इस सामग्री तक पहुंच के लिए फॉक्स न्यूज से जुड़ें

इसके अलावा, आपके खाते के साथ चुनिंदा लेखों और अन्य प्रीमियम सामग्री तक विशेष पहुंच – निःशुल्क।

अपना ईमेल दर्ज करके और जारी रखें पर क्लिक करके, आप फॉक्स न्यूज के साथ अपनी सहमति दे रहे हैं। उपयोग की शर्तें और गोपनीयता नीतिजिसमें हमारा भी शामिल है वित्तीय प्रोत्साहन की सूचना.

कृपया एक मान्य ईमेल पता प्रविष्ट करें।

“रियल टाइम” होस्ट बिल माहेर शुक्रवार को उन्होंने सी.एन.एन. की एंकर कैटलन कोलिन्स से बात की और सी.एन.एन. द्वारा डी.एन.सी. सम्मेलन की कवरेज की आलोचना करते हुए कॉरपोरेट टेंट के अंदर निशाना साधा।

माहेर, जिनका एचबीओ शो शनिवार रात को सीएनएन पर प्रसारित होता है (दोनों वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी के अंतर्गत सहयोगी नेटवर्क हैं), ने इस महीने की शुरुआत में “द लेट शो” में कोलिन्स के वायरल पल का जिक्र करते हुए बातचीत की शुरुआत की, जब वह एक बार फिर से टीवी पर नजर आए थे। स्टीफन कोलबर्ट के उदारवादी दर्शक हंस पड़े उन्होंने सी.एन.एन. को “उद्देश्यपूर्ण” बताया था।

“मैं CNN का बहुत बड़ा समर्थक हूँ, लेकिन इससे आपको बहुत कुछ पता चलता है, है न?” माहेर ने पूछा। “आप लोगों को क्या लगता है कि आप इस क्षेत्र में क्या कर रहे हैं जैसे कि ‘यह एक बहुत ही विभाजित देश है। हम न केवल राजनीतिक हैं, बल्कि बहुत से लोग दूसरे पक्ष से नफ़रत करते हैं।’ और मेरे विचार से, CNN वह जगह होनी चाहिए जहाँ दोनों पक्ष देख सकें। आपको क्या लगता है कि आप इस मामले में क्या कर रहे हैं?”

डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में सीएनएन, एमएसएनबीसी प्रमुख वक्ता की भूमिका में

“CNN वह जगह है जहाँ दोनों पक्ष देख सकते हैं,” कोलिन्स ने दृढ़ता से जवाब दिया। “मेरा शो इसका सबूत है। हमारे पास दोनों दलों के सांसद हैं। एक रात एलिज़ाबेथ वॉरेन होंगी, दूसरी रात टेड क्रूज़ होंगे… मेरा मतलब है, शिकागो में अभी जो हुआ उसे देखिए। उस सम्मेलन को कवर करने के लिए CNN के 300 लोग मौजूद थे। अकेले हमारी टीम के कई रिपोर्टर लोगों तक वास्तविक समय में खबर पहुँचाने के लिए मौजूद थे। और मुझे लगता है कि CNN चीज़ों के पीछे संसाधन लगाता है, और ऐसी खबरें लाता है जो आपको कहीं और नहीं मिलती।”

“मैं CNN के लोगों के बारे में बात कर रहा हूँ,” माहेर ने स्पष्ट किया। “और मैं जानता हूँ कि अमेरिका का रूढ़िवादी पक्ष क्या सोचता है। और मैं उन्हें दोष नहीं देता।”

सीएनएन की कैटलन कोलिन्स से “रियल टाइम” के होस्ट बिल माहेर ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के डीएनसी भाषण के “उत्साही” कवरेज को लेकर सवाल पूछे। (स्क्रीनशॉट/एचबीओ)

इसके बाद माहेर ने उपराष्ट्रपति के बारे में सीएनएन की कवरेज की ओर ध्यान केंद्रित किया। कमला हैरिस‘ सम्मेलन में गुरुवार रात को दिए गए भाषण में उन्होंने कहा कि उन्होंने अपना भाषण “11:09” ई.टी. पर समाप्त कर दिया।

“11:23 बजे तक वह रूढ़िवादी आदमी नहीं आया। उसका नाम क्या है?” माहेर ने पूछा।

“स्कॉट जेनिंग्स,” कोलिन्स ने उत्तर दिया।

“मैं उसे लोनली स्कॉट कहता हूँ,” माहेर ने मज़ाक में कहा। “8:09 से 8:23 (पीटी) तक, वे सिर्फ़ इस बात पर ज़ोर दे रहे थे कि यह कितना बढ़िया भाषण था। और मुझे लगता है कि उसने बढ़िया प्रदर्शन किया। मुझे नहीं लगा कि यह उतना अच्छा था जितना वे इसे बना रहे थे। लेकिन अगर मैं अमेरिका में एक रूढ़िवादी हूँ और मैं सिर्फ़ बीच की बात के लिए CNN देख रहा हूँ, तो मैं 15 मिनट तक यही सुनता हूँ। यह बढ़िया है। और फिर लोनली स्कॉट।”

उन्होंने कहा, “यह दिखावा जैसा लगता है। यह ‘द व्यू’ जैसा ही है। ऐसा लगता है कि एमएसएनबीसी की तरह यहां कोई नहीं होना ही बेहतर है।”

सीएनएन होस्ट का कहना है कि अगर चुनाव नीति के बारे में हो तो ट्रम्प ‘संभवतः जीतेंगे’

डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन के चौथे दिन कमला हैरिस मंच पर आईं

माहेर ने कहा कि उन्हें लगता है कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का डी.एन.सी. भाषण “अच्छा” था, लेकिन यह उतना अच्छा नहीं था, जितना सी.एन.एन. ने दिखाया। (डेविड पॉल मॉरिस/ब्लूमबर्ग गेट्टी इमेजेस के माध्यम से)

कोलिन्स ने माहेर के चरित्र चित्रण पर पलटवार करते हुए कहा, “मुझे नहीं लगता कि आप कह सकते हैं कि सीएनएन निष्पक्ष नहीं है।”

“मुझे लगता है कि मैं इस पर अधिकार के साथ बोल सकता हूँ,” कोलिन्स ने कहा। “मैं अलबामा से हूँ। मैं एक बहुत ही लाल राज्य से हूँ। मेरा परिवार बहुत रूढ़िवादी है। उनमें से बहुत से लोग ट्रम्प के समर्थक हैं। वे हर रात मेरा शो देखते हैं, और मुझे लगता है कि वे जानते हैं कि वे मुझ पर भरोसा कर सकते हैं, कि, आप जानते हैं, हम बकवास कहते हैं — हर तरफ, न कि केवल हमारे दर्शकों का झुकाव जो भी हो और मुझे लगता है कि यह कुछ ऐसा है जो लोग वास्तव में अधिक चाहते हैं… और कल रात बोलने वाले सभी लोग, ऐसा नहीं है कि वे सभी डेमोक्रेट थे। मेरा मतलब है, डाना बैश, जेक टैपर, एबी फिलिप, मेरे सभी अद्भुत सहयोगी। वे विश्लेषण देते हुए सामने आते हैं।”

“वे इस तरह से सामने आते हैं,” माहेर ने कॉलिन्स से कहा। “ऐसे पल में, यह पाँच से एक जैसा था। यह हमेशा पाँच से एक जैसा ही लगता है।”

डीएनसी में उपस्थित लोगों ने पूछा: क्या कमला हैरिस और जो बिडेन के रिकॉर्ड एक जैसे हैं?

सीएनएन पैनल

माहेर ने कहा कि सीएनएन के जेक टैपर, डाना बैश और एबी फिलिप ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के भाषण पर जो प्रतिक्रिया व्यक्त की, वे डेमोक्रेट प्रतीत होते हैं। (स्क्रीनशॉट/सीएनएन)

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

उन्होंने सीएनएन के अब कुख्यात टाउन हॉल कार्यक्रम की भी यही आलोचना की। पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प पिछले साल, उन्होंने बताया कि कैसे लाइव दर्शक “उनसे प्यार कर रहे थे” और फिर नेटवर्क ने “पांच लोगों को उन पर शौच करते हुए” दिखा दिया।

सीएनएन ने तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी फॉक्स न्यूज़ डिजिटलटिप्पणी के लिए अनुरोध किया।

Source link