इस सामग्री तक पहुंच के लिए फॉक्स न्यूज से जुड़ें

इसके अलावा, आपके खाते के साथ चुनिंदा लेखों और अन्य प्रीमियम सामग्री तक विशेष पहुंच – निःशुल्क।

अपना ईमेल दर्ज करके और जारी रखें पर क्लिक करके, आप फॉक्स न्यूज के साथ अपनी सहमति दे रहे हैं। उपयोग की शर्तें और गोपनीयता नीतिजिसमें हमारा भी शामिल है वित्तीय प्रोत्साहन की सूचना.

कृपया एक मान्य ईमेल पता प्रविष्ट करें।

मुख्यधारा के मीडिया होस्ट और पंडित न केवल यह स्वीकार कर रहे हैं कि नवगठित डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस का अभियान विषय-वस्तु से अधिक शैली पर आधारित है, बल्कि वे सक्रिय रूप से इसका जश्न भी मना रहे हैं।

सीएनएन, सीबीएस न्यूज और अन्य चैनलों के पत्रकारों और टिप्पणीकारों ने यह विचार पेश किया कि हैरिस ऐसा नहीं कर रही हैं। एक औपचारिक साक्षात्कार चूंकि राष्ट्रपति बिडेन एक महीने से अधिक समय पहले ही दौड़ से बाहर हो गए थे और विस्तृत नीति प्रस्तावों को प्रस्तुत करने से बचना वास्तव में उनके अभियान के लिए एक अच्छी बात है।

जैसा कि सीएनएन की एंकर कैसी हंट ने गुरुवार को कहा, “यह एक उत्साहपूर्ण चुनाव है।”

डीएनसी के प्रतिभागियों को अपनी पसंदीदा हैरिस नीति का नाम बताने में संघर्ष करना पड़ा: ‘एक व्यक्ति के रूप में उन्हें पसंद करें’

मीडिया पंडित अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की शैली-आधारित चुनाव अभियान रणनीति को प्रभावी बता रहे हैं। (डेविड पॉल मॉरिस/ब्लूमबर्ग गेट्टी इमेजेस के माध्यम से)

डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन के आखिरी दिन, CNN कवरेज में डेमोक्रेटिक नेताओं ने दर्शकों से कहा कि हैरिस को यह बताने की ज़रूरत नहीं है कि महत्वपूर्ण मुद्दों पर उनका क्या रुख है क्योंकि अमेरिकी उस जानकारी के आधार पर “वोट नहीं देते”। नेटवर्क एंकर इस संदर्भ में इस धारणा से सहमत दिखे।

सीएनएन के एंकर मनु राजू ने गुरुवार दोपहर चर्चा शुरू करते हुए कहा कि कुछ डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्य वे “उनके द्वारा किए जाने वाले (साक्षात्कार) से चिंतित हैं, जो संभावित रूप से उन्हें फंसा सकते हैं और ट्रम्प को कुछ हथियार दे सकते हैं। वास्तव में, आज मैंने जिन डेमोक्रेट्स से बात की, उनमें से बहुत से लोगों ने कहा, ‘ऐसी नीतिगत सलाहों से बचें।'”

इसके बाद आउटलेट ने निर्वाचित डेमोक्रेट्स द्वारा डीएनसी सदन में यह बात कहे जाने का एक वीडियो चलाया।

साउंडबाइट्स के बाद राजू ने अपने साथी एंकरों को संबोधित किया। “तो, एक धारणा है कि अगर आप कागज पर ज़्यादा विचार लिखेंगे, तो यह एक बुरा विचार है। लेकिन सवाल यह है कि क्या मतदाता उनमें से कुछ विचार देखना चाहते हैं?”

एंकर कैसी हंट ने माना कि यह रणनीति ठीक थी, उन्होंने कहा, “हो सकता है। अगर आप वाइब्स के साथ चलते हैं, तो यह वाइब्स का चुनाव है।” उनकी सहकर्मी एरिन बर्नेट ने सहमति जताते हुए कहा, “यह सही है।”

कमला हैरिस के शानदार टाइम कवर को आलोचकों ने नकार दिया: ‘पत्रकारों द्वारा राजनेताओं की पूजा, शानदार’

हैरिस डी.एन.सी. में

डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में अपने नामांकन स्वीकृति भाषण के बाद, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, अपने साथी, मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज़ और उनके जीवनसाथी, सेकेंड जेंटलमैन डग एमहॉफ और मिनेसोटा की प्रथम महिला ग्वेन वाल्ज़ के साथ 22 अगस्त, 2024 को शिकागो, इलिनोइस में मंच पर शामिल हुईं। (फॉक्स न्यूज़ – पॉल स्टीनहॉसर)

पिछली रात सी.एन.एन. कवरेज के दौरान, बर्नेट ने पूछा रेडियो होस्ट शारलेमेन द गॉड ने कहा कि क्या हैरिस की अपनी नीतियों के बारे में प्रेस से बात करने से बचने की रणनीति अच्छी थी।

“उसने यहाँ कुछ समय से कोई बड़ा साक्षात्कार नहीं दिया है और निश्चित रूप से घोषणा के बाद से तो बिल्कुल भी नहीं। क्या आप जल्द ही उससे बात करने जा रहे हैं? आप क्या सोचते हैं? आपको क्या लगता है कि उसे क्या करना चाहिए? या क्या उसके लिए बात करने के लिए उन सभी कॉलों को अनदेखा करना और बस वही करना बेहतर है जो वह कर रही है?” उसने पूछा।

ब्रेकफास्ट क्लब” होस्ट जवाब में उन्होंने कहा कि “वह जो कर रही हैं, वह सफल रहा है, क्योंकि आप जानते हैं कि वह जो कर रही हैं, वह जमीन पर मार कर रहा है।”

अटलांटिक के वरिष्ठ संपादक और सीएनएन के वरिष्ठ राजनीतिक विश्लेषक रॉन ब्राउनस्टीन ने शुक्रवार की सुबह सीएनएन के एंकरों को बताया कि हैरिस के डीएनसी भाषण की विषय-वस्तु, उनके संबोधन के दौरान उनके अंदर से निकले “परिवर्तन” की भावना की तुलना में उतनी भी मायने नहीं रखती।

ब्राउनस्टीन ने कहा, “मुझे लगता है कि वह कुछ क्षेत्रों में और अधिक काम कर सकती थीं, खासकर मुद्रास्फीति के बारे में बात करना और लोगों को जीवन-यापन की लागत को पूरा करने में मदद करना, लेकिन उनके पास अपने संदेश को मूर्त रूप देने की महान संपत्ति थी। यदि आप एक नई शुरुआत और पृष्ठ बदलने की बात कर रहे हैं, तो आपको उनकी कही गई किसी भी बात को सुनने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कल रात जिस तरह से खुद को प्रस्तुत किया, उससे बदलाव की झलक मिलती है।”

एंकर सारा सिडनर ने उनकी धारणा की पुष्टि करते हुए कहा कि उस भाषण से जो भावना उत्पन्न हुई, उसके अलावा याद रखने लायक कुछ भी नहीं था।

“जब आप बैठकर भाषण की पंक्तियों के बारे में सोचते हैं, तो आपको एक पंक्ति याद नहीं आती, लेकिन आपको कुछ याद आता है। लोग इससे क्या सीखेंगे, क्योंकि हम मिशेल ओबामा की पंक्तियाँ याद रख सकते हैं। हाँ, हम बराक ओबामा की पंक्तियाँ याद रख सकते हैं, लेकिन ज़रूरी नहीं कि यह भाषण भी याद हो। इसने कुछ और किया। वह क्या था?” उन्होंने पूछा।

ब्राउनस्टीन ने जवाब दिया, “यह ऊर्जा, शक्ति और परिवर्तन था।”

टिम वाल्ज़ के कुत्ते ने उपराष्ट्रपति हैरिस के नामांकित होने के बाद से उनसे अधिक साक्षात्कार लिए हैं

सीबीएस न्यूज़ के एंकर टोनी डोकोपिल ने गुरुवार रात डीएनसी फ़्लोर से रिपोर्टिंग करते हुए हैरिस के भाषण की शैली-से-ज़्यादा-सार प्रकृति का सारांश प्रस्तुत किया। जब उनके चारों ओर गुब्बारे उड़ रहे थे और उपस्थित लोगों ने उपराष्ट्रपति के भाषण के समापन पर जयकारे लगाए, तो हैरिस ने कहा कि यह भाषण बहुत ही शानदार था। पत्रकार ने बताया“मैं विषय-वस्तु की समीक्षा आप पर छोड़ता हूँ। यहाँ भावना और अहसास है – मुझे नहीं पता – सात वर्षीय बच्चे की जन्मदिन पार्टी, मैं इसे इस तरह से रखूँगा।”

उन्होंने न्यूज़रूम में अपने सहकर्मियों से कहा, “यहाँ खुशी है और ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है! यह अच्छा समय है!”

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

फॉक्स न्यूज डिजिटल की हैना पैनरेक और लिंडसे कोर्निक ने इस रिपोर्ट में योगदान दिया।

Source link