लगभग चार दशकों की सैन्य सेवा के बाद, यह एक छोटा सा कार्य था, जिसने प्रतिनिधि स्कॉट पेरी, आर-पीए को कगार पर पहुंचा दिया और एक लंबे, सफल कैरियर का अचानक अंत कर दिया।

“मैंने धीरे-धीरे इसे आते हुए देखा,” पेंसिल्वेनिया रिपब्लिकन फॉक्स न्यूज डिजिटल को दिए गए साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि वे प्रगतिवाद की ओर एक प्रवृत्ति के बारे में बात कर रहे थे, जिसे वे उस सेना के विपरीत मानते थे, जिसका उद्देश्य सैनिकों की व्यक्तिगत इच्छाओं और जरूरतों को छीनकर उन्हें एक लड़ाकू बल के रूप में पुनः संगठित करना था।

उन्होंने कहा, “मेरे लिए यह चरम बिन्दु तब आया जब मेरे बॉस मेरे पास आये और बोले, ‘कमांड में लिंग पुनर्निर्धारण नीति को लागू करने की जिम्मेदारी आपकी होगी।'”

पेरी ने कहा, “सेना एक ऐसा संगठन है जहाँ आप आदेश लेते हैं।” “इसलिए, मैंने फैसला किया कि यह एक ऐसा आदेश था जिसे मैं मानने को तैयार नहीं था। और इसलिए मैंने अपने बॉस को बताया कि मैं सेवानिवृत्त होने जा रहा हूँ।

“दुख की बात है कि उस समय सेना में मेरी कोई अहमियत नहीं रह गई थी और मैं इसका हिस्सा नहीं बनना चाहता था… यह मेरे लिए एक तरह का निम्न बिंदु था कि मैं वहां क्या कर रहा था और क्यों था।”

एक अन्य उदाहरण में, विदेश मामले और खुफिया समिति के सदस्य पेरी ने कहा कि उन्हें एक शीट दी गई थी जिस पर उन्हें अपने साथी अधिकारियों के प्रदर्शन का मूल्यांकन करना था।

“मैंने धीरे-धीरे इसे आते हुए देखा,” प्रतिनिधि स्कॉट पेरी, आर-पीए, ने सेना में प्रगतिशील नीतियों के बारे में फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया।

नौसेना ने नई घोषित रणनीति के साथ चीन संघर्ष के लिए तैयारी शुरू कर दी है

उन्होंने बताया, “मेरे कार्यकाल के दौरान, यह स्थिति आ गई थी कि आपके पास अधिकारियों के युद्ध-लड़ाई कार्यों के बारे में बात करने के लिए लगभग एक वाक्य की जगह थी, क्योंकि बाकी पूरा स्थान ‘मत पूछो, मत बताओ’, यौन उत्पीड़न, समान अवसर जैसी बातों से भरा हुआ था।”

“सेना को घातक होने के लिए डिज़ाइन किया गया है, और यह घातकता और तत्परता के बारे में है। और यह मेरे लिए स्पष्ट था कि हमने बहुत पहले ही उस फोकस को छोड़ दिया था।”

62 वर्षीय पेरी, सेवानिवृत्त हो गए आर्मी नेशनल गार्ड 39 साल की सेवा के बाद 2019 में ब्रिगेडियर जनरल के पद पर नियुक्त हुए। एक लड़ाकू पायलट के रूप में, उन्होंने बोस्निया और हर्जेगोविना में तैनाती के दौरान इकाइयों की कमान संभाली थी और इराक में. वह 2013 में प्रतिनिधि सभा के लिए चुने गए।

कांग्रेसी ने कहा कि उनका मानना ​​है कि राजनीतिक रूप से आवेशित माहौल के कारण पार्टी छोड़ने वाले वे अकेले नहीं हैं। पेरी ने कहा, “कई, कई अच्छे सदस्य सिर्फ़ इसलिए पार्टी छोड़ रहे हैं क्योंकि अब उन्हें नहीं लगता कि सेना उनके मूल्यों को दर्शाती है।”

हाल के वर्षों में भर्ती संबंधी समस्याओं के कारण अमेरिका का लड़ाकू बल सबसे छोटा हो गया है द्वितीय विश्व युद्ध से पहले से.

उन्होंने कहा, “वे ऐसे व्यवहार करते हैं जैसे उन्हें पता ही नहीं कि समस्या क्या है, लेकिन मेरे लिए, यह मेरे चेहरे पर नाक की तरह स्पष्ट है।” “बहुत से लोगों के लिए, सेना सामाजिक मतभेदों को दूर करने का एक बड़ा माध्यम थी।”

यह सप्ताह सदन का “जागृत सप्ताह” था, जहाँ रिपब्लिकन ने पार्टी-लाइन संदेश विधेयक पारित किए जो निगमों और उद्योगों के भीतर ऐसी विचारधाराओं को जड़ से उखाड़ फेंकेंगे। असफल सतत समाधान (सीआर) जिससे 30 सितम्बर के बाद सरकार को वित्त पोषण देने का कोई स्पष्ट रास्ता नहीं बचा।

हेलीकॉप्टर सैनिकों के ऊपर उड़ान भरते हैं

पेरी का कहना है कि वह अमेरिकी सेना में “जागरूकता” के कारण सेवानिवृत्त हुए। (एपी फोटो/सिद्दीकुल्लाह अलीज़ाई)

सैन्य नेता उन्होंने किसी भी सीआर या मौजूदा स्तरों पर सरकारी फंडिंग को एक निश्चित समय के लिए बढ़ाने के कानून के खिलाफ चेतावनी दी है, जिससे अगले वित्तीय वर्ष के लिए सैन्य बजट को बढ़ाने में देरी होगी। उन्होंने चेतावनी दी है कि सरकार का बंद होना तैयारी को “नष्ट” कर देगा और कांग्रेस को जल्दी से जल्दी ऐसा कानून पारित करना चाहिए जो उसकी खर्च करने की क्षमता को बढ़ाए।

पेरी ने शिकायत करते हुए कहा, “वे सैन्य नेता जो यह कहते हैं कि वे कांग्रेस में अस्थायी गतिरोध के दौरान किसी ऑपरेशन को जारी नहीं रख सकते, वही लोग हैं जो कहते हैं कि हमें ऐसी प्रणालियों पर अत्यधिक धनराशि खर्च करते रहना चाहिए जो काम करने में असफल हो जाती हैं।”

दिल दहला देने वाली फुटेज में दिखाया गया है कि अमेरिकी सैनिकों पर विदेशों में गोलीबारी की जा रही है

कांग्रेस नियमित रूप से रक्षा विभाग को उसकी मांग से अधिक धनराशि प्रदान करती है – जून में, सदन ने रक्षा विभाग को एक प्रस्ताव भेजा था। राष्ट्रीय रक्षा प्राधिकरण अधिनियम (एनडीएए) पारित किया गया इससे रक्षा विभाग के 849.8 बिलियन डॉलर के अनुरोध के बाद, वित्तीय वर्ष 2025 में पेंटागन के लिए 851 बिलियन डॉलर की धनराशि उपलब्ध होने का मार्ग प्रशस्त होगा।

फिनलैंड में F-35 विमान की सड़क पर लैंडिंग

यू.एस. वायुसेना का एफ-35 लाइटनिंग II विमान, जो ब्रिटेन के आरएएफ लैकेनहीथ के 48वें फाइटर विंग को सौंपा गया है, 4 सितंबर को फिनलैंड के रानुआ में एक अभ्यास के दौरान राजमार्ग पर उतरता हुआ। (अमेरिकी सेना का फोटो सार्जेंट स्काइरस कोरिगिडोर द्वारा)

पेरी ने कहा, “जिसने भी वर्दी पहनी है, उसने भयावह तरीके देखे हैं – मैं उन जगहों पर रहा हूँ जहाँ हम नए उपकरणों के कनेक्शनों को बाहर फेंक रहे हैं। अमेरिकी करदाता अपने उन सदस्यों का समर्थन करना चाहते हैं जो वर्दी पहनते हैं और संभावित रूप से अपने जीवन का बलिदान करते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि एक संगठन के रूप में सेना उस विशेषाधिकार का दुरुपयोग करने के लिए तैयार है।”

पेंटागन के शीर्ष परीक्षण कार्यालय, निदेशक, परिचालन परीक्षण एवं मूल्यांकन, ने इस वर्ष की शुरुआत में एक रिपोर्ट जारी की थी, जिसमें पाया गया था कि देश के एक तिहाई से भी कम एफ-35 जेट विमान किसी भी समय युद्ध के लिए तैयार हैं।

पेरी ने कहा, “इसकी कीमत क्या होगी? मैं चाहूंगा कि हमारे सैन्य नेता इस तरह की चीजों पर ध्यान दें।”

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

“वही लोग जो कहते हैं कि हमारा राष्ट्रीय ऋण हमारी सबसे बड़ी राष्ट्रीय सुरक्षा समस्याओं में से एक है… वे कहते हैं कि आप इससे निपटें, लेकिन यह हमें प्रभावित नहीं कर सकता।”

“​​आप जानते हैं कि लोग चप्पल पहनते हैं, मोटरबोट चलाते हैं या जंगल में दुम हिलाते हैं। अदन की खाड़ीपेरी ने कहा, “अतः पूरे सम्मान के साथ कहना चाहूंगा कि जब आप 10,000 डॉलर का ड्रोन खरीद सकते हैं और हमें उसकी सर्विस 25,000 डॉलर की मिसाइल से करनी है, तो मुझे इसमें कुछ ठीक नहीं लग रहा है।”

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें