चुनाव का मौसम तेज़ हो रहा है, शनिवार से सात और राज्यों – डेलावेयर, इंडियाना, न्यू जर्सी, ओक्लाहोमा, रोड आइलैंड, टेनेसी और वर्मोंट में अनुपस्थित मतदान शुरू हो रहा है।

इसका मतलब है कि विस्कॉन्सिन, मिनेसोटा और वर्जीनिया सहित एक दर्जन से ज़्यादा राज्यों में मतदान शुरू हो चुका है। शनिवार को शुरुआती मतदान शुरू करने वाले राज्य राष्ट्रपति स्तर पर प्रतिस्पर्धी नहीं हैं, लेकिन उनके बीच दो प्रतिस्पर्धी हाउस रेस हैं:

  • इंडियाना का पहला कांग्रेस जिलाडेमोक्रेटिक प्रतिनिधि फ्रैंक मर्वन ने 2020 में अपना पहला चुनाव आसानी से जीत लिया था, लेकिन पुनर्वितरण ने उनकी 2022 की जीत को 6 अंकों से कम रखा। इस साल, उनका सामना रिपब्लिकन स्थानीय पार्षद रैंडी नीमेयर से होगा। इस उत्तर-पश्चिमी जिले में लेक और पोर्टर शामिल हैं, जो राज्य के दो सबसे प्रतिस्पर्धी काउंटी हैं। रेस को लीन डी रैंक दिया गया है फॉक्स न्यूज़ पावर रैंकिंग.
  • न्यू जर्सी का 7वां कांग्रेस जिला: रिपब्लिकन ने 2022 में न्यू जर्सी के 7वें जिले में जीत हासिल की, लेकिन यह करीबी मुकाबला था। मौजूदा प्रतिनिधि टॉम कीन जूनियर ने लगभग 3 अंकों से जीत हासिल की। ​​इस साल उनका सामना शिक्षक और डेमोक्रेट सू ऑल्टमैन से होगा, जो बेडमिंस्टर के अलावा समरसेट और यूनियन काउंटी को शामिल करने वाले जिले में है। यह दौड़ लीन आर पर है पावर रैंकिंग.

डेलावेयर में वोट कैसे करें?

यह पंजीकरण और समय से पहले मतदान के लिए एक मार्गदर्शिका है। मतदाता पात्रता, प्रक्रियाओं और समय-सीमाओं के बारे में विस्तृत और नवीनतम जानकारी के लिए, कृपया यहाँ जाएँ वोट.gov और चुनाव वेबसाइट डेलावेयर के लिए.

डाक द्वारा मतदान

एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, डेलावेयर में शनिवार से अनुपस्थित मतदान शुरू हो रहा है। डेलावेयर राज्य के सभी मतदाताओं के लिए अनुपस्थित मतपत्र उपलब्ध हैं। अनुपस्थित मतपत्र मतदाता के काउंटी के चुनाव विभाग के कार्यालय को चुनाव के दिन शाम 8 बजे तक प्राप्त होने चाहिए।

प्रारंभिक व्यक्तिगत मतदान

प्रत्येक काउंटी में 25 अक्टूबर से 3 नवंबर तक निर्धारित स्थलों पर प्रारंभिक व्यक्तिगत मतदान उपलब्ध है।

मतदाता पंजीकरण

डेलावेयर निवासी लिखित रूप से, व्यक्तिगत रूप से या राज्य सरकार के ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से मतदान के लिए पंजीकरण करा सकते हैं। मतदाता पंजीकरण की अंतिम तिथि चुनाव से पहले का चौथा शनिवार है।

फाइल – एक महिला 2 नवंबर, 2021 को न्यू जर्सी के नेवार्क में गवर्नर चुनाव में मतदान करते समय एक गोपनीयता बूथ में अपना मत भरने के बाद अपना मत डालने के लिए चलती है। (रॉयटर्स/एडुआर्डो मुनोज़)

इंडियाना में वोट कैसे करें?

यह पंजीकरण और समय से पहले मतदान के लिए एक मार्गदर्शिका है। मतदाता पात्रता, प्रक्रियाओं और समय-सीमाओं के बारे में विस्तृत और नवीनतम जानकारी के लिए, कृपया यहाँ जाएँ वोट.gov और चुनाव वेबसाइट इंडियाना के लिए.

डाक द्वारा मतदान

इंडियाना ने शनिवार को आवेदन करने वाले मतदाताओं को अनुपस्थित मतपत्र भेजना शुरू कर दिया है। डाक द्वारा अनुपस्थित मत देने के लिए, आवेदन चुनाव के दिन से 12 दिन पहले रात 11:59 बजे तक प्राप्त होना चाहिए।

जो व्यक्ति डाक द्वारा अनुपस्थित मतपत्र डालना चाहते हैं, उनके पास डाक द्वारा मतपत्र का अनुरोध करने का कोई कारण होना चाहिए। इन कारणों में विकलांगता, काउंटी से अनुपस्थित रहने की उचित अपेक्षा, कार्य दायित्व और बहुत कुछ शामिल हैं।

65 वर्ष या उससे अधिक आयु के सभी वरिष्ठ नागरिक डाक द्वारा अनुपस्थित मतदान के लिए पात्र हैं।

प्रारंभिक व्यक्तिगत मतदान

चुनाव से 28 दिन पहले तक सभी के लिए व्यक्तिगत रूप से अनुपस्थित मतदान उपलब्ध है, जो चुनाव के दिन से एक दिन पहले दोपहर को समाप्त होता है। इसके अतिरिक्त, चुनाव से ठीक पहले दो शनिवारों को व्यक्तिगत रूप से अनुपस्थित मतदान उपलब्ध है।

मतदाता पंजीकरण

मतदाता पंजीकरण फॉर्म को पूरा करके 7 अक्टूबर तक या उससे पहले काउंटी पंजीकरण कार्यालयों में वापस करना होगा।

ओक्लाहोमा मतदान

फाइल – 30 अक्टूबर, 2020 को ओक्लाहोमा के टुल्सा में वनओके फील्ड में प्रारंभिक मतदान के दौरान एक मतदाता अपना मतपत्र भरता हुआ। (रॉयटर्स/निक ऑक्सफोर्ड)

न्यू जर्सी में वोट कैसे करें?

यह पंजीकरण और समय से पहले मतदान के लिए एक मार्गदर्शिका है। मतदाता पात्रता, प्रक्रियाओं और समय-सीमाओं के बारे में विस्तृत और नवीनतम जानकारी के लिए, कृपया यहाँ जाएँ वोट.gov और चुनाव वेबसाइट न्यू जर्सी के लिए.

डाक द्वारा मतदान

मेल-इन मतदान 21 सितंबर से शुरू होगा, जिसमें मतपत्र उन मतदाताओं को भेजे जाएंगे जिन्होंने अपने काउंटी क्लर्क के पास आवेदन किया है।

मतदाता डाक द्वारा मतपत्र डाल सकते हैं, बशर्ते कि डाक टिकट चुनाव के दिन शाम 8 बजे तक हो। मतदान समाप्त होने के छठे दिन या उससे पहले मतपत्र काउंटी चुनाव बोर्ड को प्राप्त होने चाहिए।

प्रारंभिक व्यक्तिगत मतदान

मतदाता 26 अक्टूबर से 3 नवंबर तक व्यक्तिगत रूप से मतदान कर सकेंगे।

मतदाता पंजीकरण

मतदाता पंजीकरण की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर है।

ओक्लाहोमा में वोट कैसे करें?

यह पंजीकरण और समय से पहले मतदान के लिए एक मार्गदर्शिका है। मतदाता पात्रता, प्रक्रियाओं और समय-सीमाओं के बारे में विस्तृत और नवीनतम जानकारी के लिए, कृपया यहाँ जाएँ वोट.gov और चुनाव वेबसाइट ओक्लाहोमा के लिए.

डाक द्वारा मतदान

ओक्लाहोमा में किसी भी पंजीकृत मतदाता को 21 अक्टूबर की अंतिम तिथि तक अनुपस्थित मतपत्र का अनुरोध करने की अनुमति है।

अनुपस्थित मतपत्र चुनाव से पहले तीसरे सोमवार (15 दिन) को शाम 5 बजे तक प्राप्त किये जाने चाहिए।

प्रारंभिक व्यक्तिगत मतदान

ओक्लाहोमा के सभी मतदाताओं के लिए समय से पहले मतदान की सुविधा उपलब्ध है और इसके लिए किसी बहाने की ज़रूरत नहीं है। मतदाता 30 अक्टूबर से 2 नवंबर तक समय से पहले मतदान कर सकते हैं।

मतदाता पंजीकरण

मतदाता पंजीकरण 11 अक्टूबर को होगा। मतदाता ऑनलाइन, डाक द्वारा या व्यक्तिगत रूप से पंजीकरण करा सकते हैं।

ओक्लाहोमा मतदान

फाइल – 30 अक्टूबर, 2020 को ओक्लाहोमा के टुलसा में वनओके फील्ड में प्रारंभिक मतदान के दौरान एक मतदाता अपना मतपत्र भरती हुई। (रॉयटर्स/निक ऑक्सफोर्ड)

रोड आइलैंड में वोट कैसे करें?

यह पंजीकरण और समय से पहले मतदान के लिए एक मार्गदर्शिका है। मतदाता पात्रता, प्रक्रियाओं और समय-सीमाओं के बारे में विस्तृत और नवीनतम जानकारी के लिए, कृपया यहाँ जाएँ वोट.gov और चुनाव वेबसाइट रोड आइलैंड के लिए.

डाक द्वारा मतदान

रोड आइलैंड के मतदाता जो चुनाव के दिन मतदान केंद्र पर अपना वोट नहीं डाल सकते या नहीं डालना चाहते, उन्हें डाक से वोट देने की अनुमति है। डाक से भेजे जाने वाले मतपत्रों का अनुरोध ऑनलाइन या लिखित रूप से किया जा सकता है। डाक से भेजे जाने वाले मतपत्र चुनाव के दिन शाम 8 बजे तक पहुंच जाने चाहिए।

प्रारंभिक व्यक्तिगत मतदान

रोड आइलैंड के मतदाता चुनाव दिवस से पहले 20 दिनों, 16 अक्टूबर से 4 नवंबर तक, व्यक्तिगत रूप से मतदान कर सकते हैं।

मतदाता पंजीकरण

रोड आइलैंड में मतदान करने के लिए मतदाताओं को चुनाव से 30 दिन पहले पंजीकृत होना होगा।

उसी दिन पंजीकरण की सुविधा उपलब्ध है, लेकिन ऐसे मतदाता केवल राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के लिए ही मतदान कर सकेंगे, निचले स्तर के उम्मीदवारों के लिए नहीं।

टेनेसी में मतदान कैसे करें?

यह पंजीकरण और समय से पहले मतदान के लिए एक मार्गदर्शिका है। मतदाता पात्रता, प्रक्रियाओं और समय-सीमाओं के बारे में विस्तृत और नवीनतम जानकारी के लिए, कृपया यहाँ जाएँ वोट.gov और चुनाव वेबसाइट टेक्सास के लिए.

डाक द्वारा मतदान

एपी के अनुसार, टेनेसी में अनुपस्थित मतपत्र 21 सितंबर से डाक से भेजे जाने शुरू हो जाएंगे। टेनेसी में अनुपस्थित मत देने के लिए किसी बहाने की आवश्यकता होती है।

प्रारंभिक व्यक्तिगत मतदान

व्यक्तिगत रूप से प्रारंभिक मतदान 16 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक चलेगा।

मतदाता पंजीकरण

टेनेसी में मतदाता पंजीकरण की अंतिम तिथि 7 अक्टूबर है।

वर्मोंट में वोट कैसे करें?

यह पंजीकरण और समय से पहले मतदान के लिए एक मार्गदर्शिका है। मतदाता पात्रता, प्रक्रियाओं और समय-सीमाओं के बारे में विस्तृत और नवीनतम जानकारी के लिए, कृपया यहाँ जाएँ वोट.gov और चुनाव वेबसाइट वर्मोंट के लिए.

डाक द्वारा मतदान

सैन्य और विदेशी मतदाताओं को अनुपस्थित मतपत्र 21 सितंबर से भेजे जाने शुरू हो जाएंगे। सभी सक्रिय मतदाताओं को मतपत्र भेजना 23 सितंबर से शुरू होगा।

प्रारंभिक मतदाता टेलीफोन, व्यक्तिगत रूप से या लिखित रूप से प्रारंभिक मतदाता अनुपस्थित मतपत्र के लिए आवेदन कर सकते हैं। अधिकृत परिवार के सदस्य भी किसी व्यक्ति की ओर से आवेदन कर सकते हैं।

प्रारंभिक व्यक्तिगत मतदान

प्रारंभिक मतदाता अनुपस्थित मतपत्र 4 नवम्बर को शाम 5 बजे तक प्रस्तुत किये जाने चाहिए।

मतदाता पंजीकरण

वर्मोंट में व्यक्ति ऑनलाइन, कागजी आवेदन के माध्यम से या अपने स्थानीय क्लर्क के कार्यालय में पंजीकरण करा सकते हैं।

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें