इस सामग्री तक पहुंच के लिए फॉक्स न्यूज से जुड़ें

इसके अलावा, आपके खाते के साथ चुनिंदा लेखों और अन्य प्रीमियम सामग्री तक विशेष पहुंच – निःशुल्क।

अपना ईमेल दर्ज करके और जारी रखें पर क्लिक करके, आप फॉक्स न्यूज के साथ अपनी सहमति दे रहे हैं। उपयोग की शर्तें और गोपनीयता नीतिजिसमें हमारा भी शामिल है वित्तीय प्रोत्साहन की सूचना.

कृपया एक मान्य ईमेल पता प्रविष्ट करें।

डी.सी. स्थित नीति-अनुसंधान थिंक टैंक, रेनी सेंटर के एक नए सर्वेक्षण में पाया गया कि केवल 9% अमेरिकी मतदाता सोचते हैं कि अमेरिकी स्वप्न आज अधिक प्राप्य है।

जुलाई में 1,000 से ज़्यादा अमेरिकी मतदाताओं से सवाल पूछे गए इस सर्वेक्षण में पाया गया कि सिर्फ़ 3% उत्तरदाताओं ने कहा कि अमेरिकी सपना “बहुत ज़्यादा” हासिल करने योग्य है, जबकि 6% ने कहा कि यह “कुछ हद तक” हासिल करने योग्य है। इस बीच, सर्वेक्षण के 66% उत्तरदाताओं ने कहा कि पिछले दशक में अमेरिकी सपना या तो “बहुत कम” या “कुछ हद तक कम” हासिल करने योग्य हो गया है।

एंजेला मैकआर्डल, अध्यक्ष राष्ट्रीय मुक्तिवादी पार्टीफॉक्स न्यूज डिजिटल से बातचीत में उन्होंने कहा कि वे सर्वेक्षण के नतीजों से हैरान नहीं हैं। मैकआर्डल ने सुझाव दिया कि आर्थिक गतिशीलता के मामले में देश “बहुत डरावने क्षेत्र” में है, जो कि उनके अनुसार अमेरिकी सपने का “एक बड़ा हिस्सा” है।

अमेरिकी मूल्य: ‘यह मर रहा है’: माता-पिता, दादा-दादी अमेरिकी सपने के भविष्य को लेकर चिंतित हैं

जुलाई में, मैकआर्डल न्यूज़वीक में संपादकीय लिखा उनका तर्क है कि बढ़ती संख्या में अमेरिकी, विशेषकर युवा, क्रय शक्ति में गिरावट और व्यक्तिगत स्वतंत्रता के क्षरण के परिणामस्वरूप अमेरिकी सपने से वंचित महसूस कर रहे हैं।

रेनी सेंटर के सर्वेक्षण में भी यही पाया गया कि आप जितने युवा होंगे, अमेरिकी सपने के बारे में लोगों के उतने ही निराशावादी होने की संभावना है। इसमें यह भी पाया गया कि उत्तरदाताओं के लिए व्यक्तिगत स्वतंत्रता और वित्तीय स्थिरता अमेरिकी सपने के दो सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है।

“मुझे लगता है कि हम बहुत ही डरावने क्षेत्र में हैं, खासकर अगर कमला हैरिस मैकआर्डल ने कहा, “अमेरिकी राष्ट्रपति चुने जाते हैं,” उन्होंने आर्थिक गतिशीलता और अमेरिकी स्वप्न का जिक्र किया। मैकआर्डल ने अमेरिकी स्वप्न के बारे में अधिक आशावादी दृष्टिकोण को पुनर्जीवित करने के लिए ट्रम्प पर बेहतर विश्वास व्यक्त किया।

“डोनाल्ड ट्रम्प, आप जानते हैं, जबकि वह स्वतंत्रतावादियों के प्रति बहुत दोस्ताना रहे हैं, जिसकी मैं अब बहुत सराहना करता हूँ, वह स्वतंत्रतावादी नहीं हैं। वह 1,000 की बल्लेबाजी नहीं करते हैं, वह हर बार 100% सफल नहीं हो पाते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि, हर छोटी-मोटी स्वतंत्रतावादी बारीकियों के अलावा, मुझे लगता है कि वह अमेरिकी सपने को समझते हैं।”

ट्रम्प ने न्यूयॉर्क के इकोनॉमिक क्लब के एक कार्यक्रम में आर्थिक नीतियों की रूपरेखा प्रस्तुत की

डोनाल्ड ट्रम्प और कमला हैरिस (ब्रैंडन बेल/गेटी इमेजेज)

मैकआर्डल ने जुलाई में दिए गए अपने तर्क को भी दोहराया जिसमें कहा गया था कि व्यक्तिगत स्वतंत्रता का ह्रास, जैसे कि संपत्ति के अधिकारों का प्रवर्तन, अमेरिकी सपने के बारे में राष्ट्रीय निराशावाद से जुड़ा हो सकता है। मैकआर्डल ने कहा कि हैरिस “इस बात की परवाह नहीं करती कि हमारे पास संपत्ति का स्वामित्व है।”

“जैसे-जैसे आप बड़े होते हैं और वयस्क बनते हैं, आप बचत करना चाहते हैं और कोई बड़ी खरीदारी करना चाहते हैं, चाहे वह बहुत से लोगों के लिए घर हो या आपकी पहली कार हो। और जब आपके पास एक संभावित राष्ट्रपति हो जो संपत्ति अपराध के खिलाफ कानून का शासन लागू नहीं करने जा रहा हो, तो वास्तव में इस तरह की बड़ी खरीदारी करने का उत्साह खत्म हो जाता है।”

मैकआर्डल ने कहा, “मुझे लगता है कि बहुत से लोग, खास तौर पर शहरी इलाकों में, अगर पुलिस आपकी संपत्ति की सुरक्षा नहीं करती है तो वे छोटा व्यवसाय खोलने से बहुत घबराते हैं।” “अगर इसके बजाय, उन्हें विचार अपराधों, राजनीतिक भाषण, इस तरह की चीजों के लिए आप पर हमला करने के लिए हथियारबंद किया जाता है, तो उस समय अमेरिकी सपने में क्या बचा है?”

हैरिस ने कानून प्रवर्तन से धन छीनने के प्रयासों की प्रशंसा की है, और 2020 के जॉर्ज फ्लॉयड दंगों के दौरान उन्होंने प्रदर्शनकारियों को संदर्भित किया जिसने अरबों डॉलर की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया और अक्सर “आवश्यक” होने के कारण पुलिस पर हमला किया। दंगों के दौरान उसने एक जमानत निधि आंदोलन का समर्थन किया जो कई हिंसक दंगाइयों को जेल से रिहा करवाने के लिए काम कर रहा था।

मैकआर्डल ने संपत्ति अधिकारों की रक्षा करने में हैरिस की विफलता के संदर्भ में कहा, “मैं समझता हूं कि यह अमेरिकी स्वप्न का वास्तविक विनाश है।”

जिला अटॉर्नी के रूप में, कमला हैरिस सैन फ्रांसिस्को के अपराधियों पर नज़र रखती थीं

प्रादा स्टोरफ्रंट का शीशा टूटा हुआ और उखड़ा हुआ

यह दृश्य शिकागो में एक उच्च स्तरीय खुदरा विक्रेता के टूटे हुए सामने के दरवाजे को दर्शाता है। (फॉक्स 32)

रेनी सेंटर की अध्यक्ष सारा हंट ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया कि यदि अगला प्रशासन अमेरिकी स्वप्न में विश्वास बहाल करना चाहता है तो उसे “आर्थिक समृद्धि और समान अवसर बहाल करना” अपनी प्राथमिकता बनानी होगी।

हंट ने कहा, “अमेरिकी उम्मीद खो रहे हैं और अधिकांश लोगों को, हमारे माता-पिता और दादा-दादी द्वारा कम उम्र में हमें सिखाई गई अमेरिकी सपने की अवधारणा वास्तव में अप्राप्य लगती है।” “युवा अमेरिकी घर के मालिक बनने के विचार को छोड़ रहे हैं क्योंकि बंधक दरों में कमी, बेतहाशा खर्च और हानिकारक मुद्रास्फीति है। निष्कर्ष: अमेरिकियों को लगता है कि वे अब अमेरिकी सपने को वहन नहीं कर सकते। लेकिन अभी भी रास्ता बदलने की उम्मीद है।”

कैलिफोर्निया में अपराध विफलताओं के लिए कमला हैरिस को दोषी ठहराया गया

महिला ऊंची अपार्टमेंट की खिड़की से बाहर शहर को देख रही है

हंट और मैकआर्डल दोनों विनियमन हटाने की ओर इशारा किया एक प्रमुख कारक के रूप में जो “अमेरिकी स्वप्न” के इर्द-गिर्द राष्ट्रीय निराशावाद को सुधारने में मदद कर सकता है।

रूढ़िवादी अर्थशास्त्रियों ने हैरिस के नए लघु-व्यवसाय कर प्रस्ताव पर पानी फेर दिया

“मुझे लगता है कि कई अमेरिकी नौकरी में हैं हंट ने कहा, “जहां उन्हें विश्वास नहीं होता कि वे अपनी क्षमता को पूरा कर रहे हैं, या शायद उन्हें विश्वास नहीं होता कि वे शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं या अपने बच्चों को ऐसी शिक्षा प्रदान कर सकते हैं जो उनकी क्षमता को पूरा करने में उनकी मदद करेगी।” “लेकिन, आप जानते हैं, इसका एक मूलभूत हिस्सा ऐसी सरकार का होना है जिसकी नीतियां समझदार हों। और, आप जानते हैं, इनमें से कुछ बोझों और विनियमों को हटाना जो चीजों को बनाने की हमारी क्षमता को सीमित करते हैं या व्यवसाय शुरू करना कठिन बनाते हैं, लोगों को अधिक अवसर देने में एक लंबा रास्ता तय करेगा।”

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

इस बीच, मैकआर्डल ने कहा कि हालांकि वह हैरिस द्वारा छोटे व्यवसायों को दी जा रही “दिखावटी सेवा” की सराहना करती हैं, लेकिन उन्हें नहीं लगता कि हैरिस “समझती हैं या उन्हें नियामक ढांचे की वास्तविक स्थिति के बारे में कोई परवाह है।”

मैकआर्डल ने कहा, “वह छोटे व्यवसायों के लिए करों में कमी करने की बात करती हैं। यह शानदार है, यह एक अच्छी शुरुआत है, लेकिन रोजगार सृजन में बाधा विनियमन है।”

Source link