इस सामग्री तक पहुंच के लिए फॉक्स न्यूज से जुड़ें

इसके अलावा, आपके खाते के साथ चुनिंदा लेखों और अन्य प्रीमियम सामग्री तक विशेष पहुंच – निःशुल्क।

अपना ईमेल दर्ज करके और जारी रखें पर क्लिक करके, आप फॉक्स न्यूज के साथ अपनी सहमति दे रहे हैं। उपयोग की शर्तें और गोपनीयता नीतिजिसमें हमारा भी शामिल है वित्तीय प्रोत्साहन की सूचना.

कृपया एक मान्य ईमेल पता प्रविष्ट करें।

यूनियनडेल, न्यूयॉर्क – इंटरनेशनल ब्रदरहुड ऑफ टीमस्टर्स ने बुधवार को घोषणा की कि वह किसी भी उपराष्ट्रपति का समर्थन नहीं करेगा। कमला हैरिस या 2024 के व्हाइट हाउस की दौड़ में पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प।

शक्तिशाली संघ ने तटस्थ रहने का निर्णय लिया राष्ट्रपति पद की दौड़ यह एक चौथाई सदी से भी अधिक समय में पहली बार हुआ है, जबकि यूनियन के रैंक-एंड-फाइल सदस्यों के आंतरिक सर्वेक्षण में ट्रम्प को बहुमत का समर्थन दिखाया गया है।

और लोकलुभावनवादी पूर्व राष्ट्रपति और उनके अभियान ने यूनियन कार्यकर्ताओं के बीच मजबूत समर्थन को तुरंत उजागर कर दिया।

“यह बहुत बड़ा सम्मान है। वे इसका समर्थन नहीं करने जा रहे हैं डेमोक्रेटट्रम्प ने निकटवर्ती लॉन्ग आइलैंड में एक रैली से पहले न्यूयॉर्क शहर में टीमस्टर्स की घोषणा के तुरंत बाद संवाददाताओं से कहा, “यह एक बड़ी बात है।”

डेविड मार्कस: टीमस्टर्स के सदस्य क्यों सोचते हैं कि ट्रम्प, न कि हैरिस, कामकाजी लोगों के असली दोस्त हैं

रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प मंगलवार को मिशिगन के फ्लिंट में डॉर्ट फाइनेंशियल सेंटर में एक टाउन हॉल कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए। (एपी फोटो/पॉल सैन्किया)

“यूनियन वर्कर्स सपोर्ट प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प” शीर्षक से जारी विज्ञप्ति में अभियान ने टीमस्टर्स के ऑनलाइन और फोन सर्वेक्षणों में पूर्व राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के बीच 25 अंकों से अधिक के अंतर को उजागर किया।

ट्रम्प अभियान की राष्ट्रीय प्रेस सचिव कैरोलिन लेविट ने एक बयान में तर्क दिया कि “टीमस्टर्स के मेहनती सदस्यों ने स्पष्ट रूप से कहा है कि वे राष्ट्रपति ट्रम्प को व्हाइट हाउस में वापस देखना चाहते हैं। ये मेहनती पुरुष और महिलाएं अमेरिका की रीढ़ हैं और राष्ट्रपति ट्रम्प व्हाइट हाउस में वापस आने पर उनके लिए मजबूती से खड़े होंगे।”

इस शक्तिशाली संघ के अमेरिका में 1 मिलियन से ज़्यादा सदस्य हैं और यह मध्यपश्चिमी क्षेत्र के प्रमुख आम चुनाव के मैदानों और देश भर के अन्य महत्वपूर्ण राज्यों में कामगार वर्ग के मतदाताओं से गहराई से जुड़ा हुआ है। अब तक, इसने 1980 से हर चुनाव में राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार का समर्थन किया था।

डीएनसी ने टीमस्टर्स के अध्यक्ष को उनके ऐतिहासिक आरएनसी भाषण के बाद स्पष्ट रूप से नजरअंदाज कर दिया

और टीमस्टर्स देश की दस सबसे बड़ी यूनियनों में से एकमात्र ऐसी यूनियन बन गई, जिसने 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में हैरिस का समर्थन नहीं किया।

यह पूछे जाने पर कि क्या टीमस्टर्स के इस कदम से चुनाव पर असर पड़ेगा, ट्रम्प ने कहा, “मुझे लगता है कि इसका असर पड़ेगा। हां, मुझे ऐसा लगता है। टीमस्टर्स का बहुत वजन है।”

यूनियन के आंकड़ों से पता चलता है कि दो महीने पहले डेमोक्रेटिक पार्टी के 2024 के टिकट पर राष्ट्रपति बिडेन की जगह हैरिस के आने के बाद से टीमस्टर्स के बीच ट्रम्प का समर्थन बढ़ गया है। बिडेन के बाहर होने से पहले यूनियन के मतदान से पता चला कि राष्ट्रपति सदस्यों के बीच ट्रम्प से 44.3% से 36.3% आगे थे।

कमला हैरिस

डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस बुधवार को वाशिंगटन डीसी में रोनाल्ड रीगन बिल्डिंग में कांग्रेसनल हिस्पैनिक कॉकस इंस्टीट्यूट लीडरशिप कॉन्फ्रेंस में बोलती हुईं। (एपी फोटो/जोस लुइस मगाना)

बिडेन ने हड़ताली कर्मचारियों के साथ धरना देने वाले पहले राष्ट्रपति बनकर इतिहास रच दिया।

बुधवार को 2024 के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का समर्थन करने से इनकार करने के कारण की व्याख्या करते हुए, संघ ने एक बयान में कहा, “संघ के व्यापक सदस्य सर्वेक्षण से पता चला है कि उपराष्ट्रपति हैरिस के लिए कोई बहुमत समर्थन नहीं है और राष्ट्रपति ट्रम्प के लिए सदस्यों के बीच कोई सार्वभौमिक समर्थन नहीं है।”

टीमस्टर्स के महासचिव सीन ओ ब्रायन ने कहा, “कोई भी प्रमुख उम्मीदवार हमारे संघ के प्रति गंभीर प्रतिबद्धता नहीं दिखा पाया, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि कामकाजी लोगों के हितों को हमेशा बड़े व्यवसायों से पहले रखा जाए।

यूनियन नेता के भड़काऊ आरएनसी भाषण से संगठित मजदूरों में कुछ लोगों में नाराजगी

“हमने ट्रम्प और हैरिस दोनों से महत्वपूर्ण यूनियन अभियानों या कोर टीमस्टर्स उद्योगों में हस्तक्षेप न करने और हमारे सदस्यों के हड़ताल करने के अधिकार का सम्मान करने की प्रतिबद्धता मांगी थी – लेकिन हम उन वादों को हासिल करने में असमर्थ रहे।”

ओ’ब्रायन ने सोमवार को हैरिस के साथ यूनियन के कार्यकारी बोर्ड की बैठक के बाद पत्रकारों से बात की। बोर्ड ने इस साल की शुरुआत में ट्रम्प के साथ और अलग से बिडेन के साथ बैठक की थी। ओ’ब्रायन ने कहा कि रैंक-एंड-फाइल सदस्यों का मतदान एक महत्वपूर्ण कारक होगा, लेकिन यह इस बात का एकमात्र कारक नहीं होगा कि वे समर्थन करेंगे या नहीं, और यदि करेंगे, तो वे किसका समर्थन करेंगे।

रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन

इंटरनेशनल ब्रदरहुड ऑफ टीमस्टर्स के महासचिव सीन ओ’ब्रायन 15 जुलाई को मिल्वौकी के फिसर्व फोरम में 2024 रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन के पहले दिन बोलते हुए। (एंड्रयू कैबेलेरो-रेनॉल्ड्स/एएफपी गेट्टी इमेजेस के माध्यम से)

ओ’ब्रायन ने कहा कि कोई भी अनुमोदन “आम सदस्यों, मतदान और सामान्य कार्यकारी बोर्ड की चर्चा और विचार-विमर्श पर निर्भर करेगा।”

उन्होंने अरबपति कारोबारी दिग्गज के साथ एक साक्षात्कार में ट्रम्प की हालिया टिप्पणियों की आलोचना भी दोहराई। एलोन मस्क, जब पूर्व राष्ट्रपति ने हड़ताली कर्मचारियों को नौकरी से निकालकर उनके विरूद्ध जवाबी कार्रवाई करने के लिए टेक सीईओ की प्रशंसा की, जो कि अवैध है।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

यह पूछे जाने पर कि क्या ट्रम्प की टिप्पणियों से टीमस्टर्स के समर्थन पर असर पड़ेगा, ओ’ब्रायन ने कहा, “इससे निर्णय पर असर पड़ेगा।”

यूनियन द्वारा तटस्थ रहने का निर्णय लेने के बाद, हैरिस अभियान ने फॉक्स न्यूज को दिए गए एक बयान में, “कई स्थानीय टीमस्टर्स और रैंक व फाइल” से समर्थन की ओर इशारा किया।

हैरिस अभियान की प्रवक्ता लॉरेन हिट ने कहा, “जबकि डोनाल्ड ट्रम्प कहते हैं कि हड़ताली श्रमिकों को निकाल दिया जाना चाहिए, उपराष्ट्रपति हैरिस सचमुच धरना लाइन पर चली हैं और अपने पूरे करियर के दौरान संगठित श्रमिकों के साथ मजबूती से खड़ी रही हैं।”

“उपराष्ट्रपति का मजबूत यूनियन रिकॉर्ड ही है जिसकी वजह से देश भर में टीमस्टर्स के स्थानीय लोगों ने पहले ही उनका समर्थन कर दिया है – संगठित श्रमिकों के भारी बहुमत के साथ। जैसा कि उपराष्ट्रपति ने सोमवार को टीमस्टर्स से कहा, जब वह राष्ट्रपति चुनी जाएंगी, तो वह टीमस्टर्स के रैंक और फ़ाइल का ध्यान रखेंगी, चाहे कुछ भी हो, क्योंकि वे हमेशा से ही वे लोग रहे हैं और हमेशा रहेंगे जिनके लिए वह लड़ती हैं।”

हमारे फॉक्स न्यूज डिजिटल चुनाव केंद्र पर 2024 के अभियान से संबंधित नवीनतम अपडेट, विशेष साक्षात्कार और बहुत कुछ प्राप्त करें।

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें