एक 28 वर्षीय “भगोड़े” प्रवासी को गिरफ्तार कर लिया गया है और बलात्कार का आरोप इससे पहले, उसके हिंसक अपराधों के बावजूद, उसे राज्य न्यायालय द्वारा रिहा कर दिया गया था।

शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा गया कि बोस्टन, मैसाचुसेट्स, फील्ड ऑफिस, यूएस इमिग्रेशन एंड कस्टम्स इंफोर्समेंट (ICE) ने जॉर्ज लुइस कास्त्रो-अल्वाराडो की गिरफ्तारी की घोषणा की। उन्हें गिरफ्तार किया गया लिन, मैसाचुसेट्स, 1 अगस्त को।

आईसीई के प्रवर्तन एवं निष्कासन संचालन (ईआरओ) बोस्टन शाखा ने कहा कि प्रवासी ने “मैसाचुसेट्स जाने से पहले अवैध रूप से अमेरिका में प्रवेश किया और यहां के एक निवासी को कथित रूप से प्रताड़ित किया।” आईसीई का कहना है कि ग्वाटेमाला का यह प्रवासी बिना निरीक्षण, प्रवेश या पैरोल के अमेरिका में प्रवेश कर गया था।

अधिकारी अभी भी यह पता लगाने में लगे हैं कि कास्त्रो-अल्वाराडो ने पहली बार अमेरिकी धरती पर कब और कहां प्रवेश किया था। फरवरी में, ईआरओ बोस्टन ने कास्त्रो-अल्वाराडो के खिलाफ इमिग्रेशन डिटेनर दर्ज किया था, जब उन्हें परिवार या घर के सदस्य पर हमला करने और मारपीट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

प्रवासियों ने न्यूयॉर्क शहर में मेगा शेल्टर के बाहर टेंटों का ‘तारामंडल’ बना लिया है: रिपोर्ट

28 वर्षीय जॉर्ज लुइस कास्त्रो-अल्वाराडो को हाल ही में ICE द्वारा गिरफ्तार किया गया था। (आईस्टॉक/आईसीई)

बाद में प्रवासी को मारपीट और मारपीट के आरोप में दोषी ठहराया गया और उसे अठारह महीने की जेल की सज़ा सुनाई गई। बाद में लिन डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने जेल की सज़ा घटाकर छह महीने कर दी।

आईसीई के अनुसार, एसेक्स काउंटी सुपीरियर कोर्ट ने अप्रैल में 14 साल से अधिक उम्र के व्यक्ति पर बलात्कार और अभद्र हमला करने और मारपीट के दो मामलों में कास्त्रो-अल्वाराडो पर मुकदमा चलाया था। आईसीई के आदेश की अवहेलना करते हुए, अदालत ने बाद में आव्रजन अधिकारियों को सूचित किए बिना संदिग्ध को जमानत पर रिहा कर दिया।

महीनों की देरी के बाद NYC को प्रवासी लागतों की प्रतिपूर्ति के लिए संघीय वित्त पोषण में $106 मिलियन मिले

एसेक्स काउंटी सुपीरियर कोर्ट

आव्रजन अधिकारियों का कहना है कि एसेक्स काउंटी सुपीरियर कोर्ट ने संदिग्ध को हिरासत में लिए जाने के बावजूद रिहा कर दिया। (गूगल मैप्स)

आईसीई की रिपोर्ट के अनुसार, “एसेक्स काउंटी सुपीरियर कोर्ट ने सक्रिय आव्रजन बंदी के बावजूद ईआरओ बोस्टन को सूचित किए बिना कास्त्रो को हिरासत से जमानत पर रिहा कर दिया।” “अदालत ने कास्त्रो की जमानत पर कई शर्तें रखीं, जिसमें समुदाय में वापस रिहा करने से पहले जीपीएस इलेक्ट्रॉनिक निगरानी की आवश्यकता भी शामिल है।”

ईआरओ बोस्टन फील्ड ऑफिस के निदेशक टॉड एम. लियोन्स ने एक बयान में कहा, “कास्त्रो ने हमारे समुदाय के सदस्यों के लिए एक बड़ा खतरा पैदा किया है।” “ईआरओ बोस्टन हमारे न्यू इंग्लैंड पड़ोस में गैर-नागरिक खतरों को पकड़कर और हटाकर सार्वजनिक सुरक्षा को प्राथमिकता देना जारी रखेगा।”

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

एसेक्स काउंटी शेरिफ कार्यालय

एसेक्स काउंटी शेरिफ कार्यालय ने संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया था और उस पर बलात्कार और हमले का आरोप लगाया था। (गूगल मैप्स)

फॉक्स न्यूज डिजिटल ने टिप्पणी के लिए एसेक्स काउंटी सुपीरियर कोर्ट से संपर्क किया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।

Source link