बाद सीन “डिडी” कॉम्ब्समंगलवार को न्यूयॉर्क शहर में गिरफ्तारी के बाद, हॉलीवुड के कुछ सबसे बड़े सितारों ने अपनी राय दी है। एक विशेषज्ञ के अनुसार, कॉम्ब्स के पूर्व और वर्तमान मित्रों सहित अन्य लोग “डर” के कारण चुप रहे हैं।

संगीत जगत के इस दिग्गज पर धोखाधड़ी, जबरन यौन तस्करी, धोखाधड़ी या दबाव के जरिए यौन तस्करी और वेश्यावृत्ति में लिप्त होने के लिए परिवहन का आरोप लगाया गया है। अगर वह दोषी पाया जाता है तो उसे कम से कम 15 साल जेल में और अधिकतम आजीवन कारावास की सजा हो सकती है।

जबकि इस हाई-प्रोफाइल मामले ने 50 सेंट, ऑब्रे ओ’डे, केशा, मैरी जे. ब्लिज और अन्य लोगों की प्रतिक्रियाओं को जन्म दिया है, अन्य लोग जो अतीत में कॉम्ब्स से जुड़े रहे हैं – जेनिफर लोपेज, नाओमी कैंपबेल, एश्टन कुचर और जे-जेड, जिनमें से कोई भी आपराधिक मामले में शामिल नहीं है – विशेष रूप से चुप रहे हैं।

फॉक्स नेशन पर देखें: डिडी ने क्या किया??

सीन “डिडी” कॉम्ब्स पर मंगलवार को न्यूयॉर्क में रैकेट चलाने और यौन तस्करी के आरोप में अभियोग लगाया गया। (शायान असग़र्निया)

रेपुटेशन मैनेजमेंट कंसल्टेंट्स के सीईओ एरिक शिफर ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया, “सेलिब्रिटीज चुप हैं, क्योंकि उन्हें डर है कि डिड्डी के साथ संबंधों के कारण उनके ब्रांड के प्रशंसकों को नुकसान होगा। और, इससे भी बुरी बात यह है कि उन्हें डर है कि अगर उन्होंने डिड्डी का विरोध किया, तो चीजें विनाशकारी हो सकती हैं।”

सीन ‘डिडी’ कॉम्ब्स को छापेमारी और मानव तस्करी की जांच के बाद गिरफ्तार किया गया

अकिलीज़ पीआर के संस्थापक डग एल्ड्रिज ने कहा कि ऐसे “कारणों की कमी नहीं है” कि कॉम्ब्स के परिचितों ने इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं की है।

एल्ड्रिज ने कहा, “50 सेंट के अलावा, संगीत और मनोरंजन उद्योग का अधिकांश हिस्सा या तो चुपचाप रहा है या पी. डिड्डी से जुड़ी अफवाहों – और अब संघीय अभियोग – के बारे में केवल दबी हुई आवाज में बोला है।”

“आरोपों की गंभीरता, अभियोग में विस्तृत आरोप और कॉम्ब्स के बारे में लंबे समय से चल रही अफवाहों को देखते हुए, ऐसे कारणों की कोई कमी नहीं है कि क्यों सेलिब्रिटीज फिलहाल चुप रहना पसंद करेंगे, लेकिन यहां कुछ कारण दिए गए हैं।

डिडी अभियोग के शीर्ष 5 धमाके: गिरते हुए संगीत दिग्गज के भविष्य के लिए कानूनी विशेषज्ञ क्या भविष्यवाणी करते हैं

उन्होंने कहा, “सबसे पहले, आरोपों की प्रकृति काफी भयानक है – यौन तस्करी से लेकर कथित नशीली दवाओं की तस्करी, और इसी तरह की अन्य बातें।” “संघीय छापे के दौरान एकत्र किए गए साक्ष्यों के दायरे और पैमाने में फोन, कंप्यूटर और अब 50 से अधिक व्यक्ति शामिल हैं जो कथित तौर पर गवाह के रूप में सहयोग कर रहे हैं।

“तीसरा, डिड्डी की अवैध सेक्स पार्टियों में भाग लेने वाले लोगों की कथित गहराई और पहुंच, जो संभवतः सह-अपराधी हो सकते हैं – और इसलिए, समझौतावादी हो सकते हैं – चौंका देने वाली है।”

यहां उन सितारों पर एक नजर डाली गई है जिन्होंने कॉम्ब्स के अभियोग के बारे में बोला है और जिन्होंने नहीं बोला है।

सितारे जिन्होंने खुलकर नहीं कहा

जेनिफर लोपेज

सीन 'डिडी' कॉम्ब्स और जेनिफर लोपेज़

लोपेज़ और कॉम्ब्स 1999 से 2001 तक एक-दूसरे के साथ रहे। (लोपेज़ कॉम्ब्स के आपराधिक मामले में शामिल नहीं हैं।) (गेटी इमेजेज)

कंघे दिनांकित जेनिफर लोपेज 1999 से 2001 तक किम पोर्टर से ब्रेक के दौरान उन्होंने किम के साथ काम किया, लेकिन अपनी कथित बेवफाई के कारण उन्होंने इसे छोड़ दिया।

2003 में, लोपेज़ ने वाइब से ब्रेकअप के बारे में बात करते हुए आउटलेट को बताया, “यह पहली बार था जब मैं किसी ऐसे व्यक्ति के साथ थी जो वफादार नहीं था। मैं पफ (कॉम्ब्स) के साथ इस रिश्ते में थी जहाँ मैं पूरी तरह से रो रही थी, पागल हो रही थी और पागल हो रही थी। इसने वास्तव में मेरे पूरे जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया।

गिरफ्तारी के बाद डिड्डी पर यौन तस्करी और रैकेट चलाने के आरोप लगाए गए

“मैंने उसे कभी नहीं पकड़ा, लेकिन मैं जानता था। वह कहता था कि वह कुछ घंटों के लिए क्लब जा रहा है और फिर उस रात कभी वापस नहीं आएगा।”

सीन 'डिडी' कॉम्ब्स और जेनिफर लोपेज़

कॉम्ब्स ने लोपेज़ की लास वेगास रेजीडेंसी के बाद की पार्टी में भाग लिया। (गेटी इमेजेज)

2018 में लास वेगास में उनके निवास के बाद की पार्टी में दोनों फिर मिले।

लोपेज़ के प्रतिनिधि ने फॉक्स न्यूज़ डिजिटल के टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

एश्टन कूचर

सीन 'डिडी' कॉम्ब्स और एश्टन कुचर

कॉम्ब्स और कुचर की पहली मुलाकात एमटीवी शो की मेजबानी के दौरान हुई थी। (कुचर कॉम्ब्स के आपराधिक मामले में शामिल नहीं हैं।) (गेटी इमेजेज)

कुचर और कॉम्ब्स, जिनकी पहली मुलाकात एमटीवी पर विभिन्न टीवी शो की मेजबानी करते समय हुई थी, के बीच वर्षों पुरानी दोस्ती है।

“दैट ’70s शो” के अभिनेता ने पहली बार कॉम्ब्स के साथ लोगों के साथ मज़ाक करने के अपने साझा प्यार के कारण दोस्ती की। 2019 में “हॉट ओन्स” में एक उपस्थिति के दौरान, कुचर अपनी यादों से अभिभूत थे और साझा करने के लिए डिडी की एक “पार्टी कहानी” नहीं चुन सके।

आपको जो पढ़ना पसंद है? अधिक मनोरंजन समाचारों के लिए यहां क्लिक करें

“वाह, मेरे पास बहुत कुछ है जो मैं नहीं बता सकता। मैं उसे भी नहीं बता सकता,” कुचर ने कहा। “वास्तव में उनके बीच साइकिल चलाना। … हमारा रिश्ता वाकई विचित्र है क्योंकि यह फिर से शुरू हुआउन्होंने कहा, “मैंने कहा, ‘मैं पंक’ था क्योंकि वह ऐसा था, ‘यो, तुम मुझे पंक नहीं कर सकते।’ मैंने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि आपको क्या बताऊं, हर कोई टेबल पर है।'”

डिड्डी ने स्पष्ट रूप से कहा, “मैं नहीं, मैं इस विषय पर चर्चा नहीं कर रहा हूं।”

“तो, यहीं से हमारी बातचीत शुरू हुई,” कुचर ने कहा।

इस वर्ष की शुरुआत में एक सूत्र ने डेली मेल को बताया था कि कूचर कॉम्ब्स से जुड़ी जांच में शामिल नहीं होंगे।

सूत्र ने कहा, “ऐसी कोई संभावना नहीं है कि एश्टन या मिला (कुनिस) इस समय डिडी के लिए किसी भी तरह का सार्वजनिक समर्थन दिखाएँगे।” “एश्टन के साथ उनके लंबे इतिहास के बावजूद, उन्होंने (पूर्व प्रेमिका) कैसी के मुकदमे के बाद से डिडी से खुद को दूर कर लिया है, और नए मुकदमों के बाद तो और भी ज़्यादा।”

कुचर के प्रतिनिधि ने फॉक्स न्यूज डिजिटल के टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

जे ज़ी

सीन 'डिडी' कॉम्ब्स और जे-जेड

कॉम्ब्स और जे-जेड दोनों ही अपने विभिन्न हिप-हॉप उपक्रमों के साथ एक ही समय में प्रसिद्ध हुए। (जे-जेड कॉम्ब्स के आपराधिक मामले में शामिल नहीं है।) (गेटी इमेजेज)

जे-ज़ेड और कॉम्ब्स 90 के दशक की शुरुआत में अपने-अपने हिप-हॉप करियर के कारण प्रसिद्धि के शिखर पर पहुंचे।

वे कई सालों से एक-दूसरे का समर्थन करते आए हैं और कई पार्टियों में साथ-साथ देखे गए हैं। 1997 में, इस जोड़ी ने एक ट्रैक पर साथ काम किया, जिसे कॉम्ब्स के डेब्यू स्टूडियो एल्बम, “नो वे आउट” में शामिल किया गया था।

2015 में “स्वे इन द मॉर्निंग” कार्यक्रम में उपस्थिति के दौरान, कॉम्ब्स ने जे-ज़ेड के साथ व्यापार करने की अपनी भविष्य की योजनाओं पर चर्चा की।

“मैंने और जे ने इस बारे में बात की है। हमने कहा कि हम सबसे अच्छा चुनना चाहते हैं,” उन्होंने वाइब के माध्यम से कहा। “यह एक ऐसी चीज होनी चाहिए जो इसे पूरी तरह से पॉप बना दे।

“मुझे लगता है कि यही एकमात्र तरीका है जिससे हम सच्ची आर्थिक शक्ति प्राप्त कर सकेंगे। अगर हम साथ मिलकर और भी काम करें। यही हिप हॉप का अगला स्तर है।”

जे-जेड के प्रतिनिधि ने फॉक्स न्यूज डिजिटल के टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

नाओमी कैंपबेल

सीन 'डिडी' कॉम्ब्स और नाओमी कैम्पबेल

कैंपबेल ने 2023 में कॉम्ब्स के लिए 54वां जन्मदिन मनाया। (कैंपबेल कॉम्ब्स के आपराधिक मामले में शामिल नहीं हैं।) (गेटी इमेजेज)

कॉम्ब्स की पुरानी दोस्त नाओमी कैंपबेल ने 2023 में रैपर के लिए एक भव्य 54वां जन्मदिन मनाया।

हालांकि, कैसी के मुकदमे के तुरंत बाद, जिसमें कैसी ने कॉम्ब्स पर उसी वर्ष दुर्व्यवहार और यौन तस्करी का आरोप लगाया था, कैम्पबेल ने अपने सोशल मीडिया से उसके और कॉम्ब्स के सभी पोस्ट हटा दिए थे।

कैम्पबेल के प्रतिनिधि ने फॉक्स न्यूज डिजिटल के टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

सितारे जिन्होंने अपनी बात रखी

ऑब्रे ओ’डे

ऑब्रे ओ'डे

ऑब्रे ओ’डे, जो पहले कॉम्ब्स के गर्ल ग्रुप, डैनिटी केन का हिस्सा थीं, ने संगीत दिग्गज की हाल की गिरफ्तारी के बारे में अपने विचार खुलकर व्यक्त किए हैं। (गेटी इमेजेज)

कॉम्ब्स की गर्ल बैंड, डैनिटी केन की पूर्व सदस्य ओ’डे, वर्षों से कॉम्ब्स के बारे में अपनी भावनाओं को मुखरता से व्यक्त करती रही हैं।

उन्होंने लिखा, “न्याय का उद्देश्य एक अंत प्रदान करना है और हमें एक नया अध्याय लिखने की जगह देना है।” एक्स (पूर्व नाम ट्विटर) गिरफ़्तार होने के बाद उन्होंने कहा, “महिलाओं को यह कभी नहीं समझ आता। मैं खुद को मान्य महसूस कर रही हूँ। आज सिर्फ़ मेरी ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया की महिलाओं की जीत है। आखिरकार चीज़ें बदल रही हैं।”

50 फीसदी

50 सेंट और सीन 'डिडी' कॉम्ब्स

रैपर 50 सेंट ने वर्षों से कॉम्ब्स को ट्रोल किया है। (गेटी इमेजेज)

कॉम्ब्स की गिरफ्तारी के तुरंत बाद, 50 सेंट ने सोशल मीडिया पोस्ट में प्रतिक्रिया व्यक्त की।

ड्रू बैरीमोर के साथ एक फोटो के कैप्शन में उन्होंने लिखा, “मैं यहां @thedrewbarrymoreshow के साथ अच्छी संगति में हूं और मेरे पास घर पर 1,000 बोतलें नहीं हैं।” रैपर जाहिर तौर पर मार्च में कॉम्ब्स के घरों पर छापे के दौरान मिली “बेबी ऑयल और लुब्रिकेंट की 1,000 से अधिक बोतलों” का संदर्भ दे रहे थे।

शाइन

पूर्व रैपर शाइनी काले रंग का टक्सीडो पहने हुए डिड्डी के बगल में खड़े हैं।

पूर्व रैपर शाइन का कहना है कि कॉम्ब्स ने 1999 में एक नाइट क्लब में गोलीबारी के बाद उनकी जिंदगी “बर्बाद” कर दी। (गेटी इमेजेज)

शाइन, एक पूर्व बैड बॉय रैपर और बेलीज़ में वर्तमान राजनीतिज्ञ, उनके इतिहास पर चर्चा की दिवंगत संगीत सम्राट के साथ।

“जब मैं 18 साल का था, तो मैं अपनी माँ और बेलीज़ को गौरवान्वित करने, अपनी प्रतिभा के लिए पहचाने जाने और दुनिया पर कब्ज़ा करने के अलावा कुछ नहीं करना चाहता था, मैं उसका बचाव कर रहा था। और उसने पलटकर मेरे खिलाफ गवाही देने के लिए गवाहों को बुला लिया। उसने मुझे जेल भेज दिया।” शाइन ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा।

“मैंने माफ़ कर दिया। मैं आगे बढ़ गया। लेकिन हमें ऐसा दिखावा नहीं करना चाहिए कि मैं थैंक्सगिविंग और क्रिसमस के लिए मियामी में था।”

शाइन, जो अब बेलीज़ प्रतिनिधि सभा में विपक्ष के नेता के रूप में कार्य करते हैं, हिप-हॉप की दुनिया में एक उभरते हुए सितारे थे जब उन्होंने 1998 में बैड बॉय रिकॉर्ड्स के साथ हस्ताक्षर किए थे। एक साल बाद, शाइन डिड्डी और उनकी तत्कालीन प्रेमिका के साथ शामिल हो गए, जेनिफर लोपेजटाइम्स स्क्वायर स्थित अब बंद हो चुके क्लब न्यूयॉर्क में गोलीबारी शुरू हो गई। इसमें तीन लोग घायल हो गए।

शाइन ने एक संगीत समारोह में सीन डिड्डी कॉम्ब्स को अपनी बांहों में जकड़ लिया।

शाइन और कॉम्ब्स 2023 में लंदन में एक संगीत कार्यक्रम में एक साथ आए। (गेटी इमेजेज)

कॉम्ब्स को मुकदमे में दोषी नहीं पाया गया, जबकि शाइन को आठ में से पांच मामलों में दोषी पाया गया और 10 साल की जेल की सजा सुनाई गई। रिहा होने पर शाइन को बेलीज़ निर्वासित कर दिया गया।

शाइन ने जोर देकर कहा, “आइए हम इस बात को नज़रअंदाज़ न करें कि सच्चाई क्या है। यह कोई ऐसा व्यक्ति नहीं है जिसके साथ मैंने छुट्टियाँ मनाई हों और जिसके साथ मैंने भाईचारे के इस महान, अंतरंग रिश्ते का आनंद लिया हो।”

“यह वह व्यक्ति है जिसने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी, और जिसे मैंने माफ कर दिया, और जिसके साथ मैं आगे बढ़ गया, और वह भी बेलीज के बेहतर हित के लिए क्योंकि वह उस समय छात्रवृत्ति देने और शायद निवेश करने की स्थिति में था। मैं बेलीज में निवेश लाने और बेलीज में शिक्षा में योगदान देने के प्रयास से इनकार नहीं करूंगा।

आपको जो पढ़ना पसंद है? अधिक मनोरंजन समाचारों के लिए यहां क्लिक करें

“क्या मैं उसके साथ जो कुछ भी कर रहा हूँ, उससे खुश हूँ? बिलकुल नहीं। मैं अन्य लोगों से अलग हूँ। मेरी सफलता के लिए किसी के असफल होने की आवश्यकता नहीं है।”

केशा

केशा और सीन 'डिडी' कॉम्ब्स

केशा ने हाल ही में अपने गीत “टिक टॉक” के बोल बदलने की योजना की घोषणा की, जिसमें कॉम्ब्स का संदर्भ दिया गया है। (गेटी इमेजेज)

में एक गायक द्वारा शेयर किया गया TikTok वीडियो बुधवार को केशा ने आधिकारिक तौर पर अपने हिट गाने “टिक टॉक” के बोल बदल दिए।

2009 में रिलीज़ हुए मूल गीत के बोल हैं, “सुबह उठकर ऐसा महसूस करना जैसे पी डिड्डी हों।”।” मैंसोशल मीडिया वीडियो में केशा ने अपना नया संस्करण वैकल्पिक लाइन, “फीलिंग लाइक एफ-पी डिड्डी” के साथ साझा किया।

अगस्त में 37 वर्षीय गायिका ने गीत के बोल कानूनी रूप से बदलने की अपनी योजना की घोषणा की थी।

मैरी जे. ब्लिज

सीन 'डिडी' कॉम्ब मैरी जे. ब्लिज

ब्लिज और कॉम्ब्स ने पिछले कई सालों में अक्सर एक-दूसरे का समर्थन किया है। हालांकि, संघीय जांच के दौरान मार्च में कॉम्ब्स के घरों पर छापेमारी के बाद, ग्रैमी विजेता ने इंस्टाग्राम पर एक रहस्यमय संदेश साझा किया जिसमें उन्होंने “ज़रूरत पड़ने पर” पुल जलाने की बात कही। (गेटी इमेजेज)

मार्च में, संघीय जांच के दौरान कॉम्ब्स के घरों पर छापे पड़ने के बाद, ग्रैमी विजेता ने इंस्टाग्राम पर एक रहस्यमय संदेश साझा किया, जिसमें कहा गया था, “दुर्भाग्य से, आप में से बहुत से लोग मुझसे तब मिले थे, जब मुझमें सीमाओं का अभाव था और मैं लोगों को खुश रखने वाला व्यक्ति था। मुझे अपना पुनः परिचय देने दें, मैं आवश्यकतानुसार पुलों को जला देता हूँ।”

ब्लिज का कॉम्ब्स से रिश्ता दशकों पुराना है। उनके पहले दो स्टूडियो एल्बम, “व्हाट्स द 411?” और “माई लाइफ़”, दोनों ही रैपर ने 1990 के दशक में बनाए थे।

कॉम्ब्स मंगलवार को मैनहट्टन संघीय अदालत में पेश हुए, जहाँ उन्होंने खुद को निर्दोष बताया। कॉम्ब्स को न केवल प्रस्तावित 50 मिलियन डॉलर की जमानत देने से मना कर दिया गया, बल्कि सुनवाई के तुरंत बाद उन्हें जेल भेज दिया गया।

वह जा चुका है नियमित आत्महत्या निगरानी पर रखा गया एक सूत्र ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को शुक्रवार को बताया कि वह ब्रुकलिन के मेट्रोपोलिटन डिटेंशन सेंटर में मुकदमे की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

सूत्र ने आगे कहा कि “यह उच्च-प्रोफ़ाइल व्यक्तियों के लिए सामान्य बात है, क्योंकि उन्हें संघीय सुविधा में भर्ती कराया जाता है, तथा यह उनकी मानसिक स्थिति का संकेत नहीं है।”

ऐप उपयोगकर्ता पोस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

फॉक्स न्यूज डिजिटल के ट्रेसी राइट और लॉरिन ओवरहुल्ट्ज़ ने इस पोस्ट में योगदान दिया।

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें