सीनेट के बहुमत नेता चक शूमर, डी.एन.वाई., इन विट्रो फर्टिलाइजेशन (आई.वी.एफ.) पर डेमोक्रेट समर्थित विधेयक पर एक और मतदान की योजना बना रहे हैं, जो पहले ही ऊपरी सदन में विफल हो चुका है।

उन्होंने रविवार को सीनेटरों को लिखे पत्र में बताया कि इस विधेयक पर पुनः मतदान मंगलवार को होगा।

शूमर ने अपने पत्र में लिखा, “प्रजनन अधिकारों पर हमारी राष्ट्रीय बहस जारी है, हमने देखा है कि राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार ने ‘निषेचन में अग्रणी’ होने का दावा किया है और बीमा कंपनियों को आईवीएफ उपचार को कवर करने की आवश्यकता के द्वारा आईवीएफ तक पहुंच का विस्तार करने का समर्थन किया है – जो कि आईवीएफ अधिकार अधिनियम में शामिल एक प्रमुख प्रावधान है।”

“इसलिए, हम अपने रिपब्लिकन सहयोगियों को अमेरिकी जनता को यह दिखाने का एक और मौका देने जा रहे हैं कि वे कहां खड़े हैं।”

डेमोक्रेटिक पार्टी ने ग्राउंड गेम में 25 मिलियन डॉलर खर्च किए, जबकि रिपब्लिकन पार्टी सीनेट में बहुमत के करीब पहुंच गई है

नेता शूमर ने बताया कि पहले से अवरुद्ध आईवीएफ विधेयक पर मतदान मंगलवार को होगा। (रायटर)

शूमर ने विधेयक को पुनः सीनेट में लाने का निर्णय पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा बीमा कंपनियों को IVF कवरेज प्रदान करने के लिए अनिवार्य करने की प्रतिज्ञा के बाद लिया है, तथा इस प्रक्रिया के प्रति अपने समर्थन पर बल दिया है।

“मैं आज एक प्रमुख वक्तव्य में घोषणा कर रहा हूं कि ट्रम्प प्रशासन के तहत, आपकी सरकार आईवीएफ उपचार से जुड़ी सभी लागतों का भुगतान करेगी – या आपकी बीमा कंपनी को भुगतान करने के लिए बाध्य किया जाएगा,” ट्रम्प ने कहा पिछले महीने मिशिगन में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा, “क्योंकि हम अधिक बच्चे चाहते हैं, इसे अच्छी तरह से कहें तो।”

टैमी बाल्डविन को पार्टनर के वॉल स्ट्रीट कार्यक्रम को लेकर हितों के टकराव की चिंता का सामना करना पड़ रहा है

ट्रम्प का कैलिफोर्निया में भाषण

ट्रम्प ने स्वयं को आईवीएफ का अग्रणी घोषित किया। (एपी/जे सी. होंग)

आईवीएफ बिल के तहत, जिसे द्वारा प्रस्तुत किया गया था सीनेटर टैमी डकवर्थ, डी-इल., “एक समूह स्वास्थ्य योजना या एक स्वास्थ्य बीमा जारीकर्ता जो समूह या व्यक्तिगत स्वास्थ्य बीमा कवरेज प्रदान करता है, उसे प्रजनन उपचार के लिए कवरेज प्रदान करना चाहिए, यदि ऐसी योजना या कवरेज प्रसूति सेवाओं के लिए कवरेज प्रदान करती है।”

यह लगभग सभी बीमा कंपनियों पर लागू होगा, क्योंकि प्रसूति कवरेज को एक नियमित समावेशन माना जाता है।

जून में, लगभग सभी सीनेट रिपब्लिकन ने इस उपाय के पक्ष में मतदान किया एक महत्वपूर्ण प्रक्रियात्मक मतदान के दौरान यह विधेयक गिर गया, जिससे इसे आगे बढ़ने के लिए आवश्यक 60 वोट नहीं मिल सके।

जॉन टेस्टर ने मोंटाना सीनेट दौड़ में प्रतिकूल मतदान पर संदेह जताया: ‘मुझे एक ब्रेक दो’

सीनेटर टैमी डकवर्थ

डकवर्थ ने डेमोक्रेट समर्थित आईवीएफ बिल का नेतृत्व किया। (अन्ना मनीमेकर/गेटी इमेजेज)

टेक्सास के रिपब्लिकन सीनेटर टेड क्रूज़ और अलबामा की केटी ब्रिट ने गर्मियों में बाद में अपना स्वयं का आईवीएफ बिल प्रस्तावित किया, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि यह प्रक्रिया पर प्रतिबंध को रोक देगा लेकिन सामान्य विनियमन की अनुमति देगा। जब क्रूज़ ने इसे आगे बढ़ाने के लिए सर्वसम्मति से अनुरोध किया तो उस उपाय को मतदान से रोक दिया गया। शूमर द्वारा इसे पारंपरिक मतदान के लिए भी नहीं रखा गया है।

सीनेटर रिक स्कॉट, आर-फ्लोरिडा, ने कहा कि वह ट्रम्प के साथ निजी बातचीत के बारे में बात नहीं करेंगे जब फॉक्स न्यूज डिजिटल ने पूछा कि क्या उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति के आईवीएफ प्रस्ताव पर चर्चा की थी, लेकिन उन्होंने दोहराया, “मैं आईवीएफ का बहुत समर्थन करता हूं, और हम देखेंगे कि शूमर क्या लाते हैं।”

बीमा कंपनियों को इस प्रक्रिया को कवर करने के लिए अनिवार्य करने के घटक पर दबाव डालने पर उन्होंने कहा कि वह देखेंगे कि विधेयक में क्या लिखा है।

शीर्ष सीनेटरों को ट्रम्प की हत्या के प्रयास से पहले की ‘बड़ी गलतियों’ के बारे में जानकारी दी गई

टेस्ट ट्यूब के अंदर निषेचन

ब्रिघम एवं महिला अस्पताल में आईवीएफ प्रयोगशाला में भ्रूण की तैयारी के दौरान क्रायो समाधान का सूक्ष्म दृश्य। (डेविड एल. रयान/द बोस्टन ग्लोब गेट्टी इमेजेस के माध्यम से)

सीनेट अल्पसंख्यक सचेतक जॉन थून, आर.एस.डी., जो नवंबर में रिपब्लिकन सीनेट नेता के लिए दौड़ रहे हैं, ने कहा कि उन्होंने ट्रम्प के साथ आई.वी.एफ. प्रस्ताव पर चर्चा नहीं की है, लेकिन संभवतः उनके कुछ सहयोगियों ने की होगी।

उन्होंने फॉक्स न्यूज डिजिटल से कहा, “जाहिर है, यह एक ऐसा विचार है जिस पर हम चर्चा कर रहे हैं। लेकिन, जब ऐसा होगा, तब हम इस पर प्रतिक्रिया देंगे, यदि शूमर इस दिशा में जाने का निर्णय लेते हैं।”

किसी प्रक्रिया के लिए निजी बीमा कवरेज को अनिवार्य करने के बारे में पूछे जाने पर, जो कि पारंपरिक रूप से रूढ़िवादी स्थिति नहीं है, थून ने कहा, “मुझे लगता है कि हमें इस विषय पर बातचीत करनी होगी।”

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

उन्होंने स्पष्ट किया, “स्पष्ट रूप से, यह ऐसी बात है जिसका हमारे नामित व्यक्ति ने समर्थन किया है, लेकिन बीमा कम्पनियों पर कई ऐसे अधिदेश लगाए गए हैं, जिनके कारण दरें बढ़ जाती हैं।”

उन्होंने कहा, “हर रिपब्लिकन आईवीएफ के पक्ष में है। मुझे ऐसा कोई रिपब्लिकन नहीं पता जो इसके पक्ष में न हो।” “यह सवाल कि बीमा को इसे कवर करना चाहिए या नहीं, एक और मुद्दा है जिस पर हमें बात करने की ज़रूरत है।”

Source link