इस सामग्री तक पहुंच के लिए फॉक्स न्यूज से जुड़ें

इसके अलावा, आपके खाते के साथ चुनिंदा लेखों और अन्य प्रीमियम सामग्री तक विशेष पहुंच – निःशुल्क।

अपना ईमेल दर्ज करके और जारी रखें पर क्लिक करके, आप फॉक्स न्यूज के साथ अपनी सहमति दे रहे हैं। उपयोग की शर्तें और गोपनीयता नीतिजिसमें हमारा भी शामिल है वित्तीय प्रोत्साहन की सूचना.

कृपया एक मान्य ईमेल पता प्रविष्ट करें।

रयान राउथ, कथित बंदूकधारी, जिसके बारे में अधिकारियों का मानना ​​है कि यह पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प पर दूसरी हत्या का प्रयास था, 2019 की एक रिपोर्ट का विषय था। एफबीआई को सूचना.

पुलिस का कहना है कि ट्रम्प के सुरक्षा गार्ड पर तैनात एक सीक्रेट सर्विस एजेंट ने ट्रम्प इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स की परिधि की बाड़ के माध्यम से बंदूक की नाल को बाहर निकलते हुए देखे जाने के बाद गोलीबारी की। वेस्ट पाम बीच, फ्लोरिडारविवार को।

58 वर्षीय रयान राउथ अपनी गाड़ी की ओर भाग गया, लेकिन एक प्रत्यक्षदर्शी ने उसे देख लिया, जिसने उसकी लाइसेंस प्लेट का नंबर नोट कर लिया। पुलिस ने राउथ को पड़ोसी काउंटी में रोका, और अब उसे संघीय बंदूक आरोपों में हिरासत में लिया जा रहा है।

एफबीआई के मियामी फील्ड ऑफिस के प्रभारी विशेष एजेंट जेफरी वेल्ट्री ने सोमवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में लिखा कि एक मुखबिर ने 2019 में “कथित तौर पर (राउथ) एक अपराधी था जिसके पास बन्दूक थी।”

ट्रम्प की हत्या की साजिश ने रयान राउथ के बम विस्फोट, अवैध बंदूक से बैरिकेडिंग करने वाले पेशेवर की हत्या का पर्दाफाश किया

रयान राउथ, जिस पर वेस्ट पाम बीच गोल्फ कोर्स में पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प की हत्या का प्रयास करने का संदेह है, को 15 सितंबर, 2024 को फ्लोरिडा के पाम सिटी के पास गिरफ्तारी के बाद हथकड़ी लगाई गई है। (मार्टिन काउंटी शेरिफ कार्यालय/हैंडआउट रॉयटर्स के माध्यम से)

वेल्ट्री ने लिखा, “सूचना के बाद, कथित शिकायतकर्ता से पूछताछ की गई और उसने प्रारंभिक जानकारी प्रदान करने की पुष्टि नहीं की।” “एफबीआई ने स्थानीय कानून प्रवर्तन को जानकारी दी होनोलूलू में।”

1980 से 2010 के बीच, राउथ ने सौ से अधिक कानून प्रवर्तन के साथ बातचीतजिसमें खराब चेक लिखने से लेकर गंभीर अपराध के रूप में आग्नेयास्त्र रखने, चोरी के वाहन रखने तथा सामूहिक विनाश के हथियार रखने के कई मामलों के आरोप शामिल हैं।

एजेंसी के अनुसार, एफबीआई को प्रतिदिन लगभग 1,300 सूचनाएं प्राप्त होती हैं।

एफबीआई ने एक बयान में कहा, “एफबीआई नेशनल थ्रेट ऑपरेशन सेंटर (एनटीओसी) क्लार्क्सबर्ग, वेस्ट वर्जीनिया में अपनी सुविधा में प्रतिदिन जनता से हजारों फोन कॉल और इलेक्ट्रॉनिक सुझाव प्राप्त करता है, जिसमें संभावित आतंकवाद, साइबर अपराध, चोरी, सार्वजनिक भ्रष्टाचार, हिंसक अपराध और विभिन्न अन्य प्रकार की आपराधिक गतिविधियों के बारे में जानकारी शामिल है। धमकी जांचकर्ता सबसे बेहतर कार्रवाई का निर्धारण करने के लिए प्रत्येक सुराग का तेजी से मूल्यांकन करते हैं।”

“जीवन को खतरा, गंभीर शारीरिक चोट या महत्वपूर्ण हिंसक कार्रवाई से जुड़ी सूचनाएँ सर्वोच्च प्राथमिकता होती हैं। फिर उस सूचना को उपयुक्त FBI फील्ड ऑफिस, राज्य/स्थानीय कानून प्रवर्तन, आदिवासी कानून प्रवर्तन या अन्य संघीय एजेंसियों और भागीदारों को भेजा जाता है। फ़ोन कॉल या सूचना के परिणामस्वरूप आवश्यक कोई भी जांच कार्रवाई लागू FBI फील्ड ऑफिस या अन्य उपयुक्त कानून प्रवर्तन इकाई द्वारा की जाती है।”

पूर्व एफबीआई सुपरवाइजरी स्पेशल एजेंट स्कॉट डफी ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया कि कई सुझावों के बाद कभी साक्षात्कार नहीं होता, क्योंकि “सुपरवाइजर को लगता है कि… कार्रवाई करने की कोई जरूरत नहीं है।”

डफी ने कहा कि 2018 में पार्कलैंड हाई स्कूल में हुई गोलीबारी के बाद से, स्कूल को संभावित खतरे से संबंधित एफबीआई को की गई सभी कॉलों पर नजर रखी जाती है, अन्यथा यह निर्णय लेने का मामला बन जाता है।

रयान राउथ की ‘गरीब आदमी की निगरानी’ ट्रम्प को निशाना बनाने के लिए पर्याप्त है: विशेषज्ञ

एफबीआई जांचकर्ता वेस्ट पाम बीच में ट्रम्प इंटरनेशनल गोल्फ क्लब की परिधि से सबूतों का एक बॉक्स ले जाते हुए

एफबीआई जांचकर्ता 16 सितंबर, 2024 को फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच स्थित ट्रम्प इंटरनेशनल गोल्फ क्लब की परिधि से साक्ष्यों का एक बक्सा ले जाते हुए। (फॉक्स न्यूज डिजिटल के लिए मेगा)

डफी ने कहा, “(सूचना) सबसे पहले एफबीआई टिप्स सेंटर से होकर गुजरती है, फिर एफबीआई के कार्यालय में जाती है। स्थानीय एफबीआई कार्यालय अपना स्वयं का खतरा आकलन करने जा रहा है। कानून का कुछ उल्लंघन या संभावित उल्लंघन होना चाहिए (जिसके लिए अनुवर्ती कार्रवाई की आवश्यकता होती है)।”

उन्होंने आगे कहा, “इसके बाद यह एफबीआई विश्लेषक के पास पहुंचता है (जो कहता है,) ‘चलिए उस व्यक्ति से पूछताछ करते हैं और देखते हैं कि क्या हमें पहले कभी उस व्यक्ति के बारे में कोई सुराग मिला है।’ इसमें बहुत अधिक विश्लेषण होता है।”

ट्रम्प की हत्या के प्रयास के संदिग्ध के पूर्व पड़ोसी ने कहा कि परिवार ‘अजीब’ था, ‘घर में एक घोड़ा’ रखता था

रयान राउथ का सबसे हालिया फोटो 2010 का है।

रयान राउथ की 2010 की तस्वीर (गिलफोर्ड काउंटी शेरिफ कार्यालय)

डफी ने कहा कि उच्च खतरे के स्तर वाले मामलों में, फील्ड एजेंट अक्सर सूचना देने वाले व्यक्ति से मिलते हैं, लेकिन “यदि गिरफ्तारी का कोई संभावित कारण नहीं है, तो आप कुछ नहीं कर सकते।”

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

डफी ने कहा, “यदि व्यक्ति खुद के लिए, समुदाय के लिए या एफबीआई एजेंट के लिए आसन्न खतरा नहीं है और उसने कोई ऐसी जानकारी नहीं दी है जो दोषी ठहराने वाली हो, तो एफबीआई एजेंट के पास जानकारी (सूचना से) लिखने और उसे एक फ़ाइल में रखने की क्षमता है।” “फिर यह हमेशा के लिए एफबीआई की एक फ़ाइल में रहेगा। एफबीआई उस जानकारी को साझा या अग्रेषित कर सकती है स्थानीय पुलिस और पूछें, ‘क्या आपके पास ऐसा कुछ है जो किया जा सकता है?'”

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें