इस सामग्री तक पहुंच के लिए फॉक्स न्यूज से जुड़ें

इसके अलावा, आपके खाते के साथ चुनिंदा लेखों और अन्य प्रीमियम सामग्री तक विशेष पहुंच – निःशुल्क।

अपना ईमेल दर्ज करके और जारी रखें पर क्लिक करके, आप फॉक्स न्यूज के साथ अपनी सहमति दे रहे हैं। उपयोग की शर्तें और गोपनीयता नीतिजिसमें हमारा भी शामिल है वित्तीय प्रोत्साहन की सूचना.

कृपया एक मान्य ईमेल पता प्रविष्ट करें।

सोशल मीडिया पर कहानी साझा करते हुए, एक व्यक्ति ने अन्य लोगों से अपने पड़ोसी के साथ चल रही समस्या के बारे में विचार मांगे हैं, जो प्रबंधन द्वारा स्थापित नियमों को तोड़ना जारी रखता है। एक अपार्टमेंट इमारत.

“मैं AITA हूं, क्योंकि मैं जानबूझकर अपने पड़ोसी को अंदर नहीं आने दे रहा हूं, जिससे वह और उसका कुत्ता अंधेरे में बाहर बैठे हैं?” Reddit उपयोगकर्ता “THROWRA1900482” ने “क्या मैं एक बेवकूफ हूं?” नामक पेज पर लिखा।

इस पोस्ट पर अब तक लगभग 7,500 लोगों की प्रतिक्रियाएं आ चुकी हैं। फॉक्स न्यूज डिजिटल ने टिप्पणी के लिए एक शिष्टाचार विशेषज्ञ से संपर्क किया।

कैलिफोर्निया के मनोवैज्ञानिक ने रेडिट पर साझा की गई किशोरी के विषैले पारिवारिक नाटक से ‘दिल टूटा’: ‘बहुत परेशान करने वाला’

व्यक्ति ने पोस्ट में लिखा, “मैं एक अपार्टमेंट ब्लॉक में रहता हूं – रात 8 बजे के बाद संपत्ति तक पहुंचने के लिए आपको अपने सामने के दरवाजे की चाबी अपने साथ रखनी होगी।”

“हम सभी को यह बात घर में आने से पहले ही बता दी गई थी। नीचे एक किराएदार रहने आया है और वह घर छोड़कर चली गई है। पिछला दरवाज़ा खुला व्यक्ति ने यह भी लिखा, “उसने खुद को बिना चाबी लिए आने-जाने की अनुमति दे दी।”

एक महिला जो एक अपार्टमेंट बिल्डिंग में रहती है (चित्र में नहीं) “उसे कई बार कहा गया कि अगर दरवाजा बंद हो जाए तो वह अपने सामने के दरवाजे की चाबी ले ले, जिसे उसने नज़रअंदाज़ कर दिया।” इसके बजाय, महिला देर रात तक भी दूसरों को बिल्डिंग में घुसने के लिए परेशान करती रहती है। (बीएसआईपी/यूनिवर्सल इमेजेज ग्रुप गेट्टी इमेजेज के माध्यम से)

“उसे ऐसा नहीं करना चाहिए, तथा उसे कई बार कहा गया है कि यदि दरवाजा बंद हो जाए तो वह अपने सामने के दरवाजे की चाबी ले ले, जिसे उसने अनदेखा किया है।”

लेखिका ने आगे लिखा, “उसने मेरे साथ सचमुच एक दरबान की तरह व्यवहार करना शुरू कर दिया है, वह मेरी खिड़कियों पर जोर से दस्तक देती है और बार-बार मेरे अपार्टमेंट में घंटियाँ बजाकर मुझे उसके लिए दरवाजा खोलने के लिए कहती है। यह रोजाना की बात है और यह मेरे कुत्ते को परेशान करता है हर बार – और यह हमेशा रात 9 बजे के बाद होता है”

रेडिट पर एक व्यक्ति हैरान रह गया जब उसकी पत्नी ने घर के कामों में और मदद मांगी: ‘मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करता हूँ’

व्यक्ति ने आगे कहा, “मैंने उसे दो बार सद्भावनापूर्वक अंदर आने दिया, फिर तीसरी बार उससे कहा कि वह अपनी चाबी ले ले और मैं अब और जवाब नहीं दूंगा।”

“जब वह फिर से भिनभिनाने लगी और मेरी खिड़कियों पर जोर-जोर से दस्तक देने लगी, तो उसने चाबी लेने की जहमत नहीं उठाई।”

इससे स्पष्ट रूप से जारी उल्लंघनों पर रोक नहीं लगी।

पोस्टर में लिखा था, “उसने आज शाम अपने कुत्ते के साथ बाहर जाने का निर्णय लिया और जब वह भिनभिनाने लगी और जोर-जोर से मेरी खिड़कियों पर दस्तक देने लगी, तो उसने चाबी लेने की भी जहमत नहीं उठाई।”

नीले रंग की पृष्ठभूमि पर रेडिट ऐप का लोगो।

“इस समय अंधेरा है, देर हो चुकी है, और वह अपने कुत्ते के साथ अकेली बाहर है,” रेडिट पर एक व्यक्ति ने अपार्टमेंट में हुए एक नाटक के बारे में लिखा। “वह लगभग 45 मिनट से बाहर है। हम भी एक छायादार क्षेत्र में रहते हैं – नहीं खतरनाक लेकिन रात में निश्चित रूप से सुखद नहीं है।” (आईस्टॉक)

“मैंने अपना बजर बंद कर दिया, अपने कुत्ते को कुछ खाने को दिया और दरवाज़ा बंद कर लिया, और उसे अनदेखा करके अपनी फिल्म देखना जारी रखने का निर्णय लिया।”

यही वह समय था जब चीजें बदल गईं।

रेडिट पर उस व्यक्ति ने लिखा, “यही वह जगह है जहां मैं (एक घटिया व्यक्ति) हो सकता हूं।”

दूल्हे की माँ के ड्रेस विवाद ने विशेष अवसर से पहले ‘बड़ी गलती’ से परिवार को तोड़ दिया

“इस समय बाहर अंधेरा है, देर हो चुकी है, और वह अपने कुत्ते के साथ अकेली बाहर है। वह लगभग 45 मिनट से बाहर है। हम भी एक छायादार क्षेत्र में रहते हैं – नहीं खतरनाक लेकिन रात में निश्चित रूप से सुखद नहीं है,” पोस्टर में लिखा था।

“मैं इस महिला को सिर्फ इतना जानता हूं कि वह मेरे साथ एक दरबान की तरह व्यवहार करती है।”

“वह बाहर दरवाजे पर बैठी रही है उसके फ़ोन पर लेखक ने लिखा, “वह अपने दोस्तों के सामने मेरे बारे में गुस्से से चिल्लाती थी, जैसे मैं उसका पिता हूं।”

“मैं इस महिला को सिर्फ इतना जानता हूं कि वह मेरे साथ एक दरबान की तरह व्यवहार करती है। क्या आप ऐसा कर रहे हैं?”

अपने मूल पोस्ट में संपादन करते हुए लेखक ने लिखा, “मैंने दरवाज़ा खोला। मैंने कहा कि मैं नहीं खोलूंगा, लेकिन सच कहूं तो, मैं यह जानते हुए सो नहीं सका कि वह और उसका कुत्ता बाहर हैं। मैं नीचे गया और दरवाज़ा खोला और उससे कहा कि यह आखिरी बार है और मैं प्रबंधन को रिपोर्ट करूंगा और पुलिस को बुलाना अगर वह अब मेरी खिड़कियों पर दस्तक देगी तो मैं उसे माफ कर दूंगा।”

पुलिस सायरन

सोशल मीडिया पर कहानी साझा करते हुए, एक रेडिट उपयोगकर्ता ने कहा कि यदि कोई अपार्टमेंट निवासी इमारत के प्रबंधन द्वारा निर्धारित नियमों का पालन नहीं करता है, तो वह उसके खिलाफ पुलिस को बुलाएगा। (आईस्टॉक)

उन्होंने आगे कहा, “मैं उन सभी लोगों से माफी चाहता हूं जिन्होंने मुझे हार न मानने के लिए कहा था, लेकिन यहां आधी रात होने वाली है और वह मुझे चाहे जितनी भी परेशान कर रही हो, मैं उसे वहां नहीं छोडूंगा।”

उन्होंने यह भी कहा, “मुझे लगता है कि वह ब्लॉक में सभी को बुलाती है, लेकिन अन्य किरायेदार अपने बजर बंद कर देते हैं या उन्हें अनदेखा कर देते हैं। वह केवल मेरी खिड़कियों पर दस्तक देती है क्योंकि मैं एकमात्र अपार्टमेंट हूं जो ग्राउंड फ्लोर पर है।”

इस नाटक के बारे में जो टिप्पणियां की गई हैं, उनमें से एक है: “हर बार प्रबंधन को उसकी रिपोर्ट करें। इसमें कुछ समय लग सकता है, लेकिन वह या तो रुक जाएगी या उसे बाहर निकाल दिया जाएगा,” एक व्यक्ति ने शीर्ष “अपवोट” टिप्पणी में स्थिति के बारे में लिखा।

हमारे लाइफस्टाइल न्यूज़लेटर के लिए साइन अप करने हेतु यहां क्लिक करें

इस पोस्टर में आगे कहा गया, “उनकी (प्रबंधन की) जिम्मेदारी है… अगर वे इसे गंभीरता से नहीं लेते हैं, तो उन्हें बताएं।”

एक अन्य व्यक्ति ने लिखा, “कुछ लोग हर चीज पर अपना हक समझते हैं और सोचते हैं कि बाकी सभी लोग उनका उपकार करने के लिए ही जीते हैं (और वे इसे उपकार के रूप में भी नहीं देखते हैं)।”

“उसे किसी न किसी तरह यह सीखने की जरूरत है कि लोग उसके उद्देश्यों और आराम की पूर्ति के लिए नहीं हैं।”

इसी टिप्पणीकार ने आगे कहा, “कार्रवाई करने से पहले आपने सब कुछ सही और सभ्य तरीके से किया। आपने उसकी तब भी मदद की जब वह असभ्य होना और असुविधा पैदा करनाआपने उससे इस बारे में बात की थी और उसे चेतावनी दी थी कि आप उसके लिए दोबारा ओपनिंग नहीं करेंगे।”

व्यक्ति ने आगे कहा, “और फिर भी उसने दोबारा ऐसा करने का फैसला किया। आप जवाब न देकर कैसे गलत हैं, जबकि वह शाम के समय कई बार और जानबूझकर आपका दरवाजा खटखटाकर ठीक है?”

कुत्ते को टहलाती महिला और रेडिट स्क्रीन

अधिकांश रेडिट उपयोगकर्ताओं ने कहानी के लेखक के प्रति सहानुभूति व्यक्त की, तथा कहा कि जो महिला अपने कुत्ते को टहलाते समय बार-बार इमारत से बाहर बंद हो जाती थी और फिर मदद के लिए दूसरों को परेशान करती थी, वह गलत थी। (आईस्टॉक; गेट्टी इमेजेज)

इसी व्यक्ति ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि परिणाम थोड़े कठोर होंगे, लेकिन यह उस पर निर्भर है। वह आपको केवल अपनी सुविधा के लिए उपयोग करने की आदी हो रही थी।”

अधिक जीवनशैली संबंधी लेखों के लिए, www.foxnews.com/lifestyle पर जाएं

“उसे किसी न किसी तरह यह सीखने की जरूरत है कि लोग उसके उद्देश्यों और आराम के लिए नहीं हैं – और जब आपको जरूरत हो तो किसी की मदद लेना, फायदा उठाने से अलग है।”

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

अन्य लोगों को भी महिला के व्यवहार पर धैर्य नहीं था।

एक व्यक्ति ने लिखा, “वह एक वयस्क है और बार-बार आपको परेशान करने के बाद उसे अंदर आने देना उसे समझ में नहीं आया।” “वह संदिग्ध है और वह दरवाज़ा बंद करके सभी की संपत्ति और व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डाल रही है।”

Source link