इस सामग्री तक पहुंच के लिए फॉक्स न्यूज से जुड़ें

इसके अलावा, आपके खाते के साथ चुनिंदा लेखों और अन्य प्रीमियम सामग्री तक विशेष पहुंच – निःशुल्क।

अपना ईमेल दर्ज करके और जारी रखें पर क्लिक करके, आप फॉक्स न्यूज के साथ अपनी सहमति दे रहे हैं। उपयोग की शर्तें और गोपनीयता नीतिजिसमें हमारा भी शामिल है वित्तीय प्रोत्साहन की सूचना.

कृपया एक मान्य ईमेल पता प्रविष्ट करें।

वर्ष का दूसरा पूर्ण सप्ताह 2024 कॉलेज फुटबॉल सीज़न यह सब किताबों में है, और अच्छी टीमें खुद को पैक से अलग करने लगीं।

नंबर 1 जॉर्जिया टेनेसी टेक के खिलाफ़ घरेलू मैदान पर 48-3 से जीत दर्ज की। ओहियो स्टेट ने वेस्टर्न मिशिगन को 56-0 से हराया, लेकिन रविवार को एसोसिएटेड प्रेस रैंकिंग में गिरावट दर्ज की गई। टेक्सास ने मिशिगन को 31-12 से हराकर देश में दूसरे नंबर पर जगह बनाई।

कॉलेज फुटबॉल प्रशंसकों के लिए बहुत कुछ देखने को है, लेकिन सवाल यह है कि इस सप्ताह के विजेता और हारने वाले कौन थे?

आइये इसका विश्लेषण करें।

फॉक्सन्यूज डॉट कॉम पर अधिक खेल कवरेज के लिए यहां क्लिक करें

विजेताओं

टेनेसी क्वार्टरबैक निको इमालेवा (8) शनिवार, 7 सितंबर, 2024 को चार्लोट, एनसी में खेल के दूसरे हाफ के दौरान नॉर्थ कैरोलिना स्टेट सेफ्टी बिशप फिट्ज़गेराल्ड (7) पर कट लगाता है। (एपी फोटो/स्कॉट किंसर)

टेनेसी स्वयंसेवक: शनिवार को शार्लोट में नंबर 24 एनसी स्टेट को हराने के बाद, अब हम वॉल्स के डिफेंस के बारे में बात कर रहे हैं। जोश हेपेल और उनके ऑफेंस को क्वार्टरबैक में निको इमालेवा के साथ मिलकर जो प्यार मिला है, उसके बावजूद टेनेसी डिफेंस ने पिछले कुछ सालों में महत्वपूर्ण प्रगति की है। वुल्फपैक को केवल 141 कुल यार्ड ऑफेंस की अनुमति देते हुए, यह डिफेंस 2024 में एक ताकत बन सकता है। केंट स्टेट के खिलाफ वार्मअप के बाद दो सप्ताह में ओक्लाहोमा के खिलाफ एक बड़े गेम के साथ वॉल्स नए एपी पोल में नंबर 7 पर पहुंच गया।

नेब्रास्का कॉर्नहस्कर्स: यह स्पष्ट है कि नेब्रास्का के प्रशंसक मैट रूले और क्वार्टरबैक डायलन रायोला के साथ पूरी तरह से जुड़े हुए हैं। कोलोराडो को हराना एक बात है, लेकिन डिफेंस पर “ब्लैक शर्ट” ने पहले हाफ में इस गेम को जीतने की शेड्यूर सैंडर्स की किसी भी उम्मीद को नष्ट कर दिया। भले ही यह रैंकिंग के मामले में “मार्की” जीत नहीं थी, लेकिन यह सही दिशा में आगे बढ़ रहे फुटबॉल कार्यक्रम के लिए एक बड़ी रात साबित हुई। कॉर्नहस्कर्स के पास भविष्य का क्वार्टरबैक है और उन्होंने डियोन सैंडर्स और बफ़ेलोज़ के लिए किसी भी गति को नॉकआउट झटका दिया।

साउथ कैरोलिना गेमकॉक: पिछले हफ़्ते ओल्ड डोमिनियन पर करीबी जीत के बाद शेन बीमर के बारे में सभी चर्चाओं के बावजूद, गेमकॉक्स ने लेक्सिंगटन में जाकर केंटकी को तहस-नहस कर दिया। डिफेंस ने वाइल्डकैट्स के दोनों क्वार्टरबैक को रात में सिर्फ़ 44 गज की दूरी पर रोके रखा और गेमकॉक्स ने SEC पर शानदार जीत हासिल करके 2-0 की बढ़त हासिल कर ली।

काइल मोनांगाई: रटगर्स स्कार्लेट नाइट्स रनिंग बैक ने दिखाया कि क्यों वह इस सीजन में हीसमैन ट्रॉफी जीतने के लिए एक डार्क हॉर्स उम्मीदवार है। रटगर्स ने अक्रोन को 49-17 से हराया, जिसमें उसने 208 रनिंग यार्ड और तीन रनिंग टचडाउन बनाए। रटगर्स के लिए तीन गेम में उसने 373 रनिंग यार्ड और चार टचडाउन बनाए।

उत्तरी इलिनोइस: उत्तरी इलिनोइस ने सप्ताहांत में नोट्रे डेम को 16-14 से हराकर बड़ा उलटफेर किया। हस्कीज़ को खेल के अंत में बड़ा प्रदर्शन करना पड़ा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि नोट्रे डेम को अपने अंतिम फील्ड गोल प्रयास को अपराइट्स के माध्यम से छिपाने का कोई मौका न मिले। हस्कीज़ के लिए मामले को और भी बेहतर बनाने के लिए, कथित तौर पर नोट्रे डेम ने उत्तरी इलिनोइस को साउथ बेंड की यात्रा करने और उन्हें हराने के लिए $1.4 मिलियन का भुगतान किया। जीत-जीत की बात करें।

मैट रूल मैदान से बाहर चले गए

नेब्रास्का कॉर्नहस्कर्स के मुख्य कोच मैट रुले 7 सितंबर, 2024 को नेब्रास्का के लिंकन में मेमोरियल स्टेडियम में कोलोराडो बफ़ेलोज़ को हराने के बाद मैदान से बाहर निकलते हुए। (डायलन विजर-इमेगन इमेजेज)

जिम हरबॉ: लॉस एंजिल्स चार्जर्स के मुख्य कोच ने अपनी नई एनएफएल टीम के साथ अपने कार्यकाल की पहली जीत हासिल की। ​​उन्होंने सप्ताहांत में जीत हासिल की क्योंकि उन्हें लॉन्गहॉर्न्स द्वारा वॉल्वरिन्स को बुरी तरह से हराए जाने के दौरान खड़े नहीं रहना पड़ा। पिछले महीने एनसीएए द्वारा मिशिगन को आरोपों की सूचना दिए जाने के बाद हरबॉग को किसी भी प्रतिबंध का सामना नहीं करना पड़ेगा।

2024 कॉलेज फ़ुटबॉल रैंकिंग: जॉर्जिया, ओहियो स्टेट शीर्ष पर बने हुए हैं; नोट्रे डेम नीचे गिरा

हारे

ऑबर्न टाइगर्सपिछले हफ़्ते SEC में, मियामी से शर्मिंदा होने के बाद फ्लोरिडा और बिली नेपियर ने मज़ाक उड़ाया। इस हफ़्ते, ऑबर्न टाइगर्स ने घर पर कैलिफ़ोर्निया गोल्डन बियर्स से हार का सामना किया, ह्यू फ़्रीज़ का आक्रामक खेल कुछ हद तक QB पेटन थॉर्न के कारण ख़राब दिखा। थॉर्न ने चार इंटरसेप्शन फेंके, और आक्रामक खेल भी एक बार लड़खड़ा गया, जो एक ऐसी टीम का खराब प्रदर्शन था जिसे 2024 के सीज़न में सुधार के साथ आगे बढ़ाया गया था। टाइगर्स को अभी भी मिसौरी, जॉर्जिया और अलबामा से खेलना है, इसलिए यह बाउल पात्रता की दिशा में एक अच्छी जीत होगी। नहीं, उन्होंने इसे बर्बाद कर दिया।

नोट्रे डेम फाइटिंग आयरिश: कॉलेज स्टेशन में टेक्सास ए एंड एम को हराने के बाद, उम्मीद थी कि यह कॉलेज फुटबॉल प्लेऑफ की ओर एक स्प्रिंगबोर्ड होगा, लेकिन एक ऐसी टीम से हारना जिसने पिछले सप्ताहांत में शीर्ष-10 स्क्वाड को कभी नहीं हराया था, रिले लियोनार्ड और हेड कोच मार्कस फ्रीमैन के लिए एक बड़ी विफलता थी। पिछले हफ्ते SEC प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ जीत से उन्हें जो सारी सद्भावना मिली थी, वह अब खत्म हो गई है, और अगर वे प्रतिस्पर्धा में हैं तो CFP समिति सीजन के अंत में आयरिश के खिलाफ यह मैच खेलेगी।

आयोवा हॉकीज़आयोवा और आयोवा स्टेट के बीच नफरत शनिवार को पूरी तरह से देखने को मिली जब वे शुरुआती सीज़न प्रतिद्वंद्विता के खेल में आमने-सामने हुए। जैसे-जैसे घड़ी की टिक टिक होती गई, काइल कोनरार्डी ने साइक्लोन के लिए गेम जीतने के लिए 54-यार्ड फ़ील्ड गोल मारा। हॉकीज़ के लिए, क्वार्टरबैक कैड मैकनामारा ने अपनी टीम की मदद नहीं की, जो मैकनामारा से जुड़े भर्ती उल्लंघनों के लिए सप्ताह एक में निलंबित होने के बाद हेड कोच किर्क फ़ेरेंट्ज़ का सीज़न का पहला गेम भी था। समझिए। कैड ने दो इंटरसेप्शन फेंके और हार में केवल 99 गज की दूरी तय की, जो आयोवा के लिए बराबर है।

डियोन सैंडर्स कोच शेडेउर सैंडर्स

कोलोराडो के मुख्य कोच डियोन सैंडर्स (दाएं) शनिवार, 7 सितंबर, 2024 को लिंकन, नेब्रास्का में खेल के दूसरे हाफ के दौरान नेब्रास्का के खिलाफ नाटकों के बीच साइडलाइन पर क्वार्टरबैक शेड्यूर सैंडर्स (2) के साथ बात करते हैं। (एपी फोटो/रेबेका एस. ग्राट्ज़)

कोलोराडो भैंस: पिछले डेढ़ साल में कोलोराडो ने जो भी बातें की हैं, उसके बावजूद उसे जीत के लिए बहुत कुछ नहीं मिला है। सबसे हालिया हार शनिवार रात को नेब्रास्का के खिलाफ 28-10 से मिली। बफ़ेलो क्वार्टरबैक शेड्यूर सैंडर्स एक क्रूर पिक छक्का फेंका और अपने बाकी साथियों को कचरा समय में देखने के लिए पर्याप्त समय तक नहीं रुके। कोलोराडो ने सीजन की शुरुआत में नॉर्थ डकोटा स्टेट को मुश्किल से हराया और ऐसा लगता है कि आगे का सीजन बहुत लंबा है।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

फॉक्स न्यूज डिजिटल स्पोर्ट्स कॉलेज फुटबॉल विजेताओं और हारने वालों को फॉक्स न्यूज डिजिटल स्पोर्ट्स स्टाफ और द्वारा संकलित किया गया था आउटकिक.कॉम स्टाफ।

Source link