इस सामग्री तक पहुंच के लिए फॉक्स न्यूज से जुड़ें

आप अपने लेखों की अधिकतम संख्या तक पहुँच चुके हैं। पढ़ना जारी रखने के लिए लॉग इन करें या निःशुल्क खाता बनाएँ।

अपना ईमेल दर्ज करके और जारी रखें पर क्लिक करके, आप फॉक्स न्यूज के साथ अपनी सहमति दे रहे हैं। उपयोग की शर्तें और गोपनीयता नीतिजिसमें हमारा भी शामिल है वित्तीय प्रोत्साहन की सूचना.

कृपया एक मान्य ईमेल पता प्रविष्ट करें।

एक मामले की सुनवाई में जूरी विचार-विमर्श शुरू हो गया है। वेगास डेमोक्रेटिक राजनेता पर एक खोजी पत्रकार की हत्या का आरोप लगाया गया, जो अधिकारी के बारे में आलोचनात्मक कहानियां लिख रहा था।

रॉबर्ट टेल्स, 47, पर मुकदमा चल रहा है जेफ जर्मन की हत्या 2022 में, गुरुवार को जिरह के दौरान पूछताछ के एक कठिन दौर का सामना करना पड़ा, जब अभियोजक पामेला वेकरली ने उन्हें अपनी पत्नी द्वारा भेजा गया एक आश्चर्यजनक पाठ संदेश दिया, जो उनके फोन से गायब हो गया था।

टेल्स ने अपनी गवाही के दौरान अपनी बेगुनाही पर जोर देते हुए आरोप लगाया कि कार्यालय के सहकर्मियों, रियल एस्टेट एजेंटों, व्यापार मालिकों और पुलिस ने जर्मन की हत्या के लिए उसे फंसाने की कोशिश की थी, क्योंकि उसने भ्रष्टाचार को जड़ से मिटाने के लिए धर्मयुद्ध किया था, जिसे वह एक अज्ञात कार्यालय के प्रमुख के रूप में देखता था, जो बिना दावे वाली संपत्तियों को संभालता था।

पूर्व क्लार्क काउंटी के लोक प्रशासक रॉबर्ट टेल्स, जिन पर खोजी पत्रकार जेफ जर्मन की हत्या का आरोप है, बुधवार, 18 अक्टूबर, 2023 को लास वेगास के क्षेत्रीय न्याय केंद्र में सुनवाई के दौरान अदालत में बहस करते हुए। (के.एम. कैनन/लास वेगास रिव्यू-जर्नल, फ़ाइल)

टेल्स ने कहा, “मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो किसी को चाकू मार दे। मैंने मिस्टर जर्मन को नहीं मारा।” “और यही मेरी गवाही है।”

मई 2022 में लास वेगास रिव्यू-जर्नल के लिए जर्मन की पहली श्रृंखला की कहानियों के बाद टेल्स पहले ही दूसरे कार्यकाल के लिए अपना डेमोक्रेटिक प्राइमरी हार चुके थे। उन्होंने टेल्स के कार्यस्थल में उथल-पुथल और बदमाशी और टेल्स और एक महिला कर्मचारी के बीच संबंध का वर्णन किया।

स्कॉट पीटरसन ने अपनी पत्नी की हत्या के पीछे के सिद्धांत का खुलासा करते हुए खुद को निर्दोष बताया

जर्मन की चाकू घोंपकर हत्या से एक दिन पहले, टेल्स को पता चला कि क्लार्क काउंटी के अधिकारी जर्मन को वे ईमेल और टेक्स्ट संदेश उपलब्ध कराने वाले थे, जो टेल्स और महिला ने साझा किए थे, जो रिपोर्टर द्वारा सार्वजनिक रिकॉर्ड मांगे जाने पर प्रतिक्रियास्वरूप दिए गए थे।

अभियोजक पामेला वेकरली ने कहा, “हत्या अगले ही दिन… लगभग 15 घंटे बाद हुई।” उन्होंने जूरी के समक्ष टेलिस की मैरून एसयूवी के 2 सितंबर, 2022 को सुबह 9 बजे के बाद उसके घर के पास के इलाके से निकलने और कुछ ही समय बाद जर्मन के घर के पास की सड़कों पर चलने की समय-सीमा और वीडियो प्रस्तुत किए।

रॉबर्ट टेल्स ने अदालत में अपना दाहिना हाथ उठाया

रॉबर्ट टेल्स को बुधवार, 21 अगस्त 2024 को लास वेगास के क्षेत्रीय न्याय केंद्र में हत्या के मुकदमे के आठवें दिन गवाह के रूप में शपथ दिलाई जाएगी। (के.एम. कैनन/लास वेगास रिव्यू-जर्नल एपी के माध्यम से)

एसयूवी चालक को चमकीले नारंगी रंग की पोशाक पहने देखा गया, जो उस व्यक्ति की पोशाक से मिलती जुलती थी, जिसे कैमरे में जर्मन के घर की ओर जाते हुए और बगल के आंगन में जाते हुए कैद किया गया था।

वेकरली ने कहा, “वह व्यक्ति वहीं घात लगाए बैठा है।” उन्होंने पड़ोसी के घर का एक वीडियो फिर से चलाया, जिसमें जर्मन के गैराज का दरवाजा खुलता है और वह उस साइड यार्ड में चला जाता है, जहां उस पर हमला हुआ था।

करीब दो मिनट बाद नारंगी रंग का एक व्यक्ति उभरता है और फुटपाथ पर चलता है। जर्मन फिर से प्रकट नहीं होता।

‘दूध के डिब्बे पर बैठी लड़की’ का हत्यारा, असफल गवर्नर पद का उम्मीदवार सालों तक पुलिस को ‘ताना’ मारता रहा: जासूस

अभियोक्ता ने कहा कि साक्ष्यों से पता चलता है कि हत्या प्रथम श्रेणी की हत्या थी क्योंकि यह जानबूझकर, जानबूझकर और पूर्वनियोजित तरीके से की गई थी। हालांकि अभियोक्ताओं के पास हत्या के लिए हथियार नहीं था, लेकिन उन्होंने कहा कि साक्ष्यों से स्पष्ट रूप से साबित होता है कि एक हथियार का इस्तेमाल किया गया था।

जर्मन का शव अगले दिन मिला और टेल्स का डीएनए जर्मन के नाखूनों के नीचे पाया गया। डीएनए के बारे में पूछे जाने पर टेल्स ने कहा कि उनका मानना ​​है कि इसे प्लांट किया गया था।

जूरी को टेल्स के घर से मिले एक चौड़े पुआल के टोपी और एक भूरे रंग के एथलेटिक जूते के कटे हुए टुकड़ों के बारे में पता चला, जो नारंगी रंग की शर्ट पहने हुए उस व्यक्ति के जूतों जैसे लग रहे थे, जो कभी नहीं मिली।

रॉबर्ट टेल्स ने एक कार्यालय में रिपोर्टर जेफ जर्मन से बात की

क्लार्क काउंटी के लोक प्रशासक रॉबर्ट टेल्स (दाएं) 11 मई, 2022 को अपने लास वेगास कार्यालय में लास वेगास रिव्यू-जर्नल के रिपोर्टर जेफ जर्मन से बात करते हुए। (के.एम. कैनन/लास वेगास रिव्यू-जर्नल एपी के माध्यम से, फ़ाइल)

“आप तथ्यों के एकमात्र निर्णायक हैं,” ड्रास्कोविच ने जूरी से अपने समापन तर्क के दौरान कहा, इससे पहले कि पैनल को 12 सदस्यों तक सीमित कर दिया गया, दोपहर के भोजन के लिए विराम दिया गया और दोपहर 2 बजे से ठीक पहले इस बात पर विचार करना शुरू किया गया कि क्या वे सभी मानते हैं कि टेल्स ने जर्मन की हत्या की थी।

शुक्रवार को टेल्स की गवाही उस दिन आई, जिस दिन जर्मन 71 वर्ष के हो जाते। मूल रूप से मिल्वौकी के निवासी, वे एक सम्मानित पत्रकार थे, जिन्होंने लास वेगास में अपराध, अदालतों और भ्रष्टाचार को कवर करते हुए 44 वर्ष बिताए।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

टेल्स एक वकील हैं जो 2018 में चुने जाने से पहले सिविल लॉ का अभ्यास करते थे। जर्मन की हत्या के कई दिनों बाद उनकी गिरफ़्तारी के बाद उनका लॉ लाइसेंस निलंबित कर दिया गया था। अगर उन्हें दोषी पाया जाता है तो उन्हें आजीवन कारावास की सज़ा हो सकती है।

एसोशिएटेड प्रेस ने इस रिपोर्ट के लिए सहायता की थी।

Source link