संदिग्ध के पूर्व पड़ोसी जॉर्जिया हाई स्कूल शूटर ने परिवार के अव्यवस्थित घर की एक झलक साझा की।

फॉक्स न्यूज डिजिटल ने जॉर्जिया के स्टैथम में 14 वर्षीय कोल्ट ग्रे के पड़ोसियों से बात की। स्टैथम लगभग 2,000 निवासियों का एक छोटा शहर है, जहां संदिग्ध शूटर का परिवार सितंबर 2019 में घर बेचने तक रहता था।

ग्रे के पूर्व घर के वर्तमान मालिकों, जिन्होंने गुमनाम रूप से फॉक्स न्यूज डिजिटल के साथ बात की, ने कहा कि लगभग 8 एकड़ भूमि पर स्थित यह घर, जब उन्होंने 2019 में खरीदा था, तब अव्यवस्थित स्थिति में था।

जॉर्जिया में किशोर स्कूल गोलीबारी का संदिग्ध कई किराये के घरों में रहता था, सामने आई जानकारी से परिवार के बारे में पता चला

कोल्ट ग्रे का स्टैथम, जॉर्जिया में पूर्व निवास। शनिवार, 7 सितंबर, 2024 (बेन हेंड्रेन, फॉक्स न्यूज डिजिटल के लिए)

वर्तमान पड़ोसी ने कहा कि मॉरी ग्रे ने उनके परिवार और उनके रियल एस्टेट एजेंटों को चेतावनी दी थी कोलिन का अस्थिर मूड इस कदम का दिन.

पड़ोसी ने बताया, “जिस दिन हम घर का सौदा कर रहे थे, मैं अपनी पत्नी और हमारे रिलेटर के साथ खड़ा था, तभी मौरी हमारे पास आई और उसने हमें कॉलिन से नज़रें न मिलाने को कहा, वे उसे कोली कहते थे।” “मौरी ने कहा कि वह मूड में था, और उसे नहीं पता था कि वह क्या करेगा।”

“लेकिन जब वह अंदर आया, तो वह जितना हो सकता था, उतना नशे में था,” उन्होंने कहा। “लाल, कांच जैसी आंखें। उसने किसी को परेशान नहीं किया, लेकिन वास्तव में बातचीत भी नहीं की।”

पड़ोसी ने बताया कि घर में आने की प्रक्रिया के दौरान कोल्ट सहित सभी बच्चों को “अकेला छोड़ दिया गया था।”

उन्होंने कहा, “वहां ज्यादा निगरानी नहीं थी।”

ग्रे का घरेलू विकास चार्ट

अपालाची हाई स्कूल गोलीबारी के संदिग्ध के बचपन के घर में वर्षों से कोल्ट ग्रे की ऊंचाई की तस्वीर लगी हुई थी। (फॉक्स न्यूज डिजिटल द्वारा प्राप्त)

पड़ोसी ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को दिखाया, जिसमें ग्रे परिवार ने माता-पिता के तलाक से पहले कोल्ट के विकास को मापा था।

जॉर्जिया के कथित शूटर के पिता ने कहा कि उनके बेटे को स्कूल में परेशान किया जाता था, सहपाठियों द्वारा ‘गे’ कहा जाता था: ‘यह बहुत मुश्किल था’

विकास चार्ट में पिछले कुछ वर्षों में कोल्ट ग्रे की प्रगति को दर्शाया गया है, जिस पर परिवार ने 2017-2019 में नोट्स बनाए हैं।

कोल्ट ग्रे का पूर्व निवास

कोल्ट ग्रे का स्टैथम, जॉर्जिया में पूर्व निवास। शनिवार, 7 सितंबर, 2024 (फ़ॉक्स न्यूज़ डिजिटल के लिए बेन हेंड्रेन) (बेन हेंड्रेन, फॉक्स न्यूज डिजिटल के लिए)

अन्य पड़ोसियों ने भी कॉलिन ग्रे की अस्थिर मनोदशा की कहानियों की पुष्टि की, जिनमें से एक बुजुर्ग पड़ोसी ने मार्सी ग्रे के साथ अपनी संक्षिप्त बातचीत की हृदय विदारक कहानी साझा की।

बुज़ुर्ग पड़ोसी ने बताया, “यह दिन का समय था, लेकिन मैं घर पर अकेला था और मैंने उसे (मार्सी) हमारे ड्राइववे पर दौड़ते हुए देखा।” “और उसके हाथों में एक बच्चा था, और वह पीछे की ओर हमारे खलिहान की ओर भागी और अंदर जाने की कोशिश की। और अचानक, मैंने देखा कि उसका पति एक ट्रक में सवार होकर हमारे खलिहान की इमारत की ओर भागना शुरू कर देता है।”

“मार्सी ने खलिहान की इमारत में घुसने की कोशिश की, लेकिन वह बंद थी, और जब मैंने उसे (कोलिन) उसकी ओर दौड़ते हुए देखा, तो मैं बाहर आया और चिल्लाया, ‘यहाँ क्या हो रहा है?’ और उसने ऊपर देखा और मुड़कर बहुत तेजी से भाग गया।”

