एक रूढ़िवादी कानूनी निगरानी समूह अमेरिकी खुफिया सेवा और होमलैंड सुरक्षा विभाग (डीएचएस) से यह स्पष्ट करने के लिए अदालत का रुख किया जा रहा है कि बंदूकधारी थॉमस क्रुक्स कैसे “एक अपेक्षाकृत साधारण गोली चलाने में सक्षम था, जो राष्ट्रपति ट्रम्प को मारने के एक इंच के भीतर आकर लगी और साथी अमेरिकियों को लगी।”

गुरुवार को दायर मुकदमे में अमेरिका फर्स्ट लीगल ने आरोप लगाया है कि सीक्रेट सर्विस और डीएचएस ने हत्या के प्रयास से संबंधित सरकारी रिकॉर्ड को अवैध रूप से छुपाया है। बटलर, पेंसिल्वेनियासंगठन का दावा है कि उसने घटना के बारे में कई बार सार्वजनिक रिकॉर्ड के लिए अनुरोध किया था, लेकिन अभी तक उसे कोई दस्तावेज नहीं मिला है।

एएफएल के वरिष्ठ वकील जीन हैमिल्टन ने एक बयान में कहा, “13 जुलाई को अमेरिकी लोगों ने भय के साथ देखा कि एक पागल व्यक्ति ने पूर्व राष्ट्रपति और वर्तमान राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प की हत्या का प्रयास किया।”

फॉक्स नेशन पर देखें: डोनाल्ड ट्रम्प की हत्या का प्रयास

थॉमस मैथ्यू क्रुक्स पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की हत्या का प्रयास करने से कुछ क्षण पहले छत पर रेंग रहा था। (डीजे लॉफ़री (पृष्ठभूमि))

“आज, यह व्यापक और द्विदलीय मान्यता है कि उस दुखद दिन और उसके बाद के सप्ताहों और महीनों में भयावह विफलताएं हुईं। हम इन अभिलेखों को प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध हैं ताकि अमेरिकी लोग स्वयं देख सकें कि वरिष्ठ डीएचएस नेतृत्व अपने मिशन में क्या प्राथमिकता दे रहा था, और क्यों अधिक संसाधन सुरक्षा के लिए समर्पित नहीं किए गए थे। राष्ट्रपति डोनाल्ड जे. ट्रम्प“हैमिल्टन ने कहा।

एएफएल ने सीक्रेट सर्विस के स्टाफ की कमी, भर्ती और रोजगार मानकों तथा सचिव एलेजांद्रो मयोरकास और दो वरिष्ठ डीएचएस अधिकारियों क्रिस्टी कैनगेलो और जोनाथन डेविडसन के साथ हुए सभी संचारों से संबंधित दस्तावेजों का अनुरोध किया।

एएफएल के अनुसार, सीक्रेट सर्विस ने कहा कि वह उनके शीघ्र सार्वजनिक रिकॉर्ड के अनुरोध पर कार्रवाई नहीं करेगी, क्योंकि “किसी के जीवन या सुरक्षा को कोई खतरा नहीं है” और उनके अनुरोध को स्वीकार करने की कोई आवश्यकता नहीं है।

नए व्हिसलब्लोअर का दावा है कि ट्रम्प की हत्या का पहला प्रयास सीक्रेट सर्विस के लिए ‘बहुत हानिकारक’ था: हॉले

रैली से ट्रम्प का क्लोजअप

रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, बुधवार, 18 सितंबर, 2024 को यूनियनडेल, न्यूयॉर्क में एक रैली के दौरान बोलते हुए (एपी फोटो/फ्रैंक फ्रैंकलिन द्वितीय)

सांसदों कैपिटल हिल पर रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक दोनों ही पार्टियां सरकारी एजेंसियों से उस दिन घटित घटनाओं और उसमें हुई सुरक्षा चूक से संबंधित दस्तावेज प्राप्त करने का प्रयास कर रही हैं।

एएफएल ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “दोनों पक्षों के राजनेता और अमेरिकी जनता दोनों इस बात पर सहमत हैं कि यूएसएसएस और डीएचएस के वरिष्ठ अधिकारी अपेक्षित और अपेक्षित पारदर्शिता प्रदान करने में विफल रहे हैं।”

सीनेटर रिचर्ड ब्लूमेंथल ने हाल ही में संवाददाताओं को बताया कैपिटल हिल उन्होंने कहा कि वह “पूरी तरह आक्रोश के बिंदु पर पहुंच रहे हैं” क्योंकि डीएचएस की प्रतिक्रिया “पूरी तरह से अपर्याप्त” रही है।

“वास्तव में, मैं समझता हूं कि यह कई मामलों में बाधा डालने के समान है,” कनेक्टिकट डेमोक्रेट ने कहा.

सीनेटर रॉन जॉनसन, आर-विस., ने भी हाल ही में फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया कि सीक्रेट सर्विस ने क्रुक्स की शव परीक्षा रिपोर्ट के बारे में दस्तावेज जारी करने से इनकार कर दिया था, उन्होंने कहा, “हमारे पास कोई भी ट्रैजेक्टरी रिपोर्ट नहीं है।”

“तो, गोलियाँ कहाँ चली गईं? हमें यह भी नहीं पता कि उन्होंने अपराध स्थल को कैसे संभाला,” उन्होंने कहा। जॉनसन ने कहा, “हम उस स्नाइपर से पूछताछ नहीं कर पाए हैं जिसने क्रूक्स को मारा था।” क्रूक्स वह संभावित हत्यारा है जिसने 13 जुलाई को पेंसिल्वेनिया में रैली के दौरान गोली चलाई थी, जो पूर्व राष्ट्रपति के कान को छूती हुई निकल गई थी, जिससे रैली में शामिल एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

ट्रम्प ने नवीनतम हत्या के प्रयास के लिए बिडेन-हैरिस की ‘बयानबाजी’ को जिम्मेदार ठहराया, कहा कि वह ‘देश को बचाएंगे’

13 जुलाई को गोली लगने के बाद ट्रम्प मुट्ठी बांधते हुए

पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प 13 जुलाई 2024 को बटलर, पेनसिल्वेनिया में एक रैली में हत्या के प्रयास के दौरान घायल हो गए थे। (एपी फोटो/इवान वुची)

पिछले सप्ताह फ्लोरिडा में अपने गोल्फ कोर्स में पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प की हत्या के दूसरे प्रयास के मद्देनजर, एएफएल ने अपने बयान में कहा: “इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि राष्ट्रपति ट्रम्प वर्तमान में वास्तविक खतरों का सामना कर रहे हैं, और एएफएल के अनुरोध यह सुनिश्चित करने में मदद करेंगे कि कि यू.एस.एस.एस. और डीएचएस नेतृत्व राष्ट्रपति ट्रम्प की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त रूप से प्रशिक्षित और कर्मचारी हैं।”

समूह ने कहा, “अमेरिकी लोगों और कांग्रेस को पूर्ण पारदर्शिता की आवश्यकता है।”

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें