टिम वाल्ज़ विस्कॉन्सिन में शुक्रवार को एक चुनावी भाषण के दौरान उन्होंने कहा कि सहायक हाई स्कूल फुटबॉल कोच के रूप में उनके अनुभव का अर्थ है कि उन्होंने रिपब्लिकन से “फुटबॉल वापस ले लिया”।

“मैं यह दावा करूंगा। मैंने यह व्यक्तिगत कारण से किया। वैसे, मैंने उनसे फुटबॉल भी वापस ले लिया है,” डेमोक्रेट वी.पी. यह बात उम्मीदवार ने इनडोर स्थल पर कही, जिसका वहां उपस्थित लोगों ने उत्साहपूर्वक स्वागत किया।

फॉक्सन्यूज डॉट कॉम पर अधिक खेल कवरेज के लिए यहां क्लिक करें

यह टिप्पणी हैरिस-वाल्ज़ के अभियान का नवीनतम प्रयास था, जिसमें मिनेसोटा के गवर्नर पद की उम्मीदवारी को सहायक कोच के रूप में उनके कार्यकाल से जोड़ा गया था। मैनकैटो वेस्ट हाई स्कूल फुटबॉल टीम 1990 के दशक में मिनेसोटा में। स्टाफ़ में सहायक के रूप में वाल्ज़ के कार्यकाल के दौरान, टीम ने 1999 में राज्य चैम्पियनशिप जीती। कॉलेज से बाहर निकलने के बाद वाल्ज़ की पहली नौकरी चीन में एक शिक्षक के रूप में थी, 1996 में मैनकैटो वेस्ट द्वारा नियुक्त किए जाने से पहले, जहाँ वे भूगोल के शिक्षक थे।

वह मैनकैटो वेस्ट हाई स्कूल के पहले समलैंगिक-समलैंगिक गठबंधन के पहले संकाय सलाहकार भी थे, और उन्होंने हाई स्कूल के छात्रों के लिए चीन में ग्रीष्मकालीन शैक्षिक यात्राओं का आयोजन करने के लिए काम किया।

सहायक फुटबॉल कोच के रूप में वाल्ज़ का छोटा कार्यकाल हैरिस अभियान के लिए चर्चा का विषय रहा है, क्योंकि 7 अगस्त को उन्हें हैरिस का उप-राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया गया था।

वाल्ज़ ने, हाई स्कूल स्तर से आगे कभी कोचिंग नहीं की या हाई स्कूल में मुख्य कोच के रूप में भी नहीं रहे, एक फुटबॉल कोच के रूप में अपनी पृष्ठभूमि की तुलना अलबामा रिपब्लिकन सीनेटर टॉमी ट्यूबरविले से की, जिन्होंने 1995 से 2016 तक चार अलग-अलग एनसीएए पावर-5 फुटबॉल कार्यक्रमों में मुख्य कोच के रूप में काम किया। ट्यूबरविले ने मुख्य कोच के रूप में ओले मिस, ऑबर्न, टेक्सास टेक और सिनसिनाटी का नेतृत्व किया और यहां तक ​​कि 2004 में ऑबर्न के साथ एसईसी चैम्पियनशिप भी जीती।

चीन के साथ वाल्ज़ के हनीमून की फिर से जांच हो रही है, क्योंकि हैरिस कैंप ने ‘झूठ बोलने वाले’ आलोचकों की आलोचना की है

मॉम्स फॉर लिबर्टी की सह-संस्थापक टिफनी जस्टिस ने कहा कि डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और उनके साथी गवर्नर टिम वाल्ज़ के रिकॉर्ड साबित करते हैं कि वे अमेरिका में माता-पिता के अधिकारों के लिए हानिकारक हैं। ((फोटो साउल लोएब / एएफपी द्वारा) (फोटो साउल लोएब / एएफपी गेट्टी इमेजेस के माध्यम से))

वाल्ज़ ने अगस्त के आरंभ में बोस्टन में एक धन-संग्रह कार्यक्रम के दौरान कहा, “मुझे लगता है कि अब मेरी भूमिकाओं में से एक टॉमी ट्यूबरविले का विरोधी होना है, ताकि यह दिखाया जा सके कि फुटबॉल कोच सबसे मूर्ख व्यक्ति नहीं हैं।”

ट्यूबरविले ने वाल्ज़ की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त की विशेष साक्षात्कार 15 अगस्त को फॉक्स न्यूज डिजिटल के साथ।

ट्यूबरविले ने कहा, “मुझे लगता है कि वह खुद को अच्छा दिखाने की कोशिश कर रहा है। वह खुद की तुलना एक कोच से कर रहा है, जो हाई स्कूल में केवल सहायक कोच था। और अगर वह अच्छा होता, तो ईमानदारी से कहूं तो वह मुख्य कोच होता।”

“मुझे नहीं पता कि वह क्या करने की कोशिश कर रहा है। मुझे लगता है कि उसने टोटेम पोल पर अपना रास्ता बनाने के लिए चालाकी की है। अगर अमेरिका जीत जाता है तो वह राष्ट्रपति बनने की कतार में दूसरे नंबर पर है, जो मुझे नहीं लगता कि होने वाला है, लेकिन… अगर आप उसके द्वारा किए गए हर काम को देखें, तो यह कोच बनने के साथ मेल नहीं खाता।”

वाल्ज़ ने 21 अगस्त को डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में अपने भाषण के दौरान मैनकैटो वेस्ट की 1999 की स्टेट चैंपियनशिप टीम के सदस्यों को भी सामने लाया, जब उन्होंने औपचारिक रूप से नामांकन स्वीकार किया। उस भाषण के दौरान, जर्मनी में पूर्व अमेरिकी राजदूत रिचर्ड ग्रेनेल ने एक्स पर एक पोस्ट में प्रदर्शन की आलोचना की।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

डी.एन.सी. में हैरिस और वाल्ज़

हैरिस और वाल्ज़ ने शिकागो में डी.एन.सी. में जश्न मनाया ( जस्टिन सुलिवान/गेटी इमेजेज)

ग्रेनेल ने लिखा, “वह सहायक कोच थे, कोच नहीं।”

फिर भी, वाल्ज़ ने पूरे अभियान के दौरान फुटबॉल के साथ अपने संबंधों का प्रचार करना जारी रखा है। शुक्रवार को उनकी टिप्पणी उनके इस विश्वास के बीच आई कि आगामी चुनाव में वे और हैरिस पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प के मुकाबले पारिवारिक मूल्यों के मामले में सही पक्ष में हैं।

हालाँकि, कई सदस्यों ने वाल्ज़ का अपना परिवारट्रम्प के भाई सहित कई लोग उनके समर्थन में सामने आए हैं।

Source link