इस सामग्री तक पहुंच के लिए फॉक्स न्यूज से जुड़ें

इसके अलावा, आपके खाते के साथ चुनिंदा लेखों और अन्य प्रीमियम सामग्री तक विशेष पहुंच – निःशुल्क।

अपना ईमेल दर्ज करके और जारी रखें पर क्लिक करके, आप फॉक्स न्यूज के साथ अपनी सहमति दे रहे हैं। उपयोग की शर्तें और गोपनीयता नीतिजिसमें हमारा भी शामिल है वित्तीय प्रोत्साहन की सूचना.

कृपया एक मान्य ईमेल पता प्रविष्ट करें।

इंटरनेशनल ब्रदरहुड ऑफ टीमस्टर्स, 1996 के बाद पहली बार डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का समर्थन नहीं कर रहा है, क्योंकि एक सर्वेक्षण में पाया गया कि इसके लगभग 60% सदस्य पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प का समर्थन करते हैं।

ट्रंप ने कहा, “मुझे लगता है कि वे तटस्थ रहेंगे। लेकिन यह एक बड़ी घटना थी। किसी ने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा कुछ होगा।”गुटफेल्ड!” बुधवार को देर रात तक चलने वाले हिट शो में वह पहली बार स्टूडियो में नजर आए।

“उन्होंने वास्तव में टीमस्टर्स, लोगों, श्रमिकों, उन लोगों का सर्वेक्षण किया जो वास्तव में काम करते हैं। और वे अच्छे हैं। मैंने उनमें से कई लोगों को कंक्रीट के सामान के साथ काम करने के लिए कहा है, आप जानते हैं, फ्रेम, वे फ्रेम लगाते हैं, वे ट्रक चलाते हैं, इसलिए उन्होंने घोषणा की कि वे डेमोक्रेट का समर्थन नहीं करने जा रहे हैं।”

ट्रंप ने कहा, “लोगों के बीच हमारी स्थिति बहुत अच्छी थी। कई साल हो गए जब उन्होंने रिपब्लिकन का समर्थन किया था या ऐसा किया था।”

डीएनसी ने टीमस्टर्स के अध्यक्ष को उनके ऐतिहासिक आरएनसी भाषण के बाद स्पष्ट रूप से नजरअंदाज कर दिया

न्यूयॉर्क शहर के एक यूनियन पदाधिकारी और पूर्व डेमोक्रेट ने गुरुवार को “फॉक्स एंड फ्रेंड्स” के साथ मिलकर बताया कि वह उपराष्ट्रपति हैरिस का समर्थन क्यों नहीं कर सकते।

“पिछले चार सालों में जो कुछ भी हुआ है। खुली सीमा, मुद्रास्फीति, गैस की कीमतें, तेल, बंधक दरें। मेरा मतलब है, मैं और भी बहुत कुछ कह सकता हूँ। अप्रवासी बस पड़ोस में आ रहे हैं, जैसे कि मैं जिस पड़ोस में बड़ा हुआ हूँ… ये वे हैं जहाँ लोगों ने एक अच्छे पड़ोस में घर खरीदने के लिए अपनी पूरी ज़िंदगी कड़ी मेहनत की, और अब इसे अवैध अप्रवासियों ने नष्ट कर दिया है,” स्टीमफिटर्स लोकल यूनियन 638 के व्यवसाय प्रबंधक बॉब बार्टेल्स ने कहा।

“यूनियन वर्कर्स सपोर्ट प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प” शीर्षक से जारी विज्ञप्ति में अभियान ने टीमस्टर्स के ऑनलाइन और फोन सर्वेक्षणों में पूर्व राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के बीच 25 अंकों से अधिक के अंतर को उजागर किया।

ट्रम्प अभियान की राष्ट्रीय प्रेस सचिव कैरोलिन लेविट ने एक बयान में तर्क दिया कि “टीमस्टर्स के मेहनती सदस्यों ने स्पष्ट रूप से कहा है कि वे राष्ट्रपति ट्रम्प को व्हाइट हाउस में वापस देखना चाहते हैं। ये मेहनती पुरुष और महिलाएं अमेरिका की रीढ़ हैं और राष्ट्रपति ट्रम्प व्हाइट हाउस में वापस आने पर उनके लिए मजबूती से खड़े होंगे।”

इस शक्तिशाली संघ के अमेरिका में 1 मिलियन से ज़्यादा सदस्य हैं और यह मध्यपश्चिमी क्षेत्र के प्रमुख आम चुनाव के मैदानों और देश भर के अन्य महत्वपूर्ण राज्यों में कामगार वर्ग के मतदाताओं से गहराई से जुड़ा हुआ है। अब तक, इसने 1980 से हर चुनाव में राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार का समर्थन किया था।

यह पूछे जाने पर कि क्या टीमस्टर्स के इस कदम से चुनाव पर असर पड़ेगा, तुस्र्प कहा, “मुझे लगता है कि ऐसा होगा। हाँ, मुझे ऐसा लगता है। टीमस्टर्स का वजन बहुत अधिक है।”

बुधवार को 2024 के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का समर्थन करने से इनकार करने के कारण की व्याख्या करते हुए, संघ ने एक बयान में कहा, “संघ के व्यापक सदस्य सर्वेक्षण से पता चला है कि उपराष्ट्रपति हैरिस के लिए कोई बहुमत समर्थन नहीं है और राष्ट्रपति ट्रम्प के लिए सदस्यों के बीच कोई सार्वभौमिक समर्थन नहीं है।”

टीमस्टर्स के महासचिव सीन ओ ब्रायन ने कहा, “कोई भी प्रमुख उम्मीदवार हमारे संघ के प्रति गंभीर प्रतिबद्धता नहीं दिखा पाया, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि कामकाजी लोगों के हितों को हमेशा बड़े व्यवसायों से पहले रखा जाए।”

हैरिस/ट्रम्प विभाजित छवि

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प। (एपी फोटो)

हैरिस यूनियन द्वारा तटस्थ रहने का निर्णय लेने के बाद, फॉक्स न्यूज को दिए गए एक बयान में, अभियान ने “कई स्थानीय टीमस्टर्स और रैंक और फ़ाइल” से समर्थन की ओर इशारा किया।

हैरिस अभियान की प्रवक्ता लॉरेन हिट ने कहा, “जबकि डोनाल्ड ट्रम्प कहते हैं कि हड़ताली श्रमिकों को निकाल दिया जाना चाहिए, उपराष्ट्रपति हैरिस सचमुच धरना लाइन पर चली हैं और अपने पूरे करियर के दौरान संगठित श्रमिकों के साथ मजबूती से खड़ी रही हैं।”

“उपराष्ट्रपति का मजबूत यूनियन रिकॉर्ड ही है जिसकी वजह से देश भर में टीमस्टर्स के स्थानीय लोगों ने पहले ही उनका समर्थन कर दिया है – संगठित श्रमिकों के भारी बहुमत के साथ। जैसा कि उपराष्ट्रपति ने सोमवार को टीमस्टर्स से कहा, जब वह राष्ट्रपति चुनी जाएंगी, तो वह टीमस्टर्स के रैंक और फ़ाइल का ध्यान रखेंगी, चाहे कुछ भी हो, क्योंकि वे हमेशा से ही वे लोग रहे हैं और हमेशा रहेंगे जिनके लिए वह लड़ती हैं।”

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

फॉक्स न्यूज के पॉल स्टीनहॉसर ने इस रिपोर्ट में योगदान दिया।

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें