डलास पुलिस विभाग अधिकारी डैरन बर्क की गोली मारकर हत्या किए जाने के बाद एक भावनात्मक अपडेट देते हुए उन्होंने कहा कि पूर्व हाई स्कूल शिक्षक को कर्तव्य निर्वहन के दौरान “फांसी” दी गई।

शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में डलास पुलिस प्रमुख एडी गार्सिया ने कहा कि गोलीबारी के बाद विभाग ने एक “भाई” और एक “नायक” खो दिया है।

गार्सिया ने कहा, “एक विभाग और एक परिवार के तौर पर हम बहुत दुखी हैं।” “कल रात हमने एक भाई, एक नायक को खो दिया। अधिकारी डैरन बर्क्स एक बेटा, एक भतीजा, कई लोगों का दोस्त था, और ड्यूटी के दौरान उसकी बेवजह और दुखद तरीके से हत्या कर दी गई।”

डलास पुलिस अधिकारी की हत्या, 2 अन्य घायल: ‘हमने अपना एक खो दिया’

ओक क्लिफ में हुई गोलीबारी में 46 वर्षीय अधिकारी डैरन बर्क की मौत हो गई, और गुरुवार देर रात लगभग 10 बजे गोलीबारी में दो अन्य अधिकारी घायल हो गए। (डलास पुलिस विभाग)

गोलीबारी गुरुवार रात करीब 10 बजे हुई। ओक क्लिफ सामुदायिक केंद्र के पासबर्क्स की मौत हो गई और दो अन्य अधिकारी घायल हो गए। संदिग्ध बंदूकधारी की पहचान 30 वर्षीय कोरी कोब-बे के रूप में हुई, जो पुलिस के साथ गोलीबारी में मारा गया।

गार्सिया ने कहा, “हम अन्य अधिकारियों को खोने के करीब पहुंच गए थे।” “वे अधिकारी जिन्होंने अपने भाई की रक्षा के लिए अपनी जान की बाजी लगा दी, और यह भगवान की कृपा है कि वे आज भी हमारे साथ हैं।”

पुलिस प्रमुख ने कहा कि अधिकारियों को कोब-बे द्वारा “निशाना” बनाया गया था।

हमारे अधिकारियों को उनकी वर्दी के अलावा किसी और चीज के कारण निशाना नहीं बनाया गया।

— डलास पुलिस विभाग प्रमुख एडी गार्सिया

उन्होंने कहा, “हमारे अधिकारियों को सिर्फ़ उनकी वर्दी और उनके द्वारा किए जाने वाले बहादुरी भरे और सम्मानजनक काम के कारण निशाना बनाया गया।” “मैं यहाँ स्पष्ट करना चाहता हूँ कि पिछले 24 घंटों में घात लगाकर हमला करने का शब्द काफ़ी इस्तेमाल किया गया है। यहाँ ऐसा कुछ नहीं हुआ। अधिकारी बर्क्स को मार दिया गया।”

कोरी कोब-बे

गार्सिया ने बताया कि गोलीबारी का संदिग्ध, 30 वर्षीय कोरी कोब-बे, बर्क्स के पास तब आया जब वह कॉल के बीच पार्किंग में इंतजार कर रहा था। उसके पास पहुंचने के कुछ ही देर बाद उसने एक हैंडगन निकाली और उसे गोली मार दी। (डलास पुलिस विभाग)

गार्सिया ने खुलासा किया कि कोब-बे ने बर्क के पास जाकर बातचीत शुरू की, और मुठभेड़ को सेलफोन पर रिकॉर्ड किया, फिर एक हैंडगन निकाली और गोली चला दी। पुलिस ने कहा कि उनके पास कोई सबूत नहीं है कि बर्क और कोब-बे एक-दूसरे को जानते थे।

टेक्सास के संदिग्ध व्यक्ति की कथित हिंसक हिंसा, जिसमें चाकू घोंपना और लोगों से टकराना शामिल है, वीडियो में कैद हुई

“कोब-बे बर्क के पास पहुंचे और ड्राइवर की तरफ की खिड़की पर खड़े होकर उनसे संक्षिप्त बातचीत की और इस दौरान उन्होंने इस मुठभेड़ को रिकॉर्ड किया।” एक सेलफोनउन्होंने कहा, “इसके बाद संदिग्ध ने एक हैंडगन निकाली और अधिकारी बर्क्स को गोली मार दी, जब वह अपने वाहन में बैठे थे।”

पुलिस ने बताया कि उन्हें 911 पर एक अधिकारी के संकट में होने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने बर्क को उसके गश्ती वाहन में गंभीर रूप से घायल अवस्था में पाया।

डलास पुलिस का वाहन छीन लिया गया

डलास पुलिस विभाग के वाहन को उस स्थान से दूर ले जाते हुए देखा गया जहां गुरुवार को अधिकारियों को गोली मारी गई थी। (केडीएफडब्ल्यू)

रात 10:11 बजे, सीनियर कॉर्पोरल जेमी फार्मर बैकअप के लिए कॉल का जवाब देने के बाद पार्किंग में पहुंचे। फार्मर को कोब-बे की गोलियों का सामना करना पड़ा। जब फार्मर ने जवाबी फायरिंग की, तो कोब-बे ने शॉटगन पकड़ी और फार्मर पर गोली चला दी, जिससे फार्मर के पैर में गोली लग गई।

एक मिनट बाद, वरिष्ठ कॉर्पोरल कैरिसा डेविड घटनास्थल पर पहुंचीं।

टेक्सास पुलिस ने दिवंगत अधिकारी के बेटे को स्कूल के पहले दिन पहुंचाया

कोब-बे ने डेविड की ओर दौड़ लगाई और जब वह अपने वाहन से बाहर निकली तो उसने उस पर कई बार गोलियां चलाईं।

पुलिस के अनुसार डेविड के चेहरे पर गोली मारी गई थी।

अधिकारियों ने संदिग्ध के साथ गोलीबारी की, और दो अतिरिक्त अधिकारियों को गोली लगी।

संदिग्ध को एक मुठभेड़ के अंत में गोली मारकर हत्या कर दी गई। तेज़ रफ़्तार पुलिस डलास से लुईसविले तक अंतरराज्यीय 35 पर पीछा।

डलास पुलिस जुलूस

शुक्रवार की सुबह एक पुलिस अधिकारी की ड्यूटी के दौरान मौत हो जाने के बाद डलास में पुलिस वाहनों का जुलूस निकलता हुआ दिखाई दिया। (केटीटीवी)

बर्क्स टेक्सास कैन अकादमी के प्लीजेंट ग्रोव कैम्पस में एक पूर्व हाई स्कूल गणित शिक्षक थे, जिन्हें अपने समुदाय की मदद करने का जुनून था, जिसके कारण उन्होंने पुलिस अकादमी में दाखिला ले लिया। फॉक्स 4 ने रिपोर्ट दीसूत्रों का हवाला देते हुए।

“पिछले साल, अधिकारी बर्क्स ने साहसपूर्वक शिक्षा के क्षेत्र को छोड़ने का फैसला किया ताकि वे डलास पुलिस विभाग के सदस्य के रूप में हमारे शहर की सेवा कर सकें। एक शिक्षक और एक पुलिस अधिकारी के रूप में दूसरों की सेवा करने के लिए उनकी प्रतिबद्धता, उनके आसपास के लोगों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालने के प्रति उनके समर्पण का उदाहरण है,” टेक्सास कैन अकादमी के प्लीजेंट ग्रोव कैंपस की प्रिंसिपल टीना शॉ ने लिखा।

एक पूर्व छात्र, एड्रियन कोलमैन ने कहा कि बर्क्स परेशान युवाओं को मार्गदर्शन देते थे।

कोलमैन ने स्थानीय आउटलेट को बताया, “एक परेशान युवा के रूप में, उन्होंने मुझे ज्ञान प्रदान करना सुनिश्चित किया और मुझे स्नातक होने के लिए आवश्यक उपकरण प्रदान किए, ताकि मैं इस दुनिया में एक आदमी बन सकूं।” “मैं उनके और मेरे साथ बिताए समय के लिए बहुत आभारी हूं।”

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

एक नौसिखिया पुलिस अधिकारी, बर्क्स ने पहली बार डलास पुलिस अकादमी पिछले साल।

फॉक्स न्यूज डिजिटल ने टिप्पणी के लिए डलास पुलिस विभाग से संपर्क किया है।

Source link