रोमानियाई अधिकारी विभाजनकारी सोशल मीडिया व्यक्तित्व एंड्रयू टेट के घर से शनिवार को लक्जरी वाहनों के एक काफिले को उठा लिया गया, जबकि कुछ दिन पहले ही उन्हें मानव तस्करी के नए आरोपों के बाद घर में नजरबंद रखा गया था।

37 वर्षीय टेट और उनके भाई ट्रिस्टन टेट, 36 वर्षीय, दोनों ही पूर्व किकबॉक्सर और ब्रिटिश-अमेरिकी नागरिक हैं, जिनके सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोअर्स हैं और जो अपने महिला विरोधी विचारों के लिए जाने जाते हैं, उन पर रोमानिया में दो महिलाओं के साथ मुकदमा चल रहा है। उन पर आरोप लगाया गया है कि वे एक महिला हैं और उनके खिलाफ़ यौन उत्पीड़न का आरोप है। मानव तस्करी और महिलाओं का शोषण करने के लिए एक आपराधिक गिरोह का गठन किया। उस मामले में एंड्रयू टेट पर बलात्कार का भी आरोप लगाया गया था।

पुलिस ने रोमानिया में एंड्रयू टेट के घर पर छापा मारा, नाबालिगों से जुड़े नए आरोप सामने आए

राजधानी के निकट उनके घर से जब्त की गई लक्जरी गाड़ियों में एक फेरारी, एक लेम्बोर्गिनी, एक कार शामिल है। मर्सिडीज-बेंज, मैकलारेन और एक साधारण दिखने वाली क्लासिक लाल लाडा। यह जब्ती रोमानिया की संगठित अपराध विरोधी एजेंसी, DIICOT द्वारा बुखारेस्ट और पास के इलफोव काउंटी में चार घरों पर छापा मारने और टेट भाइयों सहित छह लोगों को हिरासत में लेने के दो दिन बाद हुई। अधिकारियों ने हजारों डॉलर की नकदी, लैपटॉप और डेटा स्टोरेज ड्राइव भी जब्त की।

शनिवार को रोमानिया के बुखारेस्ट के बाहरी इलाके में एंड्रयू टेट के निवास के आंगन में खड़ी स्पोर्ट्स कारों के पास एक कुत्ता बैठा है। (एपी फोटो/वदिम घिरडा)

टेट्स के वकीलों में से एक, जॉर्जियाना पोपा ने शनिवार को भाइयों के घर के बाहर संवाददाताओं को बताया कि जब्ती “कानूनी है, लेकिन निराधार है” और कहा कि इसका विरोध किया गया है।

उन्होंने अतिरिक्त जानकारी दिए बिना कहा, “ये कारें (भाइयों की) संपत्ति नहीं हैं।”

टेट बंधु गुरुवार को बुखारेस्ट की एक अदालत में पेश हुए, जहां अभियोजकों ने उन्हें हिरासत में लेने की मांग की। लेकिन एक न्यायाधीश ने उस अनुरोध को अस्वीकार कर दिया और एंड्रयू टेट को घर के अंदर और ट्रिस्टन टेट को न्यायिक नियंत्रण में रखा, जिसमें आम तौर पर कुछ लोगों के साथ संपर्क सीमित करना और समय-समय पर पुलिस को रिपोर्ट करना शामिल है। भाइयों के प्रवक्ता, माटेया पेट्रेस्कु ने कहा कि टेट अपने खिलाफ सभी आरोपों से दृढ़ता से इनकार करते हैं और “अपनी बेगुनाही साबित करने में दृढ़ हैं।”

नए मामले में, डीआईआईसीओटी ने कहा कि वह मानव तस्करी के आरोपों की जांच कर रहा है, जिसमें नाबालिगों की तस्करी, नाबालिग के साथ यौन संबंध, संगठित आपराधिक समूह का गठन, धन शोधन और बयानों को प्रभावित करना शामिल है।

एंड्रयू टेट

विवादास्पद प्रभावशाली व्यक्ति एंड्रयू टेट 21 जून, 2023 को रोमानिया के बुखारेस्ट के म्यूनिसिपल कोर्ट में पहुंचे। (डैनियल मिहेलेस्कु/एएफपी गेटी इमेजेज के माध्यम से)

एजेंसी ने यह भी कहा कि प्रतिवादियों ने 34 कमजोर पीड़ितों का शोषण करने के लिए बलपूर्वक “लवरबॉय” पद्धति का इस्तेमाल किया, जिन्हें ऑनलाइन शुल्क के लिए अश्लील सामग्री तैयार करने के लिए मजबूर किया गया, और इससे अर्जित 2.8 मिलियन डॉलर (2.5 मिलियन यूरो) से अधिक की राशि प्रतिवादियों द्वारा रख ली गई।

DIICOT का आरोप है कि एक अज्ञात विदेशी व्यक्ति ने 17 वर्षीय विदेशी महिला का भी यौन शोषण किया और कहा कि उसने इस आपराधिक गतिविधि से अर्जित 1.5 मिलियन डॉलर (1.3 मिलियन यूरो) की सारी रकम अपने पास रख ली। एजेंसी का आरोप है कि उसी व्यक्ति ने 15 वर्षीय लड़की के साथ “बार-बार यौन संबंध बनाए और हरकतें कीं”।

एंड्रयू टेट, जिनके 9.9 मिलियन एक्स फॉलोअर्स हैं, ने बार-बार दावा किया है कि अभियोजकों के पास उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है और उन्हें चुप कराने के लिए एक राजनीतिक साजिश है। उन्हें पहले भी महिला विरोधी विचारों और अभद्र भाषा के लिए विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से प्रतिबंधित किया गया था।

अधिकारियों ने पहले भी भाइयों की कुछ संपत्तियां जब्त कर ली थीं।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

दिसंबर 2022 में टेट्स की गिरफ़्तारी के बाद, अधिकारियों ने 15 लग्जरी कारें, 14 डिज़ाइनर घड़ियाँ और कई मुद्राओं में नकदी ज़ब्त की। अधिकारियों ने उस समय कहा था कि सामान का कुल मूल्य 3.6 मिलियन यूरो ($3.9 मिलियन) था। अप्रैल में, बुखारेस्ट ट्रिब्यूनल ने फैसला सुनाया कि उनके खिलाफ़ अभियोजकों की केस फ़ाइल कानूनी मानदंडों को पूरा करती है और मुकदमा शुरू हो सकता है, लेकिन इसके शुरू होने की कोई तारीख़ तय नहीं की।

पिछले महीने, एक अदालत ने पहले के उस फैसले को पलट दिया था, जिसमें टेट बंधुओं को मुकदमे की प्रतीक्षा के दौरान रोमानिया छोड़ने की अनुमति दी गई थी। अदालत का फैसला अंतिम है और इसके खिलाफ अपील नहीं की जा सकती।

Source link