इस सामग्री तक पहुंच के लिए फॉक्स न्यूज़ से जुड़ें

साथ ही आपके खाते से चुनिंदा लेखों और अन्य प्रीमियम सामग्री तक विशेष पहुंच – निःशुल्क।

अपना ईमेल दर्ज करके और जारी रखें पर क्लिक करके, आप फॉक्स न्यूज से सहमत हो रहे हैं। उपयोग की शर्तें और गोपनीयता नीतिजिसमें हमारा भी शामिल है वित्तीय प्रोत्साहन की सूचना.

कृपया एक मान्य ईमेल पता प्रविष्ट करें।

भले ही उनका सितारा लगातार बुलंद होता जा रहा है, जेली रोल वह जानता है कि मानसिक, शारीरिक और आध्यात्मिक रूप से खुद पर अभी भी काम करना बाकी है।

पर जय शेट्टी की “ऑन पर्पस” पॉडकास्ट, ग्रैमी-नामांकित गायक ने अपनी गिरफ़्तारियों पर नज़र डाली, जिसमें 15 साल की उम्र में सशस्त्र डकैती भी शामिल थी, उसे उम्मीद थी कि उसके पीड़ित उसे माफ़ कर देंगे।

मैं सचमुच उनसे बातचीत करना चाहता हूं. मैंने संपर्क करने के बारे में सोचा है. ये अब से 24 साल पहले की बात है. और मुझे नहीं पता कि यह कैसे शुरू होगा – आप जानते हैं, मैं इसके बारे में कैसे आगे बढ़ूंगा – क्योंकि कभी-कभी मुझे आश्चर्य होता है कि क्या उन्होंने मुझे गुजरते हुए भी देखा होगा या मेरी सफलता के बारे में जानते होंगे,” जेली रोल ने कहा, ‘उनकी “संशोधन सूची” पर हैं।

“मैं उनसे सिर्फ यह समझने के लिए कहूंगा, मैं उनसे सिर्फ एक बात कहूंगा, मुझे माफ कर दो, क्योंकि इसमें कोई बहाना नहीं है। पहली जवाबदेही यह है कि, चाहे मैं कितना भी बड़ा क्यों न हो जाऊं, मुझे किसी से कोई लेना-देना नहीं है। बस मेरे पास जो अधिकार था, यह, दुनिया का मुझ पर इतना ऋण था कि मैं आकर आपका सामान ले सका।

जेली रोल ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनकी सशस्त्र डकैती के पीड़ित उन्हें माफ कर देंगे। (क्रिस अनगर/ज़फ़ा एलएलसी गेटी इमेज के माध्यम से)

देशी संगीत में भारी सफलता पाने से पहले जेली रोल को जेल में गाने लिखने के लिए ‘बहुत समय’ मिला था

39 वर्षीय ने कहा, “जब मैं अब पीछे मुड़कर देखता हूं तो मुझे नहीं पता कि मैं क्या बनने की कोशिश कर रहा था।” “इस तरह मैं जानता हूं कि मैं 15 साल का था क्योंकि जितना अधिक मैं इसके बारे में तर्क करने की कोशिश करता हूं, मैं नहीं कर पाता। मैंने जो किया उसमें कोई तर्क नहीं था। इसका बिल्कुल कोई मतलब नहीं था। और मैंने इससे और बहुत कुछ सीखा जिस तरह से मैं लोगों से बातचीत करता हूं।”

जेली रोल ने यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पीड़ित देखेंगे कि वह कितना बदल गया है और “पैसा चरित्र नहीं बनाता, बल्कि उसे प्रकट करता है।”

“सेव मी” गायक सबसे पहले गए 13 वर्ष की आयु में किशोर हिरासत और वर्षों तक जेलों के अंदर-बाहर रहा।

सलाखों के पीछे एक किशोर के रूप में अपने अनुभवों पर विचार करते हुए उन्होंने कहा, मैं हाई स्कूल से चूक गया। मैं किसी भी तरह के सामान्य मेलजोल से चूक गया, किसी भी तरह का विकास हो रहा होगा, उन क्षेत्रों में क्या विकास हो रहा होगा। और मैं एक कमरे में विकास कर रहा था। और मैंने एक ऐसा अपराध किया जो इसके योग्य था, लेकिन मैं एक कमरे में पत्थर की सफेद दीवारों, एक स्टील कमोड और एक स्टील की चारपाई और छह बाई आठ की कोठरी, छह फुट चौड़ी, आठ फुट लंबी में विकास कर रहा था। . जब मैं वयस्क हुई तो मुझे पैर मोड़कर सोना पड़ता था। आप जानते हैं, पूरी तरह से बाहर नहीं निकल सका। मैं 17 साल का होना कभी नहीं भूलूंगा, यह महसूस करते हुए कि मैं इतना बड़ा हो गया हूं कि अब मैं लंबाई में चारपाई में फिट नहीं हो सकता।”

काली शर्ट और काली टोपी में जेली रोल ऊपर देखती है और भीड़ को देखकर मुस्कुराती है

जेली रोल ने एक किशोर के रूप में कैद में रहने को याद करते हुए कहा कि वह हाई स्कूल और “किसी भी तरह के सामान्य सामाजिककरण” से चूक गए थे। (डब्ल्यूडब्ल्यूई/गेटी इमेजेज़)

जेली रोल ने नशे की लत और जेल के समय पर काबू पाने के बाद देश की संगीत क्रांति में भूमिका निभाई

जैली रोल, जिनका जन्म जेसन डेफ़ोर्ड के नाम से हुआ था, उन अनुभवों को उन्हें वह व्यक्ति बनाने का श्रेय देते हैं जो वह अब हैं।

उन्होंने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया, “अगर मैं जिस दौर से नहीं गुजरा होता तो मैं वह आदमी नहीं होता जो मैं आज हूं। मुझे लगता है कि इसने मुझे सशक्त बनाया। मुझे लगता है कि इसने मुझे अपनी आवाज दी।” 2023 सीएमए में। “इसने मुझे काबू पाने के बारे में बहुत कुछ सिखाया। इसने मुझे बदलाव और बदलने की क्षमता के बारे में बहुत कुछ सिखाया।

“जब मैं इसका तर्क बनाने की कोशिश करता हूं, तो मैं नहीं कर पाता। मैंने जो किया उसमें कोई तर्क नहीं था। इसका बिल्कुल कोई मतलब नहीं था।”

-जेली रोल

“मैं दशकों तक एक भयानक इंसान था, और बस उसे बदलने में सक्षम होना और संगीत में एक संदेश देना और लोगों की मदद करना … और हर तरह से जितना हो सके उतना वापस देने की कोशिश करना इस बात का बहुत संकेत है कि मैं कहाँ हूँ मैं कहां से आया हूं और मेरे लिए हमेशा वापस पहुंचना कितना महत्वपूर्ण है।”

जेल में अपने समय के दौरान, उन्होंने अपना GED अर्जित किया और अल्कोहलिक्स एनोनिमस और नारकोटिक्स एनोनिमस में दाखिला लिया। उन्हें जेरिको नामक एक ईसाई कार्यक्रम भी मिला जिसने उन्हें उनके विश्वास के साथ और अधिक गहराई से जोड़ा।

जेली रोल का मुस्कुराता हुआ नज़दीक

यह कहने के बावजूद कि वह “दशकों तक एक भयानक इंसान” था, जेली रोल ने विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से जेल में अपना जीवन बदल दिया, जिसमें एक ईसाई कार्यक्रम भी शामिल था जिसने उसे अपने विश्वास से जुड़ने में मदद की। (थियो वारगो/ग्लोबल सिटीजन के लिए गेटी इमेजेज)

मनोरंजन न्यूज़लेटर के लिए साइन अप करने के लिए यहां क्लिक करें

2024 सीएमटी म्यूजिक अवार्ड्स से पहले फॉक्स न्यूज डिजिटल के साथ एक साक्षात्कार में, जेली रोल ने समझाया ईश्वर में उसका विश्वास उनकी “प्रेरक शक्ति” रही है।

उन्होंने कहा, “मुझे विश्वास था कि यह मेरे लिए काम करेगा।” “क्या आप एक 37 वर्षीय, असफल संगीतकार होने की कल्पना कर सकते हैं जब आपने लोगों को बताया कि यह आपका काम है?”

टेनेसी के मूल निवासी 2021 में अपने एल्बम, “बैलाड ऑफ़ द ब्रोकन” से प्रमुखता से उभरे, लेकिन संगीत की दुनिया में आगे बढ़ने के लिए वर्षों से काम कर रहे थे, पहले हिप हॉप में, फिर देश में।

जेली रोल ने कहा, “यह ऐसा कुछ नहीं था जो मैंने साइड में किया हो। जैसे, यह मेरा काम था। और मुझे हमेशा विश्वास था कि मैं जो करने की कोशिश कर रही थी उसके लिए भगवान का एक बड़ा उद्देश्य था।”

देशी गायिका जेली रोल मंच पर पीछे की ओर लाल टोपी पहनती हैं।

जेली रोल ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया, “मुझे हमेशा विश्वास था कि मैं जो करने की कोशिश कर रहा था उसके लिए भगवान का एक बड़ा उद्देश्य था।” (सिंडी ऑर्ड)

जेली रोल ने अपने ड्रग सौदों में अपने स्वयं के मिक्सटेप लाए: ‘यह मेरे बिजनेस कार्ड की तरह था’

2024 iHeartRadio अवार्ड्स में अपने स्वीकृति भाषण में, उन्होंने बताया कि कैसे विश्वास ने उनकी यात्रा को निर्देशित किया।

“इसका क्या मतलब है जब मेरे जैसे व्यक्ति को iHeartRadio अवार्ड्स में वर्ष का नया पॉप कलाकार बनने का अवसर मिलता है? इसका मतलब है कि भगवान हमेशा सबसे बड़े संदेश के साथ सबसे कम संभावना वाले दूत का उपयोग करेगा,” उन्होंने कहा। कहा।

जेली रोल एक सार्वजनिक व्यक्ति के रूप में अपनी स्थिति का उपयोग उन मुद्दों पर बोलने के लिए कर रहे हैं जिन्होंने उनके जीवन को प्रभावित किया है।

जनवरी में, वह कांग्रेस के सामने गवाही दी फेंटेनल संकट के बारे में, एक ड्रग डीलर के रूप में उनके अतीत पर प्रकाश डाला गया।

उन्होंने गवाही दी, “मैं समस्या का हिस्सा था। मैं अब यहां एक ऐसे व्यक्ति के रूप में खड़ा हूं जो समाधान का हिस्सा बनना चाहता है।”

देखें: जेली रोल ने कांग्रेस से शक्तिशाली साक्ष्य के साथ फेंटेनल पर कार्रवाई करने का आग्रह किया

आप जो पढ़ रहे हैं वह पसंद है? मनोरंजन की अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

उन्होंने बताया कि यह “पीड़ित रहित अपराध” नहीं है और यह इसकी माँ है उनकी 16 साल की बेटी नशे का आदी है.

“हर दिन मैं अपने घर में किसी पीड़ित की आंखों में नशीली दवाओं के प्रभाव को देखता हूं। हर एक दिन। और हर एक दिन, मुझे और मेरी पत्नी को आश्चर्य होता है कि क्या आज वह दिन होगा जो मेरे पास है।” अपनी बेटी को यह बताने के लिए कि उसकी माँ राष्ट्रीय सांख्यिकी का हिस्सा बन गई है।”

“मुझे हमेशा यह विश्वास था कि मैं जो करने की कोशिश कर रहा था उसके लिए भगवान का एक बड़ा उद्देश्य था।”

-जेली रोल

उन्होंने कांग्रेस से “सक्रिय और प्रतिक्रियाशील नहीं” होने और FEND ऑफ फेंटेनल अधिनियम पारित करने का आह्वान किया, यह कानून चीनी रासायनिक आपूर्तिकर्ताओं और मैक्सिकन ड्रग कार्टेलों को लक्षित करता है जो प्रतिबंधों के साथ फेंटेनल की तस्करी कर रहे हैं।

जेली रोल ने नैशविले में डेविडसन काउंटी किशोर न्याय केंद्र में सशक्तिकरण के लिए युवा परिसर भी खोला है, जहां उन्हें एक बार कैद किया गया था। उन्होंने बताया स्थानीय फॉक्स सहयोगी WZTV इस अभूतपूर्व कार्य के दौरान उन्होंने अन्य संघर्षरत किशोरों की मदद करने के लिए स्थितियों में सुधार की आशा व्यक्त की।

जेली रोल सीएमए उत्सव में प्रदर्शन करता है

जेली रोल ने नैशविले में डेविडसन काउंटी किशोर न्याय केंद्र में परेशान किशोरों की सहायता के लिए एक नया केंद्र खोलने में मदद की, जहां उन्हें एक बार कैद किया गया था। (गेटी इमेजेज़)

ऑरेगॉन जेल में जेली रोल का प्रदर्शन, 20 वर्षों में पहली बार लाइव संगीत की अनुमति

पीपल के अनुसार, उन्होंने आउटलेट से कहा, “ऐसी चीज़ों से छुटकारा पाएं जो आपको पिंजरे में बंद जानवर जैसा महसूस कराती हैं।” “इन बच्चों को प्यार का एहसास कराएं और उन्हें जीवन में एक मौका दें। इनमें से बहुत से बच्चे अपनी परिस्थितियों के शिकार हैं। यह वास्तव में चीजों को बदलने का एक शानदार मौका है।”

उन्होंने मई में केंद्र को एक रिकॉर्डिंग स्टूडियो भी दान किया था।

“ऑन पर्पस” पर अपने साक्षात्कार के दौरान, जेली रोल ने कहा कि अपने जीवन को बदलने से पहले उनकी “पीड़ित मानसिकता” थी।

उन्होंने कहा, “मैं हताश और भ्रमित था। मैं एक हताश भ्रमपूर्ण सपने देखने वाला व्यक्ति था और हताशा वाले हिस्से ने मुझे बहुत परेशानी में डाल दिया।” “मैं भ्रमपूर्ण सपने देखने वालों को प्रोत्साहित करता हूं। एक भ्रमित सपने देखने वाला बनो। बस एक हताश भ्रमपूर्ण सपने देखने वाला मत बनो, आप जानते हैं। लेकिन मैं निश्चित रूप से जानबूझकर बहुत भयानक निर्णय ले रहा था। मुझे बस इतना गुस्सा था। मैं जीवन में इतना पागल था। सब कुछ यह सही नहीं था, यह हर किसी की गलती थी लेकिन मेरी ऐसी पीड़ित मानसिकता थी।

जले हुए नारंगी चमड़े के जैकेट में जेली रोल एसीएमएस पर हाथों से दिल बनाता है

जेली रोल ने कहा कि उन्होंने अपने पिछले कार्यों के लिए जवाबदेही लेते हुए खुद को माफ कर दिया है। (आयशा कॉलिन्स/फिल्ममैजिक/गेटी इमेजेज)

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

“मैंने अपने जीवन में किसी भी चीज़ के लिए कोई जवाबदेही नहीं ली। मैं वह बच्चा था कि अगर आप पूछते कि क्या हुआ, तो मैं तुरंत मेरे अलावा हर चीज़ से शुरुआत कर देता था। … और इसे तोड़ने में मुझे कई साल लग गए, जैसे कि वर्षों का काम, ठोस काम, उसे तोड़ने की तरह। मुझे उस बच्चे को माफ करने में भी कई साल लग गए।”

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें