एक पुलिस विभाग टेक्सास में पुलिस प्रमुख ब्रायन जोन्स के अनुसार, पुलिस विभाग जल्द ही आपातकालीन कॉलों का जवाब देने के लिए ड्रोन का उपयोग कर सकता है।

बी केव पुलिस विभाग ने अपने प्रदर्शन का प्रदर्शन किया स्वायत्त ड्रोन प्रणाली शुक्रवार की सुबह, जिसे “एवी8” के नाम से जाना जाता है।

यह प्रदर्शन AV8 का परीक्षण करने के लिए एक पायलट परियोजना का हिस्सा था, जिसमें ड्रोन को लक्ष्य पर रखने के लिए एक कंप्यूटर सिस्टम भी शामिल है। दोनों को ईव व्हीकल्स द्वारा बनाया गया है, जो ऑस्टिन में स्थित एक स्टार्ट-अप है।

ग्रीन डे को कॉन्सर्ट के दौरान अनाधिकृत ड्रोन के कारण मंच से उतार दिया गया: पुलिस

बी केव के पुलिस प्रमुख ब्रायन जोन्स ने फॉक्स 7 ऑस्टिन से कहा, “वास्तव में यह हमारे लिए शक्तिवर्धक है, क्योंकि यह आकाश में हमारी आंख की तरह काम करता है और किसी अधिकारी के स्थान पर पहुंचने से पहले ही हमें वास्तविक समय की जानकारी दे देता है।”

ईव व्हीकल्स के सह-संस्थापक और सीईओ रोजर पेसिना ने फॉक्स 7 ऑस्टिन से कहा, “हम कई पीढ़ियों से गुजर चुके हैं।” “हम इस विशिष्ट अवधारणा पर लगभग दो वर्षों से काम कर रहे हैं।”

ड्रोन के लिए बैटरी, जो विमान में ही रखी जाती हैं, लगभग 40 मिनट की उड़ान प्रदान करती हैं।

स्वायत्त AV8 ड्रोन ऑस्टिन, टेक्सास स्थित ईव व्हीकल्स द्वारा निर्मित कंप्यूटर प्रणाली द्वारा संचालित होते हैं। (केवीयूई)

“और जब उस ड्रोन की बैटरी खत्म हो जाती है, तो वह नेटवर्क में दूसरे ड्रोन को बुलाता है। वे आकर उसे बदल देते हैं,” पेसिना ने फॉक्स 7 ऑस्टिन से कहा। “और फिर यह ड्रोन अपनी बैटरी को रिचार्ज करने के लिए सबसे नज़दीकी घोंसले में चला जाता है।”

पायलट कार्यक्रम में आपातकालीन कॉल के लिए प्रेषण स्थानों तक पहुंचने के लिए ड्रोनों के लिए मार्ग स्थानीय सड़कों और राजमार्गों पर पूर्व-प्रोग्राम किए गए हैं।

“इसलिए, विचार यह है कि एक बार जब उन्हें पता मिल जाता है, तो वे इसे AV8 में प्लग करते हैं जो यह देखने के लिए सभी गणना करता है कि कौन सा ड्रोन उस कॉल के करीब है और स्वचालित रूप से निकल जाता है, और यह बिना किसी पायलट के घटनास्थल पर चला जाता है। यह तब पहुंचता है जब यह घटनास्थल पर होता है, तब पायलट नियंत्रण लेता है और ड्रोन को इधर-उधर घुमा सकता है ताकि वास्तव में क्या विकसित किया जा रहा है, इसका बेहतर दृश्य मिल सके,” पेसिना ने फॉक्स 7 ऑस्टिन से कहा।

बचाव ड्रोन उड़ते हुए जीवनरक्षक के रूप में जीवन बचाने के लिए समुद्र तट पर उतरा

वहां से, वीडियो को सीधे ड्रोन से डिस्पैच तक भेजा जाता है, जहां से फीड को वास्तविक समय में बी-केव पुलिस गश्ती कारों और स्मार्टफोनों पर भेजा जाता है।

एवी8 प्रणाली की पहली तैनाती अगले सप्ताह बी गुफा में सीमित आपातकालीन कॉल पर हो सकती है, जो कि एक प्रमुख औद्योगिक शहर है। ऑस्टिन का उपनगरहालाँकि, पूरी प्रणाली के अगले एक या दो महीने तक लागू होने की उम्मीद नहीं है।

एवी8 ड्रोन के लिए नाइट विज़न विकल्प और पैराशूट सुरक्षा प्रणाली बनाने के लिए ईव व्हीकल्स के साथ भविष्य की योजना पर पहले से ही काम चल रहा है। ड्रोन को “नेस्ट” से लॉन्च किया जाता है, जो खुली हवा में चलने वाले प्लेटफ़ॉर्म हैं।

बी केव पीडी ड्रोन फुटेज को लाइव, बैकग्राउंड में साझा किया गया

बी केव पुलिस ने आपातकालीन कॉल के लिए एक स्वायत्त ड्रोन कार्यक्रम शुरू करने के लिए ऑस्टिन में ईव व्हीकल्स के साथ साझेदारी की घोषणा की। (केवीयूई)

बी केव एवी8 पायलट कार्यक्रम के लिए दो स्थानीय स्कूलों सहित तीन प्रक्षेपण स्थलों को चुना गया था। इन स्कूलों का चयन पिछले बुधवार को जॉर्जिया के अपालाची हाई स्कूल में हुई सामूहिक गोलीबारी से पहले किया गया था।

पुलिस प्रमुख ब्रायन जोन्स ने फॉक्स 7 ऑस्टिन से कहा, “उदाहरण के लिए, जॉर्जिया में स्कूल में गोलीबारी की घटना को ही लें, भगवान न करे कि यहां भी ऐसा कुछ हो।” “और हमारे पास ड्रोन तकनीक की क्षमता थी, हमें अधिकारियों के घटनास्थल पर पहुंचने से पहले ही यह जानकारी मिल जाती थी, इसलिए हम संदिग्ध से निपटने के लिए बेहतर तरीके से तैयार हो सकते थे।”

चीफ जोन्स ने फॉक्स 7 ऑस्टिन से कहा, “अधिकारियों के पहुंचने से पहले ही हम संभवतः उनके स्थान को जान सकते थे, और हम उस स्थिति में बेहतर ढंग से प्रतिक्रिया कर सकते थे तथा संभवतः लोगों की जान बचा सकते थे।”

बी केव एवी8 पायलट कार्यक्रम की कोई आधिकारिक शुरुआत तिथि नहीं है।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

बी केव पुलिस विभाग ने फॉक्स न्यूज डिजिटल के टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

Source link