सबसे पहले फॉक्स परसीनेटर रिक स्कॉट, आर-फ़्लोरिडा, ने कई रिपब्लिकनों का नेतृत्व करके वोट बढ़ाने की कोशिश की अमेरिकी गुप्त सेवा (यू.एस.एस.एस.) पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ दूसरी हत्या के प्रयास के मद्देनजर राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के लिए सुरक्षा।

“केवल 65 दिनों के दौरान, दो विक्षिप्त व्यक्तियों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को मारने की कोशिश की, और एक सफल रहा।” उसके सिर में गोली मार दोस्कॉट ने प्रोटेक्ट अवर प्रेसिडेंट्स एक्ट के अपने प्रस्ताव के बारे में लिखा था।

उन्होंने कहा, “यह अकल्पनीय है कि आज अमेरिका में ऐसा हो सकता है और इसके लिए कांग्रेस को तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए।”

‘मैंने ऐसा कभी नहीं देखा’: शीर्ष रिपब्लिकन ने सीक्रेट सर्विस के ‘सहयोग की कमी’ के स्तर का ब्यौरा दिया

स्कॉट का विधेयक यह संहिताबद्ध करेगा कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों को वर्तमान राष्ट्रपति के समान ही संरक्षण प्राप्त होगा। (रायटर)

“आज, मैं अपने रिपब्लिकन सहयोगियों के नेतृत्व में ‘प्रोटेक्ट आवर प्रेसिडेंट्स एक्ट’ प्रस्तुत कर रहा हूँ, जो यह अनिवार्य करता है कि यू.एस.एस.एस. सुरक्षा का समान स्तर राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों को वह सेवाएं प्रदान की जाएंगी जो वर्तमान राष्ट्रपतियों को दी जाती हैं।”

“राष्ट्रपति ट्रम्प को सुरक्षित रखने के लिए उनके पास बेहतरीन अधिकारी और एजेंट हैं जो दिन-रात काम कर रहे हैं, लेकिन यह स्पष्ट है कि राष्ट्रपति ट्रम्प के प्रति वामपंथियों की घिनौनी बयानबाजी ने उन्हें निशाना बनाया है और उनकी और उनके परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अधिक संसाधनों की आवश्यकता है। मैं सीनेट डेमोक्रेट्स से आग्रह करता हूं कि वे रिपब्लिकन के साथ मिलकर इस विधेयक को जल्दी से जल्दी पारित करें जो राष्ट्रपति ट्रम्प और सभी भावी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों की सुरक्षा का समर्थन करेगा।”

फ्लोरिडा रिपब्लिकन के साथ सह-प्रायोजक सीनेटर जेम्स लैंकफोर्ड, आर-ओक्ला., मार्को रुबियो, आर-फ्लोरिडा., जेम्स रिस्क, आर-इडाहो, रोजर मार्शल, आर-कान्सास, टेड बड, आरएन.सी., और जोश हॉले, आर-मो. शामिल हुए।

पेनसिल्वेनिया में हैरिस और ट्रम्प के बीच गतिरोध, जबकि पूर्व राष्ट्रपति अन्य ‘ब्लू वॉल’ राज्यों में पीछे चल रहे हैं: सर्वेक्षण

इस उपाय के तहत सीक्रेट सर्विस को राष्ट्रपति पद के लिए नामित व्यक्ति को मौजूदा राष्ट्रपति के बराबर सुरक्षा प्रदान करनी होगी। हालांकि, नामित व्यक्ति इसे अस्वीकार करने के लिए स्वतंत्र है।

इसके अतिरिक्त यह राष्ट्रपति स्तर की सुरक्षा उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों को भी प्रदान करेगा, इस मामले में सीनेटर जेडी वेंस, आर-ओहियो, और गवर्नर टिम वाल्ज़, डी-मिन।

रिपब्लिकन सीनेटरों ने शूमर और डेमोक्रेट्स से सीमा विधेयकों पर विचार करने का आह्वान किया, क्योंकि वे आव्रजन सतर्कता का समर्थन करते हैं

एफबीआई एजेंट ट्रम्प के खिलाफ प्रयास की जांच कर रहे हैं

एफबीआई जांचकर्ता सोमवार, 16 सितंबर, 2024 को फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में ट्रम्प इंटरनेशनल गोल्फ क्लब की परिधि से सबूतों का एक बॉक्स ले जाते हैं। (फॉक्स न्यूज डिजिटल के लिए मेगा)

इसके अलावा, स्कॉट द्वारा प्रस्तुत विधेयक में उम्मीदवारों की सुरक्षा की स्थिति के बारे में सीक्रेट सर्विस द्वारा सदन और सीनेट के नेताओं को नियमित रूप से रिपोर्ट करना आवश्यक होगा। ऐसी रिपोर्ट में खतरे के स्तर, सुरक्षा उपाय, लागत, नियुक्त कर्मियों की संख्या और ऐसी कोई भी ज़रूरत शामिल होगी जो पूरी नहीं हुई है।

बुधवार को सीक्रेट सर्विस ने फॉक्स न्यूज को बताया कि ट्रंप को रविवार को दूसरे हत्याकांड के दौरान भी उतनी ही सुरक्षा मिली थी, जितनी उन्हें राष्ट्रपति रहते हुए मिली थी। दरअसल, उन्होंने फॉक्स न्यूज को बताया कि 13 जुलाई को बटलर, पेनसिल्वेनिया में पहली बार हुई हत्या के प्रयास के बाद से ट्रंप की सुरक्षा न केवल बढ़ा दी गई थी, बल्कि रविवार को हुए हत्याकांड को विफल करने में भी इसी ने मदद की थी।

सीक्रेट सर्विस ने स्थानीय लोगों से कहा कि वे थॉमस क्रुक्स द्वारा ट्रम्प पर गोली चलाने के लिए इस्तेमाल की गई इमारत की ‘देखभाल’ करेंगे

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर हत्या के प्रयास पर अपडेट के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में वक्ता

अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के कार्यवाहक निदेशक रोनाल्ड रोवे जूनियर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की हत्या के प्रयास की जांच के बारे में अपडेट के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया को संबोधित करते हुए, वेस्ट पाम बीच, फ्लोरिडा, सोमवार, 16 सितंबर, 2024। (फॉक्स न्यूज डिजिटल के लिए मेगा)

यूएसएसएस ने खुलासा किया कि राष्ट्रपति बिडेन, ट्रम्प और उपराष्ट्रपति हैरिस सभी काउंटर स्नाइपर्स, काउंटर असॉल्ट, काउंटर सर्विलांस, सुरक्षात्मक खुफिया और ड्रोन टीमों से सुसज्जित हैं।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के लिए उच्च स्तर की सुरक्षा को स्कॉट के विधेयक द्वारा संहिताबद्ध किया जाएगा।

शुक्रवार को सदन में इसी तरह के एक विधेयक पर मतदान होना है, जिसे निचले सदन में दोनों दलों का समर्थन प्राप्त है। यह विधेयक राष्ट्रपति पद के प्रमुख उम्मीदवारों को मौजूदा राष्ट्रपतियों के समान सुरक्षा भी प्रदान करेगा।

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें