इस सामग्री तक पहुंच के लिए फॉक्स न्यूज से जुड़ें

इसके अलावा, आपके खाते के साथ चुनिंदा लेखों और अन्य प्रीमियम सामग्री तक विशेष पहुंच – निःशुल्क।

अपना ईमेल दर्ज करके और जारी रखें पर क्लिक करके, आप फॉक्स न्यूज के साथ अपनी सहमति दे रहे हैं। उपयोग की शर्तें और गोपनीयता नीतिजिसमें हमारा भी शामिल है वित्तीय प्रोत्साहन की सूचना.

कृपया एक मान्य ईमेल पता प्रविष्ट करें।

लू लुसियानो को “शुद्ध बुराई” का सामना करना पड़ा है – और वह आशा करता है कि ऐसा दोबारा कभी नहीं होगा।

सेवानिवृत्त एफबीआई विशेष एजेंट ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया, “मेरे काम ने मुझे उत्तरी अफ्रीका, पूर्वी अफ्रीका, इराक, अफगानिस्तान, आप जो भी नाम लें, हर जगह ले जाया है।” “मैं ग्रह पर सबसे बुरे लोगों में से कुछ के साथ था। लेकिन यह आदमी सबसे बुरा है। वह मानवता का एक विचलन है। वह यहाँ का नहीं है।”

लुसियानो ने कहा, “यह शैतान के साथ बैठने जैसा है।”

‘दूध के डिब्बे पर बैठी लड़की’ का हत्यारा, असफल गवर्नर पद का उम्मीदवार एक ‘राक्षस’ था जो पुलिस को ‘ताना’ मारता था: जासूस

हैडेन क्लार्क एक नई सच्ची अपराध वृत्तचित्र श्रृंखला, “बॉर्न इविल: द सीरियल किलर एंड द सेवियर” का विषय है। (जांच खोज)

मैरीलैंड का हत्यारा हैडेन क्लार्क इस मामले का विषय है माइकल बे की नई डॉक्यूसीरीज इन्वेस्टिगेशन डिस्कवरी (आईडी) पर, “बॉर्न इविल: द सीरियल किलर एंड द सेवियर।” इसमें बताया गया है कि कैसे 72 वर्षीय व्यक्ति ने अपने सेलमेट जैक ट्रूइट के सामने चौंकाने वाले बयान दिए, जिसके बारे में वह मानता था कि वह यीशु है, जिसके कारण जांचकर्ताओं को उससे जुड़े ठंडे मामलों को सुलझाने के लिए खोज पर जाना पड़ा।

माइकल बे पर्दे के पीछे से अपनी सच्ची अपराध डॉक्यूसीरीज का निर्देशन कर रहे हैं।

“बॉर्न इविल” हॉलीवुड निर्देशक माइकल बे की पहली सच्ची अपराध वृत्तचित्र श्रृंखला है। (जांच खोज)

इसमें ट्रुइट, क्लार्क के भाई ज्योफ क्लार्क, पीड़ितों के प्रियजनों तथा मामले से निकटता से जुड़े अन्य लोगों के साक्षात्कार शामिल हैं।

1990 के दशक में इस केस को संभालने वाले लुसियानो ने इस डॉक्युसीरीज में अपनी बात रखी। उन्हें “द क्रॉस-ड्रेसिंग कैनिबल किलर” से सामना होना अच्छी तरह याद है, जिसे बाद में क्लार्क के नाम से पुकारा गया।

हैडेन क्लार्क अपना चेहरा पकड़े हुए।

हैडेन क्लार्क वर्तमान में मैरीलैंड में 30 वर्ष की दो सजाएं काट रहा है। (जांच खोज)

लुसियानो ने कहा, “मैंने तुरंत उसकी बर्फीली नीली आंखों पर ध्यान दिया।” “वह आत्माविहीन है। आप इस आदमी में से बुराई को महसूस कर सकते हैं। आपको तुरंत महसूस होता है कि वह एक चालाक है। चीफ ने कहा, ‘अगर वह कभी बाहर निकलता है, तो हमें उसे जमीन पर गिराना होगा।’ बिल्कुल ऐसा ही मुझे लगा।

“जब मैंने इस आदमी को देखा, तो मेरी तत्काल प्रतिक्रिया थी कि मैं अपनी बंदूक निकालूं, उसे उसकी कनपटी पर रखूं और ट्रिगर खींच दूं। जब आप इस आदमी की उपस्थिति में होते हैं, तो यह बुराई का एक नकारात्मक आभामंडल होता है। यह बस उससे निकलता है।”

हैडेन क्लार्क अपने पिता और यॉर्की के साथ।

सेवानिवृत्त एफबीआई विशेष एजेंट लू लुसियानो ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया कि हैडन क्लार्क, जो यहां अपने पिता के साथ दिखाई दे रहे हैं, एक पैरानॉयड सिजोफ्रेनिया से पीड़ित हैं। (जांच खोज)

डॉक्यूसीरीज में बताया गया है कि कैसे क्लार्क, जिसे पैरानॉयड सिज़ोफ्रेनिक के रूप में जाना जाता है, बचपन में अजीब व्यवहार करने लगा था। उसके भाई ने बताया कि कैसे क्लार्क ने एक बार उसे बाइक से टक्कर मार दी थी और उसके सिर से बहुत ज़्यादा खून बह रहा था।

उनकी माँ ने ज़ोर देकर कहा कि क्लार्क की हरकतों के लिए गलत फ़ोरसेप्स डिलीवरी ज़िम्मेदार थी, जिसकी वजह से उसके सिर में चोट लग गई थी। डॉक्टरों का मानना ​​था कि उसके दिमाग को नुकसान पहुँचा था।

फॉक्स ट्रू क्राइम टीम को X पर फॉलो करें

हैडन भाई एक दूसरे का हाथ पकड़कर खेल रहे हैं।

हैडेन क्लार्क का बचपन देखने में तो बहुत ही सुखद था, लेकिन बंद दरवाजों के पीछे चीजें कुछ और ही थीं। (जांच खोज)

बड़े होते हुए क्लार्क जानवरों का चीरा लगाता था और दूसरे बच्चों द्वारा उसे परेशान किया जाता था। उसके माता-पिता, जो दोनों शराबी थे, उसके और उसके भाई-बहनों के सामने मारपीट करते थे। उसे महिलाओं के कपड़े पहने हुए भी पकड़ा गया था।

वयस्क होने पर क्लार्क ने अमेरिका के कुलिनरी इंस्टीट्यूट में दाखिला लिया, लेकिन नौकरी नहीं रख पाए। एक बार भयभीत सहकर्मियों ने उन्हें गोमांस का खून पीते हुए पकड़ लिया।

यह तो केवल शुरुआत थी।

ज्योफ्री क्लार्क गुलाबी चौग़ा, हल्के नीले रंग की शर्ट और टोपी पहने हुए

हैडेन क्लार्क के भाई जेफ्री क्लार्क ने डॉक्यूमेंट्री सीरीज में अपनी बात रखी। (जांच खोज)

लुसियानो ने बताया, “हैडन क्लार्क का स्वभाव बहुत ही विस्फोटक है… जब उसे अपनी बात मनवाने में सफलता नहीं मिलती तो वह बदला लेने के लिए तैयार हो जाता है।” “जब भी कोई कमज़ोर व्यक्ति उसके नियंत्रण में आता है तो वह उस पर हमला बोल देता है।”

मिशेल डोर अपना चेहरा पकड़े हुए।

मिशेल डोर की 1986 में हत्या कर दी गई थी। वह 6 वर्ष की थी। (जांच खोज)

31 मई, 1986 को मिशेल डोर अपने पिता कार्ल डोर के साथ रह रही थीं, जिनका घर ज्योफ के घर के पास था, जहाँ उस समय क्लार्क रह रहे थे। उन्हें आखिरी बार गुलाबी और सफेद पोल्का-डॉट स्विमिंग सूट पहने देखा गया था, जो पिछवाड़े में एक पूल की ओर जा रहा था।

उस दिन, 6 वर्षीय कार्ल गायब हो गया। कार्ल, जो एक मानसिक बीमारी से गुजर रहा था अपनी पूर्व पत्नी से बुरा तलाकको शुरू में मुख्य संदिग्ध माना गया था।

हैडन क्लार्क अपने भाइयों और उनकी मां के साथ एक पारिवारिक चित्र में।

क्लार्क बंधु यहां अपनी मां के साथ दिखाई दे रहे हैं। (जांच खोज)

क्लार्क ने बाद में स्वीकार किया कि उसने बच्ची को मारा था और उसका खून पीया था। 1999 में उसे डोर की हत्या का दोषी पाया गया।

डॉक्यूसीरीज में बताया गया है कि क्लार्क ने ट्रूइट को बताया था कि उसे पता है कि डोर का शव कहां है। 2000 में, वह पुलिस को जंगल में ले गया, जहां उसके अवशेष मिले थे।

वर्षों से क्लार्क ने सैकड़ों कलाकृतियाँ बनाईं जो उसके अपराधों को दर्शाती प्रतीत होती थीं।

ट्रू क्राइम न्यूज़लेटर पाने के लिए साइन अप करें

जैक ट्रुइट घर पर किताबें पढ़ते हुए।

हैडन क्लार्क ने अपने जघन्य अपराधों के बारे में अपने पूर्व साथी जैक ट्रूइट को विस्तार से बताया, जिसकी तस्वीर यहाँ दी गई है। क्लार्क का मानना ​​था कि ट्रूइट यीशु थे। (जांच खोज)

लुसियानो ने कहा, “उनके चित्र ज़्यादातर महिलाएँ और परिदृश्य, नक्शे हैं।” “वे लगभग पोस्टकार्ड की तरह दिखते हैं, जैसे ‘काश तुम यहाँ होते तो मैं तुम्हें मार सकता।’ इनमें से कुछ में मैं भी हूँ… लेकिन हमेशा नीली आँखों वाली चौड़ी आँखों वाली लड़कियाँ ही होती हैं।”

लॉरा हॉगटेलिंग ने सफ़ेद गाउन पहना हुआ है

हैडेन क्लार्क, लॉरा हाउथलिंग की मां पेनी के लिए माली और सहायक के रूप में काम करते थे। (जांच खोज)

1992 में, लॉरा हॉगटेलिंग अपने घर से गायब हो गई। उस समय, क्लार्क 23 वर्षीय लॉरा की माँ के लिए माली का काम कर रहा था।

हार्वर्ड ग्रेजुएट के तकिए पर खून के निशान क्लार्क पर केंद्रित थे। 1993 में जब उसने दूसरे दर्जे की हत्या का दोषी होने की बात स्वीकार की, तो उसने पुलिस को उसकी उथली कब्र तक पहुंचाया। वाशिंगटन पोस्ट रिपोर्ट.

डॉक्यूसीरीज में बताया गया है कि हॉगटेलिंग की मां पेनी क्लार्क के प्रति दयालु थी। हालांकि, जब पेनी की बेटी स्कूल से घर लौटी, तो उसका व्यवहार बदल गया।

लॉरा हाउथलिंग ने काले रंग की स्ट्रैपलेस ड्रेस पहनी हुई है।

लॉरा हाउथलिंग की 1992 में हत्या कर दी गई थी। वह 23 वर्ष की थी। (जांच खोज)

लुसियानो ने कहा, “पेनी अपनी बेटी पर ध्यान और स्नेह देना शुरू कर देती है… अब वह मुख्य केंद्र बन जाती है।” “क्लार्क को यह अस्वीकृति बिल्कुल भी पसंद नहीं आई। उसकी तत्काल प्रतिक्रिया थी कि वह भड़क जाए… और लौरा को मार डाले।”

क्लार्क ने जोर देकर कहा कि उनकी दूसरी पहचान, क्रिस्टन ब्लूफिन, हत्याओं के लिए जिम्मेदार था.

हैडेन क्लार्क ग्रे स्वेटर और महिला विग पहने हुए।

हैडेन क्लार्क ने कहा कि उनकी छद्म पहचान, क्रिस्टन ब्लूफिन, इन हत्याओं के लिए जिम्मेदार थी। (जांच खोज)

लुसियानो ने कहा, “जब हमने उसका साक्षात्कार लिया, तो उसे कई बार लगा कि वह क्रिस्टन है।” “वह विग पहनता था। उसके पास अन्य व्यक्तित्व भी थे… उसके सभी दूसरे व्यक्तित्व महिलाएँ थीं। और उसके कैंपसाइट पर, उसके पास महिलाओं के कपड़े थे। वह महिलाओं के कपड़े पहनता था। लेकिन उसे ध्यान आकर्षित करना पसंद था। उसे अच्छा लगता था कि लोग उसे देखें।”

वास्तविक समय अपडेट सीधे प्राप्त करें ट्रू क्राइम हब

ब्रैडफील्ड क्लार्क्स ड्राइवर लाइसेंस का क्लोज-अप।

ब्रैडफील्ड क्लार्क 1985 से सलाखों के पीछे है। (जांच खोज)

ऐसा लगता है कि क्लार्क के परिवार में हत्या का प्रचलन था। उसका भाई ब्रैडफील्ड क्लार्क 1985 से जेल में है। उसने अपनी सहकर्मी पैट्रिशिया माक को डिनर पर आमंत्रित करने के बाद उसकी हत्या कर दी थी। बाद में उसने उसके शरीर के कुछ अंगों को पकाकर खा लिया।

पेट्रीसिया माक प्लेड जैकेट पहने हुए मुस्कुरा रही हैं।

1984 में, ब्रैडफील्ड क्लार्क ने पैट्रिसिया “ट्रिश” माक की हत्या कर दी। (जांच खोज)

लुसियानो ने जांचकर्ताओं को शोकग्रस्त प्रियजनों को सांत्वना देने में मदद करने के लिए ट्रुइट को श्रेय दिया।

लुसियानो ने कहा, “जब हैडेन ने जैक के सामने अपने पापों को स्वीकार करना शुरू किया, क्योंकि उसे लगा कि वह यीशु है, तो जैक ने कहा, ‘यार, यह आदमी छोटे बच्चों को मारने, उनके पेट फाड़ने और नरभक्षण करने तथा महिलाओं का गला काटने की बात कर रहा है।'”

“जैक ने यह काम बहुत जोखिम में डाल कर किया… सुधार गृह में बंद होने के कारण। सलाखों के पीछे रहते हुए पुलिस को कॉल करने से आपके स्वास्थ्य रिकॉर्ड में बहुत ख़राब प्रविष्टि हो सकती है। लेकिन जैक ने फ़ोन उठाया और वह कॉल किया।”

जैक ट्रूइट अपनी पत्नी जैकी ट्रूइट के साथ घर पर मैचिंग काले स्वेटर पहने हुए पोज़ देते हुए।

जैक ट्रुइट यहां अपनी पत्नी जैकी ट्रुइट के साथ घर पर दिखाई दे रहे हैं। (जांच खोज)

लुसियानो ने आगे कहा, “मैंने जैक को कभी यह कहते नहीं सुना कि ‘अगर मैं तुम लोगों की मदद करता हूँ, तो तुम मुझे यहाँ से निकलने में मदद करोगे, है न? मैं यहाँ लगभग 30 साल से हूँ।'” “उसने कभी कुछ नहीं माँगा। उसने कभी भी किसी बात पर विचार करने के लिए नहीं कहा। उसने कभी किसी विशेष उपकार के लिए नहीं कहा। और जैक एक सख्त आदमी है। वह सिस्टम में एक बड़ा शॉटकॉलर था। वह ऐसा आदमी नहीं था जिसके साथ खिलवाड़ किया जा सके। आज वह पहले की तुलना में एक-आठवाँ आदमी है। लेकिन मेरे मन में उसके लिए बहुत सम्मान है।”

जैक ट्रुइट शॉर्ट्स पहने हुए और हथकड़ी में।

गिरफ्तारी के बाद युवा जैक ट्रुइट। (जांच खोज)

लुसियानो ने कहा कि आप इस संभावना से कभी इंकार नहीं कर सकते कि वहां और भी पीड़ित हो सकते हैं।

“हैडन क्लार्क एक बिगड़ैल बच्चा है,” उन्होंने कहा। “जब उसे अपनी मर्जी नहीं मिलती, तो वह ध्यान नहीं चाहता। फिर वह क्रोधित हो जाता है… हैडन ऐसा व्यक्ति नहीं है जो मुफ़्त में या अपने दिल की अच्छाई से कुछ भी करता है। अगर उसे ध्यान आकर्षित करने की लालसा है, तो वह इसे पाने के लिए कुछ भी करेगा… कभी भी ना न कहें, लेकिन मैं हैडन क्लार्क को मृत्युशय्या पर स्वीकारोक्ति करने वाले व्यक्ति के रूप में नहीं देखता।”

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

हैडेन क्लार्क ने सफ़ेद टोपी और सफ़ेद शर्ट पहन रखी है

यह अज्ञात है कि हैडेन क्लार्क ने अन्य पीड़ितों की हत्या की है या नहीं। (जांच खोज)

लुसियानो को उम्मीद है कि डॉक्यूमेंट्री सीरीज दिखाएगी कानून प्रवर्तन का अथक परिश्रम उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम पुराने मामलों को सुलझाने के लिए उत्सुक है, लेकिन यह महिलाओं के लिए एक चेतावनी भी है।

लॉरा हॉगटेलिंग की दोस्त अपने घर को देखती हुई

यहां लॉरा हाउथलिंग की दोस्त अपने बचपन के घर को देखती हुई दिखाई दे रही है। (जांच खोज)

लुसियानो ने कहा, “कभी भी अपनी सतर्कता कम मत करो।” “आप कभी नहीं जानते कि अगला हैडन क्लार्क किस कोने में छिपा हुआ है। चाहे जन्म के समय उसके सिर पर चोट लगी हो, वह मानसिक रूप से बीमार हो, या यह दावा करता हो कि उसके पिता ने उसके साथ ये सब किया है, जो भी हो, इससे संभावित पीड़ितों को कोई फर्क नहीं पड़ता।”

“बॉर्न इविल: द सीरियल किलर एंड द सेवियर” का प्रीमियर 2 सितंबर को रात 9 बजे होगा

Source link