इस सामग्री तक पहुंच के लिए फॉक्स न्यूज से जुड़ें

आप अपने लेखों की अधिकतम संख्या तक पहुँच चुके हैं। पढ़ना जारी रखने के लिए लॉग इन करें या निःशुल्क खाता बनाएँ।

अपना ईमेल दर्ज करके और जारी रखें पर क्लिक करके, आप फॉक्स न्यूज के साथ अपनी सहमति दे रहे हैं। उपयोग की शर्तें और गोपनीयता नीतिजिसमें हमारा भी शामिल है वित्तीय प्रोत्साहन की सूचना.

कृपया एक मान्य ईमेल पता प्रविष्ट करें।

दक्षिण कैरोलिना की एक रिपब्लिकन ने इस सप्ताह खुलासा किया कि एक उदारवादी सीएनएन अतिथि ने उसे एक तीखी बहस के बाद “फ्लर्टी” संदेश भेजे थे। पैनल चर्चा कमला हैरिस पर एक टिप्पणी के कारण दोनों के बीच ऑनलाइन विवाद शुरू हो गया।

प्रतिनिधि नैन्सी मेस, आर.एस.सी., 15 अगस्त को उदार लेखक और शिक्षाविद माइकल एरिक डायसन के साथ सी.एन.एन. पैनल पर उपस्थित हुईं। मेस ने हैरिस के प्रथम नाम का गलत उच्चारण करके डायसन और एक अन्य अतिथि को नाराज कर दिया, डायसन ने दावा किया कि यह “काले लोगों की मानवता के प्रति श्वेत लोगों की उपेक्षा के इतिहास और विरासत” का हिस्सा था।

दोनों ने एक दूसरे से बार-बार बात की और मेस ने कहा कि डायसन ने उन्हें नस्लवादी कहा था। फिर भी तनावपूर्ण खंड के बाद, मेस को डायसन से ऐसे टेक्स्ट संदेश मिले जो उनके ऑन-एयर आदान-प्रदान से ज़्यादा दोस्ताना थे।

“शश किसी को मत बताना। हम साथ में अच्छे लगते हैं!” डायसन ने उन दोनों की तस्वीरें भेजीं, साथ ही जोर से हंसने और किस करने वाले इमोजी भी भेजे। जब कांग्रेस की सदस्य ने संदेश पर हंसी तो डायसन ने मेस की तारीफ करते हुए कहा कि वह “बहुत खूबसूरत हैं।”

हैरिस ने ओपरा से कहा कि उनके घर में घुसने वाले किसी भी व्यक्ति को ‘गोली मार दी जाएगी’: ‘शायद उन्हें ऐसा नहीं कहना चाहिए था’

मेस ने गुरुवार को कांग्रेस के रिकॉर्ड में यह टेक्स्ट दर्ज किया, जिसमें डेमोक्रेट्स द्वारा हैरिस के पहले नाम का गलत उच्चारण करने की ओर इशारा किया गया। उपराष्ट्रपति के कुछ समर्थकों ने सुझाव दिया है कि उनके विरोधी जानबूझकर उनका नाम गलत बोलते हैं – इसका उच्चारण कॉमा-ला है, न कि का-माल-आ – जो नस्लवाद का एक सूक्ष्म रूप है।

मेस ने गुरुवार को कहा, “बिल क्लिंटन, अल शार्पटन, रैपर लिल जॉन – हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि जो बिडेन उनका नाम ठीक से नहीं बोल सकते, न ही सुप्रीम कोर्ट की जस्टिस सोन्या सोटोमोर।”

“मैं रिकॉर्ड में एक टेक्स्ट मैसेज का स्क्रीनशॉट भी दर्ज करना चाहूँगा जो मुझे वेंडरबिल्ट के सम्मानित प्रोफेसर माइकल एरिक डायसन से मिला था, मेरे CNN इंटरव्यू के बाद, उन्होंने मुझसे फोटो के लिए विनती की। इस टेक्स्ट में, उन्होंने मुझे CNN पर नस्लवादी कहने के बाद कहा, ‘शश किसी को मत बताना, हम साथ में अच्छे लगते हैं।’ और मुझे एक किस इमोजी भेजा,” मेस ने आगे कहा। “वह आदमी कहता है कि मैं इन सभी तस्वीरों में बहुत खूबसूरत हूँ। मुझे नहीं लगता कि वह इस बात पर इतना झुका हुआ है कि कोई कमला का उच्चारण कैसे करता है। और अगर हम उस मानक को अपनाने जा रहे हैं, तो आपको इसे दोनों पक्षों पर लागू करना होगा, न कि केवल एक या दूसरे पर।”

मेस द्वारा यह संदेश भेजे जाने के बाद, जो तुरन्त वायरल हो गया, डायसन ने पलटवार करते हुए मेस को “कट्टरपंथी और नस्लवादी” कहा।

“नैन्सी मेस द्वारा मेरे नाम को बदनाम करने के प्रयास में बोले गए हास्यास्पद झूठ, क्योंकि वह अपने असंवेदनशील उपेक्षा के लिए जाँच किए जाने पर गुस्से में थी।” @वीपी … मेरा उसके साथ कुछ भी करने का कोई इरादा नहीं था, सिवाय अच्छे व्यवहार के,” उन्होंने एक्स पर लिखा। “और उसकी श्वेत महिलाओं के आंसू और झूठ सब झूठ और विकृतियों की सेवा में हैं। मैं एक बात के बारे में गलत था: वह एक कट्टर और नस्लवादी है।”

मेस ने जवाब दिया अपने निजी एक्स अकाउंट पर उन्होंने लिखा, “किसी महिला की भावनाओं को सिर्फ़ ‘श्वेत महिला’ होने के कारण अनदेखा करना न केवल नस्लवादी है, बल्कि स्त्री-द्वेषी भी है। उनकी टिप्पणियाँ अनुचित थीं (एक बार फिर)। माफ़ी मांगें, ज़िम्मेदारी लें और पीड़ित पर दोष मढ़ना बंद करें। सभी महिलाएँ इस बकवास से तंग आ चुकी हैं।”

उसने यह भी पोस्ट किया कांग्रेस का लेखा-जोखा“दूसरा नस्लीय विवाद; एक और फ़्लर्टिंग टेक्स्ट का इंतज़ार है।”

मेस ने एक बयान में इस अजीबोगरीब घटना के बारे में विस्तार से बताया। फॉक्स न्यूज़ डिजिटल.

उन्होंने कहा, “यह वामपंथी उन्माद और पाखंड की पराकाष्ठा है।” “एक महिला के रूप में, मैं उनके घृणित और गैरजिम्मेदाराना जवाब से घृणा करती हूं – सीधे तौर पर पीड़ित को दोषी ठहराना और पीड़ित को शर्मिंदा करना। यह ऐसा है जैसे जॉर्ज स्टेफानोपोलोस असली सवाल यह है कि क्या उनके नेटवर्क का प्रबंधन वास्तव में आगे आएगा और उन्हें जवाबदेह बनाएगा?”

सीएनएन ने कहा कि डायसन नेटवर्क में योगदानकर्ता के रूप में कार्यरत नहीं हैं, इसलिए उन्होंने अतिरिक्त टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

डायसन ने अतिरिक्त टिप्पणी के अनुरोध का जवाब नहीं दिया।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

फॉक्स न्यूज़ के गेब्रियल हेज़ ने इस रिपोर्ट में योगदान दिया

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें