया जिसने उसके पिता पर हमला किया था। (रयान बेयरमैन)

बेयरमैन ने मिनेसोटा स्टार ट्रिब्यून को बताया, “…मैंने ओवेन की राइफल की नली से एक चमक देखी। गोली ने भालू के वजन को एक तरफ स्थानांतरित कर दिया और मैंने उसे धक्का दे दिया। हमने भालू की अंतिम कराह सुनी और मुझे याद नहीं है कि हमने एक और राउंड फायर किया या नहीं।”

जब 12 वर्षीय ओवेन के त्वरित शॉट से भालू को आखिरकार हरा दिया गया, तो रयान के पड़ोसियों ने भालू को साफ करने में मदद की। उन्होंने रयान को आपातकालीन कक्ष में ले जाने की भी कोशिश की, लेकिन एक एम्बुलेंस ने उसके घावों का आकलन करने के लिए उसे रोक दिया।

रयान ने मिनेसोटा स्टार ट्रिब्यून से कहा, “मुझे ओवेन पर गर्व था… जब हम रिवर फॉल्स में घर लौटे, तो मैंने अपनी पत्नी से कहा कि मैंने भालू का शिकार करना बंद कर दिया है।” “अब, मुझे नहीं पता, लेकिन उसे कुछ कहना होगा। यह एक जंगली सवारी थी। कम से कम यह एक नरक की रात थी।”

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

विस्कॉन्सिन प्राकृतिक संसाधन विभाग ने फॉक्स न्यूज डिजिटल के टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें