इस सामग्री तक पहुंच के लिए फॉक्स न्यूज से जुड़ें

इसके अलावा, आपके खाते के साथ चुनिंदा लेखों और अन्य प्रीमियम सामग्री तक विशेष पहुंच – निःशुल्क।

अपना ईमेल दर्ज करके और जारी रखें पर क्लिक करके, आप फॉक्स न्यूज के साथ अपनी सहमति दे रहे हैं। उपयोग की शर्तें और गोपनीयता नीतिजिसमें हमारा भी शामिल है वित्तीय प्रोत्साहन की सूचना.

कृपया एक मान्य ईमेल पता प्रविष्ट करें।

ट्रम्प अभियान ने उन रिपोर्टों की निंदा की है जिनमें कहा गया है कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के अभियान ने अरब अमेरिकियों को बताया डेट्रॉयट के नेताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि यदि वह 5 नवंबर को निर्वाचित होती हैं, तो वह संभवतः वामपंथी मिनेसोटा अटॉर्नी जनरल कीथ एलिसन को अमेरिका का शीर्ष पुलिस अधिकारी नियुक्त करेंगी।

ट्रम्प अभियान की राष्ट्रीय प्रेस सचिव कैरोलिन लेविट ने फॉक्स न्यूज़ डिजिटल को बताया, “कीथ एलिसन कमला हैरिस प्रशासन में स्वाभाविक रूप से फिट होंगे। दोनों कट्टरपंथी उदारवादी हैं जो नकद जमानत को समाप्त करने और अमेरिकी पड़ोस में हिंसक अपराधियों को छोड़ने का समर्थन करते हैं। अमेरिकी लोगों के लिए अच्छी खबर यह है कि ऐसा कभी नहीं होने वाला है, क्योंकि राष्ट्रपति ट्रम्प 5 नवंबर को जीतने जा रहे हैं।”

सप्ताहांत में ऐसी रिपोर्टें सामने आईं कि हैरिस अभियान ने डेट्रॉयट में अरब अमेरिकी समुदाय के नेताओं से कथित तौर पर कहा कि एलिसन हैरिस की संभावित अटॉर्नी जनरल की सूची में हैं। एलिसन ने तब से इस रिपोर्ट का खंडन किया है।

ट्रम्प प्रशासन के तहत राष्ट्रीय खुफिया विभाग के पूर्व कार्यकारी निदेशक रिचर्ड ग्रेनेल ने शनिवार को एक्स को लिखा, “डेट्रॉयट में अरब अमेरिकी नेताओं को कमला अभियान द्वारा बताया गया है कि यदि कीथलीसन जीतती हैं तो वह अटॉर्नी जनरल बनने की दौड़ में शामिल हैं।”

बिडेन ने फिर से अभियान शुरू किया, प्रमुख राज्यों में हैरिस को निशाना बनाया

मिनेसोटा के अटॉर्नी जनरल कीथ एलिसन 21 अगस्त, 2024 को शिकागो, इलिनोइस के यूनाइटेड सेंटर में डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन के तीसरे दिन मंच पर बोलने के लिए आते हैं। (फोटो: माइकल एम. सैंटियागो/गेटी इमेजेज) (गेटी इमेजेज)

हैरिस अभियान ने टिप्पणी के लिए संपर्क किए जाने पर फॉक्स डिजिटल को एलिसन के एक्स अकाउंट पर पोस्ट की ओर निर्देशित किया, जिसमें रिपोर्ट का खंडन किया गया था।

एलिसन ने ग्रेनेल की सोशल मीडिया पोस्ट के जवाब में लिखा, “यह मुस्लिम-नफरत करने वालों को भड़काने के लिए रचा गया झूठ है।”

मिनन एजी कीथ एलिसन ने जस्टिस क्लेरेंस थॉमस की तुलना ब्लॉकबस्टर हिट में हाउस स्लेव कैरेक्टर से की

एलिसन वर्तमान में मिनेसोटा के अटॉर्नी जनरल के रूप में कार्यरत हैं, एक वामपंथी डेमोक्रेट जिन्होंने 2007 और 2019 के बीच गोफर राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाले अमेरिकी कांग्रेस के सदस्य के रूप में कार्य किया। एलिसन को चुना गया था कांग्रेस में आने वाले पहले मुस्लिम के रूप में अमेरिकी इतिहास में यह सबसे बड़ी घटना है।

एलिसन लंबे समय से रूढ़िवादियों की आलोचना का शिकार होते रहे हैं, जिसमें पिछले साल की आलोचना भी शामिल है, जब उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस क्लेरेंस थॉमस की तुलना क्वेंटिन टारनटिनो की 2012 की फिल्म “जैंगो अनचेन्ड” के गुलाम चरित्र से की थी, जिसमें कार निर्माताओं पर आसमान छूती ऑटो चोरी का दोष मढ़ा था, 2020 के जॉर्ज फ्लॉयड दंगों के दौरान और उसके बाद राज्य में बढ़ते अपराध से निपटने के उनके तरीके को जिम्मेदार ठहराया था, और पिछले महीने अपने डीएनसी भाषण के दौरान रिपब्लिकन पार्टी पर यह सोचने का आरोप लगाया था कि “वे कानून से ऊपर हैं।”

मिनेसोटा एजी कीथ एलिसन ने एलजीबीटीक्यू समुदाय के प्रति अपने ‘दायित्वों’ के बारे में लक्ष्य को चेतावनी दी

“कोई भी कानून से ऊपर नहीं है, और कोई भी कानून से नीचे नहीं है। रिपब्लिकन पार्टी में, हर कोई सोचता है कि वे कानून से ऊपर हैं। नरक, उनके अपने लगभग एक दर्जन वकील गंभीर आरोपों का सामना कर रहे हैं। यहां तक ​​कि उनके वकीलों को भी वकीलों की जरूरत है,” एलिसन ने डीएनसी के दौरान कहा, जब राष्ट्रपति बिडेन द्वारा उनकी मानसिक तीक्ष्णता पर बढ़ती चिंताओं के बीच राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर होने के बाद हैरिस ने आधिकारिक तौर पर अपना नामांकन स्वीकार कर लिया।

कमला हैरिस और जो बिडेन

डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार, अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को 2 सितंबर, 2024 को पेंसिल्वेनिया के पिट्सबर्ग में IBEW लोकल यूनियन #5 में एक अभियान कार्यक्रम के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने गले लगाया। राष्ट्रपति जो बिडेन उपराष्ट्रपति हैरिस के साथ उनके दूसरे श्रम दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए, डेमोक्रेटिक टिकट छोड़ने के बाद से अभियान के दौरान पहली बार, और हैरिस को रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ 2024 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के रूप में पुष्टि की गई। इस कार्यक्रम में IBEW, यूनाइटेड स्टीलवर्कर्स, AFSCME और अन्य यूनियनों के सदस्य शामिल हुए। (माइकल एम. सैंटियागो/गेटी इमेज द्वारा फोटो) (गेटी इमेजेज)

सोशल मीडिया आलोचकों और रूढ़िवादियों ने इस सप्ताहांत इस रिपोर्ट पर अपनी नाराजगी जाहिर की कि हैरिस अभियान, एलिसन को अमेरिकी अटॉर्नी जनरल के लिए शीर्ष दावेदार के रूप में विचार कर रहा है।

न्यायमूर्ति थॉमस की तुलना ‘डीजेंगो अनचेनड’ के चरित्र से करने पर डेमोक्रेटिक एजी की आलोचना: ‘रेज पॉलिटिक्स’

मीडिया ने अनुमान लगाया है कि हैरिस की अटॉर्नी जनरल शॉर्टलिस्ट में संभवतः वर्तमान डिप्टी अटॉर्नी जनरल लिसा मोनाको, पूर्व अमेरिकी एसोसिएट अटॉर्नी जनरल वनिता गुप्ता और ओबामा-युग की डिप्टी अटॉर्नी जनरल सैली येट्स शामिल हैं। रूढ़िवादी राजनीतिक टिप्पणीकार और पत्रकार जूली केली पिछले महीने हैरिस अभियान ने कहा था अगर हैरिस जीतती हैं तो 6 जनवरी के अटॉर्नी मैथ्यू ग्रेव्स को भी एजी के तौर पर चुना जा सकता है। ग्रेव्स डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया के लिए यूएस अटॉर्नी के तौर पर काम करते हैं और 2021 में यूएस कैपिटल में घुसने वाले ट्रंप समर्थकों के मुख्य अभियोक्ता हैं।

कीथ एलिसन, डी.एन.सी.

मिनेसोटा के अटॉर्नी जनरल कीथ एलिसन 21 अगस्त, 2024 को शिकागो, इलिनोइस के यूनाइटेड सेंटर में डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन के तीसरे दिन मंच पर बोलने के लिए आते हैं। (फोटो जस्टिन सुलिवन/गेटी इमेजेज द्वारा) (गेटी इमेजेज)

रिपोर्ट में कहा गया है कि एलिसन हैरिस के एजी पर हैं यह सूची ऐसे समय में आई है जब हैरिस को इजरायल में चल रहे युद्ध पर अपने रुख के कारण मुस्लिम और यहूदी दोनों मतदाताओं की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ रहा है, जो 7 अक्टूबर से जारी है।

पहले इसे “एबंडन बिडेन” अभियान के नाम से जाना जाता था, मिशिगन में मुस्लिम अमेरिकी मतदाताओं ने पिछले महीने हैरिस टिकट के खिलाफ समर्थन जुटाने के लिए अपने मिशन को नया रूप दिया। एबंडन बिडेन अभियान पहली बार इस साल की शुरुआत में घनी मुस्लिम आबादी वाले शहर में सामने आया था। डियरबोर्नमतदाताओं ने इजरायल के प्रति निरंतर समर्थन के लिए बिडेन की निंदा की।

‘लापरवाह’ कीथ एलिसन को चुनौती देने वाले ने कहा कि वामपंथी अटॉर्नी जनरल अपराध से निपटने में ‘पूर्ण अपमान’ हैं

एबंडन हैरिस अभियान ने विज्ञप्ति में कहा, “यह कार्रवाई गाजा में चल रहे नरसंहार के लिए कमला हैरिस के समर्थन का प्रत्यक्ष जवाब है।”

जॉर्जिया अभियान कार्यक्रम में हैरिस

डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार, अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस 29 अगस्त, 2024 को सवाना, जॉर्जिया में एनमार्केट एरिना में एक अभियान रैली को संबोधित करती हुई। हैरिस ने पिछले दो दिनों से दक्षिण-पूर्वी जॉर्जिया में प्रचार किया है। (विन मैकनेमी/गेटी इमेजेज)

इसके साथ ही पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प यहूदी वोट को लुभाने की कोशिश कर रहा हैउन्होंने भविष्यवाणी की कि वे 50% जनसांख्यिकी जीत सकते हैं। पिछले महीने एक सर्वेक्षण में पाया गया कि ट्रम्प आम तौर पर उदार न्यूयॉर्क में यहूदी मतदाताओं के बीच हैरिस से आगे चल रहे हैं।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

एलिसन के कार्यालय ने रविवार को फॉक्स न्यूज डिजिटल के अतिरिक्त टिप्पणी के अनुरोध का जवाब नहीं दिया।

हमारे फॉक्स न्यूज़ डिजिटल चुनाव केंद्र पर 2024 के अभियान से जुड़े नवीनतम अपडेट, विशेष साक्षात्कार और बहुत कुछ प्राप्त करें.

फॉक्स न्यूज डिजिटल के माइकल ली ने इस रिपोर्ट में योगदान दिया।

Source link