जॉय चेस्टनट और ताकेरू कोबायाशी ने सोमवार को नेटफ्लिक्स के “अनफिनिश्ड बीफ” विशेष कार्यक्रम में प्रतिस्पर्धी खाने में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी प्रतिद्वंद्विता को फिर से दोहराया, जिसमें चेस्टनट ने 83-67 से जीत हासिल की। ​​चेस्टनट के 83 हॉट डॉग ने प्रतिस्पर्धी खाने के इतिहास में, बिना पानी में डुबोए, 10 मिनट में सबसे अधिक खाए जाने का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया। चेस्टनट ने पुरस्कार राशि के रूप में $100,000 जीते।

“मैं वर्षों से 80 हॉट डॉग खाने की कोशिश कर रहा हूं, और कोबायाशी के बिना मैं कभी ऐसा नहीं कर पाया,” चेस्टनट ने प्रतियोगिता के बाद कहा। “वह मुझे प्रेरित करता है, हम हमेशा एक-दूसरे के प्रति अच्छे नहीं थे, लेकिन हम एक-दूसरे को अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित करते हैं।”

चेस्टनट, खेल के इतिहास में सबसे अधिक प्रत्याशित प्रतिस्पर्धी खाने की प्रतियोगिता में, अधिकांश सट्टेबाजी साइटों पर भारी पसंदीदा था। इस विशेष कार्यक्रम ने खेल में एक पुरानी प्रतिद्वंद्विता को फिर से ताज़ा कर दिया, क्योंकि दो सबसे बड़े प्रतिस्पर्धी हॉट-डॉग खाने वालों के रूप में जाने जाने वाले दो प्रतियोगियों ने आखिरी बार 2009 में एक दूसरे का सामना किया था।

शाहबलूत पहले प्रतिस्पर्धा 2005 में नाथन के हॉट डॉग खाने की प्रतियोगिता में। 2007 में, उन्होंने अपना पहला खिताब जीता, 66 हॉट डॉग खाकर कोबायाशी को हराया, जिन्होंने पहले ही छह खिताब जीत लिए थे, जिससे प्रतिद्वंद्विता की शुरुआत हुई।

फॉक्सन्यूज डॉट कॉम पर अधिक खेल कवरेज के लिए यहां क्लिक करें

4 जुलाई, 2022 को 2022 नाथन के प्रसिद्ध चौथे जुलाई अंतर्राष्ट्रीय हॉट डॉग खाने की प्रतियोगिता के दौरान, 10 मिनट में 63 हॉट डॉग खाकर प्रथम स्थान जीतने के बाद जॉय चेस्टनट ट्रॉफी और बेल्ट के साथ बैठे हैं। (केना बेटानकुर/गेटी इमेजेज)

कोबायाशी 2008 और 2009 में फिर से चेस्टनट से हार गए। तब अनुबंध संबंधी विवाद का मतलब था कि कोबायाशी अब कोनी आइलैंड में प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम नहीं थे, जिससे चेस्टनट को अगले 16 बार जीतना पड़ा। लेकिन फिर इस साल, चेस्टनट को भी एक एंडोर्समेंट डील के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया। चेस्टन ने इम्पॉसिबल फूड्स के साथ एक प्रायोजन पर हस्ताक्षर किए, जो मांस उत्पादों के लिए पौधे-आधारित विकल्पों में माहिर है। मेजर लीग ईटिंग ने तब से प्रतिबंध वापस ले लिया है, लेकिन चेस्टनट ने फैसला किया।

चेस्टनट ने इसके बजाय टेक्सास के फोर्ट ब्लिस में अपनी चौथी जुलाई की दावत के लिए सेना के सैनिकों के साथ प्रतिस्पर्धा की। चेस्टनट ने 57 हॉट डॉग और बन खाए, जो चार प्रतियोगियों को मिलाकर सबसे ज़्यादा था, जिन्होंने कुल 49 हॉट डॉग और बन खाए थे।

जॉय चेस्टनट को वेगन वीनर कंपनी के साथ साझेदारी के कारण 2024 के नाथन हॉट डॉग खाने की प्रतियोगिता से प्रतिबंधित कर दिया गया

हॉट डॉग के साथ जॉय चेस्टनट

फाइल – जॉय चेस्टनट, 2021 नाथन के प्रसिद्ध चौथे जुलाई अंतर्राष्ट्रीय हॉट डॉग-ईटिंग प्रतियोगिता के विजेता, 4 जुलाई, 2021 को न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन बोरो में कोनी द्वीप के मैमोनाइड्स पार्क में तस्वीरों के लिए पोज़ देते हुए। (एपी फोटो/ब्रिटेनी न्यूमैन, फ़ाइल)

प्रतिस्पर्धी भोजन संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे अधिक लोकप्रिय है, साथ ही कनाडा, जर्मनी और जापान जैसे देशों में भी, लेकिन स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने इसकी आलोचना की है, और चीन ने 2021 में इस पर प्रतिबंध लगा दिया है।

इस बीच कोबायाश ने मई में नेटफ्लिक्स डॉक्यूमेंट्री, “हैक योर हेल्थ: द सीक्रेट्स ऑफ योर गट” में खुलासा किया कि वह प्रतिस्पर्धात्मक भोजन से संन्यास ले रहे हैं, क्योंकि अब उन्हें भूख नहीं लगती और वे यह सोचकर हैरान हैं कि “मैंने अपने शरीर को कितना नुकसान पहुंचाया है”, क्योंकि उनका अनुमान है कि उन्होंने अपने करियर में 10,000 हॉट डॉग खाए हैं।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

जॉय चेस्टनट और ताकेरु कोबायाशी

जॉय चेस्टनट और ताकेरू कोबायाशी 01 सितंबर, 2024 को लास वेगास, नेवादा में लक्सर के हाइपर एक्स एरिना में लाइव चेस्टनट बनाम कोबायाशी: अनफिनिश्ड बीफ के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाग लेते हैं। (नेटफ्लिक्स के लिए एविड बेकर/गेटी इमेजेज © 2024)

लेकिन पिछले पांच वर्षों से प्रतिस्पर्धी खानपान बंद करने के बाद, उन्होंने “टुडे” पर कहा कि चेस्टनट के साथ फिर से हॉट डॉग खाने का अवसर “बहुत मायने रखता है” क्योंकि वे सेवानिवृत्त हो चुके हैं।

चेस्टनट अब दोनों प्रतिस्पर्धियों के बीच आमने-सामने के रिकॉर्ड में 4-2 से आगे हैं।

फॉक्स न्यूज डिजिटल का अनुसरण करें एक्स पर खेल कवरेजऔर सदस्यता लें फॉक्स न्यूज़ स्पोर्ट्स हडल न्यूज़लेटर.

Source link