रोरी फीक ने बताया कि उन्होंने हाल ही में अपनी बड़ी बेटियों हेइडी और होपी से मिलने का प्रयास किया। चल रहा पारिवारिक विवाद अपनी 10 वर्षीय बहन इंडियाना के पालन-पोषण को लेकर।

इस महीने की शुरुआत में, 37 वर्षीय हेइडी और 35 वर्षीय होपी ने 59 वर्षीय देशी गायक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का फैसला किया था, क्योंकि उन्होंने अपनी चिंता व्यक्त की थी कि फीक इंडियाना को “नुकसान” पहुंचा रहे हैं और कहा था कि उनके पिता उन्हें अपने छोटे भाई-बहनों से बातचीत करने से रोक रहे हैं।

में एक ब्लॉग भेजा मंगलवार को साझा किए गए “रद्द” शीर्षक वाले अपने लेख में फीक ने संघर्ष को संबोधित करते हुए लिखा कि उनका परिवार “परिपूर्ण नहीं है” और उनका संघर्ष “कुछ ऐसा नहीं है जो इस गर्मी में ही हुआ हो।”

उन्होंने स्वीकार किया, “हम हमेशा से ही प्रगति की दिशा में काम करते रहे हैं और मुझे पूरा यकीन है कि हम हमेशा प्रगति की दिशा में काम करते रहेंगे।” “कुछ चीजें हैं जिन पर मुझे और मेरी बड़ी बेटियों को मिलकर काम करना होगा। अभी हम इस बात पर असमंजस में हैं कि यह सब कैसे होगा।”

रोरी फीक अब भी मानते हैं कि ईश्वर के पास हर चीज़ के लिए एक योजना है

रोरी फीक ने कहा कि उन्होंने अपने पारिवारिक विवाद के बीच अपनी बेटियों से मिलने की कोशिश की। (हेइडी फीक इंस्टाग्राम | गेट्टी)

फीक ने बताया कि वह डेढ़ सप्ताह पहले अलबामा गया था, जहां हेइडी और होपी रहते हैं, ताकि वह अपनी बेटियों से मिल सके और उनके साथ समय बिता सके। अपने मतभेदों को सुलझाएं।

कैनसस के मूल निवासी ने लिखा कि उन्होंने “हीदी के दरवाजे पर शांति लिली के फूलों के दो गुलदस्ते के साथ दस्तक दी, और उम्मीद है कि हम बैठ कर बात कर सकेंगे, या इससे भी बेहतर, मैं बस बैठूंगा और जो कुछ भी वे कहना चाहते हैं उसे सुनूंगा और शायद उन्हें गले लगाने का मौका मिलेगा और कम से कम उन्हें यह दिखाने की कोशिश करूंगा कि मैं उनसे कितना प्यार करता हूं।”

“लेकिन, भले ही उनकी गाड़ियाँ ड्राइववे में थीं और वे अंदर थे, फिर भी किसी ने जवाब नहीं दिया,” फीक ने आगे कहा। “इसलिए मैंने फूलों को दरवाजे पर ही छोड़ दिया और घर वापस चला गया।”

फीक ने दावा किया कि जब वह घर वापस आ रहा था, तो उसे हेइडी से एक टेक्स्ट संदेश मिला, जिसमें कथित तौर पर लिखा था, “हम केवल लाइसेंस प्राप्त चिकित्सक या वकील या दोनों के साथ ही आपसे बात करने के लिए तैयार हैं।”

उन्होंने लिखा, “और यहीं से गतिरोध शुरू होता है।” “उनका मानना ​​है कि डॉक्टरेट, कानून या मास्टर डिग्री वाले व्यक्ति का काम हमारे परिवार में जो कुछ भी टूटा हुआ है उसे ठीक करना है। और मेरा मानना ​​है कि यह हमारा काम है। हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपने मतभेदों को एक तरफ रखें, वयस्कों की तरह एक साथ बैठें और जो कुछ भी टूटा हुआ है उसे ठीक करने और जो मरम्मत की जरूरत है उसे ठीक करने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करें।”

रोरी फीक और बेटी इंडियाना रेड कार्पेट पर

फीक की बेटियों हेइडी और होपी ने अपनी 10 वर्षीय बहन इंडियाना के स्वास्थ्य के बारे में चिंता व्यक्त की है। (लाइफटाइम के लिए जेसन केम्पिन/गेटी इमेजेज)

“और मेरा मानना ​​है कि यह हमारा काम है। हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपने मतभेदों को एक तरफ रखें, वयस्कों की तरह एक साथ बैठें और जो कुछ टूटा हुआ है उसे ठीक करने और जो मरम्मत की जरूरत है उसे सुधारने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करें।”

— रोरी फीक

पीपल पत्रिका से बात करते हुए हेइडी ने कहा कि जब फीक आया तो वह घर पर नहीं थी लेकिन उसके पति डिलन और होपी घर पर थे।

डिलन ने पीपल को बताया कि जब उन्हें पता चला कि ड्राइववे पर फीक का ट्रक था, तो होपी को घबराहट का दौरा पड़ने लगा।

दोनों ने हेदी और उनके वकील को फ़ोन किया, जो उन्होंने बताया कि लगभग चार मिनट तक चला। उसके बाद, डिलन ने दरवाज़ा खोला लेकिन कहा कि फीक पहले ही दो घंटे दूर अपने घर वापस जाने के लिए गाड़ी चलाकर चला गया है।

हेदी ने फीक के अप्रत्याशित दौरे के बारे में पीपल को बताया, “इरादे चाहे जो भी हों, यह डराने वाली बात थी।”

रोरी फ़ेक और बच्चे

हेइदी ने कहा कि फीक का अप्रत्याशित दौरा “डराने वाला था।” (रोरीफीक.कॉम)

उन्होंने आगे कहा, “हमने बहुत स्पष्ट सीमाएँ तय कर रखी हैं। हमें उसके साथ संवाद करने और अपनी बात कहने में इतनी कठिनाई होती है कि हमें नहीं लगता कि यह किसी तीसरे पक्ष के बिना संभव है।”

“(आगमन) हमारे लिए कभी नहीं था, क्योंकि यदि वह हमसे संपर्क करने का प्रयास करता, तो वह उसी तरीके से करता जैसा हमने उससे अनुरोध किया था, या कम से कम हमें संदेश भेजकर कहता, ‘अरे, मैं आ रहा हूं।'” हेदी ने कहा।

हेइदी ने पीपल को बताया कि उन्होंने सितम्बर माह के आरम्भ में फीक के विरुद्ध कानूनी दस्तावेज दाखिल किए थे, तथा कहा कि अलबामा की यात्रा के अगले दिन ही उन्हें ये दस्तावेज सौंप दिए गए थे।

उन्होंने बुधवार को अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक बयान भी साझा किया, जिसमें लिखा था, “चाहे वह हमारी संपत्ति पर आने वाले अप्रत्याशित आगंतुक हों, आपके ‘संगठन’ के सदस्य हमें धमका रहे हों, या आपके अनुयायियों द्वारा ऑनलाइन उत्पीड़न हो, यह जान लें: हम डरेंगे नहीं। हम इंडियाना और उसकी सुरक्षा के लिए लड़ते रहेंगे।”

29 अगस्त को, हेइडी ने एक पोस्ट किया देश का स्वाद लेख में उनसे और उनकी बहन होपी से पूछा गया था कि “हमारे पिता की देखभाल में बड़े होने के बारे में।” अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में, उन्होंने दावा किया, “रोरी अक्सर होपी को ऐसे लोगों के साथ छोड़ देती थी जो हमारा फ़ायदा उठाते थे।”

भूरे रंग की जैकेट पहने रोरी फीक गिटार बजाते हुए मंच की ओर देख रहे हैं

रोरी फ़ेक 13 दिसंबर, 2018 को लास वेगास कन्वेंशन सेंटर में नेशनल फ़ाइनल रोडियो के काउबॉय क्रिसमस के दौरान मंच पर प्रदर्शन करते हुए। (गेटी इमेजेज)

उन्होंने यह भी आरोप लगाया, “हाल ही में इंडी को एक ऐसे समूह की देखभाल में छोड़ दिया गया था, जिसका बच्चों के शारीरिक और यौन शोषण का इतिहास अच्छी तरह से प्रलेखित है। इंडियाना, जिसकी विशेष ज़रूरतें हैं, एक सुरक्षित और स्थिर वातावरण में रहने की हकदार है, जहाँ उसकी भलाई सर्वोच्च प्राथमिकता है।”

आपको जो पढ़ना पसंद है? अधिक मनोरंजन समाचारों के लिए यहां क्लिक करें

31 अगस्त को फीक ने एक ब्लॉग पोस्ट साझा किया, जिसमें उन्होंने उन आरोपों का जिक्र किया कि जब वह और उनकी तीसरी पत्नी रेबेका अपने हनीमून पर गए थे, तो इंडियाना में एक कथित “पंथ” के सदस्य रह गए थे।

एक रिपोर्ट के अनुसार, गायक ने 14 जुलाई को ग्रेक्लिफ, मोंटाना में रेबेका से विवाह किया। पिछला ब्लॉग पोस्टयह शादी उनकी पत्नी जॉय की गर्भाशय ग्रीवा के कैंसर से मृत्यु के आठ वर्ष बाद हुई।

“अब, यदि आप पूछ रहे हैं कि क्या होमस्टेड हेरिटेज या ग्रेक्लिफ एक पंथ है, तो इसका उत्तर है नहीं,” गायक अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा है। “वे लोग ऐसे तरीके से जी रहे हैं जो दूसरे लोगों को पसंद नहीं है या समझ में नहीं आता है, और किसी चीज़ को पंथ कहना और उसे खारिज करना बहुत आसान है, बजाय इसके कि गहराई से देखें और पता लगाएं कि वे क्या कर रहे हैं और ऐसा क्यों कर रहे हैं।”

रोरी फीक की एक तस्वीर

रोरी फीक ने कहा कि उनकी और उनकी बेटियों की यह “जिम्मेदारी” है कि वे अपने मतभेदों को एक तरफ रख दें। (कंट्री म्यूजिक हॉल ऑफ फेम एंड म्यूजियम के लिए टेरी व्याट/गेटी इमेजेज)

फीक ने लिखा कि जब वह और रेबेका अपने हनीमून पर थे, इंडियाना “दो परिवारों के साथ रुकी, जिनमें से दोनों के बच्चे हैं जिनसे इंडी बहुत करीब है।”

फीक ने इन आरोपों का जवाब देते हुए कि उन्होंने अपनी बेटी को “बाल उत्पीड़न करने वालों के साथ” छोड़ दिया था, लिखा, “मैं एक आदर्श पिता नहीं हूं, लेकिन मैं मूर्ख भी नहीं हूं।”

गीतकार इंडियाना को अपनी बहनों से बात करने या उनसे मिलने की अनुमति नहीं होने के दावों का भी जवाब दिया। फीक ने लिखा कि हेदी और होपी को पहले इंडियाना से बात करने की अनुमति दी गई थी। हालांकि, उन्होंने लिखा कि “जब बाल संरक्षण सेवाओं ने मुझे अचानक फोन करके बताया कि इंडियाना की उपेक्षा की जा रही है, साथ ही अन्य आरोप भी लगे, तो हेदी और होपी ने अपनी छोटी बहन से बात करने का अधिकार खो दिया।”

फीक ने अपने ब्लॉग पोस्ट में यह भी लिखा कि “ऐसा नहीं किया जाना चाहिए। इंस्टाग्राम और फेसबुक वे स्थान नहीं हैं जहां हमें, व्यक्तियों और परिवारों के रूप में, अपने विवादों या मतभेदों को सुलझाना चाहिए।”

1 सितंबर को, हेइडी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने पिता के ब्लॉग पोस्ट के कुछ हिस्सों पर टिप्पणी करते हुए कई पोस्ट साझा किए।

मनोरंजन न्यूज़लेटर के लिए साइन अप करने हेतु यहां क्लिक करें

रोरी फीक और उनकी तत्कालीन पत्नी जॉय, 2010 में

रोरी फीक की पहली पत्नी जॉय की 2016 में कैंसर से जूझने के बाद मृत्यु हो गई थी। (फ्रेड हेस/गेटी इमेजेज)

पहली पोस्ट इस प्रकार शुरू हुई, “हाय, डैड। मैं हेइडी और होपी बोल रही हूं। यह कहना भले ही दुखद हो, लेकिन हमें आपकी बात सुनकर खुशी हुई।”

अगली स्लाइड में बताया गया कि वे इस बात पर सहमत हैं कि इंटरनेट “इस मामले को सुलझाने का सही स्थान नहीं है”, उन्होंने आगे बताया कि वे फीक से संपर्क कर रहे थे, लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला। अगली स्लाइड में कथित संदेश थे जो उनके पिता को भेजे गए थे।

“प्यार एक क्रिया है, शब्द नहीं। हम आपको आपके निर्दयी शब्दों के लिए माफ़ करते हैं। आपने अपने ब्लॉग पोस्ट में हमें आपका सामना न करने के लिए कायर कहा। हम आपको माफ़ करते हैं। पिछली बार जब हम इस बातचीत के लिए बैठे थे, तो आपके अनुरोध के अनुसार बिना किसी मध्यस्थ के, आपने हमें बताया था कि आप हमारे पिता नहीं रह सकते। हम आपको माफ़ करते हैं।”

अंतिम स्लाइड में हेइडी और होपी की तस्वीर थी और लिखा था, “हमने अपने जीवन में शांति पाई है और उपचार की लंबी यात्रा पूरी की है। हम अपने बचपन के दूसरे पहलू पर और अधिक मजबूत होकर उभरे हैं।”

ऐप उपयोगकर्ता पोस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

एक अलग पोस्ट में, हेइडी ने होमस्टेड हेरिटेज के बारे में अपनी चिंताएँ व्यक्त कीं। फीक और रेबेका इस समूह से जुड़े हुए हैं, जो खुद को “कृषि और शिल्प-आधारित जानबूझकर ईसाई समुदाय” के रूप में वर्णित करता है।

हेइडी ने दावा किया कि उनसे अन्य लोगों ने भी संपर्क किया था, जो फीक की देखभाल में इंडियाना की भलाई के बारे में उनकी तरह चिंतित थे।

उन्होंने लिखा, “कुछ लोग जो बोल रहे हैं, वे होमस्टेड हेरिटेज में पले-बढ़े हैं।” “आपने होमस्टेड के *अनेक* दोषी ठहराए गए पीडोफाइलों को ‘कुछ बुरे सेब’ कहा, लेकिन कहावत है ‘कुछ बुरे सेब बैरल को खराब कर देते हैं।'”

इंडियाना फीक रोरी फीक की पत्नी रेबेका की गोद में

रोरी की सबसे छोटी बेटी इंडियाना उनकी नई पत्नी रेबेका के साथ फोटो के लिए पोज देती हुई। (रोरीफीक.कॉम)

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

फॉक्स न्यूज डिजिटल को दिए गए एक बयान में होमस्टेड हेरिटेज के प्रवक्ता डैन लैंकेस्टर ने लिखा, “एक दशक से भी अधिक समय पहले, हमारे चर्च के पादरियों ने चार व्यक्तियों के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला स्थानीय अधिकारियों को रिपोर्ट किया था, और उन सभी को सही रूप से दोषी ठहराया गया और जेल भेज दिया गया।”

उन्होंने कहा, “इनमें से केवल एक ही हमारे चर्च का सदस्य था जब अपराध हुआ था।” “दुर्भाग्य से, हमारे एक पैरिशियन की अलग हुई बेटी पारिवारिक हिरासत विवाद में लाभ उठाने के लिए इतिहास को फिर से लिखने की कोशिश कर रही है जिसका हमारे चर्च से कोई लेना-देना नहीं है।”

पीपुल से बात करते हुए हेइडी ने कहा, “मैं वास्तव में अपनी छोटी बहन के जीवन में शामिल होना चाहती हूं, लेकिन मैं ऐसा नहीं कर सकती।”

रोरी फीक की बेटियाँ हेइडी और इंडियाना

हेइडी फीक ने कहा कि वह इंडियाना के जीवन में शामिल होना चाहती हैं। (हेइडी फीक इंस्टाग्राम)

उन्होंने कहा, “मैं सही काम करने की कोशिश कर रही हूं।”

अपने ब्लॉग पोस्ट में फीक ने लिखा कि इंडियाना “बहुत अच्छा कर रही है।” उन्होंने कहा कि उनकी सबसे छोटी बेटी ने पांचवीं कक्षा में प्रवेश कर लिया है, और रेबेका उसे घर पर ही पढ़ा रही है।

उन्होंने लिखा, “वह सब कुछ है, लेकिन उपेक्षित है।” “मैंने कभी भी उसे असुरक्षित स्थिति में नहीं रहने दिया, न ही कभी रहने दूंगा। इंडी प्यार और उससे प्यार करने वाले लोगों से घिरी हुई है।”

फॉक्स न्यूज डिजिटल की कैसी मेनार्ड ने इस रिपोर्ट में योगदान दिया।

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें