हाल ही में जारी कई सर्वेक्षणों से पता चला है कि विस्कॉन्सिन में सीनेट की दौड़ कड़ी हो गई है, जहां सीनेटर टैमी बाल्डविन, डी-विस., वह उस राज्य में अपनी सीट के लिए लड़ रही हैं, जो राष्ट्रपति पद की दौड़ में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के पक्ष में जा सकता है।

गुरुवार को हुए मैरिस्ट पोल में विस्कॉन्सिन के संभावित मतदाताओं ने बाल्डविन के लिए 51% और रिपब्लिकन सीनेट उम्मीदवार एरिक होवडे के लिए 48% वोट दिए। क्विनिपियाक सर्वेक्षण इसी प्रकार, डेमोक्रेट उम्मीदवार होवडे से केवल कुछ अंकों से आगे चल रहे थे, 51% बनाम 47%, तथा AARP सर्वेक्षण में बाल्डविन को 50% तथा रिपब्लिकन उम्मीदवार को 47% पर दिखाया गया, तथा 3% उम्मीदवार अनिर्णीत थे।

में AARP का सर्वेक्षण 50 से अधिक मतदाताओं में से, होवडे ने बाल्डविन से 50% से 49% मतों से बढ़त हासिल कर ली।

शूमर ने ‘ट्रम्प शटडाउन’ का समर्थन किया, खर्च की लड़ाई के बीच जीओपी की आलोचना की

टैमी बाल्डविन और एरिक होवडे नवंबर में होने वाले चुनाव में आमने-सामने होंगे। (गेटी इमेजेज)

आम चुनाव के लिए दिन कम होते जा रहे हैं, और अब सात सप्ताह से भी कम समय बचा है, होवडे ने अपनी पहचान को बढ़ाना जारी रखा है, और मतदाताओं ने अपने चुने हुए उम्मीदवारों पर अधिक से अधिक ध्यान देना शुरू कर दिया है। इसके बाद नवीनतम सर्वेक्षणों ने बाल्डविन की सीनेट सीट के लिए एक करीबी मुकाबला दिखाया है, भले ही वह एक मौजूदा उम्मीदवार हैं।

मई से पहले हुए मतदान में क्विनिपियाकहोवडे ने 42% वोट प्राप्त किए, जबकि बाल्डविन को 54% वोट मिले, दोनों के बीच दोहरे अंकों का अंतर था। अगस्त की शुरुआत में, वे मौजूदा डेमोक्रेट के 51% वोट के मुकाबले 44% पर पहुंच गए थे, एक रिपोर्ट के अनुसार। न्यूयॉर्क टाइम्स/सिएना कॉलेज सर्वेक्षण। नवीनतम आंकड़ों से यह प्रवृत्ति जारी है, क्योंकि होवडे विस्कॉन्सिन के मतदाताओं के बीच अपनी पकड़ मजबूत करते दिख रहे हैं।

शीर्ष राजनीतिक विश्लेषकों द्वारा सीनेट की दौड़ को “दुबला डेमोक्रेट” माना जाता है। कुक राजनीतिक रिपोर्टघटते अंतर के बावजूद।

तीन अलग-अलग संगठनों द्वारा किए गए इस करीबी सर्वेक्षण में यह भी सामने आया है कि बाल्डविन को मॉर्गन स्टेनली की निजी संपत्ति सलाहकार मारिया ब्रिसबेन के साथ अपने वर्षों पुराने संबंधों को लेकर कड़ी जांच का सामना करना पड़ रहा है। ब्रिसबेन के ग्राहकों या वित्त के बारे में कोई भी जानकारी देने के लिए सीनेट के नियमों के तहत वह बाध्य नहीं है, क्योंकि दोनों विवाहित नहीं हैं।

होवडे और रिपब्लिकन का समर्थन करने वाले समूहों ने उनके साथी की स्थिति को संभावित हितों के टकराव के रूप में इंगित किया है और इसकी जांच की मांग की है। बाल्डविन ने अपना खुद का विज्ञापन जारी किया, जिसमें आरोपों को “पूरी तरह से झूठ” बताया।

उल्लेखनीय रूप से विस्कॉन्सिन एक टॉस-अप राज्य है। फॉक्स न्यूज़ पावर रैंकिंग राष्ट्रपति चुनाव का पूर्वानुमान, न तो ट्रम्प और न ही उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को लड़ाई में कोई खास बढ़त देता है। सीनेट की दौड़ में भी इसका महत्व है, क्योंकि स्प्लिट-टिकट वोटिंग तेजी से दुर्लभ होती जा रही है।

रिक स्कॉट ने ट्रम्प पर दूसरी बार हत्या के प्रयास के बाद सीक्रेट सर्विस सुरक्षा बढ़ाने के प्रयास का नेतृत्व किया

एरिक होवडे

होवडे को ट्रम्प का समर्थन प्राप्त है। (जॉन हार्ट/विस्कॉन्सिन स्टेट जर्नल एपी के माध्यम से, फ़ाइल)

मैरिस्ट इंस्टीट्यूट फॉर पब्लिक ओपिनियन के निदेशक ली एम. मिरिंगॉफ़ ने कहा, “इलेक्टोरल कॉलेज की गिनती में विस्कॉन्सिन अक्सर एक निर्णायक राज्य होता है,” जिनके नए सर्वेक्षण में हैरिस को 50% और ट्रम्प को 49% समर्थन मिला। “2024 कोई अपवाद नहीं है और यह एक कड़ा मुकाबला होने जा रहा है।”

‘मैंने ऐसा कभी नहीं देखा’: शीर्ष रिपब्लिकन ने सीक्रेट सर्विस के ‘सहयोग की कमी’ के स्तर का ब्यौरा दिया

इसका। टैमी बाल्डविन

हाल के सर्वेक्षणों में बाल्डविन ने कुछ आधार खो दिया है। (ड्रू एंगरर)

2016 के चुनाव के दौरान, हर एक सीनेट दौड़ उसी दिशा में गई जिस दिशा में उनके राज्य ने राष्ट्रपति पद के लिए मतदान किया था। 2020 में, सीनेटर सुसान कोलिन्स, आर-मेन, राज्य की राष्ट्रपति पद की पसंद से अलग सीनेट की दौड़ की एकमात्र घटना थी। कोलिन्स ने खुद को ऊपरी सदन में एक सच्चे उदारवादी के रूप में स्थापित किया है, जिसके लिए कई लोग उनकी जीत का श्रेय देते हैं।

पेनसिल्वेनिया में हैरिस और ट्रम्प के बीच गतिरोध, जबकि पूर्व राष्ट्रपति अन्य ‘ब्लू वॉल’ राज्यों में पीछे चल रहे हैं: सर्वेक्षण

ट्रम्प-हैरिस पक्ष-पक्ष में विभाजित

ट्रम्प और हैरिस दोनों विस्कॉन्सिन में जीत हासिल करने की होड़ में हैं। (ब्रैंडन बेल/गेटी इमेजेज)

पेनसिल्वेनिया में हैरिस और ट्रम्प के बीच गतिरोध, जबकि पूर्व राष्ट्रपति अन्य ‘ब्लू वॉल’ राज्यों में पीछे चल रहे हैं: सर्वेक्षण

बाल्डविन के मामले में, उन्होंने 118वीं कांग्रेस की शुरुआत में 99% से अधिक बार राष्ट्रपति बिडेन के साथ मतदान किया, ऐसा रिपोर्ट के अनुसार। पांच अड़तीसकोलिन्स का अपने रिपब्लिकन पार्टी के सहयोगियों से अलगाव, बाल्डविन के डेमोक्रेट्स से अलगाव की तुलना में कहीं अधिक प्रमुख था, जो वस्तुतः अस्तित्वहीन था।

होवडे को ट्रम्प का भी समर्थन प्राप्त है, जो विस्कॉन्सिन में हैरिस को हराने में सफल होने पर रिपब्लिकन सीनेट उम्मीदवार के अभियान को बढ़ावा दे सकते हैं।

नवीनतम क्विनिपियाक सर्वेक्षण 12-16 सितंबर को विस्कॉन्सिन में 1,075 संभावित मतदाताओं के लाइव साक्षात्कारकर्ताओं के साथ यादृच्छिक फ़ोन कॉल का उपयोग करके आयोजित किया गया था। इसमें +/- 3.0 प्रतिशत अंकों की त्रुटि का मार्जिन था। AARP सर्वेक्षण 11-14 सितंबर को लिया गया था, जिसमें 1,052 संभावित मतदाताओं से लाइव साक्षात्कारकर्ताओं ने बात की थी। विस्कॉन्सिन के मतदाताओं के सर्वेक्षण के लिए त्रुटि का मार्जिन ±4.0% और 50 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं के नमूने के लिए ±3.5% था। मैरिस्ट सर्वेक्षण ने 12-17 सितंबर के दौरान राज्य में 1,431 संभावित मतदाताओं का फ़ोन, टेक्स्ट और ऑनलाइन सर्वेक्षण किया। त्रुटि का मार्जिन +/- 3.6% था।

हमारे फॉक्स न्यूज डिजिटल चुनाव केंद्र पर 2024 के अभियान से संबंधित नवीनतम अपडेट, विशेष साक्षात्कार और बहुत कुछ प्राप्त करें।

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें