अनन्य: पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि राष्ट्रपति बिडेन और उपराष्ट्रपति हैरिस की “बयानबाजी” के कारण ही उन्हें परेशानी हो रही है “गोली मार दी,” जुलाई के बाद से उनके खिलाफ दूसरी हत्या की कोशिश के बाद, उन्होंने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया कि संदिग्ध बंदूकधारी ने डेमोक्रेट्स की “अत्यधिक भड़काऊ भाषा” पर “कार्रवाई” की।

ट्रम्प ने सोमवार सुबह फॉक्स न्यूज डिजिटल के साथ विशेष रूप से बात की, एक दिन पहले ही उन्हें फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में ट्रम्प इंटरनेशनल के गोल्फ कोर्स से बाहर निकाल दिया गया था, जब सीक्रेट सर्विस को पता चला था। एक बंदूकधारी झाड़ियों में.

कौन हैं रयान वेस्ले राउथ: ट्रम्प गोल्फ़ क्लब में कथित बंदूकधारी

संदिग्ध बंदूकधारी रयान वेस्ले राउथ के पास एके-47 स्टाइल की राइफल थी जो चेन-लिंक बाड़ के पार ग्रीन की ओर इशारा कर रही थी; एक गो-प्रो कैमरा; और दो बैकपैक्स। वह घटनास्थल से भाग गया लेकिन उसे I-95 पर रोक लिया गया और गिरफ्तार कर लिया गया।

अधिकारी इस प्रकरण को ट्रम्प के विरुद्ध एक स्पष्ट हत्या का प्रयास मान रहे हैं।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का काफिला 15 फरवरी, 2020 को वेस्ट पाम बीच, फ्लोरिडा में ट्रम्प इंटरनेशनल गोल्फ क्लब पहुंचा।

जुलाई के बाद से ट्रम्प पर हुए दूसरे हत्या के प्रयास के बाद वे सुरक्षित हैं।

ट्रंप ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को दिए एक साक्षात्कार में बंदूकधारी के बारे में कहा, “उसने बिडेन और हैरिस की बयानबाजी पर विश्वास किया और उसी के अनुसार काम किया।” “उनकी बयानबाजी की वजह से मुझे गोली मारी जा रही है, जबकि मैं ही देश को बचाने वाला हूं और वे ही देश को नष्ट कर रहे हैं – अंदर और बाहर दोनों तरफ से।”

ट्रम्प ने बिडेन और हैरिस की पिछली टिप्पणियों की ओर इशारा करते हुए ट्रम्प को “लोकतंत्र के लिए खतरा” बताया, जबकि अमेरिकियों से कहा कि वे “एकता” के नेता हैं।

ट्रंप ने कहा, “वे इसके विपरीत हैं। ये वे लोग हैं जो हमारे देश को नष्ट करना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा, “इसे अंदरूनी दुश्मन कहा जाता है। असली खतरा तो वे ही हैं।”

रयान राउथ की गिरफ़्तारी के कुछ क्षण बाद

रयान राउथ पर आरोप है कि उन्होंने रविवार को फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में अपने गोल्फ कोर्स में गोल्फ खेलते समय पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप पर एके-47 से तान दी थी। इसे ट्रंप पर दूसरी हत्या के प्रयास के रूप में जांचा जा रहा है। (फॉक्स न्यूज डिजिटल द्वारा प्राप्त)

अधिकारियों द्वारा दिए गए नाम रयान वेस्ले राउथ की पृष्ठभूमि की जांच से पता चला कि वह वर्तमान में हवाई में रहता है और 1990 के दशक से लेकर अब तक पुलिस के साथ दर्जनों बार मुठभेड़ का सामना कर चुका है।

राउथ ने पहले भी बिडेन और हैरिस की ट्रम्प विरोधी टिप्पणियों को दोहराया था, कि इस वर्ष उनके सोशल मीडिया पेजों पर “लोकतंत्र मतपत्र पर है”, और डेमोक्रेट “हार नहीं सकते।”

अभियान का कहना है कि ट्रम्प के आस-पास गोलीबारी के बाद भी वे सुरक्षित हैं।

राउथ अक्सर राजनीति के बारे में पोस्ट करते थे और केवल डेमोक्रेट उम्मीदवारों और उनके उद्देश्यों के लिए ही दान देते थे।

ट्रंप ने कहा, “वे बयानबाजी और मुकदमों के संयोजन से ऐसा करते हैं, जिसमें वे मुझे फंसा देते हैं।” “ये ऐसी बातें हैं जिन्हें शूटर जैसे खतरनाक मूर्ख सुनते हैं – यही बयानबाजी वे सुनते हैं, और पहले वाले के साथ भी यही हुआ।”

इस बीच, डेमोक्रेट्स ने बार-बार ट्रम्प पर तापमान बढ़ाने का आरोप लगाया है और उन पर “लोकतंत्र के लिए खतरा” होने का आरोप लगाया है, विशेष रूप से 6 जनवरी, 2021 को यूएस कैपिटल में हुए दंगे से निपटने के उनके तरीके के कारण।

व्हाइट हाउस, हैरिस के अभियान और मिनेसोटा के गवर्नर टाइम वाल्ज़ के कार्यालय, जो हैरिस के साथी हैं, ने टिप्पणी के लिए फॉक्स न्यूज डिजिटल के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया।

ट्रम्प का कैलिफोर्निया में भाषण

रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प शुक्रवार, 13 सितंबर को कैलिफोर्निया के रैंचो पालोस वर्डेस में ट्रम्प नेशनल गोल्फ क्लब लॉस एंजिल्स में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान बोलते हुए। (एपी/जे सी. होंग)

ट्रम्प ने यह भी कहा कि बिडेन और हैरिस की नीतियां लाखों खतरनाक प्रवासियों को देश में आने की अनुमति देकर और हमारे देश और शहरों को नष्ट करके देश को “नष्ट” कर रही हैं।

ट्रम्प ने कहा, “बाहर से हम कमजोर और दुर्बल हैं तथा दुनिया अब हमारा सम्मान नहीं करती।”

इस बीच, पिछले सप्ताह हैरिस के खिलाफ हुई बहस पर विचार करते हुए ट्रम्प ने मीडिया की आलोचना की।

ट्रंप ने कहा, “मीडिया मूर्खों से बना है जो (डेमोक्रेट्स का) कचरा और उनके बीमार दर्शन को फैलाएंगे और हर कीमत पर उनकी रक्षा करेंगे, और उन्हें विश्वास नहीं होता कि वे इससे बच निकलेंगे।” “डेमोक्रेट्स को मीडिया द्वारा पूरी तरह से संरक्षित किया जाता है।”

ट्रम्प ने कहा कि पिछले सप्ताह एबीसी न्यूज पर हुई बहस “बहुत पक्षपातपूर्ण और नियंत्रण से बाहर थी।”

ट्रंप ने कहा, “हैरिस ही प्रोजेक्ट 2025 के बारे में झूठ बोल रही थीं, उन्होंने गर्भपात के बारे में झूठ बोला, उन्होंने हर चीज़ के बारे में झूठ बोला।” “वह मुझे सही कर रही थीं।”

उन्होंने कहा, “यह एक के विरुद्ध तीन था।” “मैं डेविड मुइर से हैरान था। मुझे लगा कि वह एक उच्च गुणवत्ता वाला व्यक्ति है, लेकिन वह बाकी लोगों की तरह ही एक घटिया इंसान है।”

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए क्लिक करें

लेकिन चुनाव के दिन से मात्र 50 दिन पहले ट्रम्प ने डेमोक्रेट्स को अपनी बयानबाजी पर ध्यान देने की चेतावनी दी।

उन्होंने कहा, “वे बहुत भड़काऊ भाषा का इस्तेमाल करते हैं।” “मैं भी इसका इस्तेमाल कर सकता हूँ – उनसे कहीं बेहतर – लेकिन मैं नहीं करता।”

Source link