इस सामग्री तक पहुंच के लिए फॉक्स न्यूज से जुड़ें

आप अपने लेखों की अधिकतम संख्या तक पहुँच चुके हैं। पढ़ना जारी रखने के लिए लॉग इन करें या निःशुल्क खाता बनाएँ।

अपना ईमेल दर्ज करके और जारी रखें पर क्लिक करके, आप फॉक्स न्यूज के साथ अपनी सहमति दे रहे हैं। उपयोग की शर्तें और गोपनीयता नीतिजिसमें हमारा भी शामिल है वित्तीय प्रोत्साहन की सूचना.

कृपया एक मान्य ईमेल पता प्रविष्ट करें।

तीन बच्चों की एक मां स्कूल जाने का अपना सरल तरीका साझा कर रही है, जिसके बारे में उनका कहना है कि इससे हर सुबह उनका काफी समय बचता है।

केटलीन निब्बे, 27, एक घर पर रहने वाली माँ टेक्सास के सैन एंटोनियो से बाहर रहने वाली एक महिला ने कहा कि सुबह अपने बच्चों को जगाना और स्कूल भेजना बहुत ही अव्यवस्थित काम है।

भागदौड़ और व्यस्तता के कारण होने वाले संभावित तनाव को कम करने में मदद करने के लिए नया स्कूल वर्ष, निब्बे ने टिकटॉक पर एक अनोखा हैक साझा किया।

जॉर्जिया की एक माँ के वायरल बैक-टू-स्कूल मॉर्निंग हैक की टिकटॉक पर प्रशंसा की जा रही है: ‘बहुत शानदार’

DIY वीडियो में, क्निब्बे ने दिखाया कि कैसे उन्होंने अपनी बेटी कोरा के लिए सप्ताह भर के लिए कपड़े व्यवस्थित किए – यह सुनिश्चित करते हुए कि प्रत्येक सुबह अंतिम क्षण में कोई निर्णय न लेना पड़े।

उन्होंने कहा, “मैं पहले से योजना बनाकर चलने वाली व्यक्ति हूं, और जब मैं बड़ी हो रही थी तो सुबह के समय सबसे बड़ा तनाव दिन के लिए कपड़े चुनने का होता था।”

कोरा निब्बे (चित्र में) ने अपनी मां के अनुसार नई दिनचर्या का आनंद लिया है, तथा किंडरगार्टन शुरू करने के बाद से ही इस योजना का पालन कर रही हैं। (केटलिन निब्बे)

उन्होंने कहा, “मुझे याद है कि पहनने के लिए कुछ ढूँढ़ने से पहले मुझे चार या पाँच बार कपड़े ट्राई करने पड़ते थे और हर दिन जल्दी-जल्दी बाहर निकलना पड़ता था। इसके अलावा, मैं जितने भी कपड़े ट्राई करती थी, वे सब फर्श पर गिर जाते थे और बहुत बड़ी गंदगी हो जाती थी।”

माँ की चतुराईपूर्ण ‘स्कूल जाते समय जूते खरीदने’ की तरकीब, बच्चों के बिना खरीदारी करने वाले माता-पिता की मदद करती है

यह सुनिश्चित करने के लिए कि ऐसा न हो उसकी अपनी बेटी, जिसने अभी-अभी किंडरगार्टन शुरू किया था, उसने अपने परिधानों के लिए एक कस्टम संगठन प्रणाली बनाई।

उन्होंने कहा, “इस सिस्टम के साथ, दिन भर के लिए उनकी ज़रूरत की हर चीज़ निर्धारित डिब्बे में होती है।” “उनके सभी कपड़े, सामान, जूते आदि वहाँ जाते हैं।”

कपड़ों से भरी बाल्टी

मां ने बताया कि इस कूड़ेदान में वह सब कुछ शामिल है जो उसकी बेटी सुबह अपने शरीर पर लगाती है। (केटलिन निब्बे)

निब्बे ने कहा कि “सुबह के समय चिंता की एक बात कम हो गई है” और इससे स्कूल की सुबह बेहतर ढंग से चलने में मदद मिली है।

“अभी तक हम स्कूल में एक सप्ताह बिता चुके हैं, और उसे सुबह-सुबह अपने कपड़ों का डिब्बा रखना बहुत पसंद है!”

निब्बे ने आगे कहा, “जब हम डिब्बों को एक साथ रख रहे थे, तो वह मेरे साथ अपने कपड़े चुनने में मदद करने के लिए उत्साहित थी, इसलिए निर्णय लेने और तैयारी में उसकी भागीदारी ने उसे सप्ताह के दौरान उनका उपयोग करने के लिए और अधिक उत्साहित कर दिया।”

बच्चों के लिए स्कूल वापसी लंच के विचार स्वस्थ, इंटरैक्टिव ट्विस्ट के साथ

निब्बे ने बताया कि यह DIY हैक किफायती भी है, इसमें उन्हें लगभग 10 डॉलर का खर्च आया और 20 मिनट का समय लगा।

तीन बच्चों की मां ने बताया कि उन्होंने वॉलमार्ट से प्लास्टिक के भंडारण कंटेनरों का इस्तेमाल किया, पिनटेरेस्ट से सप्ताह के दिनों के साथ लेबल छपवाए और उन्हें बॉक्स पर चिपका दिया।

कपड़ों की बाल्टियाँ

इस DIY हैक में स्कूल सप्ताह शुरू होने से पहले बच्चों के लिए बाल्टियाँ बनाना शामिल है, जिसमें वे अपने कपड़े रख सकें। (केटलीन निब्बे)

उन्होंने कहा, “मैंने अपनी बेटी को सप्ताह भर के लिए कपड़े चुनने में मदद करने दिया, जिससे कुछ समय तो अधिक लगा, लेकिन यह काम काफी तेजी से हुआ।”

अधिक जीवनशैली संबंधी लेखों के लिए, www.foxnews/lifestyle पर जाएं

निब्बे ने कहा कि वह पूरे वर्ष स्कूल की सुबह की दिनचर्या जारी रखेंगी – और जब तक उनकी बेटी चाहेगी, तब तक।

“मेरे तीन बच्चे हैं और मेरा पति अपना खुद का व्यवसाय चलाता है, इसलिए हमारे पास जटिल काम करने के लिए समय या ऊर्जा नहीं है,” उसने कहा। “यह करना बेहद आसान है और अगर आपका बच्चा थोड़ा अनिर्णायक है, जैसा कि मेरा है, तो यह आपकी सुबह को बहुत आसान बना देगा।”

हमारे लाइफस्टाइल न्यूज़लेटर के लिए साइन अप करने हेतु यहां क्लिक करें

अन्य लोगों ने भी इस उपाय को अपनी सुबह की दिनचर्या में सफलतापूर्वक शामिल कर लिया है।

कपड़ों की बाल्टी और किंडरगार्टनर

एक माँ ने अपनी बेटी को हर सुबह तैयार होने के बारे में चिंता करने के बाद, स्कूल वापस जाने का अपना तरीका टिकटॉक के साथ साझा किया। (केटलिन निब्बे)

पिछले वर्ष जॉर्जिया की एक मां लावेन डेकोस्टा ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया था कि उन्होंने अपनी बेटी के “अपने पहनावे को लेकर कुछ हद तक राय रखने” के बाद इस हैक को अपनी दिनचर्या में शामिल कर लिया था।

उन्होंने कहा कि पूर्व-योजना से दोनों के बीच “बातचीत और आपसी संबंध मजबूत करने” में मदद मिली।

टिकटॉक उपयोगकर्ताओं ने नाइब्बे के टिकटॉक वीडियो पर टिप्पणी की, इस विचार की प्रशंसा की – एक ने कहा कि यह “गेम चेंजर” है।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

एक यूजर ने लिखा, “अच्छा काम, माँ!”

एक अन्य टिकटॉक उपयोगकर्ता ने कहा, “मैं अपनी लड़कियों के लिए ऐसा करना चाहता था, लेकिन यह पता नहीं लगा सका कि कैसे। मुझे यह विचार पसंद आया।”

Source link