पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प सीनेटर बर्नी सैंडर्स (आई-वीटी) ने कहा कि हैरिस ने “चुनाव जीतने के लिए” अपनी दूर-वाम नीतिगत स्थिति को त्याग दिया है, जिसके बाद उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का मजाक उड़ाया।

ट्रम्प ने सोमवार को अपने ट्रुथ सोशल अकाउंट पर पोस्ट किया, “बर्नी सैंडर्स ने अभी कहा कि कमला ने केवल चुनाव के लिए अपनी मार्क्सवादी नीति में बदलाव किया है – वह बहुत जल्द इसे वापस बदल देंगी!”

रविवार को एनबीसी पर एक साक्षात्कार के दौरान, प्रगतिशील सीनेटर से हैरिस द्वारा दूर-वाम नीतिगत रुख को छोड़ने के बारे में पूछा गया, जिसे उन्होंने पहले अपनाया था, जैसे कि फ्रैकिंग पर प्रतिबंध और “सभी के लिए चिकित्सा सेवा” का समर्थन।

“क्या आपको लगता है कि वह अपने प्रगतिशील आदर्शों को त्याग रही हैं?” एनबीसी की एंकर क्रिस्टन वेल्कर ने “मीट द प्रेस” कार्यक्रम में सैंडर्स से पूछा।

बर्नी सैंडर्स का कहना है कि हैरिस ‘चुनाव जीतने के लिए’ वामपंथी नीतियों को छोड़ रही हैं

पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प ने उपराष्ट्रपति हैरिस की नीतियों में उतार-चढ़ाव को समझाते हुए सीनेटर बर्नी सैंडर्स द्वारा उन्हें “बस के नीचे फेंक दिया गया” कहकर उनका मजाक उड़ाया।

उन्होंने कहा, “नहीं, मुझे नहीं लगता कि वह अपने आदर्शों को त्याग रही हैं।” “मुझे लगता है कि वह व्यावहारिक बनने की कोशिश कर रही हैं और चुनाव जीतने के लिए वही कर रही हैं जो उन्हें सही लगता है।”

सैंडर्स ने दोहराया कि हालांकि हर बात पर उनके विचार एक जैसे नहीं हैं, फिर भी वह हैरिस को प्रगतिशील मानते हैं।

ट्रम्प ने दावा किया कि सैंडर्स ने हैरिस को “पूरी तरह से फर्जी” बताया है।

उन्होंने ट्रुथ सोशल को एक अन्य पोस्ट में लिखा, “बर्नी सैंडर्स ने कॉमरेड कमला हैरिस को सचमुच ‘बस’ के नीचे फेंक दिया। उन्होंने बहुत स्पष्ट रूप से कहा कि वह पूरी तरह से फर्जी हैं। एक बार मार्क्सवादी, तो हमेशा मार्क्सवादी!”

हैरिस अभियान और व्हाइट हाउस ने टिप्पणी के अनुरोधों का जवाब नहीं दिया फॉक्स न्यूज़ डिजिटल सैंडर्स द्वारा हैरिस के चरित्र चित्रण के बारे में।

हैरिस की टीम संभावित बहस के प्रभाव को कम करने के लिए ‘इसके होने से पहले’ कदम उठाती है और अन्य शीर्ष सुर्खियाँ

ट्रम्प और कमला हैरिस

पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस बुधवार को एबीसी न्यूज प्रेसिडेंशियल डिबेट में आमने-सामने होंगे। (गेटी इमेजेज)

अभियान के प्रवक्ता ने पहले कहा था फॉक्स न्यूज डिजिटल ने इसकी पुष्टि की हैरिस ने अपनी कई प्रमुख नीतिगत स्थितियों में बदलाव किया है और “सभी पक्षों को एक साथ लाने” के लिए “व्यावहारिक” दृष्टिकोण अपना रही हैं।

प्रवक्ता मिया एहरनबर्ग ने एक बयान में कहा, “जबकि डोनाल्ड ट्रंप अपने प्रोजेक्ट 2025 एजेंडे में चरम विचारों से जुड़े हुए हैं, उपराष्ट्रपति हैरिस का मानना ​​है कि वास्तविक नेतृत्व का मतलब सभी पक्षों को एक साथ लाकर आम सहमति बनाना है।” “यही वह दृष्टिकोण है जिसने बिडेन-हैरिस प्रशासन के लिए बुनियादी ढांचे से लेकर बंदूक हिंसा की रोकथाम तक हर चीज पर द्विदलीय सफलता हासिल करना संभव बनाया। राष्ट्रपति के रूप में, वह प्रगति के लिए सामान्य ज्ञान समाधानों पर ध्यान केंद्रित करते हुए वही व्यावहारिक दृष्टिकोण अपनाएंगी।”

ट्रम्प 2024 राष्ट्रीय प्रेस सचिव कैरोलीन लेविट ट्रम्प के इस कथन को दोहराया कि हैरिस अपनी नीतिगत स्थिति के बारे में भ्रामक बातें कर रही हैं।

लेविट ने सोमवार को फॉक्स न्यूज से कहा, “सीनेटर सैंडर्स वही कह रहे हैं जो हैरिस अभियान नहीं चाहता कि अमेरिकी लोग जानें। और वह यह है कि कमला हैरिस एक विशिष्ट कैरियर राजनीतिज्ञ हैं जो निर्वाचित होने के लिए झूठ बोलती हैं। वह पिछले चार वर्षों के अपने रिकॉर्ड से भागने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सकती हैं, क्योंकि यह हैरिस-बाइडेन प्रशासन है।”

लेविट ने तर्क दिया कि बुधवार रात को एबीसी न्यूज प्रेसिडेंशियल डिबेट में ट्रम्प अंततः उन्हें पिछले चार वर्षों की विफलताओं के लिए जवाबदेह ठहराएंगे, तथा आव्रजन, मुद्रास्फीति और अपराध के मामले में उनके पूरे करियर की विफलताओं के लिए भी जवाबदेह ठहराएंगे।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

Source link