फॉक्स न्यूज चैनल सीन हैनिटी फ्लोरिडा में एक स्पष्ट हत्या के प्रयास के बाद रविवार को पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प से बात की और इस बारे में गंभीर विवरण दिया कि यह केवल दो महीनों में ट्रम्प पर किया गया दूसरा प्रयास हो सकता है।

समाचार प्रसारित होते समय हैनिटी अपने साथी मेजबान एरिक शॉन और आर्थेल नेविल के साथ शामिल हुए और दर्शकों को बताया कि उन्होंने अभी-अभी ट्रम्प और उनके समर्थकों से बात की है। मियामी रियल एस्टेट डेवलपर स्टीवन विटकॉफ, जो लगभग 1:30 बजे पांचवें होल पर थे, जब ट्रम्प इंटरनेशनल गोल्फ क्लब, वेस्ट पाम बीच में गोलियां चलीं।

ट्रम्प इंटरनेशनल गोल्फ क्लब, वेस्ट पाम बीच, फ्लोरिडा।

“कुछ ही सेकंड में, गुप्त सेवा राष्ट्रपति पर झपट्टा मारा और उन्हें कवर किया,” हैनिटी ने कहा। “आपके पास ट्राइपॉड के साथ स्नाइपर्स थे। वे उस दिशा को जानते थे जहाँ से गोलियाँ चलाई गई थीं। और उनकी नज़र उस स्थान पर थी जहाँ से गोलियाँ चलाई गई थीं,” हैनिटी ने कहा, साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि सीक्रेट सर्विस राष्ट्रपति को क्लब हाउस ले गई।

बाद में पता चला कि गोलियां सीक्रेट सर्विस के एजेंटों ने चलाई थीं, जिन्होंने संदिग्ध को एके-47 के साथ देखा था, जिसे उसने काले निसान में भागते समय फेंक दिया था। उस व्यक्ति को, जिसकी पहचान नहीं हो पाई थी, कुछ समय बाद गिरफ्तार कर लिया गया।

अभियान का कहना है कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प अपने इलाके में गोलीबारी के बाद सुरक्षित हैं।

रविवार की गोलीबारी की घटना, लगभग दो महीने पहले, पेंसिल्वेनिया के बटलर में एक अभियान रैली शुरू करने के कुछ ही मिनटों बाद ट्रम्प पर हत्या के प्रयास के बाद हुई थी।

हैनिटी ने कहा कि क्लब हाउस पहुंचने पर ट्रंप की मुख्य चिंता यह सुनिश्चित करना था कि सभी लोग ठीक हैं। पूर्व राष्ट्रपति ने मज़ाक में कहा कि उन्हें इस बात का अफ़सोस है कि वे जिस होल पर थे, उसे पूरा नहीं कर पाए।

ट्रम्प इंटरनेशनल गोल्फ क्लब के बाहर शेरिफ के डिप्टी

रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प के आसपास गोलीबारी की खबर मिलने के बाद, 15 सितंबर, 2024 को फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में ट्रम्प इंटरनेशनल गोल्फ क्लब के पास शेरिफ वाहन देखे गए। (एपी फोटो/स्टेफ़नी मटैट)

“इस समय बहुत ज़्यादा जानकारी नहीं है। अब, मुझे लगता है कि हमें सीक्रेट सर्विस से ज़्यादा जानकारी मिलेगी। मुझे पता है कि वहाँ कम से कम 30 से 50 शेरिफ़ डिप्टी और वेस्ट पाम बीच पुलिस थी। उन्होंने तुरंत जवाब दिया,” हैनिटी ने कहा। “मैं उस इलाके में और उसके आस-पास गाड़ी चला रहा था। मैं मार-ए-लागो के पास से गुज़रा ताकि देख सकूँ कि क्या हो रहा है। वहाँ भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद था।”

गोलीबारी की यह घटना चुनाव दिवस से लगभग सात सप्ताह पहले हुई।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

ट्रम्प इस सप्ताह के अंत में वेस्ट कोस्ट के दौरे से फ्लोरिडा लौटे थे, जिसमें लास वेगास में शुक्रवार रात की रैली और यूटा में धन जुटाने का कार्यक्रम शामिल था।

एसोशिएटेड प्रेस ने इस रिपोर्ट के लिए सहायता की थी।

Source link