इस सामग्री तक पहुंच के लिए फॉक्स न्यूज से जुड़ें

इसके अलावा, आपके खाते के साथ चुनिंदा लेखों और अन्य प्रीमियम सामग्री तक विशेष पहुंच – निःशुल्क।

अपना ईमेल दर्ज करके और जारी रखें पर क्लिक करके, आप फॉक्स न्यूज के साथ अपनी सहमति दे रहे हैं। उपयोग की शर्तें और गोपनीयता नीतिजिसमें हमारा भी शामिल है वित्तीय प्रोत्साहन की सूचना.

कृपया एक मान्य ईमेल पता प्रविष्ट करें।

नयाअब आप फॉक्स न्यूज़ के लेख सुन सकते हैं!

नहीं, हैरिस-वाल्ज़ ऑपरेशन चलाने वाले मेगा-धनी राजनीतिक सलाहकार 3डी शतरंज का कोई शानदार खेल नहीं खेल रहे हैं। बेशक, डेविड प्लॉफ़ एंड कंपनी और उनके सभी बड़े दानदाता चाहेंगे कि वह टेलीविज़न पर जाएँ और सवालों के जवाब दें। आख़िरकार, बराक ओबामा ऐसा हमेशा किया करते थे। वे उसे जिमी फॉलन, बिल माहेर और “द व्यू” और उन सभी प्रकार के शो में देखना पसंद करेंगे। वे उसे “मीट द प्रेस”, “फेस द नेशन” – और यहां तक ​​कि “फॉक्स न्यूज संडे” पर भी देखना चाहेंगे।

कोई भी डेमोक्रेट यह नहीं देखना चाहता कि ट्रम्प और वेंस को टीवी पर इतना खाली समय मिले, जबकि हैरिस और वाल्ज़ या तो वे किनारे पर हैं या (माना जाता है कि) अंतहीन बहस की तैयारी में लगे हुए हैं।

लेकिन वे उसे वैसे भी प्रसारण से दूर रख रहे हैं – इसलिए नहीं कि उन्हें लगता है कि साक्षात्कार करना कोई गलती है, बल्कि इसलिए क्योंकि उन्हें लगता है कि उनके लिए साक्षात्कार देना एक गलती होगी। और उन्हें वाल्ज़ के बारे में भी ऐसी ही चिंता है। दूसरे शब्दों में, वे प्रेस से इसलिए नहीं बच रहे हैं क्योंकि उन्हें प्रेस से बचना पसंद है। वे ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि उनके उम्मीदवार इतने खराब हैं कि उनके पास कोई बेहतर विकल्प नहीं है।

37 दिन: उपराष्ट्रपति हैरिस ने नीतिगत स्थिति का खुलासा करने, समाचार सम्मेलन या साक्षात्कार देने से इनकार कर दिया

यह स्पष्ट प्रतीत होता है कि हैरिस के लोगों ने चुनावों, उम्मीदवारों और मुद्दों का विश्लेषण किया है, और निम्नलिखित निष्कर्ष पर पहुंचे हैं:

1. बिडेन-हैरिस रिकॉर्ड का बचाव करना असंभव है

वास्तव में, यह इतना बुरा है कि हैरिस को किसी तरह यह दिखावा करना पड़ रहा है कि उनका बिडेन से कोई लेना-देना नहीं है, और वह बदलाव के मंच पर चल रही हैं। आम तौर पर, अभियान सलाहकार मौजूदा उम्मीदवार के लिए काम करना पसंद करते हैं, लेकिन इस मामले में, बिडेन का रिकॉर्ड बहुत ख़राब है वे सत्ता में बने रहने के लाभों को छोड़ने के लिए तैयार हैं।

2. हैरिस पर साक्षात्कार देने के लिए भरोसा नहीं किया जा सकता, यहां तक ​​कि मित्रवत मीडिया को भी नहीं।

उसके सलाहकारों ने वही क्लिप देखी हैं जो हम सभी ने देखी हैं – वे जानते हैं कि वह कितनी अयोग्य और अस्पष्ट है। इसके अलावा, उन्होंने उससे बात की है, और उसके सामने अभ्यास प्रश्न रखे हैं, इसलिए उन्हें इस बारे में और भी अधिक जानकारी है कि वह टीवी पर कितनी खराब होगी। इसलिए, उन्होंने फैसला किया है कि उनका सबसे अच्छा तरीका उसे किनारे पर रखना है।

ट्रम्प और वेंस द्वारा मीडिया में साक्षात्कारों और सार्वजनिक प्रस्तुतियों की भरमार, जबकि हैरिस और वाल्ज़ रक्षात्मक मुद्रा में बने हुए हैं, इससे डेमोक्रेट्स को वास्तव में नुकसान हो सकता है।

डेविड मार्कस: अमेरिका में एक महीने तक घूमने के बाद ट्रम्प बनाम हैरिस से मिली 5 मुख्य बातें

3. वाल्ज़ हैरिस से बेहतर नहीं है

निश्चित रूप से, अभियान उपराष्ट्रपति को सरोगेट के रूप में उपयोग करने में सक्षम होना चाहेगा। लेकिन डेमोक्रेटिक पार्टी में यहूदी विरोधी भावना के कारण, वे पेंसिल्वेनिया के गवर्नर जोश शापिरो को टिकट के लिए नहीं ले सके और उन्हें वाल्ज़ को लेना पड़ा। वाल्ज़ एक बहुत ही दोषपूर्ण उम्मीदवार हैं – उन्होंने अपनी सैन्य सेवा के बारे में झूठ बोला, उनका एक लंबा रिश्ता है साम्यवादी चीनऔर मिनेसोटा में कट्टर वामपंथी शासन का उनका लंबा रिकॉर्ड है।

अगर वह टीवी पर जाता है, तो उससे उन सभी चीजों के बारे में पूछा जाएगा – भले ही वे उसे किसी दोस्ताना नेटवर्क पर रखें। इसलिए फिर से, अभियान ने फैसला किया है कि वाल्ज़ को कुछ भी न कहने देना बेहतर है। इस प्रकार, वह भी किनारे पर है।

फॉक्स न्यूज की अधिक राय के लिए यहां क्लिक करें

यही कारण है कि वे इस मुकाम पर हैं – इसलिए नहीं कि उन्हें प्रेस पसंद नहीं है (वे प्रेस से प्यार करते हैं) – बल्कि इसलिए कि वे दो खराब उम्मीदवारों के साथ फंस गए हैं। अब उनकी उम्मीद यही है कि हैरिस बढ़त हासिल कर लें और बिना किसी सवाल का जवाब दिए दस और हफ़्तों तक वहाँ बनी रहें।

यह एक जोखिम भरा दांव है क्योंकि चुनाव परिणाम इतने करीब हैं। ट्रंप और वेंस मीडिया को इंटरव्यू और सार्वजनिक रूप से अपनी उपस्थिति से घेर रहे हैं, जबकि हैरिस और वाल्ज़ रक्षात्मक मुद्रा में हैं, इससे डेमोक्रेट्स को वास्तव में नुकसान हो सकता है। ऐसी जगहों पर वोटर अपनी ओर आकर्षित होते हैं विस्कॉन्सिन और मिशिगन वे चाहते हैं कि उनके सवालों का जवाब दिया जाए – उन्हें नजरअंदाज किया जाना पसंद नहीं है, और अगर उन्हें लगेगा कि हैरिस मुद्दों पर बात करने से बचने की कोशिश कर रही हैं, तो वे और अधिक बेचैन हो जाएंगे।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

हैरिस के प्रचार का विरोध करें। यह 3डी शतरंज नहीं है – लेकिन यह किसी भी तरह से जीतने की कोशिश करने वाला अभियान है। कंसल्टेंसी क्लास में कुछ लोग जितने भी चालाक (और घटिया) हैं, वे विनाशकारी हैरिस-बाइडेन रिकॉर्ड से कमला के संबंध को “मीम” या “वाइब” नहीं कर सकते। इसका बचाव करने का एक भी प्रयास करने में उनकी असमर्थता एक उम्मीदवार और एक व्यक्ति के रूप में उनके बारे में बहुत कुछ बताती है।

यदि ट्रम्प और वेंस बातचीत करते रहेंगे, और प्रश्नों के उत्तर देते रहेंगे, तथा हैरिस और वाल्ज़ पर मुद्दों को लेकर दबाव डालते रहेंगे, तो हैरिस और वाल्ज़ पर कुछ कहने का दबाव बहुत अधिक हो जाएगा।

अधिक पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें लौरा इंग्राहम

Source link