पड़ोसी ने बताया, “जब वह इमारत से बाहर निकली, तो मैंने उससे कहा, ‘अगर तुम्हें मेरी ज़रूरत हो तो मैं यहाँ हूँ।'” “और उसने मुझे धन्यवाद दिया और फिर मैंने उसे कभी नहीं देखा।”

अगले दिन, बुजुर्ग पड़ोसी को अपने दरवाजे पर एक अप्रत्याशित नोट मिला।

“इसमें लिखा था, ‘धन्यवाद। आपने मेरी जान बचाई।'” उसने कहा। “और इस पर हस्ताक्षर भी थे, मार्सी।”

कोल्ट ग्रे, जिस पर चार हत्याओं के आरोप में वयस्क के रूप में आरोप लगाया गया था, बैरो काउंटी कोर्टहाउस से बाहर निकलता है

कोल्ट ग्रे, जिस पर एक वयस्क के रूप में हत्या के चार मामलों में आरोप लगाया गया है, वह 6 सितंबर, 2024 को विंडर, जॉर्जिया के अपालाची हाई स्कूल में बुधवार को हुई गोलीबारी के लिए अपनी पहली उपस्थिति के बाद बैरो काउंटी कोर्टहाउस से बाहर निकलता है। (एपी फोटो/ब्रिन एंडरसन, पूल)

एक अन्य पड़ोसी ने बताया कि कोल्ट एक असामान्य रूप से “बुद्धिमान और मजाकिया” बच्चा था।

जॉर्जिया स्कूल शूटर कौन है? हम क्या जानते हैं?

हमने कोल्ट को और उसका भाई, उस समय सिर्फ़ दो थे, हमारे घोड़े पर सवार हुआ,” पड़ोसी ने कहा। “उस समय उसकी उम्र 7 या शायद 8 साल रही होगी। और वाकई बहुत होशियार और मजाकिया। वाकई बहुत प्यारे बच्चे थे।”

जॉर्जिया के स्टैथम स्थित घर को बेचने के बाद, ग्रे परिवार में उथल-पुथल मच गई, जिसके बाद माता-पिता के तलाक के कारण तीनों बच्चे अलग हो गए। कोल्ट अपने पिता के साथ रहने चला गया, जबकि दो छोटे भाई-बहन शुरू में अपनी माँ के साथ रहते थे।

तलाक के बाद, कॉलिन और कोल्ट ग्रे ने जेफरसन, जॉर्जिया में दो घर किराए पर लिए, जब तक कि वे विंडर, जॉर्जिया में नहीं चले गए। विंडर, जॉर्जिया का वह घर ही था जहाँ कोल्ट और कॉलिन दिल तोड़ने वाली घटना के समय रह रहे थे। अपालाची हाई स्कूल गोलीबारी.

बुधवार, 4 सितंबर को हुई गोलीबारी में चार लोग मारे गए और नौ घायल हो गए। गोलीबारी में मारे गए दो छात्रों की पहचान मेसन शेरमेरहॉर्न और क्रिश्चियन एंगुलो के रूप में हुई है, दोनों 14 वर्ष के थे। अधिकारियों ने बताया कि गणित के शिक्षक रिचर्ड एस्पिनवॉल और क्रिस्टीना इरिमी भी मारे गए।

सामूहिक गोलीबारी की समयरेखा

गोलीबारी की पहली खबर सुबह 9:30 बजे मिलीबुधवार को शेरिफ कार्यालय को सुबह 10:20 बजे एक सक्रिय शूटर की रिपोर्ट का अलर्ट मिला।

जीबीआई के निदेशक क्रिस होसी ने कहा कि कानून प्रवर्तन दल “कुछ ही मिनटों में” घटनास्थल पर पहुंच गया।

होसी ने पहले कहा था, “कानून प्रवर्तन ने इस घटना पर बहुत ही त्वरित प्रतिक्रिया दी।”

14 वर्षीय किशोर पर वयस्क की तरह मुकदमा चलाया जा रहा है और उस पर हत्या के चार आरोप लगाए गए हैं। उस पर गोलीबारी करने के लिए सेमीऑटोमैटिक एआर-स्टाइल राइफल का इस्तेमाल करने का आरोप है।

उनके पिता, कोलिन ग्रे, संबंधित आरोपों का सामना करना पड़ता है अभियोजकों द्वारा स्कूल गोलीबारी में अपने बच्चों के कार्यों के लिए माता-पिता को जिम्मेदार ठहराने का नवीनतम प्रयास।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी ब्रैड स्मिथ ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा, “पीड़ित होने के लिए आपको शारीरिक रूप से घायल होने की ज़रूरत नहीं है।” “इस समुदाय का हर व्यक्ति पीड़ित है। उस स्कूल का हर बच्चा पीड़ित था।”

Source link