एनएफएल इस वर्ष के प्रारंभ में स्विवेल हिप-ड्रॉप टैकल पर प्रतिबंध लगा दिया गया था तथा खेल के दौरान इस तकनीक का उपयोग करने वाले को दंडित करने की कसम खाई गई थी।

हाल के वर्षों में लीग में कुछ चोटों के लिए टैकलिंग तकनीक उत्प्रेरक रही है। एनएफएल कमिश्नर ने नियम पर मतदान का मार्ग प्रशस्त किया, जिसे मालिकों से सर्वसम्मति से मंजूरी मिली विरोध के बावजूद एनएफएल प्लेयर्स एसोसिएशन (एनएफएलपीए) ने कहा कि वह ऐसे नियम का समर्थन नहीं कर सकता, जिससे खिलाड़ियों, कोचों, अधिकारियों और प्रशंसकों के लिए भ्रम की स्थिति पैदा हो।

फॉक्सन्यूज डॉट कॉम पर अधिक खेल कवरेज के लिए यहां क्लिक करें

ह्यूस्टन टेक्सन्स रनिंग बैक जो मिक्सन, # 28, को 15 सितंबर, 2024 को ह्यूस्टन में एनआरजी स्टेडियम में शिकागो बियर के खिलाफ खेलने से पहले पेश किया गया। (थॉमस शीया-इमेगन इमेजेज)

ऐसा प्रतीत होता है कि एनएफएलपीए की आशंकाएं सही थीं।

ह्यूस्टन टेक्सन्स रनिंग बैक जो मिक्सन रविवार रात शिकागो बियर्स के खिलाफ़ खेल से बाहर हो गए, जब बियर्स लाइनबैकर टीजे एडवर्ड्स ने उन्हें नीचे गिरा दिया, मिक्सन को लगा कि यह एक अवैध टैकल था। टखने की चोट के कारण वह खेल से बाहर हो गए और कुछ समय के लिए ही मैदान पर वापस आए, लेकिन फिर उन्हें बाहर निकाल दिया गया।

मिक्सन ने एक्स पर इस कदम के बारे में अपनी भावनाएं जाहिर कीं।

मिक्सन ने लिखा, “एनएफएल और एनएफएलपीए ने इसे एक नियम और एक कारण से जोर दिया है।” “अब समय आ गया है कि आप अपने पैसे को अपनी बात पर लगाएँ।

जो मिक्सन बनाम बेंगल्स

ह्यूस्टन टेक्सन्स रनिंग बैक जो मिक्सन, # 28, 15 सितंबर, 2024 को ह्यूस्टन में एनआरजी स्टेडियम में शिकागो बियर के खिलाफ पहले क्वार्टर के दौरान गेंद के साथ दौड़ते हुए। (ट्रॉय टॉरमिना-इमेगन इमेजेज)

“जब मैं खड़ा हुआ तो मैंने रेफरी से पूछा कि वह झंडा कहां है जो हिप टैकल का संकेत देता है, और उनका जवाब था कि नहीं, ऐसा नहीं है।”

टेक्सन्स की रक्षा ने बियर्स के रूकी कैलेब विलियम्स के लिए जीत में कहर पैदा कर दिया

टेक्सन्स के मुख्य कोच डेमेको रयान्स ने कहा कि उन्हें इस बात की शिकायत करने से पहले कि क्या यह स्विवेल हिप-ड्रॉप टैकल था जिससे मिक्सन को चोट लगी, खेल को दोबारा देखना होगा।

उन्होंने कहा, “जो लुढ़क गया। उस व्यक्ति का वजन निश्चित रूप से उसके टखने पर आ गया।” ईएसपी के माध्यम सेएन. “हम पूरे सप्ताह जो का मूल्यांकन करेंगे। उम्मीद है कि वह ठीक होगा।”

डेमेको रयान्स जश्न मनाते हुए

ह्यूस्टन टेक्सन्स कॉर्नरबैक कामारी लैसिटर, # 4, को टेक्सन्स के मुख्य कोच डेमेको रयान्स द्वारा रविवार, 15 सितंबर, 2024 को ह्यूस्टन में शिकागो बियर के खिलाफ एनएफएल फुटबॉल खेल के दूसरे हाफ के दौरान एक पास को रोकने के बाद बधाई दी गई। (एपी फोटो/एरिक क्रिश्चियन स्मिथ)

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

एनएफएल अधिकारियों ने मार्च में स्वीकार किया था कि वास्तविक समय में चुनौती देने वाले अधिकारी फाउल का आह्वान करेंगे, और ऐसा प्रतीत होता है कि नियमित सत्र के पहले दो सप्ताह तक यही स्थिति बनी रहेगी।

फॉक्स न्यूज डिजिटल का अनुसरण करें एक्स पर खेल कवरेज, और सदस्यता लें फॉक्स न्यूज़ स्पोर्ट्स हडल न्यूज़लेटर.

Source link