स्प्रिंगफील्ड, ओहियो – पूर्व रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी उन्होंने हाईटियन प्रवासियों के आगमन के परिणामस्वरूप स्प्रिंगफील्ड, ओहियो में उत्पन्न वास्तविक उथल-पुथल के “सीमांत पहलू” पर पारंपरिक मीडिया के ध्यान की आलोचना की।

रामास्वामी ने कहा, “मुझे लगता है कि एक प्रलोभन है, जिसमें सोशल मीडिया भी शामिल है, लेकिन पारंपरिक मीडिया भी शामिल है, जो वास्तव में महत्वपूर्ण चर्चा के कुछ हाशिये के पहलू को उठाने का प्रलोभन देता है।” फॉक्स न्यूज़ डिजिटल गुरुवार को एक प्रेस वार्ता के दौरान। “इसलिए जब लोग अमेरिकियों को प्रभावित करने वाले किसी महत्वपूर्ण विषय पर गरमागरम विचार-विमर्श कर रहे होते हैं, तो वे ऐसी बातें कहने जा रहे हैं, जिसका अभ्यास, अभ्यास या सलाहकार-जांच और फ़िल्टर के माध्यम से परीक्षण नहीं किया गया है। और मुझे लगता है कि यह एक अच्छी बात है। मुझे लगता है कि यह बेहतर है कि हम आत्म-सेंसरिंग और बहुत अधिक कहने के बजाय शायद बहुत अधिक कच्चा कहने की गलतियाँ करें।”

उन्होंने आगे कहा, “और मुझे लगता है कि इस विशेष मामले में मीडिया ने उस चर्चा के कुछ गौण तत्वों को पकड़ लिया है, है न? कुछ ऐसे गौण विषय जो वास्तव में यहां के सबसे महत्वपूर्ण मुद्दे के करीब नहीं हैं, और उनका उपयोग इस समुदाय में छोटे नहीं, बल्कि बड़े पैमाने पर प्रवासन से उत्पन्न वास्तविक चुनौतियों को दबाने के लिए किया गया है।”

विवेक रामास्वामी ने ओहियो के स्प्रिंगफील्ड में टाउन हॉल का आयोजन किया, जहां निवासियों ने शहर में प्रवासी लोगों की बढ़ती संख्या पर चिंता व्यक्त की।

पूर्व रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी 19 सितंबर, 2024 को स्प्रिंगफील्ड, ओहियो में एक प्रेस वार्ता के दौरान प्रेस के सवालों के जवाब देते हुए। (माइकल स्वेनसेन/गेटी इमेजेज)

ओहायो के मूल निवासी और डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थक ने लगभग 60,000 की आबादी वाले स्प्रिंगफील्ड में अनुमानित 20,000 लोगों के आगमन की ओर इशारा करते हुए इस बात पर बल दिया कि इस तरह के आगमन से शहर के संसाधनों पर दबाव पड़ा है और स्कूल तथा स्वास्थ्य देखभाल प्रणालियों के साथ-साथ सामाजिक सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं।

रामास्वामी ने टाउन हॉल में कहा, “यह सच है। यह कोई ऐसा मुद्दा नहीं है जिसे आप दबा सकते हैं… किसी के द्वारा कही गई बात को उठाकर यह दिखावा करें कि यह असली कहानी है, जबकि आप वास्तविक कहानी पर ध्यान केंद्रित करने में विफल हो रहे हैं। इसलिए इस यात्रा से मेरा एक लक्ष्य यही है।”

जब उनसे पूछा गया कि क्या पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प और उनके साथी सीनेटर जेडी वेंस, आर-ओहियो, प्रमुख मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए कोई जिम्मेदारी लेते हैं, रामास्वामी ने इस बात पर जोर देते हुए जवाब दिया कि स्प्रिंगफील्ड को परेशान करने वाले मुद्दे उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के खिलाफ ट्रम्प की बहस से बहुत पहले से हो रहे थे, जहां उनके भड़काऊ आरोप हैतीवासियों के बारे में वायरल हो गया.

हैती के लोगों के आने से स्प्रिंगफील्ड निवासियों के बीच एक बड़ी सुरक्षा चिंता पैदा हो गई है

स्प्रिंगफील्ड, ओहियो में सिटी हॉल

रामास्वामी ने निवासियों के साथ टाउन हॉल में बैठक से पहले सिटी हॉल में हैती के सामुदायिक नेताओं और स्प्रिंगफील्ड के अधिकारियों से मुलाकात की। (जोसेफ ए. वुल्फसन/फॉक्स न्यूज डिजिटल)

उन्होंने कहा कि, उन्होंने यह आशा देखी कि बिडेन-हैरिस प्रशासन की संघीय नीतियों पर अंततः ध्यान दिया जा रहा है, जबकि मीडिया में “कोई भी” उनके बारे में बात नहीं कर रहा था।

रामास्वामी ने कहा, “और पिछले दो सप्ताह से हम इस बारे में बात कर रहे हैं। हो सकता है कि अभी तक उस तरीके से बात न हो जो समस्या को हल करने में सहायक हो, लेकिन मुझे उम्मीद है कि अब यह हमें वार्ता के उस चरण तक ले जाएगा जहां हमें वास्तविक रचनात्मक समाधान मिल जाएगा।”

स्प्रिंगफील्ड में भारी बाढ़ आई है। राष्ट्रीय मीडिया कवरेज क्योंकि प्रवासी संकट के साथ शहर का संघर्ष 2024 की दौड़ में एक महत्वपूर्ण मुद्दा बन गया है।

ओहियो में पले-बढ़े रामास्वामी, स्प्रिंगफील्ड निवासियों के साथ टाउन हॉल की मेजबानी करने से पहले, हैती के सामुदायिक नेताओं और शहर के अधिकारियों के साथ बैठक में भाग लेने के लिए सिटी हॉल पहुंचे।

हैती के शरणार्थी ‘कानूनों को नहीं समझते’, पूर्व विधायक ने घातक दुर्घटनाओं और सांस्कृतिक झड़पों के बीच कहा

स्प्रिंगफील्ड टाउन हॉल में विवेक रामास्वामी

पूर्व रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी ने 19 सितंबर, 2024 को ओहियो के स्प्रिंगफील्ड में एक टाउन हॉल की मेजबानी की, क्योंकि शहर 2024 की राजनीति में व्यस्त है। (जोसेफ ए. वुल्फसन/फॉक्स न्यूज डिजिटल)

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए क्लिक करें

कई निवासियों ने चिंता जताई सुरक्षा और अपराध स्प्रिंगफील्ड में और शहर के अधिकारियों पर अपने मतदाताओं की दुर्दशा की परवाह न करने का आरोप लगाया। रामास्वामी ने शहर के अधिकारियों का बचाव किया, जिसमें से कुछ के साथ उनकी बैठक से मिली जानकारी शामिल थी।

रामास्वामी ने कहा, “मुझे लगता है कि वे वास्तव में परवाह करते हैं, कम से कम जिस समूह से मैंने मुलाकात की, उसे तो परवाह है।” “लेकिन मैं आपको बताऊँगा कि मैं देश में क्या होता हुआ देख रहा हूँ। मुझे लगता है कि वास्तव में डर की संस्कृति है। मुझे लगता है कि वे आज रात यहाँ नहीं हैं, इसका कारण यह नहीं है कि उन्हें इसकी परवाह नहीं है, बल्कि इसलिए है क्योंकि वे डरे हुए हैं।”

उन्होंने कहा, “ये अच्छे, देशभक्त अमेरिकी हैं जो अपने देश और शहर से प्यार करते हैं और संघर्ष कर रहे हैं, क्योंकि जिन लोगों को उन्होंने अपनी संघीय सरकार चलाने के लिए चुना था, उन्होंने उन्हें निराश किया है। और आपको वास्तव में अपने साथी नागरिकों के साथ आमने-सामने होने से डरने की ज़रूरत नहीं है।”

फॉक्स न्यूज के गेब्रियल हेज़ ने इस रिपोर्ट में योगदान दिया।

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें